Connect with us

Delhi

सिकुड़ता जा रहा NDA! बिहार चुनाव बाद लोजपा के भविष्य पर होगा फैसला…अंदर या बाहर

Published

on

सिकुड़ता जा रहा NDA! बिहार चुनाव बाद लोजपा के भविष्य पर होगा फैसला...अंदर या बाहर
सिकुड़ता जा रहा NDA! बिहार चुनाव बाद लोजपा के भविष्य पर होगा फैसला...अंदर या बाहर

नई दिल्ली, देशज न्यूज। एनडीए लगातार देश भर में सिकुड़ता जा रहा है। पहले शिवसेना उसके बाद अकाली और अब लोजपा के अलग होने से आने वाले दिनों में बीजेपी की मुश्किलें खड़ी हो सकती है। हालांकि बीजेपी के लिये संतोष की बात है कि केंद्र में मोदी सरकार को किसी भी तरह का खतरा का सामना नहीं करना पड़ रहा है। लेकिन एनडीए में ज्यादा से ज्यादा दलों को इकट्ठा रखने से बीजेपी को यूपीए पर मनोवैज्ञानिक तौर पर बढ़त हासिल होती है।   

ऐसे में, बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में बमुश्किल चार दिन बचे है। इस बीच राज्य में सियासी घमासान तेज हो गया है। लेकिन बिहार के परिपेक्ष्य में एनडीए गठबंधन पर नजर दौड़ाने पर एक बात तो साफ नजर आ रही है, नुकसान होना तो तय है। यदि नीतीश कुमार की वापसी नहीं होती है तब भी एनडीए का बिखराव स्पष्ट दिख रहा है। ऐसे स्थिति में राज्य में नए समीकरण देखने को मिलें तो आश्चर्य नहीं होगा।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

कारण, अगर नीतीश के नेतृ्व में फिर से सरकार बनती है तो चिराग पासवान की एनडीए में एंट्री थोड़े दिनों के लिए ठंडे बस्ते में चला जाएगा। ऐसे स्थिति में बिहार एनडीए में बीजेपी और जदयू ही रहेंगे। कारण, चिराग लगातार नीतीश व जदयू पर हमलावर हैं। नीतीश को जेल भेजने तक की बात कह रहे हैं।

चुनाव परिणाम बाद बिहार में बीजेपी व लोजपा मजबूती से एकसाथ आ सकते है। इसमें नीतीश के एनडीए में बने रहने पर संशय रह सकता है। हालांकि देखा गया है, किसी गठबंधन में दो अलग-अलग विरोेधी दल भी साथ-साथ गठबंधन धर्म निभाते रहते है। लेकिन नीतीश और चिराग में जिस तरह के मनमुटाव रहे है उससे एनडीए में एक साथ रहना फिलहाल मुश्किल ही नजर आ रहा है।

 

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Delhi

बाबा रामदेव सरकार पर हमला, कहा 2021 तक सभी को कोरोना वैक्सीन मिले, इसकी गारंटी नहीं

Published

on

बाबा रामदेव सरकार पर हमला, कहा 2021 तक सभी को कोरोना वैक्सीन मिले, इसकी गारंटी नहीं
बाबा रामदेव सरकार पर हमला, कहा 2021 तक सभी को कोरोना वैक्सीन मिले, इसकी गारंटी नहीं

दिल्ली delhi deshaj news। भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर काम तेजी से चल रहा है। उम्मीद जताई जा रह है कि अगले साल यानी 2021 तक कोरोना का टीका लोगों को मिल सकता है. कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार ने भी अपने तैयारी और प्लानिंग मजबूत कर ली है।

इस बीच कोविड-19 वैक्सीन और कोरोना की स्थिति को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का एक बड़ा बयान सामने आया है. बाबा ने लोगों को योग को अपने लाइव स्टाइल में शामिल करने की सलाह भी दी है। बाबा रामदेव का कहना है कि 135 करोड़ की आबादी वाले इस देश में 2021 में आम लोगों को वैक्सीन मिल पाएगी इसकी कोई गारंटी नहीं है. ऐसे में लोगों की जान बचेगी तो योग से बचेगी, आयुर्वेद से और जीवन शैली में बदलाव से बचेगी।

सरकार के मिशन वैक्सीन के अनुसार शुरुआत में 30 करोड़ वैक्सीन भारत में लगाने का प्लान है. प्राथमिकता के आधार पर हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और सीनियर सिटिजंस को वैक्सीन देने की तैयारी है। पहले चरण में वैक्सीन जिन्हें लगेगी उन्हें SMS के जरिए टीकाकरण की तारीख, समय और जगह बताई जाएगी। मैसेज में टीका देने वाले संस्थान और हेल्थर वर्कर का नाम भी होगा।

केंद्र सरकार शुरुआत में वैक्सीन पर 18,000 करोड़ रुपये खर्च कर सकती है, कोरोना वैक्सीन के 1 डोज पर 210 रुपये खर्च आने की संभावना है. माना जा रहा है कि पोलिंग बूथ की तरह टीमों का गठन होगा. ब्लॉक लेवल पर रणनीति तैयार की जाएगी. सरकारी और निजी डॉक्टरों को इस अभियान की विशेष जिम्मेदारी दी जाएगी. साथ ही जनभागीदारी के प्रयास के साथ-साथ उन्हें जरूरी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Continue Reading

Delhi

गाजे-बाजे के साथ निकली आदित्य नारायण की बारात, डांस करते दिखे उदित नारायण और फैमिली

Published

on

गाजे-बाजे के साथ निकली आदित्य नारायण की बारात, डांस करते दिखे उदित नारायण और फैमिली
गाजे-बाजे के साथ निकली आदित्य नारायण की बारात, डांस करते दिखे उदित नारायण और फैमिली

नई दिल्ली new delhi deshaj news। प्लेबैक सिंगर आदित्य नारायण (aditya narayan) और गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल (shweta aggarwal) आज शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। वो अपनी दुल्हन को लेने के लिए निकल चुके हैं।

इसी बीच आदित्य की बारात की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। इन तस्वीरों में आदित्य अपने पापा उदित नारायण और पूरे परिवार के साथ जमकर नाचते नजर आ रहे हैं। आप भी देख सकते हैं कि आदित्य क्रीम कलर की शेरवानी, सिर पर पगड़ी, गले में कुंदन की माला पहने हुए हैं।

इस दौरान कुछ तस्वीरों में आद‍ित्य मास्क पहने हुए भी दिख रहे हैं। लेकिन जब वो नाचने लगे उन्होंने अपना मास्क उतारकर हाथ में रख लिया। उनके पिता सिंगर उद‍ित नारायण भी नाचते दिख रहे हैं। आद‍ित्य की मां दीपा नारायण भी बारात में दिख रही हैं।

इससे पहले उनकी शादी की सभी रस्में शुरू होने के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसकी शुरुआत सबसे पहले तिलक सेरेमनी से की गई जिसके कई सारे वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। गाजे-बाजे के साथ निकली आदित्य नारायण की बारात, डांस करते दिखे उदित नारायण और फैमिली

अब तक खबरें आ रही थीं कि महामारी कोरोना वायरस की वजह से शादी को कोई सिंपल रखा जाएगा। आदित्य ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि वह एक मंदिर में शादी करेंगे जहां सिर्फ उनके रिश्तेदार और करीबी शामिल होंगे। बता दें कि इस समारोह में सिर्फ 50 लोग मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी शादी काफी सिंपल होने वाली है। हम दोनों मंदिर में जाकर सरल तरीके से शादी करेंगे। इसके साथ ही रिसेप्शन की सोच रहे आदित्य ने कहा कि जब सबकुछ ठीक हो जाएगा तो एक बड़ा सेलिब्रेशन करेंगे। आदित्य नारायण ने बताया कि उनकी और श्वेता की मुलाकात साल 2010 में शापित के सेट पर हुई थी।गाजे-बाजे के साथ निकली आदित्य नारायण की बारात, डांस करते दिखे उदित नारायण और फैमिली

हमने अपने रिश्ते को किसी से छिपा कर नहीं रखा। एक वक्त ऐसा आया था जब लोग हमारे बारे में बहुत कुछ लिखा गया इसलिए बस मैंने किसी को नहीं बताने का फैसला ले लिया था।

Continue Reading

Delhi

विद्या बालन ने मंत्री के साथ डिनर करने से किया इंकार तो रुकी फिल्म की शूटिंग, ये है पूरा मामला!

Published

on

विद्या बालन ने मंत्री के साथ डिनर करने से किया इंकार तो रुकी फिल्म की शूटिंग, ये है पूरा मामला!
विद्या बालन ने मंत्री के साथ डिनर करने से किया इंकार तो रुकी फिल्म की शूटिंग, ये है पूरा मामला!

नई दिल्ली new delhi deshaj news। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों मध्य प्रदेश में अपनी फिल्म ‘शेरनी’ की शूटिंग कर रहीं हैं। लेकिन अब खबर आ रही है कि इस फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया है। इसके पीछे का कारण मध्य प्रदेश के मंत्री विजय शाह बताए जा रहे हैं।

जी हां, सूत्रों के मुताबिक, विद्या बालन को विजय शाह ने डिनर के लिए आमंत्रित किया था लेकिन अभिनेत्री ने इसे ठुकरा दिया। विद्या बालन के इस इंकार के बाद उनकी फिल्म की प्रोडक्शन टीम की गाड़ियों को जंगल में जाने से रोक दिया गया जिससे फिल्म की शूटिंग बीच में ही रुक गई।

इन खबरों का खंडन करते हुए मंत्री विजय शाह ने कहा कि फिल्म की शूटिंग को रद्द नहीं किया गया था। उन्होंने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा ‘मैं वहां (बालाघाट) उन लोगों के विनती करने पर आया था जिन्होंने इस फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति ली थी। उन लोगों ने मुझसे लंच और डिनर के लिए अनुरोध किया था। मैंने उनसे कहा था कि अभी ये संभव नहीं है, मैं महाराष्ट्र जाने पर उनसे मिलूंगा। हमारा लंच और डिनर कैंसल हुआ था लेकिन शूटिंग को रद्द नहीं किया गया था।’

इस फिल्म में विद्या बालन एक फॉरेट्स ऑफिसर के रोल में नजर आएंगी। कुछ दिनों पहले इस फिल्म के सेट से पूजा करते हुए उनकी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। इस फिल्म को अमित मसुरकर (Amit Masurkar) डायरेक्ट कर रहे हैं। ये फिल्म मानव-पशु के संघर्षों पर आधारित है।

हाल ही में विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ रिलीज हुई जिसने सभी का दिल जीत लिया। इस फिल्म की रिलीज से पहले भारत की सभी बेटियों के प्रति एक हार्दिक कविता समर्पित की। खूबसूरत मोनोक्रोम में फिल्माई गई इस कविता में विद्या ने खूबसूरती से साझा किया कि कैसे हर मां कभी बेटी हुआ करती थी। गायन ने हर लड़की को निडर व सशक्त होने की बात कही, जो सभी कांच को चीरते हुए आगे बढ़ती है और सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने सपनों को पूरा करने के लिए खुद पर अटर विश्वास रखतीं है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: