Connect with us

Delhi

दक्षिण कश्मीर के शोपियां लश्कर-ए-मुस्तफा के चार आतंकी मुठभेड़ में हुए ढेर

Lashkar-e-Mustafa-four terrorist encounter

नई दिल्ली, 22 मार्च। दक्षिण कश्मीर के शोपियां के इमाम साहिब इलाके के मनिहाल गांव में सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सुरक्षाबलों ने एक संयुक्त अभियान में चार आतंकियों को मार गिराया।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता दलीप अम्बेश ने बताया कि मारे गए चारों आतंकियों की पहचान बाटापोरा निवासी आमिर शरीफ, डीकेपोरा शोपियां निवासी रईस अहमद भट, अरशीपोरा शोपियां निवासी आकिब मलिक और दाशीपोरा शोपियां निवासी अल्ताफ अहमद वानी के रूप में हुई है। ये सभी लश्कर-ए-मुस्तफा (एलईएम) से संबंध थे और पिछले छह महीने से अपने घरों से लापता थे।

सुरक्षाबल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आकिब मलिक 25 दिसंबर 2020 को लश्कर-ए-मुस्तफा में शामिल हुआ। वहीं अल्ताफ अहमद वानी 24 नवम्बर 2020 में जुड़ा। इसी क्रम में रईस अहमद भट 13 अक्टूबर 2020 में शामिल हुआ जबकि चौथा आतंकी आमिर शरीफ अभी दो माह पहले 13 फरवरी 2021 में लश्कर-ए-मुस्तफा (एलईएम) में शामिल हुआ था।

बीती रात से चल रहा था ऑपरेशन

प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात करीब 9.30 बजे गुप्त सूचना मिली कि मनिहिल बातापुरा इमाम साहिब इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए है। सूचना को पुख्ता कर सेना की 34 आरआर, सीआरपीएफ की 178 बटालियन व जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुबह होते ही सुरक्षाबलों ने एक-एक कर तीन आतंकवादी को मार गिराया। वहीं चौथा आतंकी भागने के दौरान मारा गया। प्रवक्ता के अनुसार, सुरक्षाबलों ने चारों आतंकवादी को मारने के बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। फिलहाल ऑपरेशन खत्म हो गया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply