Connect with us

Delhi

केरल चुनाव : 115 सीटों पर भाजपा, 25 पर गठबंधन के साथी लड़ेंगे चुनाव

kerala-elections-BJP-Announce-candidate

-पार्टी ने घोषित की 112 उम्मीदवार के नामों की सूची

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने केरल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। केरल में भाजपा 115 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी 25 सीटें चार पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी।

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए ‘मेट्रो मैन’ ई. श्रीधरन को पालक्काड से उम्मीदवार बनाया है। जबकि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन दो सीटों मंजेश्वर और कोन्नी से चुनाव लड़ेंगे।

उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि राज्य में हम चार पार्टियों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। कई नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि वहां बहुत भ्रष्टाचार है। उन्होंने बताया कि केरल भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

इसके अलावा, भाजपा के सुरेश गोपी त्रिशुर से और पूर्व केंद्रीय मंत्री के.जे. अल्फोंस कांजिरापल्ली सीट से उम्मीदवार होंगे। जबकि डॉ. अब्दुल सलाम तिरूर से, मनीकुत्तम मानतावाणी से किस्मत आज़माएंगे। साथ ही पी.के. कृष्णदास को कट्टाक्काडा से और कुंभनम राजशेखरम को नेमम से, डॉ जैकब थॉमस को इरिन्जालाकुडा से, एडवोकेट श्रीकांत को कासरगोड से, वेलायुधान ए. को उदुमा से, बलराज एम. को कान्हांगाड से, शिबिन टीवी को त्रिकारीपुर से, केके श्रीधरन को पय्यन्नूर से, अरुण कैथाप्रम को कालियासरी से, गंगाधरन एपी को तलिपरम्बा से और अनियम्मा राजेंद्र को लिरिक्कुर से उम्मीदवार  बनाया गया है।

वहीं राज्य के अजिक्कोड से के. रंजीत, कन्नूर से अर्चना वंदिचल, थालास्सेरी से एन. हरिदास, कुथुपरम्बा से सी. सदानंदन मास्टर, मत्तनूर से बीजू एलक्कुझी, पेरवूर से स्मिता जयमोहन, मानंतवाडी से मणिकुटन, कलपेट्टा से सुबिश टीएम, वडक्कारा से एम. राजेश कुमार, कुटियाडी से पीपी मुरली और नादापुरम से एमपी राजन को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है।

साथ ही कोईलांडी से एन.पी. राधाकृष्णन, पेरम्ब्रा से सुधीर केवी, बालुसेरी से लिबिन भास्कर, एलाथूर से टीपी जयचंद्रन मास्टर, कोझिकोड उत्तर एमटी रमेश, कोझिकोड दक्षिण से नव्या हरिदास, बेपूर से केपी प्रकाश बाबू, कन्नूमंगलम से वीके सजीवन, कोडुवल्ली से टी. बालासोमन, तिरुवम्बाडी से बेबी अंबत, कोन्डोत्ती से शीभा उन्नीकृष्णन. एर्नाड से एडवोकेट दिनेश और नीलंबूर से टीके अशोक कुमार को टिकट मिला है।

वंडूर से पी.सी. विजयन, मंजेरी से रश्मिनाथ पी.आर., पेरिंतलमण्णा से सुचित्रा मट्टाडा, मांकड़ से सजेश एलायिल, मलप्पुरम से सेतुमाधवन, वेंगर से प्रेमन मास्टर, वल्लिक्कुनु से पीताम्बरम पलट, तिरुरंगाडी से सत्तार राजी, तनूर से नारायणन मास्टर, कोट्टक्कल से पीपी गणेशन, तिर्ताला से शंकु टी. दास, पट्टाम्बि से के.एम. हरिदास, शोरनुर से संदीप वारियर, ओट्टापालम से पी. वेणुगोपाल, कोंगद से एम. सुरेश बाबू, मालम्पुज्हा से सी. कृष्णकुमार, तरुर से केपी जयप्रकाश, चित्तूर से वी. नटेशन, आलत्तूर से प्रशान्त शिवन,. चेलाक्कारा से शजुमोन वट्टटक्कड़, कुन्नामकुलम से केके अनीशकुमार, गुरुवायुरू से निवेदिता, मानलूर से ए.एन. राधाकृष्णन, वडक्कानचेरी से उल्लास बाबू, ओल्लुर से बी. गोपालकृष्णन. ट्टीका से एके लोचनन, पुलुक्काड़ से ए. नागेश. कोदुन्गल्लुर से संतो चिराकुलम और पेरुम्बावूर से टीपी सिंधु मोल को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा भाजपा ने अंगामालि से केवी साबू, अलुवा से एम.एन. गोपी, वैपिन से केएस शैजु, कोच्ची से सीजी राजगोपाल, थ्रिप्पुणिलुरा से के.एस. राधाकृष्णन, एर्णाकुलम से पद्मजा एस. मेनन, त्रिक्काकारा से एस. साजी, कुन्नालुनाद से रेणु सुरेश, पिरावोम से एम.ए. आशीष, मूवाट्टुपुरा से जिजी जोसेफ, उदुम्बंचोला से सेम्या रवींद्रन, तोडुपुजा से श्याम राज पी. पीरूमडे से श्रीनगरी राजन, पाला से जे. प्रमिला देवी, कडुलुरूलि से लिजिनलाल, कोट्टायम से मिनर्वा मोहन, पुलिप्पल्ली से एन. हरि, चंगनस्सेरी से जी. रमन नायर, कांजिरापल्ली से सांसद अल्फोंस सन्ननथनम, अलाप्पुज्हा से आर. संदीप वाचस्पति और अम्बलापुज्हा से अनूप एंटनी जोसेफ को मैदान में उतारा है।

वहीं, हरीपाड से के. सोमण, मावेलिकारा से संजू, चेंगन्नुर से एमवी गोपकुमार, तिरुवल्ला से अशोकन कुलानदा, अराणमुला से बिजु मैथ्यू, अडूर से पंडालम प्रतापन, चावरा से विवेक गोपन, कुन्नथुर से राजी प्रसाद, कोट्टारक्कारा से व्याक्कल सोमन, पटनापुरम से जितिन देव, पुनलूर से अयूर मुरली, चादयामंगालम से विष्णु पट्टनाथम, चातन्नूर से बीबी गोपकुमार, अत्तिंगल से पी. सुधीर, चिरयिन्कीलु से आशानाथ, नेडुमंगाड से जे.आर. पद्मकुमार, वट्टीयूरक्कावु से वीवी राजेश, तिरुवनन्तपुरम से कृष्णकुमार, अरुविक्कारा से सी. निवनकुट्टी, परस्साला से करमना जयन और नेय्याट्टिनकरा से राजशेखरन एस. नायर को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। उल्लेखनीय है कि केरल में 140 विधानसभा की सीटें हैं, जहां एक ही चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा और नतीजे दो मई को आएंगे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply