Connect with us

chapra

अब निजी लैब में 800 रूपए में होगी कोविड-19 की आरटी-पीसीआर जांच

Published

on

अब निजी लैब में 800 रूपए में होगी कोविड-19 की आरटी-पीसीआर जांच
छपरा, देशज न्यूज। निजी लैब कोविड-19 Covid test chapra private sector  की पुष्टि के लिए किए जाने वाले आरटीपीसीआर टेस्ट के अब ज्यादा से ज्यादा आठ सौ रुपये ले सकेंगे। रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए अधिकतम शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं।

कोरोना के मामले बढ़ने के बाद भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) ने कोविड-19 के परीक्षण के लिए निजी क्षेत्र की प्रयोगशालाओं को जांच की अनुमति दी थी। पूर्व में आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 15 सौ रुपये की दर निर्धारित की गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि अन्य राज्यों ने आरटीपीसीआर टेस्ट के शुल्क में कमी की गई है।
इस वजह से बिहार में भी नई दरें प्रभावी की गई है। प्राइवेट लैब मरीज से अधिकतम आठ सौ रुपये लेंगे। यदि लैब मरीज के निवास स्थान से सैंपल लेते हैं तो, मरीजों को अतिरिक्त 300 रुपये देने होंगे। एंटीजन टेस्ट को देने होंगे 250 रुपये: रैपिड एंटीजन टेस्ट किट की कीमत 150 रुपये से कम हो गई है। इस वजह से रैपिड एंटीजन किट पर जांच की निर्धारित दर 250 रुपये निर्धारित की गई है।
आइसीएमआर के पोर्टल पर डालना होगा टेस्ट रिपोर्ट:
विभाग ने आदेश में कहा है कि टेस्ट होने के बाद लैब के लिए टेस्ट रिपोर्ट आइसीएमआर के पोर्टल पर दर्ज करना अनिवार्य होगा। जिस भी व्यक्ति की रिपोर्ट टेस्ट में पॉजिटिव आती है, उस व्यक्ति की सूचना लैब Covid test chapra private sector  संबंधित जिले के सिविल सर्जन के साथ ही जिला सर्विलांस अफसर को भी देंगे।
विभाग ने आदेश में हिदायत देते हुए कहा है कि यदि कोई लैब आठ सौ रुपये Covid test chapra private sector  से ज्यादा टेस्ट के एवज में लेता है तो एपिडेमिक डिजीज एक्ट में किए गए प्रावधानों और बिहार महामारी कोविड-19 विनियमावली 2020 के प्रावधानों का उल्लंघन माना जाएगा।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

छपरा-बनियापुर नेशनल हाईवे पर ट्रक के धक्के से युवक की मौत, विरोध में सड़क जाम

Published

on

Chhapra - Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest
छपरा, देशज न्यूज। भगवान बाजार थाना क्षेत्र के करिंगा गांव के पास छपरा-महम्मदपुर नेशनल हाईवे पर ट्रक के धक्के से एक युवक की मौत बुधवार की शाम को हो गयी। इस घटना से आक्रोशित स्थानीय नागरिकों ने करिंगा गांव के पास छपरा- बनियापुर नेशनल हाईवे को बांस से गिरकर जाम कर दिया तथा यातायात बाधित  (Chhapra-Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest) कर दिया।
इसकी सूचना पाकर मौके पर भगवान बाजार तथा मुफस्सिल थाना की पुलिस और सदर अंचल पदाधिकारी पहुंच गए हैं और सङक जाम हटवाने का प्रयास कर रहे हैं। सड़क जाम कर रहे आक्रोशित ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग पर अड़े हैं। मृतक श्याम चौक निवासी नंदलाल साह के 20 वर्षीय पुत्र रंजन कुमार साह बताया गया है। वह अपने (Chhapra-Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest) परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। ठेला पर फेरी लगाकर भूजा बेचने का काम करता था और उसी से वह अपने परिवार का भरण पोषण करता था।
समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम है और ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर आए हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रंजन साह श्याम चौक से जगलाल चौधरी कॉलेज के पास जा रहा था और वह सड़क किनारे चल रहा था। इसी दौरान अनियंत्रित ट्रक ने उसे कुचल दिया तथा ट्रक लेकर भागने में चालक कामयाब रहा। इस घटना के कारण मौके पर ही (Chhapra-Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest) उसकी मौत हो गई। आस पास के लोगों ने देखा तो परिजनों को सूचना दी। घटना के बाद काफी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए और सड़क दुर्घटना के खिलाफ आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिया।
Continue Reading

chapra

छपरा- सिवान एनएच पर स्कॉर्पियो के बीच अहले सुबह आमने-सामने की टक्कर,1 की मौत, 3 घायल

Published

on

Chapra - A face-to-face collision between Scorpio on Siwan NH, 1 killed, 3 injured
छपरा,देशज न्यूज। जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के टेकनीवास बाजार के समीप छपरा सीवान नेशनल हाईवे पर दो स्कॉर्पियो के बीच आमने सामने मंगलवार को हुई टक्कर में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घटना सुबह करीब 9:00 बजे की है। मृतक (Chapra – A face-to-face collision between Scorpio on Siwan NH, 1 killed, 3 injured) की पहचान नहीं हो सकी है।
प्रथम दृष्टया वह भोजपुर जिले का बताया गया है। जबकि दोनों घायल कोपा थाना क्षेत्र के चंदा टोला गांव का निवासी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है तथा उसकी पहचान करा रही है। पुलिस ने दुर्घटना के शिकार दोनों स्कॉर्पियो को जप्त कर ली है और (Chapra – A face-to-face collision between Scorpio on Siwan NH, 1 killed, 3 injured) मामले की जांच शुरू कर दी है।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पूरब तथा पश्चिम दिशा से आ रही दोनों स्कॉर्पियो घने कोहरे तथा ठंड के कारण आपस में टकरा गई, जिसमें पूरब दिशा से पश्चिम की ओर जा रही स्कार्पियो सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि पश्चिम से पूरब जा रही स्कॉर्पियो पर सवार एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। घायल तीनों लोग कोपा थाना क्षेत्र के चंदा टोला गांव के निवासी बताए गए हैं।
इस दुर्घटना के कारण छपरा- सीवान नेशनल हाईवे पर करीब डेढ़ घंटे तक सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी, हालांकि सड़क जाम किसी के द्वारा किया नहीं गया था, लेकिन दोनों वाहनों के आपस में टकरा जाने (Chapra – A face-to-face collision between Scorpio on Siwan NH, 1 killed, 3 injured) के कारण यातायात बाधित हो गया।
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों स्कॉर्पियो को अलग किया तथा सड़क से हटाया जिसके बाद आवागमन बहाल हो सका। पुलिस का कहना है कि मृतक के नाम पता अस्पष्ट रुप से ज्ञात नहीं हो सका है। प्रथम दृष्टया यह पता चला है कि वह भोजपुर जिले के निवासी है। फिलहाल नाम पता का सत्यापन किया जा रहा है। इस मामले (Chapra – A face-to-face collision between Scorpio on Siwan NH, 1 killed, 3 injured) में दोनों स्कॉर्पियो तथा दोनों वाहनों के चालकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।
Continue Reading

chapra

Murder in Chapra : पति था परदेश, बेचती थी शराब, छपरा में शराब कारोबारी महिला की हत्या

Published

on

Murder of liquor businessman in Chapra, sensation spread in
 छपरा, देशज न्यूज। जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के श्यामपुर गांव में शराब का कारोबार करने वाली एक महिला की हत्या की घटना से रविवार को इलाके में सनसनी फैल गयी। महिला के पति दूसरे राज्य में मजदूरी करते हैं। 6 बच्चों की मां यशोदा देवी अपनी दो पुत्रियों की शादी कर चुकी है।
45 वर्षीय यशोदा देवी शनिवार की शाम से गायब थी और उसके बच्चे देर रात तक उसे तलाशते रहे, लेकिन वह नहीं मिली। रविवार को महिला का (Murder of liquor businessman in Chapra, sensation spread in ) शव श्यामपुर – गम्हरिया बांध के किनारे सुनसान स्थान पर जंगल में पाया गया। उसकी हत्या गला दबाकर किए जाने की बात सामने आई है।
 मनदेव महतो की पत्नी यशोदा देवी गांव में ही शराब का अवैध कारोबार करती थी और शराबियों का आना जाना उसके पास रहता था। ऐसी आशंका है कि शराबियों के द्वारा ही उसकी हत्या की गई है, हालांकि पुलिस इस मामले में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बता रही है। परिजनों का कहना है कि शनिवार की देर शाम को यशोदा देवी घर से बाहर निकली थी, जिसके बाद लौटकर नहीं आई।
देर होने पर परिजनों को आशंका हुई तो वह ढूंढने के लिए निकले, लेकिन वह नहीं मिली । सुबह में शौच करने गए लोगों ने श्यामपुर- गम्हरिया बांध के किनारे जंगल में एक महिला का शव पड़े होने की सूचना दी।
 पुलिस का कहना है कि महिला की हत्या गला दबाकर की गई है। ग्रामीणों में चर्चा है कि महिला शराब बेचने का कारोबार करती थी और शराब से जुड़े विवाद में ही उसकी हत्या होने की की आशंका है। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर सभी बिंदुओं पर वाहन जांच पड़ताल कर रही है।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: