Connect with us

Breaking

खुदाई में मिली सैकड़ों साल पुरानी भगवान महावीर की दो फुट की अजब प्राचीन मूर्ति 

अचानक खुदाई के दौरान एक बड़ा पत्थर टकराया। इस पर खोदाई का कार्य रुकवा दिया गया।
मुंबई, देशज न्यूज। पालघर के मनोर इलाके में खुदाई के दौरान भगवान महावीर की प्राचीन मूर्ति मिली है।  जानकारी के मुताबिक गणपत भोईर अपने घर के निर्माण के लिए मिट्टी खुदाई करवा रहे थे। गणपत व वहां मौजूद अन्य मजदूरों ने हाथ से खोदाई की तो मिट्टी में दबी भगवान महावीर की करीब दो  फुट की मूर्ति मिली है। जानकारी होने पर क्षेत्र के तमाम लोग मौके पर एकत्र हो गए।
 सूचना पाकर वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आवश्यक जानकारी प्राप्त की और जीसीबी से मूर्ति निकलवा कर, कागजी कार्यवाही के बाद भगवान महावीर की मूर्ति को मनोर के ही एक जैन उपासक केंद्र में रखवा दिया गया। मूर्ति मिलने की जानकारी पुरातत्व विभाग को दे दी गई है। टीम द्वारा जांच के बाद ही बताया जा सकेगा कि मूर्ति किस धातु की बनी है और कितनी पुरानी है। लोगों का कहना है,कि भगवान महावीर की यह मूर्ति सैकड़ों वर्ष पुरानी हो सकती है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply