Connect with us

BIRAUL

कश्मीर की खातिर बलिदान देने वाले श्यामा को बिरौल का समर्पित सम्मान, किया युवाओं का आह्वान

Published

on

कश्मीर की खातिर बलिदान देने वाले श्यामा को बिरौल का समर्पित सम्मान, किया युवाओं का आह्वान
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। भाजपा युवा मोर्चा बिरौल उत्तरी के मंडल अध्यक्ष सौरभ कुंवर उर्फ रिक्की राजपूत की अध्यक्षता में मंगलवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजयुमो कार्यालय में मनाया गया।
अध्यक्ष रिक्की राजपूत ने कहा, एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेंगे  का नारा देकर जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास के लिए धारा 370 और 35 ए, को समाप्त करने की प्रेरणा का बीजारोपण करने वाले जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर हम सभी उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लेते हैं।
जिला कार्यसमिति सदस्य रामविलास भारती ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जीवनी पर प्रकाश डालते कहा, आज के युवाओं को उनसे सीख लेनी चाहिए। आज जो कश्मीर हैं वह कश्मीर उन्हीं की देन हैं। कश्मीर की खातिर उन्होंने अपना बलिदान दिया।
मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राजकुमार सहनी,के साथ बिनोद झा,भगवान ठाकुर, बमबम झा,राजा कमती,नीतीश झा,रूपांकर रॉय सहित दर्जनों भाजयुमो कार्यकर्ता मौजूद थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष ललिता झा ने कहा,जान की कीमत को समझें, सामने वाले की भी

Published

on

जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष ललिता झा ने कहा,जान की कीमत को समझें, सामने वाले की भी

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। दरभंगा में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने पर जदयू महिला प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष ललिता झा (jdu mahila prakoshth ki jilaadhyach) ने चिंता व्यक्त कि है।  उन्होंने देशज टाइम्स को बताया कि अभी का समय जिला वासियो के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि अभी हम अपने आपको कोरोना संक्रमित होने से नहींं रोक पाते हैं तो पिछले लगभग चार महीनो में किए गए प्रयास व संयम बेकार हो जाएगा। स्थिति विकराल रुप ले लेगी।

इसके लिए महिला जदयू परिवार ने आम लोगों से अपील की है, (jdu mahila prakoshth ki jilaadhyach) वे अपने अपने घरों पर ही रहें। अत्यावश्यक होने पर ही मास्क पहनकर कहीं निकलें। आज के तिथि मे मास्क का प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना अत्यावश्यक है।

ललिता झा ने कहा है, दरभंगा में जिस गति से संक्रमित लोगों की संख्या मे वृद्धि हो रही है इसको रोकने के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य है। महिला जदयू परिवार (jdu mahila prakoshth ki jilaadhyach) ने नागरिकों से भी विनम्र निवेदन की है, अपने जान की कीमत को समझें। सामने वाले की भी।घर में रहकर इस विपरीत समय का सामना करें।

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल भगतसिंह चौक पर जांच को पहुंचे CO-थाना प्रभारी, जुर्माना, लोगों ने कहा जरा पुलघाट आइए

Published

on

बिरौल भगतसिंह चौक पर जांच को पहुंचे CO-थाना प्रभारी, जुर्माना, लोगों ने कहा जरा पुलघाट आइए
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने व सुरक्षित रखने के लिए सभी को मास्क पहनना सरकार ने अनिवार्य कर दिया है। साथ ही उन प्रतिष्ठानों को भी तीन दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है जहां संबंधित प्रतिष्ठान के संचालक, कर्मचारी व यहां आने वाले ग्राहक बिना मास्क लगाए (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) पाए जाएगें।
इसके तहत जिलाधिकारी डॉ.त्याग राजन एसएम के निर्देश पर सीओ श्रीराकेश व सहायक थानाध्यक्ष किशोर कुणाल झा ने संयुक्त रूप से सार्वजनिक स्थानों पर जांच शुरू करते हुए कार्रवाई (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) तेज कर दी है।
इस दौरान बिरौल प्रशासन ने शहीद भगत सिंह चौक सहित अन्य स्थानों पर सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से प्रति व्यक्ति बतौर 50-50 रुपए जुर्माना वसूल किए।
दूसरी ओर, कई प्रतिष्ठानों के संचालक व आम लोगों कहना था, प्रशासन को जांच करना है तो पुलघाट (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) सब्जी मंडी में करें जहां प्रत्येक दिन की बात तो दूर (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) यहां प्रत्येक पांच मिनट पर सब्जी दुकानदारों व ग्राहकों की ओर से सरकारी आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है, जिसे देखने वाला कोई नहीं है।
Continue Reading

BIRAUL

गौड़ाबौराम-नदैय बाबा चंद्रेश्वरनाथ मंदिर में पहली सोमवारी पर कम उमड़ी भक्तों की आस्था

Published

on

गौड़ाबौराम-नदैय बाबा चंद्रेश्वरनाथ मंदिर में पहली सोमवारी पर कम उमड़ी भक्तों की आस्था

गौड़ाबौराम रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। कोरोना वायरस को लेकर प्रखंड के नदैय गांव स्थित प्रसिद्ध मंदिर बाबा चंद्रेश्वर नाथ gauraboram naday baba chandeshwarneath मंदिर परिसर मे पूर्व के अपेक्षा श्रद्धालुओं की भीड़ कम देखी गई। अन्यथा श्रावण के प्रथम सोमवारी के दिन यहां सैकड़ों में महिला-पुरुष यहां पूजा-अर्चना करने आते थे।

बताया जाता है, अधिकांश श्रद्धालुओं ने भीड़ से बचने के लिए अपने ही घरों में भगवान शिव का पूजन किया। हालांकि कुछ श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के प्रति आस्था व भरोसा रखते हुए जलाभिषेक के लिए मंदिर पहुंचे व देश से इस महामारी को जल्द खत्म करने के लिए प्रार्थना की।

प्रशासन की ओर से कुशेश्वरस्थान शिव मंदिर को तत्काल बंद कर दिए जाने के कारण गौड़ाबौराम प्रखंड के अलावे अन्य क्षेत्रों से भी कुछ श्रद्धालु शिव जी का पूजा-अर्चना करने नदैय gauraboram naday baba chandeshwarneath पहुंचे हैं।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.