Connect with us

BIRAUL

जाले MLA-पर्यटन मंत्री जीवेश कुमार पहुंचे मिथिला के बाबाधाम कुशेश्वरस्थान,पाग-चादर से सम्मानित

Published

on

जाले MLA-पर्यटन मंत्री जीवेश कुमार पहुंचे मिथिला के बाबाधाम कुशेश्वरस्थान,पाग-चादर से सम्मानित

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। पहली बार मंत्री बनने के बाद जाले के भाजपा विधायक जीवेश कुमार का गुरुवार को कुशेश्वरस्थान बाबा नगरी जाने के क्रम में बिरौल में कार्यकर्ताओं ने उनका गर्म जोशी से स्वागत किया।

भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के जिला मिडिया प्रभारी मनोज कुमार झा के नेतृत्व में बिरौल मंडल अध्यक्ष राजकुमार सहनी,पूर्व जिला मंत्री शिवजी प्रसाद यादव, रामविलास भारती, किसान प्रकोष्ठ के रामकुमार झा, गौड़ाबौराम मंडल अध्यक्षों महावीर सिंह बेनीपुर के भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता राजीव झा सहित दर्जनों भाजपाइयों ने बिरौल सेंट्रल स्कूल के निकट पर्यटन मंत्री जीवेश मिश्र को पाग व चादर से सम्मानित करते हुए मंत्री बनने का बधाई दी।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

इस क्रम में मंत्री श्री कुमार ने बिरौल के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करते हुए सरकार के केविनेट मे जो जिम्मेदारी इन्हें सौंपी गई है उसका निभाने का हर संभव प्रयास करने की बात कही। उसके बाद मंत्री जी कुशेश्वरस्थान के लिए प्रस्थान कर गए।

फोटा। बिरौल मे मंत्री जीवेश मिश्र का स्वागत करते भाजपा कार्यकर्ता।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

घनश्यामपुर में निधि समर्पण अभियान में हर कोई मुक्तकंठ से लिया भाग, श्रद्धा विश्वास की बही गंगा

Published

on

घनश्यामपुर में निधि समर्पण अभियान में हर कोई मुक्तकंठ से लिया भाग, श्रद्धा विश्वास की बही गंगा

घनश्यामपुर, देशज टाइम्स रिपोर्टर। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या पर बन रहे भव्य श्री राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान का कार्यक्रम दरभंगा विभाग अंतर्गत बेनीपुर के संघ जिला के घनश्यामपुर प्रखंड अंतर्गत ब्रह्मपुरा मसवासी पंचायत के हरिद्वार गांव में आज घनश्यामपुर प्रखंड के अभियान प्रमुख भारतीय जनता पार्टी घनश्यामपुर के मंडल अध्यक्ष चंदन मिश्रा के नेतृत्व में निधि समर्पण अभियान का कार्यक्रम संचालित किया गया।

इस अभियान में सुख चंद्र झा, उपाध्य महादेव जी, मुरली मनोहर झा निदेशक स्टेप्स टू सक्सेस टीटू रियल हरिद्वार, कृष्ण मोहन झा, वीरेंद्र पाठक शंभु नाथ पाठक इस कार्यक्रम में सहयोग कर रहे थे अस्वस्थ रहते हुए भी पूर्व भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष डॉ. इंद्र कांत पाठक, योगेंद्र पाठक सहित बच्चे महिला वृद्ध सभी लोगों का हृदय भक्ति भाव से भरा था और मानो यह समर्पण निधि को अर्पित कर यहीं से हुए बन रहे श्री राम के भव्य मंदिर की भव्यता का दर्शन कर रहे हों।संपूर्ण क्षेत्र में इस कार्य के प्रति श्रद्धा विश्वास और समर्पण का भाव है इस अवसर पर टोली के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दरभंगा विभाग के सेवा प्रमुख रविंद्र कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

Continue Reading

BIRAUL

दरभंगा के एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने बिरौल में कहा, दाखिल-खारिज की राशि जमा नहीं करने वाले रैयतों को सरकारी लाभ से होना पड़ेगा वंचित

Published

on

दरभंगा के एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने बिरौल में कहा, दाखिल-खारिज की राशि जमा नहीं करने वाले रैयतों को सरकारी लाभ से होना पड़ेगा वंचित

बिरौल। एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने बुधवार को  बिरौल अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोक शिकायत से संबंधित मामलों की समीक्षा की तो पाया कि पीजीआरओ के आदेश दिए जाने के बाद भी अंचल कार्यालय में लंबित चल रहा है।

इसका निष्पादन जल्द करने का आदेश प्रधान लिपिक को देते हुए समीक्षा के दौरान एडीएम श्री चौधरी ने पाया कि जिस जमीन का सीओ की ओर से  दाखिल खारिज की प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी दर्जनों ऐसे रैयत हैं जिन्होंने उससे संबंधित राशि सरकारी खजाने में जमा नहीं किया है।जिसके कारण दाखिल खारिज लंबित है।

जांच पदाधिकारी ने भूमि से संबंधित संचिकाओं का अवलोकन करने उपरांत अंचल कार्यालय मे प्राप्त आवेदन मे फिफो सिस्टम का उपयोग हमेशा करने का निर्देश कर्मचारियों को दिया। यानी जिनका आवेदन पहले प्राप्त होता है उनका काम पहले करने की नसीहत दी। साथ ही लंबित मामलों का निष्पादन करने मे किसी प्रकार की स्थिरता नहीं बरतने का निर्देश दिये।

एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने बताया कि बिरौल अंचल के विभिन्न हल्का में राजस्व मद् मे अब तक 20 लाख रुपए की वसूली की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि वाद संख्या 742/20-21 के घुरन यादव,2514/2021 के सुशीला देवी सहित कई वैसे रैयत हैं जिनके भूमि का अंचलाधिकारी स्तर से दाखिल खारिज कर दिए जाने के बावजूद निर्धारित राशि जमा नहीं किया गया है। इसके कारण वैसे रैयतों को सरकार द्वारा मिलने वाली लाभ से बंचित रहना पड़ेगा। इसके लिए एडीएम श्री चौधरी के उन रैयतों को दाखिल खारिज से संबंधित राशि सरकारी खजाने में जल्द जमा करने की अपील की।

फोटो। एडीएम विभूति रंजन चौधरी।

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल एसडीओ ब्रजकिशोर लाल से मिले सांसद गोपालजी ठाकुर, कहा, लाभार्थियों तक हर हाल में पहुंचे आयुष्मान भारत का लाभ, अन्य योजनाओं को भी धरातल पर उतारने की पहल

Published

on

बिरौल एसडीओ ब्रजकिशोर लाल से मिले सांसद गोपालजी ठाकुर, कहा, लाभार्थियों तक हर हाल में पहुंचे आयुष्मान भारत का लाभ, अन्य योजनाओं को भी धरातल पर उतारने की पहल

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। दरभंगा सासंद गोपाल जी ठाकुर ने मंगलवार को  अनुमंडल पदाधिकारी ब्रज किशोर लाल के साथ आयुष्मान भारत योजना को लेकर समीक्षा बैठक करते हुए सभी लाभार्थियों तक इसका लाभ पहुंचाने पर जोर दिया। सासंद ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान, सिंचाई, किसान सम्मान निधि, पेंशन योजना, डिजिटल ग्राम योजना, स्वच्छता मिशन के तहत शौचालय, उज्ज्वला योजना, सुकन्या समृद्धि आदि की भी समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि इन सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं से आम व गरीब लोग लाभन्वित हो रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बनेगा, जिसके केंद्र बिंदु में गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिला रहेंगे। सांसद श्री ठाकुर ने पत्रकारों से कहा कि बचे हुए सभी लाभार्थी को गोल्डन कार्ड जल्द से जल्द मिले, इसके लिए दोनों स्थानों पर उचित दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ई-कार्ड मिल जाने के बाद जिले के कुल 20 सरकारी और 14 निजी अस्पतालों में गरीब लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है जिससे 50 करोड़ से अधिक लोगो लाभन्वित होंगे। 5 लाख की राशि में सभी जांच, दवा, अस्पताल में भर्ती के खर्च आदि भी शामिल है।उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 17 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित आयुष्मान भारत पखवाड़ा में पंचायत के अंतर्गत चिन्हित स्थल व आरटीपीएस केंद्र पर जाकर हितग्राही अपना गोल्डेन कार्ड अवश्य बनाएं, साथ में प्रधानमंत्री जी द्वारा निर्गत हितग्राही पत्र या राशन कार्ड एवं फोटोयुक्त पहचान पत्र (आधार कार्ड या अन्य) भी जरूर रखें।

वहीं आयुष्मान पखवाड़ा के उपरांत भी लाभार्थी नजदीकी वसुधा केंद्र(सीएससी) पर जाकर भी अपना गोल्डन कार्ड बनवा सकते हैं।श्री ठाकुर ने विशेष जोर देते हुए कहा कि आयुष्मान भारत पखवाड़ा को सफल बनाने व शत प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति हेतु  डॉक्टरों, एएनएम आशा सहित आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका, पंचायत सचिव, न्याय मित्र, आवास सहायक, किसान मित्र, रोजगार सेवक आदि को भी इस कार्य में लगाने की आवश्यकता है ताकि सभी लाभार्थी को गोल्डन कार्ड प्राप्त हो सकें।

सांसद ने कहा कि पात्र लाभार्थियों की सूची प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) को उपलब्ध कराया जा चुका है और बीडीओ के माध्यम से पंचायती राज प्रतिनिधि, जीविका एवं वार्ड सदस्य तक भी सूची उपलब्ध करायी गई है। वहीं पात्र लाभार्थी अपनी पात्रता की जानकारी www.biswass.bihar.gov.in वेबसाइट से भी ले सकते है।

फोटो कैप्शन : एसडीओ ब्रजकिशोर लाल के साथ समीक्षा करते सासंद गोपाल जी ठाकुर।
Continue Reading

लोकप्रिय

%d bloggers like this: