Connect with us

BIRAUL

बिरौल ने कहा, जहांं मां भारती, योग का सम्मान नहीं, वह मेरा हिंदुस्तान नहीं

Published

on

बिरौल ने कहा, जहांं मां भारती, योग का सम्मान नहीं, वह मेरा हिंदुस्तान नहीं

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो।घनश्यमपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय पुनहद के प्रांगण में योग गुरु अंजनी कुमार सिंह एवं श्रवण कुमार सिंह ने 7:30 प्रातः से तीन दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उद्घाटन सत्र में कन्हैया कुमार सिंह,संजय कुमार सिंह, सुमन कुमार एवं ग्रामवासियों ने विदेश में कार्यरत योग को उनके इस प्रयास के लिए साधुवाद देते हुए स्वागत किया।

जिला योग संघ के सचिव रविंद्र कुमार सिंह ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग के कारण ही भारत ऋषि प्रधान देश कहलाता है। कोरोना काल मे अबतक दवा नहीं आई है पर दुआ के रूप में योग ही जन कल्याण के काम आया है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

श्री सिंह ने कहा कि जहांं शास्य श्यामला धरा न हो,जहांं नभ हवन कुंड ध्रुम से भरा न हो,जहांं प्रकृति सुंदरी के अधरों पर मदमाती मुस्कान नहीं,जहांं मां भारती,योग का सम्मान नहीं,वह मेरा हिंदुस्तान नहीं।

शिविर के पहले दिन तीस प्रतिभागी बालक- बालिका सहित सम्मानित हुए। प्रशिक्षण के दौरान दर्जनों प्रतिभागी ने मंत्रोंचाराण,तारासन,त्रियक तारासन,कटि चक्रासन,सूर्यनमस्कार,शवासन, मकरासन एवं वज्रासन का अभ्यास किया। योग प्रशिक्षण 27 नवम्बर तक चलेगी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

बिरौल में जल-नल योजना में गड़बड़ी के खिलाफ आने वाले कल में आंदोलन होगा उग्र

Published

on

There will be agitation in the coming tomorrow against disturbances in the water-tap scheme in Birol

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। देशभर में चल रहे किसान विरोधी तीनो कानून वापस लेने का समर्थन करते हुए कानून वापस लेने का मांग तथा प्रखंड व अंचल कार्यालय मे बढ़ते भ्रष्टाचार के (There will be agitation in the coming tomorrow against disturbances in the water-tap scheme in Birol) विरोध सहित दस सूत्री मांगों को लेकर भाकपा माले के एरिया कमेटी द्वारा प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया।

इसकी अध्यक्षता लालन राम और विसम्वर पासवान ने संयुक्त रूप से किया। संबोधित करते एरिया सचिव मनोज यादव ने कहा कि भाजपा-जदयू की सरकार में देश की बड़ी आबादी का (There will be agitation in the coming tomorrow against disturbances in the water-tap scheme in Birol) चौतरफा दमन तेज हुआ है।

वहीं, बिरौल प्रखंड,अंचल कार्यालय मे घुसखोरी चरम पर है, जिसका कान्द्रक बीडीओ, सीओ है जो दाखिल खारिज,आवास, शौचालय, पेंशन सहित जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र देने के नाम पर पैसे की मांग की जाती है।जिसकी सुचना बीडीओ, सीओ को लगातार दिया गया,बावजूद कार्रवाई नही करने और बीडीओ के अरियल (There will be agitation in the coming tomorrow against disturbances in the water-tap scheme in Birol) रवैया के खिलाफ धरना पर बैठे हुए हैं।

एरिया सचिव ने बीडीओ,सीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि जन कल्याण योजनाओ मे हो रहे लूट पर रोक लगावे और बीना पैसा लिए गरीबो का काम करना सीख ले अन्यथा भाकपा-माले के नेतृत्व मे आन्दोलन तेज किया जाएगा। सभा को संबोधित करते हुए खेमस नेता विसम्वर पासवान ने कहा कि (There will be agitation in the coming tomorrow against disturbances in the water-tap scheme in Birol) जलनल योजना, गली नाली योजना का जांंच कर कार्रवाई करे और वर्षो पहले जमीन,सम्पर्क पथ निर्माण और पर्चा,स्कूल के जमीन पर गलत रिपोर्ट करने वाले कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले कल में आन्दोलन उग्र होगा।

सभा को राजेन्द्र यादव,रामकिशुन साह मोती राम, बुधन चौपाल, गणेश माझी सहित अन्य लोग किए। वहीं चानमुनी देवी,रामरती देवी,पलटन माझी, मंती देवी,रामसागर राम, दिलीप सदा सहित दर्जनों नेता कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Continue Reading

BIRAUL

DeshajExclusive: बिरौल मांगें नगर परिषद का लोकतंत्र, चुनाव के साथ दर्जा, समाधान

Published

on

DeshajExclusive: Demand for city council democracy, status with elections, solution

उत्तम सेन गुप्ता, देशज टाइम्स बिरौल। बिरौल प्रखंड का यह वह जगह है जहां के लोग पिछले चार वर्षों से इस समस्या से हमेशा के लिए निजात पाने के लिए नगर परिषद का चुनाव जल्द कराने की मांग विभिन्न स्तरों से करते आ रहे हैं। चूंकि सरकार की ओर से पंचायत के मद् में जितनी राशि प्रदान की जाती है उन राशि से इस तरह की (DeshajExclusive: Demand for city council democracy, status with elections, solution)  समस्या का निदान व क्षेत्र का विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

इस तरह की समस्या अफजला और सुपौल पंचायतों में हमेशा से होती आ रही है। जहां घरों से निकलने वाले पानी का वहाब की समुचित व्यवस्था नहीं है और यह व्यवस्था पंचायत स्तर पर भी संभव नहीं है। भले ही इन दोनों पंचायतों के मुखिया अपने निजी खर्च से इसकी साफ सफाई कर लोगों को तत्काल राहत दिलाने का काम कर (DeshajExclusive: Demand for city council democracy, status with elections, solution)  देते हैं लेकिन यह सिलसिला यूं ही कब तक चलेगा।

यही कारण है कि बिरौल को नगर परिषद का दर्जा दिलाने के लिए यहां की जनता चार वर्षों से प्रयासरत हैं। और 2017 मे सफलता मिली भी लेकिन स्थानीय कुछ जनप्रतिनिधि अपना सेल्फ इंटेस्ट के कारण बिरौल को नगर परिषद का विरोध करने पर तूले हुए हैं।

सुपौल पंचायत के मुखिया शत्रुघ्न सहनी ने देशज टाइम्स से कहा कि अब जरूरत है इसे नगर का दर्जा मिलने का बीडीओ जितेंद्र कुमार का कहना है कि प्रखंड के सुपौल और अफजला पंचायत  (DeshajExclusive: Demand for city council democracy, status with elections, solution) में जो समस्या है बनी हुई है उसके लिए पंचायतों में किसी तरह का मद् नहीं है। इसका स्थायी समाधान नगर परिषद चुनाव ही संभव है।फोटो। अफजला पंचायत के मुख्य सड़क पर घरों से निकलता पानी।

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल में श्रीराम जन्मभूमि निर्माण निधि-जनसंपर्क अभियान का श्रीगणेश

Published

on

Shriram Janmabhoomi Nirman Nidhi - Public Relations Campaign started in Birol

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। अयोध्या स्थित रामजन्मभूमि निर्माण निधि समर्पण एवं संपर्क अभियान का शुभारंभ सेंट्रल स्कूल से किया गया। जहां संस्था की सचिव  इन्दिरा झा ने अपने पूरे परिवार के साथ एक हजार रुपए का कूपन कटवायी।

सचिव ने कहा कि जिस तरह महासागर पर सेतु बंध के समय गिलहरी की भांति इस पुनीत यज्ञ में यथाशक्ति योगदान किया उसी तरह मैं भी अपना छोटा राशि योगदान करके पुण्य की भागीबनी हूं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दरभंगा विभाग संपर्क प्रमुख सनोज नायक बेनीपुर जिला अंतर्गत बिरौल प्रखंड में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Shriram Janmabhoomi Nirman Nidhi – Public Relations Campaign started in Birol) निर्माण सदस्यता अभियान सह प्रमुख मनोज कुमार झा एवं संयोजक सह भाजपा बिरौल मंडल अध्यक्ष राज कुमार साहनी की ओर से  शुक्रवार को प्रखंड के अकबरपुर बेंक स्थित डिहवार स्थान परिसर एवं सेंट्रल स्कूल मे इस अभियान को शुभारंभ करते हुए इसे सफल बनाने के लिए लोगों से आह्वान किया।

(Shriram Janmabhoomi Nirman Nidhi – Public Relations Campaign started in Birol) इस दौरान लोगों की ओर से उत्साहित होकर जयश्रीराम के जय घोष से पूरा गांव राम मय हो गया।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: