Connect with us

BIRAUL

बिरौल में मंत्री मदन सहनी ने कहा, बाढ़ पीड़ितों के कंधे से कंधा मिलाकर चलें जनप्रतिनिधि

Published

on

बिरौल में मंत्री मदन सहनी ने कहा, बाढ़ पीड़ितों के कंधे से कंधा मिलाकर चलें जनप्रतिनिधि

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। बाढ़ की विभिषिका के समय में सभी पंचायत जनप्रतिनिधियों को एक साथ कंधे से कंधे मिला कर पीड़ित परिवारों का सहयोग करें, जिससे क्षेत्र में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहे। इससे बड़ा धर्म और कोई नहीं है। सरकार सभी बाढ़ प्रभावितों के बैंक खाते में सहायता राशि के रुप में 6 हजार रुपए देने जा रही है। राज्य सरकार के खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय के सभाकक्ष में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बाढ़ की स्थिति को लेकर समीक्षा करने के दौरान उक्त बातें कही।

 

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से बाढ़ पीड़ितों के सहायता के लिए जो सकारात्मक कदम उठाया गया है वह काफी सराहनीय है। इसमें पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों को सरकार के इस कार्य में सहयोग करने की अपील की। मौके पर मंत्री ने सीओ श्रीराकेश से कहा कि बाढ़ प्रभावित परिवार का सर्वे करने जब क्षेत्र में जाइये तब संबंधित पंचायत के मुखिया को भी इसकी जानकारी दें जिससे सर्वे करने के क्रम में पीड़ित परिवार वंचित नहीं रह जाए।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

 

उन्होंने सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में छूटे हुए परिवार को जोड़ने,वृद्धा पेंशन सहित सभी लाभकारी योजनाओं पर किए गए कार्यों की जानकारी देते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के सभी लाभुकों को सहायता राशि दिए जाने की बात कही। इस दौरान सुपौल पंचायत के मुखिया शत्रुघ्न सहनी,कहुआ के मुखिया अवधेश झा,कसरौर बेलबाड़ा के मुखिया ज्योतिष सिंह,नदैय के मुखिया देवनारायण राय, बगरासी के मुखिया वृजनंदन मुखिया समेत अन्य ने बाढ़ से उत्पन्न समस्या व नाव व पॉलिथीन आदि से मंत्री को अबगत कराया। हालांकि मंत्री ने दो दिनों के अंदर महत्वपूर्ण स्थानों पर नाव उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

 

वहीं एसडीओ ब्रजकिशोर लाल ने बाढ़ पीड़ितों के द्वारा कम्प्यूटर में इंट्री करने के दौरन अपना नाम व पता शुद्ध-शुद्ध लिखने एवं बैंक खाता आदि का पूर्ण ब्योरा सही ढ़ंग से नहीं अंकित नहीं होने के कारण उनके खाते में राशि नहीं पहुंच पाता है। इस कार्य में सभी को पूर्ण शुद्धता बरतने की जरूरत है।

 

अंत में मंत्री मदन सहनी ने एमएलसी स्व.सुनील कुमार सिंह के प्रति शोक संवेदना प्रकट किये तथा  सभी ने दो मिनट का मौन रखा। समिक्षा बैठक में जदयू अतिपिछड़ा के जिलाध्यक्ष नित्यानंद मंडल,गौड़ाबौराम विधानसभा प्रभारी कन्हैया प्रसाद साह, सुनील झा,धीरेंद्र चौधरी सहित कई मुखिया व जदयू कार्यकर्ता मौजूद थे।

देशज टाइम्स तस्वीर। बिरौल में बाढ़ को लेकर समीक्षा बैठक करते मंत्री मदन सहनी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

शहीद भगत सिंह स्मारक पर झंडोत्तोलन की तैयारी के साथ सौंदर्यीकरण पर विमर्श

Published

on

शहीद भगत सिंह स्मारक पर झंडोत्तोलन की तैयारी के साथ सौंदर्यीकरण पर विमर्श

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। शहीद भगत सिंह स्मारक के देख रेख मे बना शहीद कला मंच की बैठक राम सिंह उर्फ पप्पू सिंह के अध्यक्षता में दुर्गा फनीचर हॉउस मिटींग हॉल मे आहुत की गई। इसमें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक पर होने वाले झंडोतोलन हेतु सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि लॉक डाउन के दौरान सोशल डिसटेंस का पालन करते हुए पूर्व से निर्धारित समय पर झंडोत्तोलन किया जाएगा। sahid bhagat singh

इसके अलावा शहीद भगत सिंह स्मारक पर सौंदर्यकरण को लेकर चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी सदस्यों को दी गई।सदस्यों ने कहा कि शहीद स्मारक परिसर में किसी तरह का आयोजन से पहले संस्था का सहमति लेना आवश्यक होने की बात रखी जिसे अध्यक्ष ने समर्थन करते हुए इस प्रस्ताव को पारित किया गया।sahid bhagat singh

 

बैठक में संस्था के सचिव प्रभात सहनी, अजय बिरौलिया, रमाकांत साहु, प्रदीप प्रधान, कौशल झा, रिक्की राजपुत, सनोज नायक, भुवन झा, अजय कुमार, संतोष सिंह, मनोज झा, मुखिया मो.इम्तियाज, दीपक सिंह, जिप सदस्य मनोज सहनी सहित कई सदस्य मौजूद थे। sahid bhagat singh

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल में हथियार लहराते चार अपराधियों ने बब्लू लाइन होटल के मालिक की लूट ली बाइक

Published

on

बिरौल में हथियार लहराते चार अपराधियों ने बब्लू लाइन होटल के मालिक की लूट ली बाइक

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। बिरौल-सहरसा मुख्य मार्ग पर दो बाइक पर सबार चार अपराधियों ने हथियार लहराते हुए बब्लू लाइन होटल के मालिक की बाइक लूटकर फरार हो गया।

 

इस घटना को एसडीपीओ दिलिप कुमार झा ने गंभीरता से लेते हुए बिरौल, बरगांव व जमालपुर थाना पुलिस के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की तहकीकात करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए संबंधित थानाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिए। biraul me

 

बरगांव पुलिस ने बब्लू लाइन होटल के मालिक व बरगांव ओपी के मनसारा निवासी प्रमोद साह के बयान पर अज्ञात लोगों के विरूद्ध लूट का मामला दर्ज किया है।

एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि घटना बजरंग चौक के निकट दोपहर 12.30 बजे की है।लूट को अंजाम देने वाले अपराधी दो मोटरसाइकिल पर चार की संख्या में थे। घटना के बाद सभी अपराधी सहरसा की ओर भाग गए।जिसकी तलाश में पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रमोद बिरौल कोठीपुल चौक स्थित अपने दुकान से घर जा रहे थे। biraul meबिरौल में हथियार लहराते चार अपराधियों ने बब्लू लाइन होटल के मालिक की लूट ली बाइक

फोटो।तीनों थाना के पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए एसडीपीओ दिलीप कुमार झा।

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल में भारी मात्रा में एक दर्जन विदेशी शराब के कार्टन के साथ बाइक बरामद

Published

on

बिरौल में भारी मात्रा में एक दर्जन विदेशी शराब के कार्टन के साथ बाइक बरामद

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो।  पुलिस के गश्ती दल मे मौजूद पुलिस पदाधिकारी एएसआई अशोक कुमार पासवान ने शराब के एक कारोबारी के साथ भारी मात्रा में शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। साथ ही एक उजाला रंग टीवीएस बाइक भी जब्त किया है।

 

गश्ती दल ने शराब की बरामदगी अफजला पंचायत मे दो अलग अलग जगहों से किया है। हीरो मोटरसाइकिल एजेंसी के निकट एक ठेला पर कोलकाता निर्मित पानी के बोतल के आर मे लगभग एक दर्जन विदेशी शराब का कार्टन लेकर सुरक्षित स्थान पर ले जाने की तैयारी कर रहा था कि पुलिस वाहन को आते देख ठेला छोड़ चालक फरार हो गया।

 

जबकि खेबा पुल घाट के निकट गश्ती कर रहे तीन चौकिदारों ने बाईक पर शराब का कार्टन ले जा रहे घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के जिरात निवासी सुरेन्द्र साह का पुत्र गणेश साह को दबोच लिया।गश्ती दल पहुंचने के बाद उसे बाइक और शराब के साथ गिरफ्तार कर थाना ले आई।

 

सहायक थानाध्यक्ष किशोर कुणाल झा ने बताया कि पुलिस गश्ती दल ने 16 कार्टन में 375 एमएल का 384 बोतल विदेशी शराब के साथ एक ठेला, टीवीएस बाइक के साथ सुरेन्द्र साह के पुत्र गणेश साह को गिरफ्तार किया गया है।अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर बाइक मालिक सह राजीव वीडियोग्राफी के संचालक की तलाश करने का निर्देश मिला है। बिरौल में भारी मात्रा में एक दर्जन विदेशी शराब के कार्टन के साथ बाइक बरामद

 

फोटो। शराब के साथ जब्त टीवीएस बाइक।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.