Connect with us

BIRAUL

बिरौल में 10 दिनों से चल रहा सीएचसी में कोरोना जांच, अब तक मिले 17 पॉजिटिव केस

Published

on

बिरौल में 10 दिनों से चल रहा सीएचसी में कोरोना जांच, अब तक मिले 17 पॉजिटिव केस

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। कोरोना जैसे महामारी से बचने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अब जागरूक होने के साथ ही आत्मनिर्भर भी होना जरूरी है। तभी आप इस संक्रमण से अपने को सुरक्षित रख सकते हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सीएचसी मे सैंपल की जांच गत दस दिनों से की जा रही है। biraul me 10 dino se chal raha

 

इसमे स्वयं चल कर जांच के लिए पहुंचे महिला पुरुषों में दस दिनों में कूल 17 लोग पोजेटिव पाए गए हैं।  इनमें से गंभीर मरीजों को डीएमसीएच स्थित आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। कुछ को चिकित्सक के निगरानी में होम कोरेंटाइन कर दिया गया है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

वृहस्पतिवार को सीएचसी मे स्वयं उपस्थित हो कर कोरोना का जांच कराने वालों की संख्या 50 थी। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.फूल कुमार मिश्र ने बताया कि सरकार के इस व्यवस्था का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को उठाना चाहिए। चूंकि जो समय चल रहा है उसमें प्रत्येक व्यक्ति को इसके लिए जागरूक एवं आत्मनिर्भर होने की आवश्यकता है। जो अतिआवश्यक है। biraul me 10 dino se chal raha

यह भी पढ़ना जरूरी :
बिरौल में सर्पदंश से अधेड़ की मौत

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। थाना क्षेत्र के हाटी गांव में सर्पदंश से स्व.राजेन्द्र नारायण झा के 56 वर्षीय पुत्र गणेश झा की मौत इलाज के दौरान डीएमसीएच मे हो गई। परिजनों के मुताबिक गणेश झा अपने दरवाजे पर सोया हुआ था। रात  करीब दो बजे किसी विषैले सर्प उन्हें दंश लिया। जिसे आननफानन मे सबसे पहले सीएचसी मे भर्ती कराया गया जहां स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने उसे डीएमसीएच रेफर कर दिया।  जानकारी के अनुसार, बाढ़ आने के बाद से क्षेत्र में सर्पदंश की घटना में वृद्धि हुई है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

बिरौल कोठी पुल से मार्च, प्रशासन की गरीबों के साथ सौतेला व्यवहार सरकार की देन

Published

on

बिरौल कोठी पुल से मार्च, प्रशासन की गरीबों के साथ सौतेला व्यवहार सरकार की देन
बिरौल कोठी पुल से मार्च, प्रशासन की गरीबों के साथ सौतेला व्यवहार सरकार की देन
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा ने मंगलवार को बिरौल अनुमंडल के कोठी पुल चौक से मार्च निकाला। मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सड़क मार्ग से एसडीओ कार्यालय पहुंचा। इसका नेतृत्व एरिया सचिव मनोज यादव व ऐपवा की माला कुमारी कर रहे थे।
इस दौरान कार्यकर्ता जीविका समूह से जुड़ी महिलाओं की ऋण माफी, किसान बटाईदार को बीस हजार रुपए प्रति एकड़ फसल क्षति मुआवजा सहित अन्य मांग कर रहे थे।
इसके बाद धरना स्थल पर पहुंचकर सभा का आयोजन किया गया, जिसका संचालन मनरेगा मजदूर सभा के प्रखंड सचिव रामकिशुन साह व विसंबर पासवान ने संयुक्त रूप से किया। (biraul-kothi-pool)

सभा को संबोधित करते एरिया सचिव मनोज यादव ने कहा, भाजपा-जदयू के शासन में अधिकारियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। एरिया सचिव ने कहा, कोविड19 का हवाला देते हुए प्रशासन की ओर से किए गए व्यवहार सरकार की गरीबों के प्रति गलत मानसिकता को दर्शाता है। (biraul-kothi-pool)

धरना के बाद मुख्यमंत्री के नाम का 11 सूत्री मांग पत्र एसडीओ को सौंपा गया। मौके पर जिला सचिव वैद्यनाथ यादव, राजेंद्र राम,आशा देवी, पवित्री देवी सहित कई नेताओं ने विचार रखे। (biraul-kothi-pool)बिरौल कोठी पुल से मार्च, प्रशासन की गरीबों के साथ सौतेला व्यवहार सरकार की देन
Continue Reading

BIRAUL

बिरौल CHC में प्रखंडस्तरीय पोषण परामर्श केंद्र शुरू, SDO लाल ने कहा, कुपोषण से मिलेगी मुक्ति

Published

on

बिरौल CHC में प्रखंडस्तरीय पोषण परामर्श केंद्र शुरू, SDO लाल ने कहा, कुपोषण से मिलेगी मुक्ति
बिरौल CHC में प्रखंडस्तरीय पोषण परामर्श केंद्र शुरू, SDO लाल ने कहा, कुपोषण से मिलेगी मुक्ति
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। राष्ट्रीय पोषण माह के तहत सीएचसी में मंगलवार को प्रखंडस्तरीय पोषण परामर्श केंद्र का उदघाटन एसडीओ ब्रजकिशोर लाल ने किया। इसका संचालन बाल विकास परियोजना बिरौल की देख-रेख में किया जाएगा।(biraul-chc)
एसडीओ श्री लाल ने कहा, इस केंद्र की स्थापना का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र को कुपोषण से मुक्त करना है। इस केंद्र की मदद से शिशुओं, किशोरियों, गर्भवती व धात्री माताओं को आवश्यक पोषण की जानकारी प्राप्त करने में आमलोगों को काफी सहायता मिलेगी। इसके लिए समाज के सभी लोगों को जागरूक होने की आवश्यकता है।(biraul-chc)
सीडीपीओ सुषमा ने कहा, इस केंद्र से खास कर महिलाओं व बच्चों मे पोषण के अलावा स्वच्छता के साथ साथ कुपोषित बच्चों के माता-पिता अपने वैसे बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के पोष्टिक भोजन की जानकारी प्राप्त कर उसके अच्छे सेहत बनाने में मदद के लिए परामर्श दिया जाएगा। मौके पर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.फूल कुमार मिश्र,महिला पर्यवेक्षक कल्पना झा सहित इससे जुड़े कई कर्मचारी मौजूद थे।बिरौल CHC में प्रखंडस्तरीय पोषण परामर्श केंद्र शुरू, SDO लाल ने कहा, कुपोषण से मिलेगी मुक्ति

फोटो। बिरौल में पोषण परामर्श केंद्र का उद्घाटन करते एसडीओ ब्रजकिशोर लाल (biraul-chc)
Continue Reading

BIRAUL

बिरौल में तीन दिनों से लापता युवक की जलकुंभी से मिली लाश, पुलिस कर रही तफ्तीश

Published

on

बिरौल में तीन दिनों से लापता युवक की जलकुंभी से मिली लाश, पुलिस कर रही तफ्तीश
बिरौल में तीन दिनों से लापता युवक की जलकुंभी से मिली लाश, पुलिस कर रही तफतीश
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। तीन दिनों से लापता युवक व थाना क्षेत्र के सुपौल शेखपुरा निवासी फजलू रहमानी के 35 वर्षीय पुत्र मोतीउर्रहमान का शव सोमवार की शाम छह बजे ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने गढ्ढे से निकाला।

मौके पर शव को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जो जहीं था वहीं से जलकुंभी के पास उमड़ पड़ा। सहायक थानाध्यक्ष किशोर कुणाल झा ने देशज टाइम्स को मौके पर बताया कि मोतीउर्रहमान पिछले तीन दिनों से अपने घर से लापता था। उसके तलाश में परिजन हर बिरौल में तीन दिनों से लापता युवक की जलकुंभी से मिली लाश, पुलिस कर रही तफ्तीश जगह कर रहे थे, लेकिन कहीं भी इसका अता-पता नहीं लग रहा था। सोमवार की शाम उसका शव सुपौल हाटगाछी स्थित महात्मा गांधी सेवा केंद्र के निकट जलकुंभी से भरे एक गढ्ढे से मिलाहै। परिजनों के मुताबिक वह मानसिक रूप से बीमार था।( biraul me)

फोटो। बिरौल के सुपौल में जलकुंभी में मिला लापता युवक का शव।( biraul me)
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.