Connect with us

BIRAUL

बिरौल का दम,+2 ओंकार हाई स्कूल, गुरूकुल क्लासेज के छात्रों ने कहा, हम नहीं किसी से कम

Published

on

बिरौल का दम,+2 ओंकार हाई स्कूल, गुरूकुल क्लासेज के छात्रों  ने कहा, हम नहीं किसी से कम
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के आए परिणाम में +2 ओंकार उच्च विद्यालय सुपौल बाजार के छात्रों ने सरकार के 50 प्रतिशत आरक्षण को बरकरार रखा। इस बार की परीक्षा में जिन छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय के टॉप टेन की सूची में अपना नाम सुरक्षित करने में सफलता हासिल की है वह काफी चौकाने वाला है। वह है सरकार के 50 प्रतिशत आरक्षण।
इस बार के टॉप टेन में पांच छात्र व पांच छात्रा शामिल हैं। यानी छात्राओं ने यह साबित कर दिखाया कि हम भी किसी से कम नहीं। + 2 ओंकार उच्च विद्यालय सुपौल बाजार के प्रभारी प्रधानाध्यापक मो.नशीम ने देशज टाइम्स को बताया कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यालय के टॉप टेन परीक्षार्थियों में
1. आदित्य कुमार पिता- देवेन्द्र कुमार सहनी 448 अंक
2. हिमांशु कुमार पिता- दिलीप कुमार 435 अंक
3. जस्सी कुमारी पिता- विश्वनाथ कुमार महतो 433 अंक
4. मो. नवाब अनवर पिता- मो. मोख्तार अंसारी 429 अंक
5. शालिनी कुमारी पिता- राजन चौधरी 422 अंक
6. मिथुन कुमार पिता- राजकिशोर चौपाल 419 अंक
7. मुस्कान कुमारी पिता- पवन कुमार 418 अंक
8. सुमित कुमार पिता- श्याम कमती 415 अंक
9. मो. खलीलुल्लाह पिता- जफरुल्लाह 412 अंक व खुशी कुमारी पिता- सुरेश शर्मा 412 अंक
10. मनीषा कुमारी पिता- राजकुमार सहनी 411 अंक प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय के गुरुजनों की ओर से सभी सफल परीक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की ढ़ेर सारी शुभकामना व शिक्षा जगत में इसी प्रकार आगे बढ़ने के लिए आशीर्वाद दिया है।

सुपौल बाजार डुमरी मोर स्थित बिहार सरकार की ओर से मान्यता प्राप्त गुरूकुल क्लासेज के फाउंडर नटवर चौधरी व निदेशक केशव चौधरी की ओर से वार्षिक माध्यमिक परीक्षा मे प्रथम स्थान लाने वाले छात्रों को मुंह मीठा कराया गया। निदेशक केशव चौधरी ने देशज टाइम्स को बताया कि इस क्षेत्र के कई ऐसे छात्र हैं जिसकी स्थिति अच्छी नहीं रहने के बाद भी उसे पढ़ाई के प्रति काफी उत्सुकता रहती थी। जिसे हमारी संस्था की ओर से हमेशा सहयोग मिलता रहता था।

कहा कि क्लास के बाद भी अगर कोई छात्र-छात्रा अपने घर से भी मोबाईल से किसी प्रश्न का हल करना चाहते हैं तो उन्हें कभी भी मना नहीं किया जाता है। चूंकि मेरे क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाना मेरा प्राथमिकता पूर्व से रही है। यही कारण है कि है कि 138 मे 112 छात्र छात्राओं ने कड़ी मेहनत कर प्रथम स्थान लाने मे सफलता हासिल किया है।

गुरूकुल क्लासेज के निदेशक ने ग्यारहवीं कक्षा के लिए साइंस, मैथ और बायोलॉजी का नया बैच 1 जून से शुरू हो रही है।कोरोना संक्रमण को देखते हुए इच्छुक छात्र एवं छात्राएं अपने घर से ही ऑनलाइन क्लास करने को कहा है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

फोटो। प्रथम स्थान लाने वाले छात्रों को मिठाई खिलाते कोचिंग संस्था के निदेशक व फाउंडर।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

बिरौल में जाग उठी छात्रशक्ति की राष्ट्रशक्ति, झंडोत्तोलन, पौधरोपण के बीच अभाविप का जश्न@72

Published

on

बिरौल में जाग उठी छात्रशक्ति की राष्ट्रशक्ति, झंडोत्तोलन, पौधरोपण के बीच अभाविप का जश्न@72
बिरौल में जाग उठी छात्रशक्ति की राष्ट्रशक्ति, झंडोत्तोलन, पौधरोपण के बीच अभाविप हुआ @72
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 72वां स्थापना दिवस गुरुवार को (biraul me jaag uthi chatrashakti) बिरौल इकाई की ओर से हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत परिषद कार्यालय में झंडोत्तोलन से किया गया।
इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य केशव आचार्य व नवीन आनंद ने संयुक्त रूप से कहा, स्थापना दिवस को राष्ट्रीय छात्र दिवस के रूप में मनाया जाता है, छात्रशक्ति को एकजुट करते राष्ट्रशक्ति में बदलने का काम अभाविप ने  (biraul me jaag uthi chatrashakti) किया है।
जिला कार्यसमिति सदस्य सोहन यादव व पप्पू सहनी ने कहा, (biraul me jaag uthi chatrashakti)  विद्यार्थी परिषद राष्ट्र व छात्रहित के लिए लगातार संघर्ष करती आ रही है। नगर सहमंत्री मिश्रीलाल ने कहा, विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है।
 पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नीरज चौधरी के नेतृत्व में पोखराम दुर्गा मंदिर परिसर में स्थापना दिवस के मौके पर अभाविप कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण किया। पूर्व छात्रसंघ महासचिव अभिरंजन झा ने कहा, पौधरोपण से पर्यावरण संरक्षण को मदद मिलती है। (biraul me jaag uthi chatrashakti) मनुष्यों को अधिक ऑक्सीजन मिलता है। वर्षा के लिए पौधे का होना जरूरी है।
अनिल चौधरी ने जल संरक्षण के महत्व बताते अधिक से अधिक पौधारोपण की (biraul me jaag uthi chatrashakti) अपील की। मौके पर मनीष आचार्य ,सुशांत चौधरी,बबलू चौधरी, हरिओम चौधरी, दीनबंधु चौधरी, बमबम यादव ,राणा कुमार,रूपक आचार्य, सुजीत साहू सहित कई सदस्य मौजूद थे।
Continue Reading

BIRAUL

सीएम नीतीश की योजनाओं को आधी आबादी तक पहुंचानें जाले में ललिता ने चलाया अभियान

Published

on

सीएम नीतीश की योजनाओं को आधी आबादी तक पहुंचानें जाले में ललिता ने चलाया अभियान

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (cm nitish kumar) के कार्यों को घर-घर पहुंचाने के लिए जिला मे महिलाओं की टीम कमर कस चुकी है। इसका नेतृत्व जदयू महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सह जिप उपाध्यक्ष ललिता झा कर रही हैं।

इसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की आधी आबादी इनके साथ है। जो एक महिला सेनानी के रूप में कार्य कर रही है। महिला जदयू जिलाध्यक्ष ललिता झा ने बुधवार को जाले प्रखंड के रतनपुर गांव में  (cm nitish kumar ki yojnao) घर-घर जनसंपर्क अभियान चलाया। वहां की महिलाओं को जागरूक किया।

इस दौरान उन्होंने पैंप्लेट बांटकर  सभी योजनाओं की जानकारी महिलाओंं को दी। नीतीश कुमार (cm nitish kumar) की महिलाओं के हित लिए किए गए सभी महत्वपूर्ण कार्यों जैसे जीविका योजना, 50 फीसद आरक्षण, पंचायती राज व्यवस्था के अलावे अन्य महात्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी महिलाओं को दी गई।

ललिता झा की ओर से घर-घर जाकर जानकारी (cm nitish kumar ki yojnao)  दिए जाने का महिलाओं ने स्वागत किया।  मौके पर महिला जदयू प्रखंड अध्यक्ष रंभा देवी सहित कई महिला उपस्थित थी।

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल आंगनबाड़ी समिति बड़ी लड़ाई के मूड में, 9 जुलाई को प्रदर्शन की तैयारी

Published

on

बिरौल आंगनबाड़ी समिति बड़ी लड़ाई के मूड में, 9 जुलाई को प्रदर्शन की तैयारी

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति बिरौल (biraul-aaganbari-samity) अपने विभिन्न मांगों को लेकर नौ जुलाई को राज्य सरकार को एक ज्ञापन सौंपने वाले हैंं। यह जानकारी देते हुए संयुक्त संघर्ष समिति की अध्यक्ष आभा देवी ने देशज  टाइम्स को बताया, अपनी मांगों के समर्थन में 9 जुलाई को बैठक आयोजित की जा रही है।

उन्होंने  बताया, इसमें समिति के अन्य पदाधिकारियों के साथ संघ की ओर से तैयार (biraul-aaganbari-samity) किए जाने वाले सत्रह सूत्री मांगों पर विचार-विमर्श के बाद बैठक स्थल से दो किमी पैदल मार्च करते हुए परियोजना पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद एक ज्ञापन वरीय पदाधिकारी को सौंपते हुए उसे राज्य सरकार तक भेजने का आग्रह किया जाएगा।

उन्होने बताया, आयोजित होने वाली बैठक की विधिवत सूचना एसडीओ (biraul-aaganbari-samity) कार्यालय को दे दी गई है। वहीं, बैठक की तैयारी की जा रही है।

देशज टाइम्स तस्वीर। बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति की अध्यक्ष आभा देवी।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.