Connect with us

BIRAUL

बिरौल अनुश्रवण की बैठक में ललिता ने कहा, प्रवासियों की भोजन बड़ी समस्या, सदस्यों ने दिया साथ

Published

on

बिरौल अनुश्रवण की बैठक में ललिता ने कहा, प्रवासियों की भोजन बड़ी समस्या, सदस्यों ने दिया साथ
बिरौल,देशज टाइम्स ब्यूरो। अनुमंडल अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक प्रखंड सह आंचल कार्यालय भवन में आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ ब्रज किशोर लाल ने किया।
बैठक के प्रारंभ में अध्यक्ष ने उपभोक्ताओं के बीच राशन वितरण आदि से संबंधित जानकारी सदन को देते हुए तैयार किए जा रहे राशन कार्ड की स्थिति से अवगत कराया। उपस्थित सदस्यों में विधायक अब्दुल बारी सिद्दिकी के प्रतिनिधि पप्पू सिंह ने प्रवासियों को रोजगार नहीं मिलने से उसके साथ भुखमरी की समस्या आ रही है। उन परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने की मांग रखी।
सदन में मौजूद जिप उपाध्यक्ष सह जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष ललिता झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे राज्य में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो चुका है। इस दौरान दूसरे राज्यों से आ रहे हमारे प्रवासी भाइयों के साथ पहली समस्या भोजन की होगी। इसलिए अनुमंडल के सभी परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने का प्रस्ताव लाए जिसे ध्वनि मतों से सदस्यों ने समर्थन किया।
समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ ब्रज किशोर लाल ने जिला अध्यक्ष की ओर से लाए गए प्रस्ताव को सरकार में भेजने का आश्वासन दिया। इसके अलावे ललिता झा ने राशन कार्डधारियों की समस्या के संबंध में अध्यक्ष से कहा कि पॉस मशीन में card does not exist दिखाने पर डीलर की ओर से खाद्यान्न नहीं दिए जाने से वह परिवार खास कर महादलित परिवार इस लाभ से वंचित हो रहे हैं। उन लोगों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात कही।
इसके अलावे जिप उपाध्यक्ष ललिता झा ने कहा कि राशनकार्ड मे परिवार के पांच लोगों का नाम रहता है।  जब पॉस मशीन में कार्ड नंबर डाला जाता है तब एक व्यक्ति का नाम दिखता है लेकिन फिंगर देने पर मशीन कुछ भी शो नहीं करने से उक्त परिवार भी राशन से वंचित रह जाते हैं। इसकी भी व्यवस्था करने की मांग की गई।
अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ ब्रज किशोर लाल ने बताया कि छूटे हुए बारह सौ व्यक्ति पर कार्य जारी है। बैठक में उपस्थित कुशेश्वरस्थान के जिला पार्षद अशोक कुमार, विधायक प्रतिनिधि शिबू झा, सीपीएम के रघुनाथ झा सहित अन्य सदस्यों ने अपनी बातों को रखा।
 देशज टाइम्स तस्वीर कैप्शन : बिरौल मे अनुश्रवण समिति की बैठक में उपस्थित सदस्य।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

घनश्यामपुर में मछली मारने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद, आपसी समझौते से बनी बात

Published

on

घनश्यामपुर में मछली मारने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद, आपसी समझौते से बनी बात

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के बौर गांव में मछली मारने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया। मौके पर जुटे समाज सेवी युवा नेता पप्पू सिंह ने निष्पक्ष पहल करते हुए मामले का पटाक्षेप कराया।

जानकारी के अनुसार, घनश्यामपुर के अंचलाधिकारी दीनानाथ रजक की मौजूदगी में दोनों समुदायों के गणमान्य लोगों ने नरमा निवासी व युवा समाजसेवी पप्पू सिंह के  प्रस्ताव पर लगभग एक घंटे तक मंथन करने व बाद में वार्ता के बाद सभी लोगों ने विवाद को समाप्त करते हुए गांव में आपसी भाईचारा बनाए रखने पर अपनी सहमति दे दी।

 

इस दौरान युवा समाजसेवी व सीओ के सम्क्ष दोनों पक्षों ने आपस में हाथ जोड़ कर हम एक थे और एक रहेंगे का वचन एक दूसरे को दिया। लोगों का कहना था, पप्पू सिंह भले ही कम उम्र के हैं लेकिन इनके अंदर के विचार काफी स्वच्छ हैं। तभी तो उन्होंने इस मामले को प्रशासन में नहीं जाने दिया। सामाजिक स्तर पर इस विवाद का पटाक्षेप कर दिया।

सीओ ने जहां इस युवा समाज सेवी को धन्यवाद दिया वहीं लोगों ने आशीर्वाद देकर मंगलवार का अमंगल होने से रोक दिया।

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल में बांस-बल्ले को फंदे बनाकर फांसी पर झूल गया युवक, मौत से पूरा रजवा स्तब्ध

Published

on

बिरौल में बांस-बल्ले को फंदे बनाकर फांसी पर झूल गया युवक, मौत से पूरा रजवा स्तब्ध
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो।  थाना क्षेत्र के रजवा निवासी राम कृपाल सिंह के 22 वर्षीय पुत्र अजय कुमार सिंह ने घर में लगे बांस-बल्ले में फंदा लगाकर मंगलवार को खुदकुशी कर ली।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। पुलिस से देशज टाइम्स को मिली जानकारी के अनुसार प्रथम दृश्या युवक मानसिक रूप से तनाव में आकर इस घटना को अंजाम दिया है।
वैसे घटना के कारणों का स्पष्ट कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस घटना को लेकर गांव के सभी लोग स्तब्ध हैं।
Continue Reading

BIRAUL

गौड़ाबौराम में बूथ स्तरीय कमेटी के गठन के साथ कार्यकर्ताओं को रामकुमार ने दिए विस्तार के टिप्स

Published

on

गौड़ाबौराम में बूथ स्तरीय कमेटी के गठन के साथ कार्यकर्ताओं को रामकुमार ने दिए विस्तार के टिप्स
गौड़ाबौराम में बूथ स्तरीय कमेटी के गठन के साथ कार्यकर्ताओं को रामकुमार ने दिए विस्तार के टिप्स
गौड़ाबौराम रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। प्रखंड क्षेत्र के आधारपुर पंचायत में लोक जनशक्ति पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार झा की अध्यक्षता में सोमवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक आयोजित की गई। (gauraboram me buth astariye) इसमें मुख्य रूप से बूथ स्तरीय कमेटी के गठन को लेकर विचार-विमर्श किया गया।
लोजपा प्रखंड अध्यक्ष श्री झा ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के आदेशानुसार (gauraboram me buth astariye) और मार्गदर्शन पर संगठन की मजबूती के लिए सभी वरीय व सक्रिय कार्यकर्ता को पंचायत स्तर से लेकर प्रखंड और बूथ स्तर पर कमेटी का निर्माण करना है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक बूथ पांंच यूथ का फार्मूला दिया। कहा, इसी आधार पर (gauraboram me buth astariye) कमेटी बनाएं। साथ ही कहा, पंचायतों में लोगों की जन समस्याओं से अवगत होकर इस से निजात दिलाएं। इसके लिए हमारी पार्टी हमेशा तत्पर रहती है।
मौके पर, ललित झा, गिरिधारी कुमार पांडेय, चंदन झा, दुर्गेश पांडेय, लक्ष्मण मुखिया, गांधी पांडेय, शंकर जी सहित कई लोजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का (gauraboram me buth astariye) पालन किया।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.