Connect with us

Bihar

बिहार से बाहर के प्रदेशों में जीविकोपार्जन के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए 11 अप्रैल से शुरू होंगी दो स्पेशल ट्रेन, जानिए कहां पहुंचना होगा अब आसान, मुजफ्फरपुर से सूरत के बीच भी होगा स्पेशल ट्रेन का परिचालन

Two special trains will start from April 11 for passengers going to earn a living in areas outside Bihar, know where to reach now easy, special train will also be operational between Muzaffarpur to Surat

पटना। बिहार से बाहर के प्रदेशों में जीविकोपार्जन के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए अब पूर्व मध्य रेलवे (पूमरे) ने गुजरात के दो शहर अहमदाबाद और सूरत के लिए दो स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की है। इसका परिचालन 11 अप्रैल से शुरू होगा।

 

 

 

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि एक ओर जहां पटना और अहमदाबाद के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा वहीं, दूसरी ओर मुजफ्फरपुर से सूरत के बीच भी स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा।

 

 

 

उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 09421 अहमदाबाद पटना साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 11 अप्रैल से प्रत्येक रविवार को अगले आदेश तक अहमदाबाद से खुलेगी। यह ट्रेन दाहोद, रतलाम, उज्जैन, सागर, सतना, प्रयागराज, वाराणसी, डीडीयू, बक्सर और आरा के रास्ते पटना पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन गाड़ी संख्या 09422 पटना अहमदाबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 13 अप्रैल से खुलेगी। यह ट्रेन पटना से प्रत्येक मंगलवार को अगले आदेश तक चलेगी।

 

 

 

सीपीआरओ ने बताया कि ट्रेन में स्लीपर श्रेणी के 10, साधारण द्वितीय श्रेणी के चार, सेकेंड एसी के एक, थर्ड एसी के तीन और लगेज के दो समेत कुल 20 कोच होंगे। इसी तरह सूरत मुजफ्फरपुर के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन 16 अप्रैल से प्रत्येक शुक्रवार को सूरत से, जबकि 18 अप्रैल से प्रत्येक रविवार को अगले आदेश तक मुजफ्फरपुर से खुलेगी। इस ट्रेन में भी कुल 20 कोच होंगे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply