Connect with us

Bihar

छपरा में मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट पर, तत्काल पहला माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना मोहम्मदपुर

Saran's first micro containment Zone Banar Mohammedpur

छपरा। जिले के दरियापुर प्रखंड के महमदपुर गांव को सारण का पहला माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने गुरुवार को बताया कि महमदपुर गांव में एक व्यक्ति को कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार पाया गया है, जिसके कारण उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उस जोन में आने वाले सभी व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन कर कोविड-19 की जांच कराई जा रही है।

उन्होंने बताया कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बाद वह स्वयं जाकर उसका निरीक्षण किए। कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार व्यक्ति से उन्होंने मुलाकात भी की और कोविड-19 के प्रोटोकॉल के लिए किए गए सभी उपायों का जायजा लिया।

सीएस ने बताया कि उस गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर कंटेनमेंट जोन में आने वाले सभी व्यक्तियों के सैंपल ली गई और सैंपल जांच में सभी व्यक्ति निगेटिव पाए गए। पॉजिटिव पाए गए एक व्यक्ति को होम आईसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचित किया गया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply