Connect with us

Bihar

छपरा- मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर भीषण हादसा,बस-ट्रक में टक्कर,2 दर्जन यात्री जख्मी,6 गंभीर

Published

on

छपरा- मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर भीषण हादसा,बस-ट्रक में टक्कर,2 दर्जन यात्री जख्मी,6 गंभीर

घने कोहरे के कारण हुई दुर्घटना,आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर 

छपरा, देशज न्यूज। जिले के भेल्दी थाना क्षेत्र के भेल्दी थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर छपरा- मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर बस तथा ट्रक के बीच हुई टक्कर में शुक्रवार को दिन के 9:45 पर 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। जबकि घायलों में आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।Road accidents chapra NH injured 24।
मिनी ट्रक तथा बस के चालक व खलासी को सबसे अधिक चोट आई है। बताया जाता है कि मकेर से छपरा की तरफ जा रही बस और छपरा से मकेर की तरफ जा रहे मिनी ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई। घटना के बाद वहां अफरा तफरी मच गयी। राहगीरों के द्वारा पुलिस को घटना की सूचना दी गयी, जिसके काफी देर बाद वहां पुलिस पहुंची। तब तक अफरा-तफरी मची रही। दुर्घटना में घायल बस के यात्री मिनी ट्रक के खलासी व चालक कराहते रहें। Road accidents chapra NH injured 24।
स्थानीय लोगों तथा पुलिस के सहयोग से घायलों को इलाज के लिए गङखा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। बस में सुरक्षित बचे कुछ यात्रियों के द्वारा एक कुछ घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।
घायलों में चार पांच महिलाएं भी शामिल है। समाचार लिखे जाने तक घायलों का नाम पता ज्ञात नहीं हो सका है। घटना स्थल पर दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहन पड़े हुए हैं। इस घटना में मिनी ट्रक अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए हैं। जबकि बस का भी अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। दुर्घटना का कारण घना कोहरा और ठंड बताया गया है।
यात्रियों ने बताया कि बस अपने लेन में चल रही थी। जबकि मिनी ट्रक रौंग साइड में आकर बस में सामने से टकरा गया, जिसके कारण यह भीषण हादसा हो गई।Road accidents chapra NH injured 24।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

सिंहवाड़ा में सिमरी RJD, प्रखंड JDU ने जननायक को किया नमन,कहा कर्पूरी रहेंगे सदैव प्रेरणास्त्रोत

Published

on

Simri RJD, Block JDU salutes Jannayak in Sinhwada, Karpoori will always be inspirational source

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। रविवार को जन नायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती का आयोजन अलग-अलग सिमरी मध्य विद्यालय परिसर व जदयू कार्यालय सिंहवाड़ा में आयोजित की गई। जननायाक की चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते लोगों ने उनके जीवन को आत्मसात करने का संकल्प दोहराया। सामाजिक विचारधारा व उनके आदर्श जीवन का संकल्प सबों ने लिया।

सिमरी में प्रखंड राजद अध्यक्ष वसी अहमद वासीत की (Simri RJD, Block JDU salutes Jannayak in Sinhwada, Karpoori will always be inspirational source) अध्यक्षता व प्रभारी मुखिया सत्तो ठाकुर के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं  ने कहा कि समाजवादी विचारधारा के चिंतक व गरीबों के आवाज को मजबूती प्रदान करने वाले जन नायक कर्पूरी  ने राजनिति व समाज को नई दिशा दी।स्वतंत्रता सेनानी से शिक्षक तक स्वच्छ  छवि के कारण उन्होंने दो बार मुख्यमंत्री पद को सुशोभित किया।

पूर्व जिला परिषद सदस्य कलीमुद्दीन राही व शिक्षक ईरशाद ईलाही ने कहा कर्पूरी ठाकुर का जीवन सादगी भरा था। पैतृक गांव समस्तीपूर के पितौझियां कर्पूरी ग्राम के नाम से जाना (Simri RJD, Block JDU salutes Jannayak in Sinhwada, Karpoori will always be inspirational source) जाता है।

सूबे में शराब बंदी सबसे पहले कर्पूरी जी ने लागू किया था। कहा उनके कुशल नेतृत्व में बिहार ने जो सम्मान देश विदेश में अर्जित किया था,उसे कायम रखना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कर्पूरी जी ने राजनिति के साथ सामाजिक चिंतन को अगली पंक्ति में रखा। महान कर्मयोगी पूर्व मुख्यमंत्री का शिक्षा के क्षेत्र में अहम (Simri RJD, Block JDU salutes Jannayak in Sinhwada, Karpoori will always be inspirational source)  योगदान रहा है। कर्पूरी जी का चिंतन सभी वर्ग के लिए था। कहा कि गरीबों की आवाज को राजनितिक चेतना देने वाले जन नायक के आदर्श को जीवन में स्मरण करने की जरूरत है।

कर्पूरी विचार मंच के अध्यक्ष सत्तो ठाकुर ने कहा समाजवादीचिंतन (Simri RJD, Block JDU salutes Jannayak in Sinhwada, Karpoori will always be inspirational source)  के साथ शिक्षक के रूप में कर्पूरी जी ने जो ख्याति अर्जित की वह सूबे के लिए स्मरणीय है। मौके पर प्रधुम्न श्रीवास्तव, मिथिलेश ठाकुर,यदुनंदन यादव,शिक्षक चन्देशवर महतो,शमसुज्जमा,सुधीर यादव ,मुखिया प्रत्याशी दिनेश महतो,पंचायत समिति उम्मीदवार मुन्ना ठाकुर,मोती ठाकुर,राजनारायण यादव,पुरन यादव मौजूद थे।

इधर, जदयू कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में प्रखंड जदयू अध्यक्ष पप्पू चौधरी ने कहा कि जन नायक के रूप में (Simri RJD, Block JDU salutes Jannayak in Sinhwada, Karpoori will always be inspirational source) बिहार के पहले मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर हैं जिनको सभी वर्ग जाति के लोग का सम्मान प्राप्त है।आज के बदलते परिवेश में भी जो ख्याति अर्जित की है वह सबके लिए स्मरणीय है।मौके पर अनिल मिश्र, विनय कुमार चौधरी,सूरज राउत, गणेश चौबे,सुनील राम,गोविन्द झा,गुंजन चौधरी,नाजिम सहित अन्य मौजूद थे। कलिगांव में पंचायत समिति सदस्य फरजाना शिरिन की अध्यक्षता में कर्पूरी जयंती समारोह का आयोजन किया गया।

Continue Reading

Bihar

बिहार में ‘संविदा’ नीति पर सरकार की दो टूक, सुविधा में कटौती नहीं, देंगे अतिरिक्त सुविधा

Published

on

Government's decision on 'contract' policy in Bihar, facilit

पटना, देशज न्यूज। सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि बिहार सरकार के अधीन विभागों में नियोजित किए जाने वाले कर्मियों के बारे में सरकार के निर्णय के (Government’s decision on ‘contract’ policy in Bihar, facilit) बारे में जो खबरें सामने आ रही हैं उससे भ्रम की स्थिति उत्पन्न हुई है।जबकि हकीकत कुछ और ही है। सरकार के नए प्रावधान से नियोजित कर्मियों की सुविधा में कटौती की जगह उसमें बढ़ोतरी हुई है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी प्रेस विज्ञाप्ति में कहा कि सरकार के अधीन संविदा नियोजन के प्रावधान पूर्व में कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग के संकल्प -2401 द्वारा संसूचित था। संकल्प में मात्र (Government’s decision on ‘contract’ policy in Bihar, facilit)  एक वर्ष के लिए संविदा नियोजन का प्रावधान था। नियोजित कर्मियों के लिए सेवानिवृत्ति,नियमित नियुक्ति होने तक संविदा नियोजन, विभिन्न प्रकार के अवकाश, प्रत्येक वर्ष मानदेय का पुनरीक्षण, अनुग्रह अनुदान, सेवा अभिलेख संधारण, यात्रा व्यय, अपील का प्रावधान, कर्मचारी भविष्य निधि, कर्मचारी राज्य बीमा, वार्षिक मूल्यांकन एवं नियमित नियुक्ति में सुविधाएं उपलब्ध नहीं थी।

बिहार सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसा के आलोक में सामान्य प्रशासन विभाग के संकल्प 17 सितम्बर 2018 द्वारा पूर्व में संविदा नियोजित कर्मियों के संविदा नियोजन अवधि को पद पर (Government’s decision on ‘contract’ policy in Bihar, facilit)  नियमित नियुक्ति नहीं होने की स्थिति में उनकी सामान्य सेवानिवृत्ति तक संविदा नियोजन बरकरार रखने के साथ-साथ अवकाश समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराई गई।

सामान्य प्रशासन विभाग के मुताबिक अब राज्य सरकार ने 22 जनवरी 2021 को संकल्प के माध्यम से उनके लिए भी उक्त वर्णित सभी सुविधाओं तथा सेवानिवृत्ति की तिथि अथवा नियमित नियुक्ति होने तक संविदा नियोजन बनाए रखने के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के अवकाश, प्रत्येक वर्ष मानदेय का पुनरीक्षण, अनुग्रह अनुदान, सेवा शर्त, अभिलेख का संधारण, यात्रा व्यय, अपील का प्रावधान, कर्मचारी भविष्य निधि ,कर्मचारी राज्य बीमा, कार्य का वार्षिक मूल्यांकन (Government’s decision on ‘contract’ policy in Bihar, facilit)  एवं सभी विभागों में नियमित नियुक्ति में वेटेज उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से कर्मियों को किसी सुविधा में कोई कटौती नहीं की गई है, बल्कि पूर्व से संविदा कर्मियों के साथ-साथ भविष्य में नियोजित होने वाली ऐसे कर्मियों को भी कई अतिरिक्त देने का निर्णय लिया गया है।

Continue Reading

Bihar

CM नीतीश कुमार ने कहा, लालू प्रसाद का हाल अखबारों के माध्यम से ले लेते हैं

Published

on

CM Nitish Kumar said, Lalu takes Prasad's condition through newspapers-karpuri thakur jaiantI-cm nitish kumar

पटना, देशज न्यूज।।मुख्समंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पूर्व सीएम जननायक कर्पूरी ठाकुर (karpuri thakur jaiantI-cm nitish kumar) की जयंती पर एक अणे मार्ग स्थित लोक संवाद कक्ष और प्रदेश जदयू कार्यालय में उनके तैलचित्र पर (CM Nitish Kumar said, Lalu takes Prasad’s condition through newspapers)  माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में भी बजट पेश होने वाला है। इस पर बहुत कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन केंद्र और बिहार के बजट से बिहार का (CM Nitish Kumar said, Lalu takes Prasad’s condition through newspapers)  विकास होगा। हर क्षेत्र में काम होगा। वैसे काम तो लगातार हो रहा है और भी तेजी से दूसरे क्षेत्रों में भी काम होगा।

आम बजट को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि आने वाले आम बजट से बिहार का विकास होगा।जो भी काम चल रहा है और जो काम बचा है वे सब समय से पूरा होगा। हमने वित्त वर्ष 2021-22 में सात निश्चिय के संबंध प्रवधान किया है। यह काम बजट के बाद शुरु कर देंगे।सीएम नीतीश ने कहा कि हर जगह सर्वेक्षण(CM Nitish Kumar said, Lalu takes Prasad’s condition through newspapers)   कराकर जहां पानी घर-घर नहीं पहुंचा उसे सबसे पहले पूरा करेंगे। जल जीवन हरियाली की जो योजना बनी है उसे भी आगे बढ़ाया जायेगा। आम बजट से बिहार का विकास होगा।

सीएम नीतीश ने लालू यादव के हाल-चाल वाले एक सवाल के जवाब में कहा कि दो-तीन साल पहले जब लालू प्रसाद के स्वास्थ्य लेकर फोन किया था तो मेरे बारे में क्या से क्या कहा गया। इसलिए अब फोन नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद की तबीयत खराब है। हम कामना करते हैं कि वे जल्द से जल्द स्वस्थ्य हों। लेकिन अब वो फोन करके स्वास्थ्य का हाल नहीं जानेंगे।

अख़बारों से ही उनके हाल-चाल के बारे में पढ़ लेंगे। नीतीश (CM Nitish Kumar said, Lalu takes Prasad’s condition through newspapers)  कुमार ने कहा कि 2017-18 में जब हमने स्वास्थ्य को लेकर उका हालचाल लिया था तो उनके देखभाल करने वाले लोगों ने क्या नहीं कहा। इसलिए अब वे फोन नहीं करेंगे।

2018 में लालू यादव की तबीयत खराब हुई थी तो सीएम नीतीश ने चार बार फोन किया था। लेकिन इस बार की बीमारी में वो फोन नहीं किया है। निजी बात को सार्वजनिक किये जाने पर तब और अब भी सीएम नीतीश का दर्द छलक गया। एक बार फिर से सीएम नीतीश ने कहा कि अब फोन नहीं करेंगे। तब भी उन्होंने कहा था कि उन्होंने एक बार (CM Nitish Kumar said, Lalu takes Prasad’s condition through newspapers)  नहीं बल्कि चार बार लालूजी का हाल लिया था। एक बार उनके राज्यसभा सांसद मनोज झा और दो बार विधायक भोला यादव से बात हुई थी। लेकिन जब इस संबंध में ख़बर आयी उसके बाद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जो बयान दिया वो काफ़ी ओछा था।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: