Connect with us

Bihar

आरा की बहू और बिहार दूरदर्शन कीउद्घोषक प्रतिभा वशिष्ठ बनीं फिल्म प्रमाणन बोर्ड सलाहकार समिति सदस्य,

Pratibha vashishth

आरा।अपने बेहतर उद्घोषणा से भोजपुर जिले का नाम रौशन करने वाली बड़हरा की बेटी और संदेश प्रखंड की बहू प्रतिभा वशिष्ठ (Pratibha vashishth) को भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (कोलकाता) के सलाहकार समिति का सदस्य नामित किया है। इस फ़िल्म प्रमाणन बोर्ड को सेंसर बोर्ड के नाम से जाना जाता है।

 बता दें कि प्रतिभा वर्तमान में दूरदर्शन बिहार चैनल में उद्घोषक के पद पर कार्य कर रही हैं। इससे पूर्व भी प्रतिभा जी न्यूज व अन्य चर्चित चैनलों में कार्य कर चुकी हैं। प्रतिभा की उद्घोषक के रूप में विशेष योग्यता को देखते हुए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने बिहार से इन्हें इस कमेटी का सदस्य नामित किया है। प्रतिभा अपने उद्घोषण के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं।
 भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की सलाहकार समिति का सदस्य बनने के बाद पहली बार अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रतिभा ने बताया कि बोर्ड से जुड़ना उनके लिए गर्व की बात है। लंबे समय से दूरदर्शन से जुड़ने और उद्घोषक के रूप में कार्य करने के अनुभव का इस्तेमाल वह का अनुभव वे फिल्मो के गुणवत्तापूर्वक प्रमाणन और प्रदर्शन के लिए चयन करने में करेंगी।
प्रतिभा को भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (कोलकाता) के सलाहकार समिति का सदस्य नामित किये जाने पर भोजपुर की कई बेटियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply