Connect with us

Bihar

Politics: विधान परिषद से चार सदस्‍यों ने दिया इस्‍तीफा, भाजपा का बड़ा भाई अभी बना रहेगा जदयू

Published

on

Politics: विधान परिषद से चार सदस्‍यों ने दिया इस्‍तीफा, भाजपा का बड़ा भाई अभी बना रहेगा जदयू

patna, dehaj news। विधान परिषद से आज चार सदस्‍यों ने इस्‍तीफा दे दिया। इससे भाजपा का बड़ा भाई अभी भी जदयू ही है। वैसे, सत्रहवीं विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन में भाजपा सर्वाधिक 74 सीट जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, लेकिन बिहार के उच्च सदन में बड़े भाई की भूमिका में अभी जदयू ही रहेगा।

भाजपा की विधान परिषद में एक सीट सोमवार को विनोद नारायण झा के विधानसभा की सदस्यता ग्रहण के साथ ही रिक्त हो गई। इसी तरह जदयू के दो सदस्य दिलीप राय, और विजय यादव विधायक चुने गए हैं। वहीं, स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से चुने गए राजद के रीतलाल यादव के विधान सभा सदस्य चुने जाने से एक और पद खाली हो गया। चार सदस्यों ने विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया है। सभी इस्तीफे की विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने पुष्टि की है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

कुल 75  सदस्यों वाले विधान परिषद में 17 पद अभी रिक्त हैं। ऐसे में संख्या के हिसाब से सर्वाधिक 21 सदस्य विधान परिषद में जदयू के हैं। वहीं, भाजपा के 18, राजद के छह, कांग्रेस के चार, भाकपा के दो, लोजपा के एक, हम के एक और दो निर्दलीय सदस्य हैं। हालांकि दोनों निर्दलीय अशोक कुमार अग्रवाल और दरभंगा स्नातक सीट से जीत कर आए सर्वेश कुमार भाजपा से जुड़े हैं। दोनों भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हैं।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

मुंगेर में हथियार फैक्टरी का भंडाफोड़,5 अर्द्ध-निर्मित देसी पिस्तौल, सामग्री, औजार समेत 3 गिरफ्तार

Published

on

Weapon factory in Munger busted, semi-made country made pistols, materials, tools and three arrested
मुंगेर, देशज न्यूज। मुंगेर पुलिस ने आज जिले के असरगंज और बरियारपुर थाना क्षेत्रों में सघन छापामारी कीं और बड़े स्तर पर चल रहे अवैध बन्दूक कारखाना का उद्भेदन किया। पुलिस (Weapon factory in Munger busted, semi-made country made pistols, materials, tools and three arrested) ने तीन शस्त्र-तस्करों को भी रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने मीडिया को (Weapon factory in Munger busted, semi-made country made pistols, materials, tools and three arrested)  बताया कि पुलिस ने असरगंज और बरियारपुर में संचालित अवैध बन्दूक कारखानों से शस्त्र-तस्कर मो. सनोवर उर्फ राजा, पुत्र मो. रव्वानी, साकीन-मुर्गियाचक, थाना- पूरबसराय पुलिस फांड़ी, प्रवीण यादव उर्फ सिटी,पुत्र अरूण यादव, साकीन- आदमपुर, थाना-कासिम बाजार, मुंगेर और, विनीत कुमार उर्फ भूटो, पुत्र चांद यादव, साकीन- बड़ी मिर्जापुर, थाना-कासिम बाजार,मुंगेर को गिरफ्तार किर लिया है।
पुलिस उनसे सघन पूछताछ कर रही है। एसपी ने बताया (Weapon factory in Munger busted, semi-made country made pistols, materials, tools and three arrested)  कि पुलिस ने अवैध कारखानों से दो तैयार और तीन अर्द्ध-निर्मित देसी पिस्तौल और पिस्तौल बनाने की सामग्री और औजार भी बरामद किया है।
Continue Reading

Bihar

छपरा सदर अस्पताल के SNSU से बच्चा की चोरी, परिजनों का बवाल, सड़क जाम

Published

on

Child stolen from SNSU of Chhapra Sadar Hospital, family ruckus, road jam
मुख्य बातें
-डीएम आवास का किया घेराव
-सदर अस्पताल के सामने डाक बंगला रोड को किया जाम
-सड़क जाम हंगामा के कारण सीटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन स्थगित, नहीं आए मंत्री
छपरा, देशज न्यूज। सदर अस्पताल के एसएनसीयू से बच्चा चोरी के विरोध में परिजनों ने रविवार को सदर अस्पताल के सामने डाकबंगला रोड को जाम कर यातायात बाधित कर दिया तथा जमकर हंगामा मचाया। बच्चा चोरी शनिवार को दोपहर करीब 2:00 बजे हुई थी और प्रशासन के द्वारा देर शाम तक बच्चा बरामद कर लिए जाने का (Child stolen from SNSU of Chhapra Sadar Hospital, family ruckus, road jam) आश्वासन दिया गया था, लेकिन अगले दिन आज रविवार को बच्चा बरामद नहीं होने से आक्रोशित होकर परिजनों ने सदर अस्पताल के मुख्य गेट के सामने डाक बंगला रोड को जाम कर दिया।
शनिवार से नवजात शिशु के परिजन आंदोलनरत हैं। शनिवार की संध्या समय परिजनों के द्वारा एसएनसीयू के सामने आगजनी कर प्रदर्शन किया गया था। करीब 24 घंटे से सदर अस्पताल में हंगामा की स्थिति बनी हुई है। बताते चलें कि खैरा थाना क्षेत्र के धूप नगर गांव निवासी सुशील कुमार साह के नवजात शिशु को इलाज के(Child stolen from SNSU of Chhapra Sadar Hospital, family ruckus, road jam)  लिए शुक्रवार को एसएनसीयू में भर्ती कराया गया था। अगले दिन शनिवार को दोपहर करीब 2:00 बजे महिला स्वास्थ्य कर्मी में सुशील कुमार साह को हगीज खरीद कर लाने के लिए भेजा। सुशील हगीज खरीद कर जब वापस लौटा, तब तक उसका बच्चा एसएनसीयू से गायब था।
इस घटना के बाद से अस्पताल में हंगामा शुरू हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, सिविल सर्जन डा माधवेश्वर झा पहुंचे और परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली। इस घटना के बाद भगवान बाजार थाना की पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी, लेकिन (Child stolen from SNSU of Chhapra Sadar Hospital, family ruckus, road jam) बच्चा को बरामद करने में भगवान बाजार थाना की पुलिस पूरी तरह नाकाम और विफल रही है।
घटना के बाद से नवजात शिशु के परिजन सदर अस्पताल में ही जमे हुए हैं और वह लगातार हंगामा कर रहे हैं। रविवार को दिन के करीब 10:00 बजे सदर अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सीटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन करने के लिए आने वाले थे। इसको लेकर अस्पताल प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी।
इसी बीच नवजात शिशु के परिजनों ने अस्पताल के मेन गेट के सामने सड़क जाम कर बवाल मचाना शुरू कर दिया। नवजात शिशु के परिजनों के हंगामा और आंदोलन के कारण मंत्री अस्पताल नहीं पहुंचे और सुबह 10:00 बजे प्रस्तावित उद्घाटन कार्यक्रम अब तक नहीं हो सका है। इसी बीच आंदोलनकारी जिलाधिकारी के आवास के सामने पहुंचकर घेराव शुरू कर दिए और वहां भी हंगामा मचा हुआ है। समाचार लिखे जाने तक डाकबंगला रोड जाम है।
मौके पर यातायात पुलिस के जवान पहुंचे हुए हैं। परिजनों का कहना है कि बच्चा जब तक बरामद नहीं होगा तब तक वह सड़क पर ही बैठे रहेंगे। सड़क जाम तथा आंदोलन के बावजूद भगवान बाजार थाना के पुलिस पदाधिकारी नजर नहीं आए। मौके पर केवल यातायात पुलिस के जवान पहुंचे हुए हैं। नवजात शिशु के परिजनों के (Child stolen from SNSU of Chhapra Sadar Hospital, family ruckus, road jam)  आंदोलन के कारण विधि व्यवस्था की गंभीर समस्या उत्पन्न होने की आशंका बनी हुई है।
Continue Reading

Bihar

ChapraNews: शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग झुलस कर किशोर की मौत

Published

on

ChapraNews: A teenager dies after a short circuit burns in a hut

छपरा, देशज न्यूज। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बलहा गांव में शॉर्ट सर्किट के कारण झोपड़ी में हुई अगलगी की घटना में झुलस कर एक किशोर की मौत शनिवार की रात में हो गयी। बताया जाता है कि (ChapraNews: A teenager dies after a short circuit burns in a hut) झोपड़ीनुमा चाय की दुकान में शनिवार की रात में उस समय आग लग गयी, जब सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे।

इस घटना में आस-पास की दो तीन अन्य झोपड़िया भी जलकर राख हो गयी। अगलगी की घटना बनारस राय के झोपड़ी में हुई, जिसमें उनके पुत्र 14 वर्षीय सूरज कुमार की मौत हो गयी। चार पांच मवेशियों की मौत हो गयी।

 घटना की जानकारी मिलने पर रविवार को सुबह में सदर अंचल पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह तथा मुफस्सिल थाना के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और इसकी जांच की सदर अंचल पदाधिकारी (ChapraNews: A teenager dies after a short circuit burns in a hut)  ने बताया कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है, जिसमें एक किशोर की मौत हुई है। इस मामले में कर्मचारियों से रिपोर्ट मांगी गई है।
नियमानुसार मुआवजा भुगतान करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। मुफस्सिल थानाध्यक्ष दयानंद सिंह ने बताया कि शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और इस मामले में (ChapraNews: A teenager dies after a short circuit burns in a hut)  पीड़ितों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: