Connect with us

Patna

दिल्ली से आए 296, महाराष्ट्र से पहुंचे 253 संक्रमित बिहार,जानिए प्रवासियों ने कैसे बढ़ाई मुसीबत  

Published

on

दिल्ली से आए 296, महाराष्ट्र से पहुंचे 253 संक्रमित बिहार,जानिए प्रवासियों ने कैसे बढ़ाई मुसीबत  

 पटना,देशज न्यूज। बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है पिछले 24 घंटे के भीतर बिहार में अबतक के सारे आंकड़े टूट गए हैं एक दिन में रिकार्ड 237 नए केस सामने आने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या अब 1900 हो गई है राज्य में अबतक दस लोगों की मौत कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बीमारी के कारण हो चुकी है

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 593 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं जबकि एक हजार से भी ज्यादा प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं सबसे ज्यादा दिल्ली से आने वाले 296 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं इसके बाद महाराष्ट्र से आने वाले 253 और गुजरात से आने वाले 180 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की जाने वाली नियमित अपडेट के मुताबिक बिहार में 10 लोगों की मौत कोरोना से हुई है मरने वालों में पटना, वैशाली और खगड़िया जिले से दो-दो लोगों की मौत हुई है इसके अलावा मुंगेर, मोतिहारी, सीतामढ़ी और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हुई है

उधर, देश में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक देश में अब तक 1,12,359 मामले सामने आये हैं जिसमें से 45,300 लोग स्वस्थ हो चुके हैं भारत में कोरोना से अबतक कुल 3,435 लोगों की मौत हो चुकी है लिहाजा अभी भी देश में 63,624 मामले सक्रिय हैं राज्यों में सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र है यहां 39,297 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 1,390 लोगों की मौत हुई है 10,318 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं

इन राज्यों से संक्रमित होकर बोहर लौटे हैं प्रवासी मजदूर  

  क्रम      राज्य का नाम           संक्रमित लोगों की संख्या

  1.        दिल्ली                         296
  2.       प. बंगाल                        58
  3.       महाराष्ट्र                        253
  4.      हरियाणा                          66
  5.     चंडीगढ़                            04
  6.     गुजरात                           180
  7.     कर्नाटक                           18
  8.     तमिलनाडु                         12
  9.    मध्य प्रदेश                         05
  10.    झारखंड                            05
  11.    राजस्थान                          34
  12.    छत्तीसगढ़                          03
  13.    उत्तर प्रदेश                         32
  14.    पंजाब                            08
  15.    तेलंगाना                          18
  16.    आंध्रप्रदेश                         02
  17.    केरल                            03
  18.    उत्तराखंड                         02

 

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Patna

Covid-19 Guideline: अब खुद कोरोना से बचिए और शादी में खूब कीजिए डांस,जानिए गाइडलाइन

Published

on

Covid-19 Guideline: अब खुद कोरोना से बचिए और शादी में खूब कीजिए डांस,जानिए गाइडलाइन
Covid-19 Guideline: अब खुद कोरोना से बचिए और शादी में खूब कीजिए डांस,जानिए गाइडलाइन

पटना, देशज न्यूज। अब शादी-विवाह समारोह में 150 लोग भाग ले सकते हैं। पटना जिला प्रशासन ने शादी में बैंड-बाजा वालों पर लगी रोक को भी हटा लिया है। प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में रविवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया तथा इससे संबंधित गाइडलाइन सभी संबंधित पदाधिकारियों को भेज भी दिया गया है।

इससे पहले शादी-विवाह और कार्तिक पूर्णिमा के मद्देनजर बिहार सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) निर्धारित की थी, जिसके अनुसार सड़कों पर बैंड बाजा और बारातियों का जुलूस नहीं लगेगा। साथ ही वैवाहिक कार्यक्रमों में अधिकतम 100 लोग (स्टाफ सहित) ही उपस्थित हो सकते थें। d3283a60-e026-4f03-bd86-643ee8df64c3
वहीं श्राद्ध कर्म में मात्र 25 लोग ही शामिल हो सकेंगे। यह आदेश 3 दिसम्बर तक  प्रभावी होगा। शादी या श्राद्ध कर्म में भाग लेने वालों को मास्क लगाना और सेनेटाइजर साथ रखना होगा। थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी रखनी होगी। बीमारी के लक्षण वाले समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे।

पटना समेत 6 जिलों में आधे अधिकारी-कर्मचारी ही आएंगे
पटना शहर में कोरोना संक्रमण का दर 10 प्रतिशत से अधिक है। वहीं बेगूसराय, जमुई, वैशाली, पश्चिम चंपारण और सारण जिले में भी एक सप्ताह में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। सरकार की ओर से संक्रमण की रोकथाम के लिए पटना समेत इन जिलों में सरकारी और निजी दफ्तरों में अधिकारियों-कर्मचारियों की संख्या को 50 प्रतिशत तक सीमित कर दिया गया है।

Continue Reading

Patna

चिराग ने किया कार्यकर्ताओं को ऑन, कहा, होगा बिहार में चुनाव, मध्यावधि चुनाव की करें तैयारी

Published

on

Chirag attacks Nitish on the pretext of Shyam
चिराग ने किया कार्यकर्ताओं को ऑन, कहा, होगा बिहार में चुनाव, मध्यावधि चुनाव की करें तैयारी

पटना,patna news देशज न्यूज। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में करारी हार के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने राज्य में मध्यावधि चुनाव (Mid Term Poll) की संभावना जताई है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अभी से इसकी तैयारियों में लग जाने को कहा है. एलजेपी कार्यकर्ताओं को लिखे पत्र में चिराग ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और उनके पिता राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की गैर-मौजूदगी में पहली बार पार्टी ने कोई विधानसभा का चुनाव लड़ा है।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में जाने से पूर्व पार्टी के पास दो विकल्प थे. पहला कि, बिहार से छह लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद होने के बावजूद गठबंधन द्वारा दी जा रही मात्र 15 सीटों पर पार्टी चुनाव लड़े, और दूसरा यह कि अधिकांश सीटों पर मुकाबला करें. लोजपा संसदीय बोर्ड ने दूसरा रास्ता चुना।Image

चिराग ने पत्र में लिखा, ‘बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी ने ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ संकल्प के साथ अकेले 135 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. वर्ष 2015 का विधानसभा चुनाव एलजेपी ने एडीए गठबंधन के साथ मिलकर लड़ा था। इसमें पार्टी मात्र दो सीट जीत पाई थी. मुझे गर्व है कि अकेले अपने झंडे के नीचे चुनाव लड़कर पार्टी ने एक मजबूत जनाधार बनाया है।

इस चुनाव में हमें एक सीट का नुकसान जरूर हुआ है लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी को खुद अपने दम पर 24 लाख वोट मिले और लगभग छह प्रतिशत मत प्राप्त हुआ जो पार्टी के विस्तार का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के अगले चुनाव वर्ष 2025 से पहले भी हो सकते हैं, इसलिए हमें सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए।

Continue Reading

Patna

RajyaSabha Election सुशील मोदी के खिलाफ चिराग की मां को उतारने की तैयारी में RJD!

Published

on

RajyaSabha Election सुशील मोदी के खिलाफ चिराग की मां को उतारने की तैयारी में RJD!
RajyaSabha Election सुशील मोदी के खिलाफ चिराग की मां को उतारने की तैयारी में RJD!

patna, पटना, देशज न्यूज। क्या यह संभव होगा अगर राजनीति में सबकुछ संभव है तो यह बड़ा मजेदार व दूरगामी परिणाम वाला साबित हो सकता है।  बिहार से राज्यसभा सीट (Bihar Rajya Sabha Election)  पर महागठबंधन चिराग पासवान की मां रीना पासवान को अपना समर्थन देकर उम्मीदवार बनाना चाहता है।

चिराग पासवान पर महागठबंधन पिछले कई दिनों से नजर बनाए हुए हैं। ऐसे में इस मौके को वह अपने हाथ से गंवाना नहीं चाह रहा है क्योंकि बिहार से खाली हुई है सीट रामविलास पासवान के परिवार के खाते में थी, ऐसे में उनके निधन के बाद इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि उनकी पत्नी रीना ही एनडीए के खाते से राजसभा जा सकती हैं, लेकिन ऐन वक्त पर इस सीट से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया।

हालांकि सूत्रों की मानें तो इस को लेकर राजद की ओर से अब चिराग की मां के नाम पर समर्थन किए जाने की बात सामने आ रही है लेकिन लोजपा की तरफ से अभी इसको लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के बाद खाली हुई राज्‍यसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व  पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी  (Sushil Kumar Modi) को राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाया है. इसके बाद अब सुशील मोदी 2 दिसंबर को राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाली हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बीजेपी के कई बड़े चेहरे शामिल होंगे।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: