Connect with us

Patna

23 अगस्त को होगी दारोगा भर्ती परीक्षा, केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया शुरू, मांगा गया डाटा

Published

on

23 अगस्त को होगी दारोगा भर्ती परीक्षा, केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया शुरू, मांगा गया डाटा

पटना, देशज न्यूज। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से दारोगा (Daroga recruitment examination will be held on August 23) के 2064, सार्जेंट के 215 सहायक अधीक्षक कारा के 125 , सहायक अधीक्षक कारा भूतपूर्व सैनिक के 42 पद के लिए 23 अगस्त को मुख्य लिखित परीक्षा आयोजित होगी। बीपीएसएससी के द्वारा मुख्य लिखित परीक्षा को आयोजित करने के लिए पटना के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर स्कूल कॉलेजों का डाटा मांगा गया है, ताकि परीक्षा केंद्र बनाया जा सके।

जानकारी के अनुसार, 2446 पदों के लिए 22 दिसंबर को प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी वहीं 28 जनवरी को पीटी का परिणाम भी घोषित कर दिया गया था। जिसमें पचास हजार 72 अभ्यर्थी सफल होने में कामयाब रहे थे। दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा 26 अप्रैल को दो पारियों में होनी थी लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा रद करनी पड़ी।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

बीपीएससी की ओर से दरोगा भर्ती (Daroga recruitment examination will be held on August 23)  के मुख्य परीक्षा 23 अगस्त को ली जाएगी। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के ओएसडी ने पटना डीएम को पत्र लिखकर इस स्कूल कॉलेजों का ब्यौरा मांगा है ताकि परीक्षा केंद्र तय कर करने के साथ मुख्य परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा, जिसमें परीक्षार्थियों के बीच कम से कम मीटर की दूरी रहे।

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से पटना डीएम को 25 हजार सौ उम्मीदवारों के हिसाब से परीक्षा केंद्रों के चयन (Daroga recruitment examination will be held on August 23)  का निर्देश दिया गया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Patna

बिहार में कोरोना बेलगाम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 80 स्टाफ कोरोना के शिकार

Published

on

बिहार में कोरोना बेलगाम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 80 स्टाफ कोरोना के शिकार
बिहार में कोरोना बेलगाम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 80 स्टाफ कोरोना के शिकार

पटना, देशज न्यूज। बिहार की राजधानी पटना में कोरोना बेलगाम हो गया है। ताजा रिपोर्ट  के अनुसार बिहार मेें शनिवार को 709  नये कोरोना संंक्रमित मिले हैैं। इनमें सर्वाधिक संंख्या 400 से ऊपर राजधानी पटना की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आवास और वहां स्थित उनका कार्यालय भी कोरोना के रेड जोन में आ गया है। यहां अबतक कुल 80 से अधिक कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। खुद सीएम नीतीश की भतीजी इसकी चपेट में आ चुुकी हैैं । (Korona news cm house) हालांंकि उनकी जांंच रिपोर्ट अब निगेेेटि आ चुकी है फिर भी उनका इलाज अभी चल  रहा है।

जानकारी के मुताबिक सीएम आवास के कैंटीन में तैनात कर्मी से लेकर सचिव के ड्राइवर भी (Korona news cm house) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात कई कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय में काम करने वाले सभी कर्मियों का सैंपल लिया जा रहा है।

उधर प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भी फिर तीन डॉक्टर और 2 नर्सों (Korona news cm house) समेत करी 28 स्टाफ कोविड पॉजिटिव मिले हैं।पीएमसीएच में कोविड पॉजिटिव कर्मियों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है।

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया, पटना में कोरोना संक्रमितों की (Korona news cm house) संख्या अब 1888 हो गई है। इनमें से 1180 लोग विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं। अब तक पटना जिले में कोरोना के 17 लोगों की मौत हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि करोना के मामले तेजी से बढ़ने के कारण पटना में 16 जुलाई तक लाकडाउन लगा दिया गया है।

Continue Reading

Patna

राहत भरी खबर : कोरोना वैक्सीन ‘कोवैक्सिन’ का पटना एम्स में ट्रायल शुरू

Published

on

राहत भरी खबर : कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सिन' का पटना एम्स में ट्रायल शुरू
राहत भरी खबर : कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सिन' का पटना एम्स में ट्रायल शुरू

11000 से 1200 मरीजों पर होगा यह वैक्सीन का ट्रायल, देश की 12 स्थानों पर एक साथ होगा भारत निर्मित वैक्सीन का ट्रायल  

पटना, देशज न्यूज  पटना एम्स  सहित देश के कुल 12 स्थानों पर भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन ‘कोवैक्सिन‘  का ट्रायल शुरू होने वाला है यह ट्रायल दो फेज में हो रहा है इस ट्रायल में करीब 1100 से 1200 (corona Vacsin test in Patna AIIMS in Patna) लोगों को शामिल किया जाना है पटना एम्स में शुक्रवार से   ट्रायल शुरू हो गया। 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने (corona Vacsin test in Patna AIIMS in Patna) आईसीएमआर के डीजी के साथ उच्चस्तरीय बैठक की और अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए हैं ट्रायल शुरू होने से पहले आईसीएमआर के डायरेक्टर जनरल प्रो. बलराम भार्गव के साथ हुई बैठक में पटना एम्स के साथ-साथ देश के सभी 12 संस्थानों के प्रमुख मौजूद थे

शुक्रवार से शुरू हो रहे कोवैक्सिन के ह्यूमन ट्रायल को लेकर पटना (corona Vacsin test in Patna AIIMS in Patna) एम्स के अधिकारियों से केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर ट्रायल की पूरी जानकारी ली है इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एम्स प्रबंधन ने उन्हें भरोसा दिया है कि पांच सदस्यीय एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीमें गठित कर दी गयी है, जिसने आज से पहले फेज का ट्रायल शुरू किया 

साथ ही प्रबंधन ने भरोसा दिया कि (corona Vacsin test in Patna AIIMS in Patna) विश्व स्तर पर स्वीकृत मापदंडों के अनुसार ही सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए ट्रायल होगा इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन में भारत को कोरोनावायरस से मुक्ति के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं मौजूदा समय में धैर्य और संयम बरतने की जरूरत है 

उन्होंने अपील करते हुए कहा, हाल ही में लापरवाही की वजह से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं, जो  चिंता का विषय है इसलिए जो दिशा निर्देश हैं उनका पूरे अनुशासन के साथ देशवासियों को पालन करने की आवश्यकता है

Continue Reading

Darbhanga

दरभंगा में मिले 5 और कोरोना पॉजिटिव, जानिए पूरे प्रदेश का क्या रहा शुक्रवार को हाल

Published

on

दरभंगा में मिले 5 और कोरोना पॉजिटिव, जानिए पूरे प्रदेश का क्या रहा शुक्रवार को हाल

संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 14,330, अब तक सूबे में 109 मरीजों की हो चुकी है मौत   

पटना, देशज न्यूज । बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।यहां हर दिन सैकड़ों की संख्या में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी ताजा अपडेट में राज्य भर से 352 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,330 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के सभी 38 जिलों से ये सभी मामले सामने आये हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना से 73, अररिया से 4, अरवल से 6, औरंगाबाद से एक, बांका से 6, भागलपुर से सर्वाधिक 84, बक्सर से 5, दरभंगा से 5, पूर्वी चंपारण से 21, गया से एक, जमुई से 8, जहानाबाद से एक, कैमूर से एक, खगड़िया से 10, लखीसराय से 4, मधेपुरा से 9, मधुबनी से 15, मुजफ्फरपुर से 34, नालंदा से 13, नवादा से एक, पूर्णिया से 2, रोहतास से 7, समस्तीपुर से 6, सारण से 2, शिवहर से 2, सुपौल से 19 और पश्चिमी चंपारण से 12 नए मामले सामने आए हैं।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.