Connect with us

Patna

पटना में बीजेपी एक्शन में, कंकड़बाग थाने में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर एफआईआर

Published

on

पटना में बीजेपी एक्शन में, कंकड़बाग थाने में  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर एफआईआर

पटना, देशज न्यूज। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ शुक्रवार को पटना में मामला दर्ज किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने कंकड़बाग थाने में सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 505 (1)  बी, 505 (2) के तहत मामला दर्ज कराया है।

आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पीएम केयर फंड को लेकर सोनिया गांधी लोगों को भड़का रही हैं। बिना किसी सबूत के पीएम केयर फंड पर सवाल उठाकर लोगों के बीच झूठा प्रचार किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने की कोशिश।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

एफआईआर करने वाले भाजपा के पूर्व मीडिया प्रभारी पंकज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीएम केयर फंड पर सवाल खड़े कर लोगों में अविश्वास पैदा कर रही है और देश में फूट डालने की कोशिश कर रही हैं। यह कांग्रेस पार्टी की पुरानी नीति रही है। कांग्रेस की तरफ इस तरह का भ्रम फैलाती रहती है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश को साथ लेकर चल रहे हैं।

जानकारी केअनुसार 11 मई को कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया था, बीजेपी हर योजना की तरह पीएम केयर फंड में भी गोपनीयता बरकरार रख रही है। क्या पीएम केयर फंड में चंदा देने वाले देशवासियों को इसके उपयोग के बारे में जानकारी नहीं होनी चाहिए। वहीं, एक दूसरे ट्वीट में लिखा गया था कि पीएम केयर नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि ये फंड जनता का नहीं प्रधानमंत्री की केयर के लिए बनाया गया है। अगर बीजेपी सरकार में जनता की केयर करने की इच्छाशक्ति होती तो सड़कों पर प्रवासी मजदूरों के लंबे काफिले ना होते।

दो दिन पहले कर्नाटक में दर्ज हुआ था सोनिया गांधी पर मामला

इससे पहले पीएम केयर्स फंड के खिलाफ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधीके खिलाफ कर्नाटक में एक मामला दर्ज किया गया था। शिवमोगा जिले में सागर कस्बे की पुलिस ने दो दिन पहले बुधवार को प्रवीण के वी नामक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में निराधार आरोप लगाकर जनता के बीच अविश्वास पैदा करने का प्रयास किया गया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Patna

RJD को झटका, RJD को छोड़ विजेंद्र यादव JDU में, कहा राजद बन गई बड़े व्यापारियों की पार्टी

Published

on

RJD को झटका, RJD को छोड़ विजेंद्र यादव JDU में, कहा राजद बन गई बड़े व्यापारियों की पार्टी

पटना, देशज न्यूज। पूर्व विधायक विजेंद्र यादव राजद से नाता तोड़ जदयू में (RJD shocked, Vijender Yadav joins JDU except RJD)  शामिल हो गए। मंगलवार को विजेंद्र यादव को बिहार सरकार के सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने जदयू की सदस्यता दिलाई।

सदस्यता ग्रहण करते समय विजेन्द्र यादव (RJD shocked, Vijender Yadav joins JDU except RJD) ने कहा कि राजद के कई और बड़े नेता जल्द ही जदयू में शामिल होंगे, क्योंकि राजद अब पहले की तरह नहीं रह गया है। विजेन्द्र यादव ने कहा कि राजद बड़े व्यापारियों की पार्टी बनकर रह गई है। कोई भी बड़ा व्यापारी राजद में आता है और उसे टिकट दे दिया जाता है।

मंत्री नीरज कुमार ने कहा, यह तो अभी ट्रेलर है (RJD shocked, Vijender Yadav joins JDU except RJD) पूरी फिल्म तो अभी बाकी है। चुनाव आते आते बिहार की राजनीति से राजद साफ हो जाएगा। कुछ दिन पहले ही 5 विधान पार्षद राजद छोड़कर जदयू में शामिल हो गए थे।

Continue Reading

Patna

पटना के पत्रकारनगर में सोमवार शाम 7 बजे हथियारबंद अपराधियों ने 15 लाख के ज्वेलरी लूटे

Published

on

पटना के पत्रकारनगर में सोमवार शाम 7 बजे हथियारबंद अपराधियों ने 15 लाख के ज्वेलरी लूटे
पटना,देशज  न्यूज। राजधानी पटना में सोमवार को मलसलामी से एक व्यवसायी को जख्मी कर 12 लाख रुपए की  लूट के मामले की पुलिस ने अभी जांच ही शुरू की थी   कि  हथियारबंद अपराधियों ने राजधानी पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में भी  शाम सात बजे  15 लाख रुपए के आभूषण लूट लिए।
पुलिस का कहना है कि सोमवार को मोटरसाइकिल सवार तीन हथियारबंद अपराधियों ने  पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के मुन्ना चक के पास स्थित ज्वेलरी गार्डेन से 15 लाख के आभूषण और नगद लूट लिए।
सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को स्थानीय व्यवसायियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। घटना से नाराज  व्यवसायियों ने पुलिस का विरोध करते हुए कहा कि अपराधियों का यहां पर तांडव इस कदर  बढ़ा हुआ है कि हर पल डर लगता है, लेकिन इसकी शिकायत करने के बाद भी पत्रकार नगर पुलिस इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं करती है।
घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे  कंगाल रही है। आस पास के लोगों से भी इस घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।
Continue Reading

Patna

नीतीश का फैसला : 5वीं तक 8 kg राशन-358 रुपए,8वीं तक के बच्चों को 12 kg राशन-536 रुपए

Published

on

नीतीश का फैसला : 5वीं तक 8 kg राशन-358 रुपए,8वीं तक के बच्चों को 12 kg राशन-536 रुपए

पहली  से 5वीं तक 8 किलो राशन o 358 रुपए 6 से 8वीं तक के बच्चों को दिए जाएंगे 12 किलो राशन और 536 रुपए

पटना, देशज न्यूज। कोरोना संकट को लेकर बिहार में सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। ऐसी स्थिति में बिहार सरकार ने सोमवार को बड़ा निर्णय लेते हुए कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को राशन और रुपए Government will give 3 months ration and rupees to children देने का निर्णय किया है।

 

इसे लेकर शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को मध्याह्न भोजन योजना के तहत 1 से 5वीं तक के बच्चों को 8 किलो राशन और 358 रुपये तथा कक्षा 6 से 8वीं तक के बच्चों को 12 किलो राशन और 536 रुपए Government will give 3 months ration and rupees to childrenदेने का निर्देश दिया है। इसके तहत सभी छात्रों को मई, जून और जुलाई महीने के राशन और रुपये दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, मिड डे मील योजना के लिए केंद्र सरकार ने  2,500 करोड़ रुपये का अनुदान जारी कर दिया था। अनुदान जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, लॉकडाउन की स्थिति में बच्चों को पर्याप्त और पौष्टिक भोजन की प्राप्ति के लिए मिड डे मील योजना के अंतर्गत राशन उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जिसमें स्कूलों में ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराने के लिए मंजूरी प्रदान की गयी।

इस पर Government will give 3 months ration and rupees to children लगभग 1600 करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च किए जाएंगे। मिड डे मील योजना के अंतर्गत खाना पकाने की लागत (दाल, सब्जी, तेल, मसाला और ईंधन के लिए) में वार्षिक केंद्रीय आवंटन को 7,300 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 8,100 करोड़ रुपए (10.99 प्रतिशत की वृद्धि) कर दिए गए हैं।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.