Connect with us

Patna

लोजपा एनडीए से अलग, अकेले चुनाव लड़ने का बड़ा फैसला, कहा, नीतीश के साथ नहीं रहूंगा

Published

on

लोजपा एनडीए से अलग, अकेले चुनाव लड़ने का बड़ा फैसला, कहा, नीतीश के साथ नहीं रहूंगा
लोजपा एनडीए से अलग, अकेले चुनाव लड़ने का बड़ा फैसला,कहा, नीतीश के साथ नहीं रहूंगा

पटना, देशज न्यूज।  बिहार विस चुनाव को लेकर जारी तनातनी में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में संसदीय दल की बैठक में अहम फैसला करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय किया है।

 

वैसे, अभी भी लोजपा का NDA में तीसरे साथी के रूप में मौजूदगी पर संदेह बरकरार है। लोजपा ने  143 सीटों पर लड़ने का इशारा किया है। वहीं, अगर लोजपा एनडीए से अलग होती है तो वहां की भरपाई वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी करेंगे। मुकेश राजद व कांग्रेस महागठबंधन से कल ही अलग हुए हैं।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

इधर, लोजपा एक साल से बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के माध्यम से उठाए गए मुद्दों पर पीछे हटने को तैयार नहीं दिखी। हालांकि, एलजेपी के सभी विधायक पीएम मोदी को और मजबूत करेंगे। पार्टी ने किसी भी फैसले के लिए अध्यक्ष चिराग पासवान को पहले ही अधिकृत कर दिया था।

उधर, एनडीए के साथी भाजपा और जदयू आज किसी भी वक्त सीट बंटवारे की घोषणा कर सकती है। इससे पहले एलजेपी संसदीय दल की बैठक शनिवार को होनी थी लेकिन पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ने की वजह से ये बैठक टालनी पड़ गई थी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Patna

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का हेलीकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त, तार से टकराया, बाल-बाल बचे

Published

on

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का हेलीकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त, तार से टकराया, बाल-बाल बचे
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का हेलीकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त, तार से टकराया, बाल-बाल बचे

पटना, देशज न्यूज। बिहार में चुनाव प्रचार कर लौट रहा बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पटना एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर की पंखियां क्षतिग्रस्त हो गईं. हेलीकॉप्टर में रविशंकर प्रसाद के अलावा बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और मंत्री संजय झा मौजूद थे। पटना साहिब से लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से एक हैं।

चुनावी सभा से लौटने के दौरान हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर का पंखा  एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्य में लगी एस्वेस्टस के ऊपर से जा रही तार से टकरा गया. चुनावी सभा से पटना लौटने के दौरान यह हादसा हुआ है।

मैं बिल्कुल ठीक हूं- रविशंकर प्रसाद

इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वे पूरी तरह से ठीक हैं. उन्होंने कहा, मैं आज प्रचार के लिए झंझारपुर गया था. मेरे साथ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी थे. हम हेलीकॉप्टर से उतर गए थे. पार्किंग में हेलीकॉप्टर का रोटर ब्लेड बाउंड्री वॉल के तार से थोड़ा स्क्रैच हुआ. हम सभी पूर्ण सुरक्षित हैं।

Continue Reading

Patna

दरभंगा से अमरनाथ, हायाघाट से भोला, बहादुरपुर से रमेश, केवटी से अब्दुल बारी को राजद सिंबल

Published

on

दरभंगा से अमरनाथ, हायाघाट से भोला, बहादुरपुर से रमेश, केवटी से अब्दुल बारी को राजद सिंबल
दरभंगा से अमरनाथ, हायाघाट से भोला, बहादुरपुर से रमेश, केवटी से अब्दुल बारी को राजद सिंबल

पटना, देशज न्यूज। बिहार में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए राजद ने अपने 43 प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली है। तीसरे चरण में बिहार की 78 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन 20 अक्टूबर तक होगा।

चुनाव 7 नवंबर को होगा। तीसरे चरण के लिए राजद ने अपने 43 प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली है। हालांकि, कटिहार, कोचाधामन और सिंहेश्वर विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम अब तक फाइनल नहीं हुए हैं। दरभंगा से अमरनाथ गामी, हायाघाट से भोला यादव, बहादुरपुर से रमेश चौधरी, केवटी से अब्दुल बारी सिद्दीकी, गायघाट से निरंजन राय चुनाव लड़ेंगे।

राजद ने इनमें से कई को पार्टी का सिंबल भी दे दिया है। तीसरे चरण के उम्मीदवारों को लेकर राजद ने ज्यादातर अपने पुराने चेहरे पर ही भरोसा जताया है। हालांकि, कुछ नए चेहरे भी सामने आए हैं।

तीसरे चरण के चुनाव के लिए वामदलों 7 सीट कांग्रेस 25 सीट व राजद 46 सीटों पर चुनाव लड़ेगा, लेकिन इनमें से कई सीटों को लेकर कांग्रेस व राजद के बीच फेरबदल की संभावना अभी भी बनी हुई है। महागठबंधन राजद कांग्रेस व वामदलों को मिलकर सभी 243 सीटों के उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा गुरुवार देर शाम तक कर सकती है।

43 सीटों के उम्मीदवारों से जुड़ी हुई सूची पर

लौरिया से शंभु तिवारी, सुगौली से शशि भूषण सिंह, नरकटिया से शमीम अहमद, मोतिहारी से ओम प्रकाश चौधरी, चिरैया से अच्छे लाल प्रसाद, ढाका से फैसल रहमान, परिहार से ऋतु कुमार, सुरसंड से सैयद अबू दुजाना, बाजपट्टी से मुकेश कुमार यादव, खजौली से सीताराम यादव, बाबूबरही से उमाकांत यादव, बिस्फी से डॉ. फैयाज अहमद, लौकहा से भारत भूषण मंडल,निर्मली से यदुवंश कुमार यादव, पिपरा से विश्वमोहन कुमार, त्रिवेणीगंज से संतोष कुमार, छातापुर से विपिन कुमार सिंह, नरपतगंज से अनिल कुमार यादव, रानीगंज से अविनाश मंगलम, जोकीहाट से सरफराज आलम, सिकटी से शत्रुघ्न प्रसाद सुमन, ठाकुरगंज से सऊद आलम, बायसी से अब्दुस सुभान, बनमनखी से उपेंद्र शर्मा, धमदाहा से दिलीप कुमार यादव, बरारी से नीरज कुमार, आलमनगर से नवीन कुमार, मधेपुरा से चंद्रशेखर,सहरसा से लवली आनंद, सिमरी से बख्तियारपुर युसूफ सलाहुद्दीन, महिषी से गौतम कृष्ण, दरभंगा से अमरनाथ गामी, हायाघाट से भोला यादव, बहादुरपुर से रमेश चौधरी, केवटी से अब्दुल बारी सिद्दीकी, गायघाट से निरंजन राय, बोचहां से रमई राम, कुढ़हनी से अनिल कुमार सहनी, महुआ से मुकेश कुमार रोशन,पातेपुर से शिवचंद्र राम, समस्तीपुर से अख्तरुल इस्लाम शाहीन, मोरवा से कुमार रणविजय, सरायरंजन से अरविंद कुमार सहनी

Continue Reading

Patna

LJP ने लगाई BJP में सेंध तो एक्शन में आई BJP प्रदेश उपाध्यक्ष समेत 9 नेताओं को पार्टी से निकाला

Published

on

LJP ने लगाई BJP में सेंध तो एक्शन में आई BJP प्रदेश उपाध्यक्ष समेत 9 नेताओं को पार्टी से निकाला
LJP ने लगाई BJP में सेंध तो एक्शन में आई BJP प्रदेश उपाध्यक्ष समेत 9 नेताओं को पार्टी से निकाला

पटना,देशज न्यूज। भाजपा ने पार्टी के नौ बागियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उनमें से अधिसंख्य लोजपा के टिकट पर ताल ठोक रहे हैं। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, राष्ट्रीय मंत्री रहे रामेश्वर चौरसिया, पूर्व विधायक डॉ. ऊषा विद्यार्थी, विधायक रवींद्र यादव, इंदु कश्यप, श्वेता सिंह, अनिल कुमार, मृणाल शेखर और अजय प्रताप कार्रवाई के दायरे में आए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने इन बागी नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश जारी कर दिया है।

निलंबित किए गए नेताओं पर आरोप है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर कर वे सभी पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल हो गए हैं। उनके इस रुख-रवैये से भाजपा की छवि धूमिल हो रही है। वे पार्टी में बने रहने के लायक नहीं। इस तरह उनकी प्राथमिक सदस्यता खत्म की जा रही है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर चुके राजेंद्र सिंह रोहतास जिला में दिनारा से लोजपा के प्रत्याशी हैं। उनके मुकाबले में जदयू के मंत्री जय कुमार सिंह हैं। पिछली बार भी दोनों में मुकाबला हुआ था। तब राजेंद्र सिंह भाजपा के प्रत्याशी थे और चुनाव हार गए थे। रामेश्वर चौरसिया नोखा से विधायक रह चुके हैं।पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निकाली गए रामेश्वर चौरसिया। जागरण आर्काइव। इस बार वे सासाराम में लोजपा के सिंबल पर ताल ठोक रहे। ऊषा विद्यार्थी और रवींद्र यादव क्रमश: पालीगंज और झाझा में भी लोजपा के उम्मीदवार हैं। राजग में समझौते के तहत वे सीटें जदयू को गई हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य इंदु कश्यप जहानाबाद के मैदान में बतौर लोजपा उम्मीदवार किस्मत आजमा रहीं। मृणाल शेखर बांका जिला में अमरपुर से लोजपा के टिकट पर ताल ठोक रहे। पिछली बार वे वहां भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार थे और चुनाव हार गए थे। अजय प्रताप जमुई से और अनिल कुमार पटना जिला में बिक्रम से निर्दलीय उम्मीदवार हैं। पिछली बार उसी इलाके में भाजपा के टिकट पर दोनों खेत रहे थे। श्वेता सिंह भोजपुर जिला में संदेश से पहली बार चुनाव मैदान में हैं।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: