Connect with us

Bihar

#CyberCrime PM के नाम पर लोगों को ठगने वाला शख्स गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की टीम ने पटना से दबोचा

Published

on

#CyberCrime PM के नाम पर लोगों को ठगने वाला शख्स गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की टीम ने पटना से दबोचा
#CyberCrime PM के नाम पर लोगों को ठगने वाला शख्स गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की टीम ने पटना से दबोचा

पटना. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की शिकायत पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल की टीम ने पटना सिटी के दीदारगंज थाना क्षेत्र के ज्ञान चक मोहल्ले में छापेमारी कर प्रधानमंत्री शिशु विकास योजना के तहत फर्जी पॉलिसी (Fake Policy) बेचने वाले जालसाज सुरेंद्र कुमार यादव को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की टीम कोर्ट से आरोपी का ट्रांजिट रिमांड लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी प्रधानमंत्री के नाम पर लोगों के बीच फर्जी हेल्थ पॉलिसी बेचता था.

लोगों से हेल्थ पॉलिसी के नाम पर लेता था 199 रुपए

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

सुरेंद्र यादव ने एक फर्जी वेबसाइट भी बना रखी थी, जिसमें वह प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा कर प्रधानमंत्री शिशु विकास योजना के तहत हेल्थ पॉलिसी के नाम पर लोगों से 199 रुपए वसूलता था और मैच्योरिटी की अवधि पूरी होने पर लोगों को दो से तीन लाख रुपए मिलने का भी लालच देता था. दिल्ली साइबर सेल के अधिकारी सब इंस्पेक्टर मनजीत सिंह ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की इस संबंध में एक मेल दिल्ली साइबर सेल को प्राप्त हुई थी जिसमें इस फर्जीवाड़े की चर्चा की गई थी. उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की शिकायत पर दिल्ली साइबर सेल की टीम ने ई-मेल के आधार पर आरोपी का लोकेशन लिया.

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

मधुबनी में बोले AMIM अध्यक्ष ओवैसी, RJD में अब्दुल बारी सिद्दीकी की कोई हैसियत नहीं

Published

on

मधुबनी में बोले AMIM अध्यक्ष ओवैसी, RJD में अब्दुल बारी सिद्दीकी की कोई हैसियत नहीं
मधुबनी में बोले AMIM अध्यक्ष ओवैसी, RJD में अब्दुल बारी सिद्दीकी की कोई हैसियत नहीं

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। ग्रैंड डेमोक्रेटिक गठबंधन के तहत सजद डी पार्टी से मधुबनी विधान सभा क्षेत्र से खड़े अमानुल्लाह खान व बिस्फी विधानसभा क्षेत्र से सजद डी के औसाफ लड्डन के समर्थन में हवाई अड्डा पर चुनावी सभा को मंगलवार को संबोधित करते एएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 15 साल बनाम 15 साल का नारा दे रहे नेताओं ने जनता को ठगने का काम किया है।

कहा, किसी तरह का कोई विकास नहीं हुआ। बिहार में हर सरकार ने यहां की जनत को डरा कर वोट लेने का काम किया। ना कल कारखाने खुले हैं, न किसानों की हालत अच्छी हुई, ना ही अपराध रूक पाया। न ही शिक्षा स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास हुआ। हर एक आदमी डरा सहमा हुआ घर से निकलता है कि सुरक्षित हम घर पहुंचेंगे या नहीं। आखिर इन बड़े बड़े दल के प्रतिनिधि को जनता क्यों चुनें।

ओबैसी ने जनता से अनुरोध किया, ऐसे प्रत्याशियों को चुने जो आपके बीच का आपके हर दुख दर्द तकलीफ में आपका साथ निभाए। कहा, चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे नेता करते हैं। इस तरह से बोली लगाते हैं कि जनता की वोट की कीमत कुछ नहीं है। आज आप अपने मताधिकार का प्रयोग कर उनके मुंह तोड़ जवाब देने का काम करें। आप किसी के बहकावे में ना आएं। आप अपना मत उन्हें दें जो आपके लिए लड़ सके आपकी आवाज उठा सके आपको हक दिला सके।

श्री ओवैसी ने कहा कि केवटी विधानसभा क्षेत्र से राजद कई बार जीती है। राजद में हमेशाा मुस्लिम नेताओं की अंदेखी होती रही है। केवटी विधानसभा से राजद से खड़े अब्दुल बारी सिद्दीकी की राजद में कोई हैसियत नही है। केवटी से जीडीएसएफ प्रत्यशी फैयाजुर रहमान को मत देने की अपील की।मधुबनी में बोले AMIM अध्यक्ष ओवैसी, RJD में अब्दुल बारी सिद्दीकी की कोई हैसियत नहीं सभा को संबोधित करते पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा, आज लड़ाई बुराई और अच्छाई से है। इस बीच में जनता को फैसला करना है कि हमें किस के साथ जाना है। अच्छे लोगों के साथ विकास करने वालों के साथ या झुठा वादा करने वालों के साथ। 15 वर्ष की शासन प्रशासन ने जनता को बहकावे में झांसे में डालकर ठगने का काम किया है।

सभा की अध्यक्ष समाजवादी जनता दल (डी) के जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र चैधरी ने की। इस अवसर पर मधुबनी विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी जनता दल डी के उम्मीदवार अमानुल्लाह खान,बिस्फी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार औसाफ लड्डन,पुर्व प्रमुख शमशुल हक,परवेज हसन दानिस,मौलाना जमाल अब्दुल नासीर समेत कई ने सभा को संबोधित किया। सभा में भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Continue Reading

Darbhanga

सीआरपीएफ ने औरंगाबाद के जज को लाठी से खदेड़ा तो उबल पड़े दरभंगा के अधिवक्ता

Published

on

सीआरपीएफ ने औरंगाबाद के जज को लाठी से खदेड़ा तो उबल पड़े दरभंगा के अधिवक्ता
सीआरपीएफ ने औरंगाबाद के जज को लाठी से खदेड़ा तो उबल पड़े दरभंगा के अधिवक्ता

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। अपर जिला व सत्र न्यायाधीश डॉ. दिनेश कुमार प्रधान के साथ बदसलूकी कर जानलेवा हमला करने के लिए खदेड़ने की घटना से  दरभंगा जिले के वकील मर्माहत व आक्रोशित हैं। वकीलों ने ऐसी वारदात की कड़ी निंदा करते हुए औरंगाबाद के पुलिस पदाधिकारियों समेत उसमें शामिल जवानों पर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। अधिवक्ताओं ने तत्काल  बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महासचिव को एक आवेदन पत्र देकर एसोसिएशन की ओर से निंदा प्रस्ताव पारित करने की मांग करते दरभंगा के अधिवक्ताओं ने निंदा प्रस्ताव पारित कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग पुलिस महानिर्देश्क व मुख्य सचिव बिहार से की है।

जानकारी के अनुसार, 22 अक्टूबर की शामअपने आवास से सड़क किनारे टहलने निकले औरंगाबाद के एडीजे -12 डॉ. प्रधान के साथ स्थानीय औरंगाबाद थाना के पुलिस पदाधिकारी समेत सीआरपीएफ के जवानों ने बदसलूकी की। इतना ही नहीं, उन्हें मारने की नीयत से लाठी लेकर खदेड़ते आवास तक गए।

इस घटना के बाद से स्थानीय दरभंगा के वकीलों में आक्रोश है। वकीलों ने पूरी घटना की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है। ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन का जिला सचिव राजीव रंजन ठाकुर ऊर्फ बालाजी ने कहा, इस प्रांत में न्यायिक पदाधिकारी भी सुरक्षित नहीं है। इसी का परिणाम है, औरंगाबाद के एडीजे -12 डॉ. प्रधान के साथ ऐसी घटना हुई है, जो पूर्णतया निंदनीय है।

जानकारी के अनुसार, दरभंगा व्यवहार न्यायालय में मुंशीफ पद पर डॉ. प्रधान कार्यरत थे। वहीं, वर्तमान में औरंगाबाद जिला न्याय मंडल में पहले सीजेएम थे।अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कार्यरत हैं।

दरभंगा में जब डॉ. प्रधान कार्यरत थे तो उनका कार्यकाल सराहनीय था। वे ऐयर फोर्स में वारंट अधिकारी पद से सेवानिवृत्त होकर न्यायिक सेवा में आए। सीआरपीएफ व औरंगाबाद थाना के अधिकारियों की ओर से एक न्यायाधीश के साथ की गई विधि विरुद्ध कृत से आहत वकीलों ने निंदा प्रस्ताव पारित कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग पुलिस महानिर्देश्क व मुख्य सचिव बिहार से की है।

वहीं 41 अधिवक्ताओं ने अपने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और महासचिव को एक अदद आवेदन पत्र देकर एसोसिएशन की ओर से निंदा प्रस्ताव पारित करने की मांग की है। ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन की ओर से निंदा प्रस्ताव पारित करने के दौरान अरुण कुमार झा, मुरारीलाल केवट, हरे राम साहू, अमर प्रकाश ,रमण जी चौधरी, अनिल कुमार सिंह,अनिल कुमार मिश्रा, विष्णुकांत चौधरी, मनोज कुमार, रामाधार मांडर, कुलदीप दीवान, सुधीर कुमार चौधरी, संतोष कुमार सिन्हा, भवनाथ मिश्रा, प्रमोद कुमार ठाकुर, दिलीप कुमार चौधरी, शिव शंकर झा, चंद्रशेखर झा, प्रमोद कुमार चौधरी, सोहन कुमार सिन्हा समेत दर्जनों की संख्या में अधिवक्ता विरोध जताते मौजूद थे।सीआरपीएफ ने औरंगाबाद के जज को लाठी से खदेड़ा तो उबल पड़े दरभंगा के अधिवक्तासीआरपीएफ ने औरंगाबाद के जज को लाठी से खदेड़ा तो उबल पड़े दरभंगा के अधिवक्ता

Continue Reading

Bihar

बिहार चुनाव: शराब पीकर चालक औरंगाबाद में जवानों को लेकर निकला चुनाव ड्यूटी पर…ये हुआ

Published

on

बिहार चुनाव: शराब पीकर चालक औरंगाबाद में जवानों को लेकर निकला चुनाव ड्यूटी पर...ये हुआ
औरंगाबाद में चुनाव ड्यूटी पर जा रहे जवानों से भरी बस खंभे से टकराकर पलटी, आठ घायल

ये बिहार का चुनाव है। अब आप बिहार चुनाव उस शराब की करतूत सुनेंगे जिसके लिए नीतीश सरकार इन दिनों फिर निशाने में हैं। मगर, यहां तो उलट है साहेब। यहां तो चुनाव ड्यूटी पर चल रही बस के चालक साहेब ही नशे में घुत थे। क्या, बस खुलने से पहले किसी ने इसपर ध्यान नहीं दिया या यह लापरवाही की हद है। शुक्र है जवानों की जान नहीं गई ब र्ना…पूरी खबर चौंकाती है, शर्मसार भी करती है, शराब पर बावेला मचाने वाली सरकार पर सवाल भी खड़े करती है। मामला औरंगाबाद का है।

औरंगाबाद,देशज न्यूज। देव थाना क्षेत्र के देव-अम्बा पथ पर सिंचाई कॉलोनी के पास मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार बस पलट गई। बस में सैप जवान सवार थे। घटना में आठ जवान घायल हो गए हैं। दुर्घटना का कारण बस चालक का शराब के नशे में धुत्त होना बताया जा रहा है।

घायल जवानों में नरेश ठाकुर, दयाराम प्रसाद, मिथिलेश राय, जीपी सिंह, एपी पाल, दीपचंद राय, तपेश्वर कुमार शामिल हैं। घटना के बाद स्थानीय लोगो की भीड़ जुट गई। स्थानीय लोगो की मदद से सभी पुलिसकर्मियों को सुरक्षित निकाला गया। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची देव थाना पुलिस ने सभी घायल जवानों को उपचार के लिये स्थानिय अस्पताल में भेजा। चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया है।

पुलिस के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर कल 28 अक्टूवर को प्रथम चरण का मतदान होना है। मतदान को लेकर पुलिस बलों की अलग अलग जगहों पर तैनाती की जा रही है। इसी क्रम में देव प्रखंड के ढिबरा थाना में तैनात सैप के जवान बस से अपनी ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन जा रहे थे।

इसी बीच बस का चालक चट्टी बाजार में गाड़ी रोककर कहीं चला गया और उधर से शराब के नशे में धुत्त होकर लौटा। गाड़ी चलाने के दौरान जवानों ने चालक को बस धीरे-धीरे चलाने की हिदायत दी, बावजूद इसके चालक ने गाड़ी को तेज रफ्तार में चलाना शुरू कर दिया। गाड़ी जैसे ही सिंचाई कॉलोनी के पास पहुंची कि बिजली के खंभे से टकराते हुए पलट गई।

 

गाड़ी पलटने से सैप के आठ जवान घायल हो गए। थानाध्यक्ष  वंकेटेश्वर ओझा ने बताया कि सूचना मिलते ही एसआइ जायेंद्र भारती को मौके पर भेजा गया। सभी जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद ड्यूटी पर भेज दिया गया है। जवानों का सामान और हथियार भी सुरक्षित हैं, जबकि चालक मौके से फरार है। मामले की जांच की जा रही है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: