Connect with us

Bihar

सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेशभर के सभी जिलाधिकारियों, एसपी के साथ की कोरोना को लेकर खास बैठक, फ्रंटलाइन वर्कर,हेल्थ केयर वर्कर,क्वारंटाइन सेंटर समेत बाहर से आने वाले लोगों के लिए दिए खास निर्देश, जानिए क्या कहा…

Nitish gave instructions for maximum testing in view of Coro

-सीएम नीतीश की अध्यक्षता में कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

 

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में प्रदेशभर के सभी जिलाधिकारियों और एससपी-एसपी के साथ कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक परीक्षण करने के निर्देश दिए।

 

 

उन्होंने कहा कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर जो काम में लगे हैं, उन सभी की कोरोना परीक्षण करवाएं और उनके सम्पर्क में आने वाले परिजनों का भी परीक्षण करवाएं। नीतीश कुमार ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहे हैं। उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस आने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रखण्ड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था तैयार रखें।

 

 

 

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात का आकलन करें कि कोरोना के मामलों  क्यों बढ़ रहे हैं। नए मामले किन क्षेत्रों में हैं और वहां कौन लोग बाहर सें आये हैं। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों एवं उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों पर भी नजर रखें। संक्रमण के कारणों का विश्लेषण करने के साथ पिछली बार के अनुभवों के आधार पर रणनीति बनाकर काम करें।

 

 

 

नीतीश कुमार ने कहा कि सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोग विशेष सतर्कता बरतें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करें, मास्क का प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रखें एवं हमेशा हाथ धोते रहें। साथ ही कहा कि राज्य की आबादी अधिक है। इसलिए आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट रहे।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कोविड-19 टीकाकरण का काम तेजी से कराएं। सेकंड स्टेज के टीकाकरण के लिए भी लोगों को अलर्ट करते रहें। नीतीश ने कहा कि एइएस एवं जापानी इन्सेफ्लाइटिस बीमारी से बचाव को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी रखे। बैठक से पहले स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राज्य में कारोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।

 

 

 

बिहार में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या पहुंची 4,143

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना बेकाबू हो गया है। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित केस में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4143 तक पहुंच गई है, जिसमें सिर्फ पटना में 1,881 एक्टिव केस हो गए हैं।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply