Connect with us

Bihar

khagaria NH 31 पर भीषण सड़क दुर्घटना में दो सगी बहनों की मौत, आधा दर्जन घायल

Published

on

khagaria NH 31 पर भीषण सड़क दुर्घटना में दो सगी बहनों की मौत, आधा दर्जन घायल

खगड़िया, देशज न्यूज। एनएच—31 पर बिहपुर के पास सोमवार को हुई सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हैं। सभी घायलों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।NH 31, Pasraha, Bihpur, khagaria

 

तीन अन्य घायल खगड़िया जिले के पसराहा थाना क्षेत्र अंतर्गत पसराहा गांव के निवासी हैं। मृत महिलाओं की पहचान रीना देवी और रिंकू देवी के रूप में हुई है। दोनों सगी बहनें थीं। रीना देवी खगड़िया जिले के पसराहा गांव निवासी गणपति सिंह की पतोहू बतायी गयी हैं, जबकि रिंकू देवी की ससुराल पास के ही सोनडीहा गांव में थी।NH 31, Pasraha, Bihpur, khagariakhagaria NH 31 पर भीषण सड़क दुर्घटना में दो सगी बहनों की मौत, आधा दर्जन घायलबताया जाता है कि रक्षा बंधन के दिन दोनों अपने भाई को राखी बांधने अपने मायका नवगछिया के कदवा गांव एक टेम्पो से जा रही थी‌ं। घटना की जानकारी मिलते ही खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष सभी घायलों को गोगरी अनुमंडल अस्पताल भेजने में सक्रिय हो गए।NH 31, Pasraha, Bihpur, khagaria

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

 

इसी बीच नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत बिहपुर की पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल भिजवाया। इस घटना को लेकर पसराहा गांव में शोक की लहर दौड़ गई। रालोसपा के खगड़िया जिला अध्यक्ष अमित कुमार मंटू ने मृतकाओं केे परिजनों को मुआवजा देने की मांग जिला प्रशासन से की है।NH 31, Pasraha, Bihpur, khagariakhagaria NH 31 पर भीषण सड़क दुर्घटना में दो सगी बहनों की मौत, आधा दर्जन घायल

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

22 अक्टूबर को दरभंगा-मधुबनी-समस्तीपुर में विधान परिषद सदस्य के लिए होगा चुनाव

Published

on

22 अक्टूबर को दरभंगा-मधुबनी-समस्तीपुर में विधान परिषद सदस्य के लिए होगा चुनाव
22 अक्टूबर को दरभंगा-मधुबनी-समस्तीपुर में विधान परिषद सदस्य के लिए होगा चुनाव

दरभंगा,  देशज टाइम्स ब्यूरो। आयुक्त कार्यालय सभागार में बिहार विधान परिषद सदस्य के लिए दरभंगा शिक्षक व स्नातक क्षेत्र के निर्वाचन को लेकर आयुक्त  मयंक वरवड़े ने दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर व बेगूसराय जिला के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक को संबोधित करते आयुक्त श्री वरवडे़ ने कहा,बिहार विधान परिषद सदस्य के स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से प्रेस नोट जारी किया जा चुका है। 28 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन प्रारंभ हो जाएगा। पांच अक्टूबर  तक नामांकन चलेगा। 6 अक्टूबर को संवीक्षा होगी। 8 अक्टूबर को नाम वापसी की तिथि है। 22 अक्टूबर की सुबह 8:00 बजे से अपराह्न 5:00 बजे तक मतदान कराया जाएगा। 12 से 14 नवंबर  तक मतगणना होगी।

उन्होंने कहा,दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मधुबनी में 23, दरभंगा में 32, समस्तीपुर में 24 व बेगूसराय में 20 कुल 99 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 141 मतदान केंद्र हैं। इनमें 102 मुख्य मतदान केंद्र व 39 सहायक मतदान केंद्र शामिल हैं।

मधुबनी में 24 मुख्य मतदान केंद्र व 8 सहायक मतदान केंद्र, दरभंगा में 34 मुख्य मदान केंद्र व 10 सहायक मतदान केंद्र, समस्तीपुर में 24 मुख्य मतदान केंद्र एवं 9 सहायक मतदान केंद्र एवं बेगूसराय में 20 मुख्य मतदान केंद्र एवं 12 सहायक मतदान केंद्र हैं।

उन्होंने कहा,चुनाव में कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। सभी मतदान केंद्र प्रखंड व अंचल मुख्यालय में ही रहेंगे। जिसकी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाएगी।

बैठक में आयुक्त के सचिव दुर्गानंद झा क्षेत्रीय योजना पदाधिकारी उप निदेशक जनसंपर्क व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों में मधुबनी के लोजपा जिला अध्यक्ष वचनु मंडल, समस्तीपुर से सीपीआई के सत्यनारायण सिंह, एनसीपी के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र मोहन झा, सीपीआई के सचिव नारायण जी झा, सी.पी.एम के जिला सचिव अविनाश कुमार ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी मो. असलम, जदयू के जिला उपाध्यक्ष पूर्व सैनिक राम चन्द्र राय, जदयू के जिला अध्यक्ष अजय चौधरी, एलजेपी के देवेंद्र कुमार झा, रालोजपा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार, बसपा के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार मंडल, बीजेपी के जिला समन्वयक अभिषेक कर्ण, कांग्रेस समस्तीपुर के रितेश झा, कांग्रेस मधुबनी के नवीन कुमार, राजद के जिला महासचिव विष्णु चंद्र पप्पू अन्य उपस्थित थे।22 अक्टूबर को दरभंगा-मधुबनी-समस्तीपुर में विधान परिषद सदस्य के लिए होगा चुनाव

Continue Reading

Darbhanga

चुनाव से पहले दरभंगा DM ने पढ़ाया दलों को पाठ, जानिए कोविड के बीच कैसे डाले जाएंगें वोट

Published

on

चुनाव से पहले दरभंगा DM ने पढ़ाया दलों को पाठ, जानिए कोविड के बीच कैसे डाले जाएंगें वोट
चुनाव से पहले दरभंगा DM ने पढ़ाया दलों को पाठ, जानिए कोविड के बीच कैसे डाले जाएंगें वोट

दरभंगा, अंबेडकर सभागार में चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में दरभंगा जिले के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। मौके पर डीएम डॉ.एसएम ने कहा,निर्वाचन आयोग की ओर से चुनाव को लेकर प्रेस नोट जारी किया जा चुका है।

कहा, जिले में दो चरणों में चुनाव होंगे। 05 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों  78-कुशेश्वरस्थान (अजा), 79-गौड़ाबौराम, 80-बेनीपुर, 81-अलीनगर व 82- दरभंगा ग्रामीण में चुनाव दूसरे चरण में 03 नवम्बर 2020 को तथा 05 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 83-दरभंगा, 84-हायाघाट, 85-बहादुरपुर, 86-केवटी एवं 87-जाले में तीसरे चरण में 07 नवम्बर 20 को मतदान होगा।

इसी बीच 22 अक्टूबर को बिहार विधान परिषद सदस्य के लिए दरभंगा शिक्षक व स्नातक क्षेत्र का चुनाव भी होने हैं। उन्होंने कहा,इस बार का चुनाव पिछले चुनावों से थोड़ा अलग है। इस बार के चुनाव में कोविड -19 के लिए जारी मार्ग निर्देशन का अनुपालन करना है, उसे समझना है, कार्यकर्ताओं को अवगत कराना है। सभी बीएलओ को भी अवगत कराना पड़ेगा।चुनाव से पहले दरभंगा DM ने पढ़ाया दलों को पाठ, जानिए कोविड के बीच कैसे डाले जाएंगें वोट

डीएम डॉ.एसएम ने कहा, बिना मास्क का कोई भी व्यक्ति नहीं रहेगा। सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी। छह फीट की दूरी अनुपालन किया जाएगा। मतदान केंद्र पर पुरुष, महिला व पीडब्ल्यूडी मतदाताओं के लिए तीन अलग-अलग लाइन लगेंगी। प्रत्येक लाइन में 25 से अधिक व्यक्ति नहीं होंगे।

प्रत्येक मतदाता को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। 80 वर्ष से ऊपर वाले, पीडब्ल्यूडी व कोविड-19 पॉजिटिव मतदाताओं को मतदान अंतिम में कराया जाएगा और इसीलिए कोविड-19 को देखते हुए इस बार मतदान की अवधि एक घंटा बढ़ायी गयी है। यदि मतदान केंद्र पर किसी मतदाता का तापमान 99 डिग्री पाया जाता है, तो उसे छांव में बिठाया जाएगा, 10 मिनट के बाद पुनः तापमान की माप की जाएगी। यदि पुनः तापमान 99 डिग्री आता है, तो उसे अंत में मतदान करने को कहा जाएगा।

उस समय जितने भी मतदान कर्मी होंगे  सभी पीपीई किट्स में रहेंगे। उन्होंने कहा, चुनाव रैली के लिए पूरे जिले में 81 ग्राउंड चिन्हित किए गए हैं। राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों द्वारा 05 मैदान के नाम और लिखवाए गए, जिसे जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को उसकी मापी कराते व क्षमता का आंकलन कर शाम तक प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही उन्होंने उप निर्वाचन पदाधिकारी को भी इन मैदानों को सूची में शामिल करने के निर्देश दिए। चुनावी रैली के लिए जो मैदानों की सूची बनाई गई है उसके अनुसार कुशेश्वरस्थान में 11 गौराबौड़ाम में 13 बेनीपुर में 7 अली नगर में 06 दरभंगा ग्रामीण में 7 दरभंगा शहरी निर्वाचन क्षेत्र में 5, हयाघाट में 6, बहादुरपुर में 10, केवटी में 05, और जाले में 7 पूर्व से चिन्हित हैं।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक मैदान के लिए दर्शकों की क्षमता निर्धारित है। उसी के अनुरूप लोगों को एकत्रित करना होगा। क्षमता से अधिक व्यक्ति के होने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा धारा 144 के उल्लंघन के लिए आयोजक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हो सकती है। संबंधित निर्वाची पदाधिकारी इसके लिए मैदान में सामाजिक दूरी के अनुसार घेरा बनवाएंगे। रोड शो के लिए केवल पांच गाड़ी की अनुमति होगी, दूसरी पांच गाड़ी आधे घंटे के अंतराल के बाद चलेगी।

नामांकन के दौरान कैंडिडेट के साथ दो ही व्यक्ति जाएंगे। मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य होगा। निर्वाचक सूची में नॉमिनेशन के अंतिम दिन तक नाम जोड़ने की सुविधा रहेगी। फोटो वोटर स्लिप इस बार भी बटेगा, किसी मतदाता के पास एपिक कार्ड के नहीं रहने पर 11 वैकल्पिक दस्तावेज में से कोई एक दस्तावेज अपनी पहचान के लिए मतदाता को ले जाना पड़ेगा।

नॉमिनेशन ऑनलाइन भी किया जा सकता है। एफिडेविट भी ऑनलाइन दे सकते हैं, डिपाजिट सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों में देने की सुविधा प्रदान की गई है। पोलिंग स्टेशन पर जितने भी एसियोर्ड मिनिमम फैसिलिटी हैं, वे सभी प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही इस बार सभी मतदान केंद्र पर प्रकाश की व्यवस्था रहेगी, क्योंकि मतदान की अवधि एक घंटा बढ़ाई गई है।

मतगणना के लिए दरभंगा में दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, हायाघाट और बहादुरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना महिला आईटीआई में तथा शेष 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना बाजार समिति में किया जाएगा।

बैठक में अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, राज्य कर संयुक्त आयुक्त देवानंद शर्मा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों में शैलेंद्र मोहन झा,अध्यक्ष, एन.सी.पी, विष्णु चंद्र पप्पू  जिला महासचिव, राजद, मो असलम, उपाध्यक्ष कांग्रेस, सुनील कुमार मंडल, जिला अध्यक्ष बीएसपी, अविनाश कुमार ठाकुर, जिला सचिव, सीपीएम, नारायण जी झा, सचिव, सी.पी.आई., अभिषेक कर्ण, जिला समन्वयक बी.जे.पी, राजीव कुमार, जिला अध्यक्ष, रालोसपा, देवेंद्र कुमार झा, जिला अध्यक्ष, एल.जे.पी, अजय चौधरी, जिला अध्यक्ष, जदयू उपस्थित थे।चुनाव से पहले दरभंगा DM ने पढ़ाया दलों को पाठ, जानिए कोविड के बीच कैसे डाले जाएंगें वोट

Continue Reading

Bihar

थर्राया Bihar : आरा में जेडीयू नेता समेत दो को मारी गोली, एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

Published

on

थर्राया Bihar : आरा में जेडीयू नेता समेत दो को मारी गोली, एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक
थर्राया Bihar : आरा में जेडीयू नेता समेत दो को मारी गोली, एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

आरा, देशज न्यूज। स्थानीय जदयू नेता समेत दो युवकों को अपराधियों ने निशाना बनाते हुए गोलियों से छलनी कर दिया। इसमें  एक युवक मिथुन सिंह की मौत हो गई, जबकि जदयू के राष्ट्रीय सचिव प्रिंस सिंह बजरंगी बुरी तरह जख्मी हैं। प्रिंस सिंह बजरंगी को दो गोलियां लगीहैं, जिसे इलाज के लिए आरा शहर भेजा गया है।

गोलीबारी की इस घटना को किन कारणों से अंजाम दिया गया है, इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। मौके से दस खोखा बरामद किया गया है.घटना नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर मोहल्ले की है।

जानकारी के मुताबिक, हथियारबंद अपराधियों ने जदयू नेता समेत दो लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया। शहर के जगदेव नगर में रविवार की शाम को हुई। मिथुन जगदेव नगर का ही निवासी था। थुन के भाई ने बताया,सूचना मिली उसके भाई को गोली लगी है।

अस्पताल आकर देखा तो भाई की मौत हो गई है। उन्होंने बताया, प्रिंस सिंह बजरंगी ने पहले भी सुरक्षा की मांग की थी, मगर सुरक्षा नहीं मिली। बताया जाता है, मिथुन जमीन का कारोबार करता था।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: