Connect with us

Bihar

फिर से 2013 की राह पर बिहार में NDA?, इशारों को अगर समझो राज को राज रहने दो…

Published

on

NDA in Bihar on the road to 2013 again? If you understand the gestures, let Raj remain the rule…

देशज राजनीतिक रिपोर्टर।

तो क्या एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। अगर जीतन राम मांझी के इशारों को समझें तो यह बात सही है, एनडीए दोराहे पर है। मांझी ने रविवार को एक के बाद एक लगातार दो ट्वीट किए हैं। एक ट्वीट में लिखा, नीतीश कुमार से राजनीति में गठबंधन धर्म को निभाना सीखा जा सकता है। किसी का नाम लिए बिना (NDA in Bihar on the road to 2013 again? If you understand the gestures, let Raj remain the rule…) उन्‍होंने आगे लिखा है, गठबंधन में शामिल दलों के आंतरिक विरोध और साजिशों के बावजूद उनका सहयोग करना नीतीश कुमार की राजनीतिक महानता है।

मांझी ने आगे नीतीश कुमार के इस जज्‍बे को सलाम किया है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और बिहार चुनाव के नतीजों (Bihar Election) के बहाने जीतन राम मांझी ने बीजेपी पर (NDA in Bihar on the road to 2013 again? If you understand the gestures, let Raj remain the rule…) हमला भी बोला है? क्या NDA में 2013 की तरह ही फिर से सब ठीक नहीं है? नीतीश ने जदयू (BJP and JDU relation) की बैठक में ऐसा क्यों कहा, पता ही नहीं चला कि कौन दुश्मन है और कौन दोस्त?.

क्यों उनके साथी और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने गठबंधन धर्म निभाने की बात कर रहे हैं? सबसे बड़ा सवाल यह, क्या मांझी NDA के भविष्य का संकेत दे रहे हैं?

खासतौर पर इस सवाल का जवाब तो भविष्य के गर्त में हैं लेकिन उससे कुछ इशारे मिल रहे हैं। कारण, नीतीश के इस बयान के बाद मांझी ने एक तरफ इशारों ही इशारों में बीजेपी पर हमला बोला है, तो दूसरी तरफ राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को बिहार का (NDA in Bihar on the road to 2013 again? If you understand the gestures, let Raj remain the rule…) भविष्‍य बताया है। रविवार को किए गए उनके दो ट्वीट बदलते राजनीतिक समीकरण की ओर इशारा करते दिख रहे हैं।

उन्होंने लिखा ‘राजनीति में गठबंधन धर्म को निभाना अगर सीखना है तो नीतीश कुमार जी से सीखा जा सकता है। गठबंधन में शामिल दल के आंतरिक विरोध और साजिशों के बावजूद (NDA in Bihar on the road to 2013 again? If you understand the gestures, let Raj remain the rule…) उनका सहयोग करना नीतीश जी को राजनैतिक तौर पर और महान बनाता है।

नीतीश कुमार के जज्बे को मांझी का सलाम…’इस ट्वीट के फौरन बाद जीतन राम मांझी ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा ‘तेजस्वी यादव जी, आप बिहार के भविष्य हैं आपको अनर्गल बयान से बचना चाहिए। जब आप अपने दल के राजनैतिक कार्यक्रम खरमास के बाद आरंभ कर रहे हैं तो मंत्रिपरिषद (NDA in Bihar on the road to 2013 again? If you understand the gestures, let Raj remain the rule…) के विस्तार पर इतने उतावले क्यों हो रहे हैं? सही वक्त पर सबकुछ हो जाएगा बस आप पॉजिटिव राजनीति कीजिए।’

 

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

पटना गांधी सेतु पर हिन्दुस्तान यूनीलिवर में कार्यरत दो युवकों को ट्रक ने कुचला, मौके पर ही दोनों की मौत

Published

on

Truck crushes two youths on Gandhi bridge, dies on the spot

पटना। बिहार में राजधानी पटना के गांधी सेतु पर आज एक Truck crushes two youths on Gandhi bridge, dies on the spotतेज रफ्तार ट्रक ने हिन्दुस्तान यूनीलिवर (एचयूएल) में कार्यरत बाइस सवार दो युवकों को कुचल डाला। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

बाइक के भी परखचे उड़ गए। पुलिस ने परिजनों को हादसे Truck crushes two youths on Gandhi bridge, dies on the spot की जानकारी दी।

Continue Reading

Bihar

सीजेआई शरद अरविंद बोब्डे ने पटना हाईकोर्ट शताब्दी भवन का किया उद्धाटन, सीएम नीतीश कुमार ने कहा- कानून का राज कायम करना सिर्फ सरकार का काम नहीं

Published

on

CJI Bobde inaugurated Patna High Court Shatabdi Bhawan

पटना। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोब्डे ने शनिवार को पटना हाईकोर्ट के शताब्दी भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद,  मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, सुप्रीम CJI Bobde inaugurated Patna High Court Shatabdi Bhawan कोर्ट की जस्टिस इंदिरा बनर्जी समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कानून का राज CJI Bobde inaugurated Patna High Court Shatabdi Bhawan कायम करना सिर्फ राज्य और केंद्र की सरकार का काम नहीं, इसके लिए न्यायालय की भी अपनी जिम्मेदारी बनती है।

Continue Reading

Benipur

बेनीपुर में मां जगदंबा हॉल्ट नवादा में गाड़ियों के ठहराव की उग्र हुई मांग, आमरण सत्याग्रह शुरू, अब दरभंगा पर होगा हल्ला बोल

Published

on

बेनीपुर में मां जगदंबा हॉल्ट नवादा में गाड़ियों के ठहराव की उग्र हुई मांग, आमरण सत्याग्रह शुरू, अब दरभंगा पर होगा हल्ला बोल

बेनीपुर। मां जगदंबा हॉल्ट नवादा, बेनीपुर के प्रांगण में गाड़ियों के ठहराव के लिए आमरण सत्याग्रह शुरू हो गया है। संघर्ष समिति सदस्यों की ओर से निर्णय किया गया कि 14 फरवरी को निष्पादित समझौता पत्र के शर्तों के अनुरूप रेल प्रशासन की ओर से अभी तक न ही ठहराव की घोषणा की गयी न ही कोई कार्रवाई से अवगत करवाया गया है।

रेल प्रशाशन अपने लिखित आश्वाशन,समझौता का उल्लंघन कर जनहित को बाधित कर रहा है।

Continue Reading

लोकप्रिय

%d bloggers like this: