Connect with us

Bihar

मुजफ्फरपुर में समलैंगिक शादी की तैयारी में थी लड़कियां, पहुंची पुलिस फिर क्या हुआ पढ़िए

Published

on

मुजफ्फरपुर में समलैंगिक शादी की तैयारी में थी लड़कियां, पहुंची पुलिस फिर क्या हुआ पढ़िए

मुजफ्फरपुर,देशज न्यूज।  कुढनी थाना क्षेत्र की दो लड़कियों के समलैंगिक विवाह की तैयारी से पूरे  इलाके में सनसनी फैल  गई। लड़कियों की परिजनों ने पहले विरोध  किया।

समलैंगिक शादी की दोनों की जिद से परिजन हलकान हैं। लोगों व परिजनों ने दोनों को समझाने का भरसक प्रयास किया, मगर जिद पर अड़ी लड़कियों ने साथ जीने व मरने की कसम खा ली थी सो, परिजनों को पुलिस की मदद लेनी पड़ी। पहुंची पुलिस ने दोनों को कब्जे में ले लिया। परिजनों के यह कहने पर दोनों नाबालिग है अब पुलिस उम्र का सत्यापन कराने में  जुटी है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

वैस, लड़कियां हैं, खुद को बालिग बता रहीं हैं। दोनों लड़कियां पड़ोसी हैं। बचपन से दोनों रहीं।साथ पढ़ीं। प्रेम प्रसंग का मामला  शादी तक पहुंच गई। डीएसपी पश्चिमी कृष्णमुरारी प्रसाद ने बताया, दोनों की उम्र का पता कराया जा रहा है। आगे की कार्रवाई की जाए रही है।  दोनों लड़कियां जल्द शादी की तैयारी में थीं।

लेकिन दोनों टस से मस नहीं हुईं। वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर दोनों को मुख्यालय भेज दिया गया। जहां पूछताछ के बाद दोनों को फिलहाल महिला थाना पुलिस के सिपुर्द कर दिया गया है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

Darbhanga के बड़े इलेक्ट्रानिक प्रतिष्ठान कृष्णा इलेक्ट्रिक शॉप के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों नुकसान

Published

on

Darbhanga के बड़े इलेक्ट्रानिक प्रतिष्ठान कृष्णा इलेक्ट्रिक शॉप के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों नुकसान
Darbhanga के बड़े इलेक्ट्रानिक प्रतिष्ठान कृष्णा इलेक्ट्रिक शॉप में लगी भीषण आग, लाखों नुकसान

दरभंगा, देशज न्यूज। स्थानीय इलेक्ट्रानिक गुड्स के बड़े प्रतिष्ठान कृष्णा इलेक्ट्रिक शाप (Electric Shop) के गोदाम में भीषण आग लग गई। इससे लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। बताया जाता है,दरभंगा (Darbhanga) टावर चौक के समीप मशरफ बाजार में कृष्णा इलेक्ट्रिक शाप (Electric Shop) के गोदाम में शॉट सर्किट से भीषण आग लगी।

जानकारी के अनुसार, आग लगने की इस घटना में गोदाम में रखे टीवी, फ्रिज सहित लाखों के अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जल कर ख़ाक होने का अनुमान है। गोदाम मे लगी आग की तेज लपट को देखते ही आसपास के लोगों ने इसकी  सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग को बुझाने में जुटी।

आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नही हो पाया है। स्थानीयों की माने तो किसी ने पटाखे से आग लगने की बात कही है तो वही कुछ ने शार्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताया है।

शुरुआती दौर में आग की लपटे काफी भयावह होने के कारण अग्निशमन की गाड़ियों को इस पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इधर रिहायशी इलाके होने के कार इस घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

आस पड़ोस के लोग भी अपने स्तर से आग पर काबू पाने की कोशिश मे जुटे दिखे. प्रत्यक्षदर्शीयों व स्थानीय लोगों ने कहा कि अग्निशमन की गाड़ियों के सुचारु रुप से काम नहीं करने की वजह से आग पर समय से काबू नहीं पाया जा सका।

Continue Reading

Madhubani

बिस्फी में पीएससी के समीप जेनरिक दवा दुकान खोलने की घोषणा हवा-हवाई

Published

on

बिस्फी में पीएससी के समीप जेनरिक दवा दुकान खोलने की घोषणा हवा-हवाई
बिस्फी में पीएससी के समीप जेनरिक दवा दुकान खोलने की घोषणा हवा-हवाई

बिस्फी, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। स्थानीय प्रखण्ड क्षेत्र के 28 पंचायतों वाली प्रखंड में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित हैं। जहां प्रतिदिन भारी संख्या में लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं,लेकिन जेनेरिक दवा की एक भी दुकान नहीं होने से लोग अधिक मूल्य के दवा लेने पर विवश हैं सरकार ने प्रत्येक पीएचसी में एक जेनेरिक दवा की दुकान खोलने की घोषणा की थीं। ताकि मरीजों को कम कीमत पर उच्च गुणवत्तापूर्ण दवा उपलब्ध हो सके लेकिन इस लाभ से प्रखंड क्षेत्र के लोग अभी तक वंचित हैं।

वहीं प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में खुदरा एवं थोक विक्रेता हैं। जेनेरिक दवा में अच्छी मुनाफा रहने के बावजूद बिक्री नहीं होने से दवा दुकानदार जेनेरिक दवा रखने से परहेज करते हैं कई दुकानदारों का कहना है कि जब स्थानीय डॉक्टर जेनेरिक दवा नहीं लिखेंगे तो हम लोग बिक्री के लिए कहां से रखेंगे मरीजों को जेनरिक दवा नही रहने की वजह से महंगी दवा मिल रही हैं।

वहीं कई दुकानदारों की ओर से गलत प्रचार भी की जा रही हैं कि जेनेरिक दवा गुणवत्ता पूर्ण नहीं होती है जबकि जेनेरिक दवा गुणवत्ता पूर्ण होने के साथ-साथ सस्ती भी होती है ड्रग एसोसिएशन के लोगों ने बताया कि सभी दवा विक्रेताओं के पास रहती है पर इसका फायदा ग्राहकों को नहीं मिल पाता हैं।

स्वास्थ्य प्रबंधक रजाऊर रहमान ने बताया की इसको लेकर पहल तो की गई लेकिन सुविधाएं मुहैया नहीं कराया गया। अब तक सरकार के द्वारा इसका काउंटर नहीं खोला गया है। डॉ रमाशंकर मेहता एवं डॉ रंजीत कुमार राणा ने बताया कि क्षेत्र के सभी डाक्टरों को जेनेरिक दवा लिखने के लिए दिशा निर्देश दिया जाना चाहिए। तभी इसकी बिक्री बढ़ेगी। तथा मरीजों को कम कीमत पर दवा मिल जाया करेगी। तभी जाकर सरकार की योजनाएं सफल हो पाएगी।

Continue Reading

Madhubani

शिक्षा बांटने वाले मधुबनी में बांट रहे छठ पर शिविर लगाकर जरूरतमंदों के बीच पूजा सामग्री

Published

on

शिक्षा बांटने वाले मधुबनी में बांट रहे छठ पर शिविर लगाकर जरूरतमंदों के बीच पूजा सामग्री
शिक्षा बांटने वाले मधुबनी में बांट रहे छठ पर शिविर लगाकर जरूरतमंदों के बीच पूजा सामग्री

बिस्फी, देशज टाइम्स रिपोर्टर मधुबनी ब्यूरो।  महाछठ पर्व को देखते हुए परिवर्तन प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष एवं सह राजकीय प्राथमिक विद्यालय छोड़हिया चहुटा,बिस्फी के प्रधानाध्यापक विकास ठाकुर के द्वारा विद्यालय परिसर में विद्यालय के सभी रसोईया व अन्य लोगों को मंगलवार के दिन एक शिविर लगाकर जरूरतमंद लोगों के बीच छठ पूजा के लिए सामग्रियों का वितरण किया गया

इस मौके पर सभी छठ व्रतियों को धोती साड़ी गमछा गंजी नारियल सहित कई सामग्रियों का वितरण की गई छठ व्रतियों ने धोती और साड़ी सहित अन्य सामग्री प्राप्त कर खुशी जाहिर की सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान और खुशी की नजर देखी जा रही थी लोगों ने इसको लेकर विकास ठाकुर को काफी सराहना की।

ऐसे कदम उठाए जाने पर देवनारायण चोधरी,छोटे प्रसाद यादव,रत्नेश यादव,सुधीर मंडल,श्याम साह,मो जाकिर हुसैन,मो साबिर,मनोज कुमार मंडल, संजय यादव,जय प्रकाश सहनी,क्रांति किसलय,अनुज यादव,विभा कुमारी,उषा कुमारी,दिनेश यादव,मो नजमुल,आरफिन,मो शाहबाज, दस्तगीर,कामोद साफी,पवन कुमार सहित भारी संख्या में लोगों ने इस कदम के लिए सराहना की है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: