Connect with us

Bihar

MLA फराज की शिकायत पर डीएम का एक्शन, सिंहवाड़ा के भरहुल्ली आवास सहायक पर FIR

Published

on

MLA फराज की शिकायत पर डीएम का एक्शन, सिंहवाड़ा के भरहुल्ली आवास सहायक पर FIR

अवैध वसूली में फंसे आवास सहायक, प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश

दरभंगा,देशज टाइम्स ब्यूरो। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने भरहुल्ली पंचायत के प्रधानमंत्री आवास सहायक पर प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश जारी किया है। कहा है, सिंहवाड़ा प्रखंड के भरहुल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से अवैध राशि वसूली के संबंध में विधायक फराज फातमी की शिकायत पर वरीय प्रभारी पदाधिकारी सिंहवाड़ा प्रखंड से जांच कराई गई है।

जांच प्रतिवेदन से स्पष्ट है, कई लाभार्थियों ने बयान दिया है, किसी से 10,000 रुपए, किसी से 20,000 रुपए की राशि रिश्वत के रूप में मांगी जाती रही है। इस प्रतिवेदन में यह भी उल्लेख किया गया है, कुछ लाभार्थियों को (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action) कई महीने बीत जाने के बाद भी राशि विमुक्त नहीं की गई है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

डीएम डॉ.एसएम ने कहा, संबंधित प्रधानमंत्री आवास सहायक का पक्ष भी लिया गया है। प्रधानमंत्री आवास सहायक के पक्ष का गंभीरता से अवलोकन किया गया। उनका कथन/ पक्ष स्वीकार योग्य (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)   नहीं है।

जांच प्रतिवेदन से यह निष्कर्ष निकला है, प्रधानमंत्री आवास सहायक पर लगाए गए आरोप सही प्रतीत होता है। अतः प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिंहवाड़ा को निर्देश दिया जाता है कि 24 घंटे के अंदर (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)  लाभुकों से प्राप्त बयान के आधार पर सुसंगत धाराओं के अधीन प्रधानमंत्री आवास सहायक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करेंगे।

उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिंहवाड़ा क्या स्पष्टीकरण प्राप्त करेंगे, उनके नियंत्रण के अभाव में ही ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। विभिन्न स्रोतों से प्राप्त शिकायतों के आलोक में (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)  अपनी भी निगरानी बेहतर करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास सहायक को सेवा मुक्त करने के लिए भी नियमानुकूल कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Patna

BiharElectionAnnounced-बिहार चुनाव 28 अक्टूबर, 3 व 7 नवंबर को, गिनती 10 नवंबर को

Published

on

BiharElectionAnnounced-बिहार चुनाव 28 अक्टूबर, 3 व 7 नवंबर को, गिनती 10 नवंबर को
BiharElectionAnnounced-बिहार चुनाव 28 अक्टूबर, 3 व 7 नवंबर को, गिनती 10 नवंबर को

नयी दिल्ली, देशज न्यूज। बिहार विधानसभा चुनाव का एलान हो गया है। तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर व सात नवंबर को वोट डाले जाएंगें। मतगणना दस नवंबर को होगी। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। चुनाव आयोग की घोषणा के बाद बिहार में चुनाव प्रचार भी तेज हो जाएंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बहुप्रतिक्षित बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव बेहद असाधारण परिस्थितियों में कराए जा रहे हैं। इन परिस्थितयों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के साथ साथ स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकोल के संबंध में व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

चुनाव की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई हैं। उन्होंने कहा, विधानसभा की 243 सीटों के लिए चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवम्बर और सात नवम्बर को होंगे।Bihar Assembly Election 2020 Date: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों ऐलान, 3 चरणों में डाले जाएंगे वोटतीनों चरणों की मतगणना एक ही दिन दस नवम्बर को होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण क्वारंटाइन में रहने वाले मतदाता या तो पोस्टल बैलट से मतदान कर सकते हैं या फिर वे अंतिम चरण के चुनाव के दिन अपने अपने मतदान केन्द्रों में स्वास्थ्य अधिकारियों की देख रेख में मतदान करेंगे।

चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक कोरोना में मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स के इस्तेमाल के अलावे कई बातों का राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों, मतदाताओं व चुनाव से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को ध्यान में रखना होगा। पूरे चुनाव प्रकिया में सभी लोगों को मास्क का इस्तेमाल करना होगा।

उम्मीदवार को डोर टू डोर कैंपेन में सिर्फ पांच लोगों के जाने की इजाज़त होगी। उम्मीदवार अपने साथ सिर्फ अपने अलावा चार लोगों को साथ ले जा सकेगा। इसके अलावा नामांकन के दौरान उम्मीदवार को अपने साथ दो लोग व दो गाड़ियों को ले जाने की इजाज़त होगी। इसके अलावा पहली बार जमानत राशि ऑनलाइन भरने की सुविधा दी गई है। पब्लिक मीटिंग और रोड शो की अनुमति गृह मंत्रालय और राज्यों के कोरोना पर दिशा निर्देशों के अनुसार मिलेगी. रोड शो में 5-5 गाड़ियों के बीच में आधे घंटे का गैप होना चाहिए।

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी में सात निश्चय को पटरी पर लाकर जिले को अनिश्चय में छोड़ पटना बुला लिए गए नौशाद

Published

on

मधुबनी में सात निश्चय को पटरी पर लाकर जिले को अनिश्चय में छोड़ पटना बुला लिए गए नौशाद
मधुबनी में सात निश्चय को पटरी पर लाकर जिले को अनिश्चय में छोड़ पटना बुला लिए गए नौशाद

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। जिला पंचायती राज पदधिकारी पद पर 27 सितंबर 2019 से पदस्थापित मो. नौशाद अहमद खां को बेहतर कार्य करने की सजा मिल गई। विभाग ने उन्हें मधुबनी जिले से मुख्यालय पटना बुला लिया लिया है।

 

श्री नौशाद ने अपने करीब एक वर्ष के कार्यकाल में मुख्यमंत्री की अहम सात निश्चय योजना को जमीन पर उतारने की हरसंभव कोशिश की। उसी का नतीजा है, जिले के 399 पंचायतों के कुल-4109 वार्डो में ग्रामीण पेयजल योजना का कार्य पूरा हो सका।

 

वहीं, गली-नली योजना के तहत 399 पंचायतों के 5523 वार्डो में कार्य होना था। इसमें पूरे लगन के साथ डीपीआरओ नौशाद ने 5299 वार्डों में कार्य पूर्ण कराने में कामयाबी हासिल की। बाकी जगहों पर कार्य जारी है। बेहतर कार्य करने वाले पदाधिकारी को मुख्यालय बुला लेना मधुबनी जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। (madhubani me)

श्री खां ने जिले के लदनियां, बाबूबरही व लौकही समेत अन्य प्रखंड क्षेत्रों में बेहतर कार्य किए हैं। इस दौरान उन्होंने बचैलियों को किसी भी कार्य में हावी नही होने दिया। ताकि सरकारी राशि की बंदरबांट न हो। सही तौर पर कार्य को जमीन पर उतारा जा सके। (madhubani me)

उन्होंने खासकर पंचायती राज मंत्री के प्रखंड लदनियां क्षेत्र के किसी कार्य में बिचैलियों की नही चलने दी। यही कारण है, उनके खिलाफ जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक बचैलिए एवं कुछ नेताओं ने शिकायत करना शुरू कर दिया। विभाग ने पूरे मामले की बिना जांच कराए, डीपीआरओ श्री खां को मुख्यालय बुला लिया।(madhubani me)

इधर, डीपीआरओ नौशाद की मानें, उनके योगदान के समय सात निश्चय योजना बदहाल थी। उन्होंने अपने लगन व प्रयास से मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजनाओं को जमीन पर उतारा। इसको ध्यान में रखते हुए मैंने हरसंभव प्रयास कर जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्य करता रहा। ताकि मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजनाओं का फायदा जरूरतमंदों तक पहुंच सके।(madhubani me)

Continue Reading

Madhubani

रहिका सेविका संघ की अध्यक्ष मीना, लालदाई सचिव, रेणु, पूनम, होमा, चंदा, अनिता, बबिता कमेटी में

Published

on

रहिका सेविका संघ की अध्यक्ष मीना, लालदाई सचिव, रेणु, पूनम, होमा, चंदा, अनिता, बबिता कमेटी में
रहिका सेविका संघ की अध्यक्ष मीना, लालदाई सचिव, रेणु, पूनम, होमा, चंदा, अनिता, बबिता कमेटी में

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। रहिका प्रखंड स्तरीय आंगनबाड़ी कर्मचारी सेविका संघ का चुनाव कार्यक्रम हाई स्कूल रहिका परिसर में आयोजित की गई। प्रखंड स्तरीय सेविका संघ के गठन की अध्यक्षता जिला अध्यक्षा प्रमिला पूर्वे व कार्यकारिणी सदस्यों की देखरेख में हुई।

प्रखंड सेविका संघ की अध्यक्ष पद के लिए मीना कुमारी व सचिव पद पर लालदाई कुमारी को चुना गया। उपाध्यक्ष रेणु देवी व पूनम देवी, उप सचिव बीबी होमा खातून, चंदा मिश्र, अनिता देवी व बबीता देवी सहित 21 सदस्यों की कमेटी का पुर्नगठन किया गया।

चुनाव शांतिपूर्ण होने के बाद जिला अध्यक्षा प्रमिला पूर्वे ने सेविकाओं को संबोधित करते कहा, केंद्र व राज्य सरकार सेविकाओं के कार्यों को नजरअंदाज कर रही है। सेविकाओं की कम मानदेय व जीवनयापन भत्ता वृद्धि नहीं होने से परिवार का भरण पोषण करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।(rahika sevika sangh)

सेविका संघ अनेक बार सरकार को अपनी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने के लिए आवाज बुलंद किया है। उन्होंने बताया, हमलोगों को प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है, सेविका को सभी सुविधाएं मुहैया की जाएगी। सरकार के भरोसे से सेविकाओं का मनोबल बढ़ा है। प्रखंड संघ ने जिला संघ को चुनाव कराने के लिए धन्यवाद दिया।(rahika sevika sangh)

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: