Connect with us

Madhubani

जहां होती है समस्त साधकों की इच्छा पूर्ण, वहां पहुंचे अपराधी, मधुबनी कालिकापुर ऐतिहासिक काली मंदिर में भीषण चोरी, लाखों के स्वर्ण आभूषण सोना की छतरी, नथिया लेकर चोर चंपत, लोग मान रहे इसे अपशकुन

Theft in Historical kali temple at madhubani

मधुबनी। जिले के कलुआही थाना क्षेत्र के कालिकापुर पौराणिक काली मंदिर में शुक्रवार की रात चोरी हुई। शनिवार की सुबह मंदिर के पंडित व श्रद्धालु ने भगवती का पट खुला देख चौंक गए। बताया गया कि शुक्रवार की रात भोग राग आरती के बाद मंदिर का पट बंद किया गया।काली मंदिर कालिकापुर से  स्वर्ण आभूषण सहित नगद की चोरी की खबर है।  चोरी की वारदात से ग्रामीणों में आक्रोश है। कलुआही

थाना क्षेत्र के कालिकापुर गांव स्थित ऐतिहासिक काली मंदिर में चोरी की वारदात से इलाके में लोग अपशकुन मान रहे है। मंदिर के पुजारी ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब चार बजे  सुबह की नियमित पूजा अर्चना को काली मंदिर परिसर पहुचां। वहां मंदिर में जाने पर देखा कि मुख्य मंदिर( काली मंदिर) के गेट का ताला खुला है।
मां काली एवं भैरव को पहनाये गए चांदी का मुकुट सहित अन्य आभूषण गायब है। उसके बाद भंंडार घर का ताला खुला  पाया।  समान यत्र-तत्र बिखरे पड़े थे। स्टोर रूम का ताला टूटा हुआ है। स्वर्ण आभूषण  सोना की छतरी , नथिया, गायब है मंदिर संचालन के लिए रखे हुए नगदी रुपया भी नही है। मंदिर के पूजारी सहित अन्य ग्रामीणों ने करीब पांच लाख रुपए की चोरी का अनुमान बताया है।
 घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज किया गया है।भाजपा विधान पार्षद घनश्याम ठाकुर ने पुलिस अधीक्षक से धार्मिक स्थलों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखने की मांग की है। वहीं भाजपा के विधान पार्षद ठाकुर ने जानकारी मिलते ही काली मंदिर पंहुचकर घटना स्थल का जायजा लिया।उन्होंने  पुलिस अधीक्षक मधुबनी से घटना का उदभेदन करवाने की मांग किया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply