Connect with us

Madhubani

रहिका में पहले मनरेगा बाद में विधायक ने किया एक ही सड़क का दो बार शिलान्यास, विरोध

Published

on

रहिका में पहले मनरेगा बाद में विधायक ने किया एक ही सड़क का दो बार शिलान्यास, विरोध

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। रहिका प्रखंड क्षेत्र के ककरौल पूर्वी टोल से तैलिया पोखर तक जाने वाली सड़क निर्माण कार्य का छह महीनें में दो बार शिलान्यास होने पर लोगों ने विरोध किया है। उप प्रमुख भरत पासवान ने डीएम व डीडीसी को आवेदन दिया है।

इस वर्ष जनवरी में मनरेगा योजना के तहत सड़क का शिलान्यास किया गया था। पुनः 24 जून को ग्रामीण कार्य विभाग ने मुख्यमंत्री सम्पर्क पथ योजना के अंतर्गत टेंडर जारी कर विधायक डॉ..फैयाज अहमद ने शिलान्यास किया। उप प्रमुख ने डीएम को शिकायत करते हुए आवेदन पत्र में उल्लेख किया है, बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए टेंडर प्रक्रिया करवाया है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

मनरेगा योजना से उक्त सड़क के मिट्टी भराई किया गया है। अब पीसीसी कार्य बाकी रह गया है। योजना का बोर्ड भी शिलान्यास स्थल से कुछ दूरी पर लगा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है, इससे पूर्व भी ककरौल गांव में एक ही सड़क को मनरेगा व ग्रामीण कार्य विभाग से सड़क निर्माण कार्य किया गया था। इस सड़क को भी दो योजनाओं के राशि से अलग कर कार्य करने की तैयारी शुरू कर दिया गया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

बिस्फी में नल-जल योजना में फर्जीवाड़ा व कमीशन को लेकर झड़प,1 महिला समेत 3 जख्मी,1धराया

Published

on

बिस्फी में नल-जल योजना में फर्जीवाड़ा व कमीशन को लेकर झड़प,1 महिला समेत 3 जख्मी,1धराया

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। बिस्फी पंचायत के वार्ड आठ में कराए गए नल-जल योजना में पांच लाख से अधिक की फर्जी निकासी के  साथ ही कमीशन को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई है। (bisfi me nal jal yojna)  पांच लाख की फर्जी निकासी को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। मारपीट में एक महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

सभी घायलों का इलाज स्वास्थ्य केंद्र बिस्फी में चल रहा है। दोनों पक्ष से एक-एक आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बिस्फी हाट निवासी मो. मकसूद के आवेदन पर (bisfi me nal jal yojna) मो. अकील, ऐनातुल्लाह, मो. अफताब आलम, वार्ड सचिव सहित सात लोगों पर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई हैं। वहीं, मो. मकसूद को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दूसरे पक्ष के ऐनातुउल्लाह के आवेदन पर वार्ड सदस्य मो. (bisfi me nal jal yojna) मुस्तकीम,  मो. मकसूद, मो. बरकतुल्लाह सहित कुल सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें से एक बरकतुल्लाह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं।

जानकारी के मुताबिक, बिस्फी पंचायत के वार्ड संख्या आठ में राषि निकासी के आरोप (bisfi me nal jal yojna) की जॉच में प्रखंड विकास पदाधिकारी अहमर अब्दाली जांच में गए थे। जांच अपरांत दोनों  पक्ष में जमकर मारपीट हो गई। थानाध्यक्ष उमेश पासवान ने बताया, घटना की जांच पुलिस कर रही है। तथा दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की गई है।

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी में महिला को बीच चौराहे पर लाकर सेविका समेत अन्य महिलाओं ने जमकर पीटा,13 पर FIR

Published

on

मधुबनी में महिला को बीच चौराहे पर लाकर सेविका समेत अन्य महिलाओं ने जमकर पीटा,13 पर FIR
मधुबनी में महिला को बीच चौराहे पर लाकर सेविका समेत अन्य महिलाओं ने जमकर पीटा,13 पर FIR

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो।  जिले के अंधराठाढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में  एक महिला को बीच चौराहे पर जमकर पीटा गया है। यह कहर खुद महिलाओं ने बरपाते हुए आंगनबाड़ी सेविका की अगुवाई में पीड़िता को लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटकर उसके कपड़े तक फाड़ दिए।

जानकारी के अनुसार, पिटाई से लहूलुहान महिला हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाती रहीं लेकिन सामने मौजूद पुरुषों ने उसे बचाने की तनिक भी कोशिश नहीं की। अब,  स्थानीय पुलिस पूरे मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए कई महिलाओं को आरोपी बनाया है।

 

जानकारी के अनुसार, पीड़ित महिला का गांव की ही आंगनवाड़ी सेविका लीला देवी व उनके पति मोती महतो से विवाद चल रहा था।इसको लेकर अंधराठाढ़ी थाना में लिखित शिकायत भी दर्ज है।  इसी को लेकर घटना को अंजाम दिया गया।आरोपी  पीडि़ता को घर से घसीटते हुए गांव के चौक पर लाकर उसके साथ मारपीट की। मामले में तेरह लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जांच चल रही है।

Continue Reading

Madhubani

जटही-पिपरौन बॉर्डर पुल का अप्रोच पानी में बहा, टूटा भारत-नेपाल का संपर्क,कई गांवों में घुसा पानी

Published

on

जटही-पिपरौन बॉर्डर पुल का अप्रोच पानी में बहा, टूटा भारत-नेपाल का संपर्क,कई गांवों में घुसा पानी
जटही-पिपरौन बॉर्डर पुल का अप्रोच पानी में बहा, टूटा भारत-नेपाल का संपर्क, कई गांवों में घुसा पानी

हरलाखी, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। भारत-नेपाल सीमा के आवागमन का मुख्य मार्ग जटही-पिपरौन बॉर्डर के पुल का अप्रोच मार्ग बहने से दोनों देशों का संपर्क टूट गया है। फिलहाल कोरोना माहमारी को लेकर दोनों देशों की ओर से बॉर्डर को सील कर दिया गया है।

 

लेकिन कस्टम सामानों के लिए वाहनों का आवागमन जारी था। (jathi pipron border pool ka aproch) पुल के अप्रोच मार्ग बहने से नेपाल से कस्टम का भी संपर्क टूट चुका है। किसी भी तरह के वाहनों के आने जाने की कोई गुंजाइश नहीं है।

 

बहरहाल जब दोनों देशों के बीच आवागमन चालू भी होगा तो पुल (jathi pipron border pool ka aproch) का मार्ग प्रशस्त करने में महीनों लग जाएंगे। दरसअल वर्षों बाद भारी मशक्कत करने के बाद पुल के अप्रोच मार्ग से संपर्क हो पाया था।

 

कई महीनों तक पुल से मुख्य मार्ग को जोड़ा गया था। भारी वर्षा के कारण नेपाल से बाढ़ का पानी आस पास के (jathi pipron border pool ka aproch) दर्जनों गांवों में प्रवेश कर गया है। उमगांव, पिपरौन, गंगौर, हरिने, महादेवपट्टी, नहरनियां इत्यादि गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है, जिससे लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। सभी गांवों के सड़कों पर वर्षा का पानी जमा हो गया है।

 

सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे (jathi pipron border pool ka aproch) होने से करीब 3 फुट पानी जमा हो गया है। उमगांव- साहरघाट एनएच सड़क पर पूरी तरह आवागमन ठप हो चुका है। सड़क पर कीचड़युक्त मिट्टी होने से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

ठेकेदार की ओर से सड़क पर जैसे तैसे मिट्टी डालकर निर्माण कार्य (jathi pipron border pool ka aproch) छोड़ दिया है। उमगांव, दुर्गापट्टी, पिपरौन व फुलहर में सड़क पर काफी दूरी में कीचड़ जमा हो गया है, जिससे पैदल राहगीरों के अलावा बाइक सवार व वाहन चालकों के गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.