Connect with us

Madhubani

मधुबनी में दर्दनाक हादसा, श्राद्धकर्म के खौलते दूध में गिरने से मासूम भाई-बहन की मौत

Published

on

मधुबनी में दर्दनाक हादसा, श्राद्धकर्म के खौलते दूध में गिरने से मासूम भाई-बहन की मौत
मधुबनी में दर्दनाक हादसा, खौलते दूध में गिरने से मासूम भाई-बहन की मौत

मधुबनी, देशज न्यूज। जिले के बरैल गांव में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के वार्ड बारह  में सोमवार को खौलते दूध के बर्तन में गिरने से दो मासूम बच्चों सीताराम दास के डेढ़ साल के बेटे अमित कुमार और रामविलास दास की 5 साल की बेटी अंजली  की मौत हो गई। परिजनों ने तत्काल घटना के बाद दोनों बच्चों को बुरी तरह झुलसे अवस्था में  इलाज के लिए डीएमसीएच ले जा रहे थे। रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार  पिता सीताराम दास ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। उन्होंने बताया, उनके दिवंगत मामा स्व. लखन दास के निधन पर श्राद्ध कर्म को लेकर भोज का आयोजन किया जा रहा था। भोज दिन में एक बजे से होना था। इसके लिए बड़े बर्तन में दूध गर्म किया जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ। बेटा अमित और उनकी ममेरी बहन अंजली खेल रहे थे।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

इसी दौरान अचानक दोनों दूध के बर्तन में गिरकर बुरी तरह से झुलस गए। दोनों को इलाज के लिए दरभंगा ले जा रहे थे। जहां रास्ते में दोनों की मौत हो गई। थानाध्यक्ष रामशीष कामती ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों मृत बच्चों को पोस्टमार्टम में भेजा गया है। मृत के आश्रितों को आपदा के तहत हर संभव सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

माले ने मधुबनी में पूछा-भूमिहीनों को बासगीत पर्चा के लिए कब मिलेगी जमीन

Published

on

माले ने मधुबनी में पूछा-भूमिहीनों को बासगीत पर्चा के लिए कब मिलेगी जमीन

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। भाकपा माले व किसान महासभा ने संयुक्त रुप से रहिका प्रखंड मुख्यालय के समक्ष प्रतिवाद मार्च निकाला। प्रतिवाद मार्च के बाद भाकपा माले के नेताओं ने मांग पत्र का ज्ञापन बीडीओ को सौंपा।

प्रतिवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता करते अंचल सचिव अनिल सिंह ने कहा कि सरकार भूमिहीनों को अतिक्रमण हटाने के नाम पर आवासीय भूमि पर घर उजाड़ने का काम कर रही है। भूमिहीनों को बासगीत पर्चा के लिए पांच डिसमिल जमीन मुहैया कराने का चुनाव में वादा किया था।

किसान महासभा के जिला अध्यक्ष प्रेम कुमार झा ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों के बाढ़ एवं विभिन्न रोगों से फसल बर्बादी होने पर मुआवजा राशि देने से पिछे हट रही है। कार्यक्रम में मनोज कुमार झा, राम खेलावन पासवान, वृहस्पति सदाय,जीबछ पासवान, मनीष मिश्र, सुमन सदाय, रामवृक्ष पासवान, शत्रुघ्न राम सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Continue Reading

Madhubani

बिस्फी में माध्यमिक परीक्षा में सफल छात्राएं पाग-माला-शॉल, पदक से सम्मानित

Published

on

बिस्फी में माध्यमिक परीक्षा में सफल छात्राएं पाग-माला-शॉल, पदक से सम्मानित
बिस्फी में माध्यमिक परीक्षा में सफल छात्राएं पाग-माला-शॉल, पदक से सम्मानित

बिस्फी रिपोर्टर, देशज टाइम्स /मधुबनी ब्यूरो। स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू उच्च विद्यालय परसौनी मुरलियाचक के परिसर में गुरुवार को माध्यमिक परीक्षा 2021 में शामिल होने को लेकर विद्यालय स्तरीय जांच परीक्षा का परीक्षा फल शिविर लगाकर प्रकाशित किया गया।

शिविर की अध्यक्षता विद्यालय प्रधान मो साजिद राहुल्लाह ने की जबकि संचालन मो. सलीम ने किया। इस मौके पर 355 छात्र छात्रों में 54 प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुआ। तो वही 208 द्वितीय श्रेणी एवं 93 तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए सभी को माध्यमिक परीक्षा 2021 में होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए पास घोषित कर दिया गया।

इस मौके पर प्रथम श्रेणी से आए रितु गुप्ता व द्वितीय श्रेणी से आए शिक्षा कुमारी को पाग माला दोपटा मेडल पेन कापी और कई सामान से सम्मानित किया गया। वहीं इस मौके पर उपस्थित लोगों ने सभी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा आने वाली परीक्षा में सभी अच्छे अंक लाकर विद्यालय समाज एवं परिवार का नाम रोशन करें कहा कि बच्चों में असीम प्रतिभा छिपी होती हैं जरूरत है उसे उभारने की कहा कि जिले एवं बिहार में प्रथम स्थान लाकर विद्यालय का नाम रोशन करें एवं गांव एवं राष्ट्र का रोशन करें विद्यालय प्रधान ने कहा कि दो महीने में विशेष क्लास चलाकर बाकी बचे हुए सिलेबस को पूरा किया जाएगा।  सभी को इसका लाभ उठाने की अपील किया।

मौके पर जीवन झा,डॉ. अवधेश कुमार चोधरी, राजेश कुमार, रोहित कुमार झा, सुनील कुमार,धर्मेंद्र मोहन मिश्र, भारती कुमारी,इंद्रजीत कुमार, सुजीत कुमार, राजीव कुमार,स्मृति कुमारी,मनीष कुमार, मो. अमानुल्लाह, विनोद कुमार, संजीव कुमार सिंह सहित कई अभिभावक एवं गणमान्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Continue Reading

Madhubani

लदनियां के शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र होगा वापस, बोले बीडीओ-जरूर करें अपने गुरु का सम्मान

Published

on

लदनियां के शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र होगा वापस, बोले बीडीओ-जरूर करें अपने गुरु का सम्मान
लदनियां के शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र होगा वापस, बोले बीडीओ-जरूर करें अपने गुरु का सम्मान

लदनियां रिपोर्टर, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। लदनियां सामुदायिक प्रशिक्षण भवन के सभागार में  बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल एवं टीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ लदनियां प्रखंड इकाई ने संयुक्त रुप से सभी नव पदस्थापित प्रशासनिक पदाधिकारी स्वागत सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

सम्मान समारोह में बीडीओ अखिलेश्वर कुमार,सीओ निशीथ नन्दन, बीईओ ब्रह्मदेव प्रसाद विद्याकर,थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह,प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी नरेन्द्र प्रसाद को मिथिलांचल परम्परा से चादर,पाग एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए बीडीओ अखिलेश्वर कुमार ने कहा कि गुरु का स्थान सबसे बड़ा है। गुरू का सम्मान हर कोई को करना चाहिए। गुरुजनों द्वारा पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाना अपने आप में मिसाल है।

बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि छह वर्षों से प्रखंड कार्यालय में मूल प्रमाणपत्र कार्यालय में जमा है। जिसे वापस नहीं किए जाने पर हेरत जताते हुए कहा कि प्रमाणपत्र वापस करना लाजमी है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि गुरुजनों ने लोगों को अंधकार जीवन को ज्ञान दीप जलाकर उजाले में ले जाते हैं।

वैसे गुरुजनों को सहृदय नमन करते हैं। जिन्होंने हमलोगों को बचपन से ही अनुशासन का पाठ पढ़ाए। अपने को गौरवान्वित महशुस करते हैं,सम्मान तो पूर्व में भी किया गया। लेकिन कभी भी गुरुजनों से नहीं। आज गुरुवर हमको सम्मान किया। उन गुरुवर को सम्बोधित करने का कोई शब्द नहीं मिलता जिससे हम सम्बोधित कर सकें।

सीओ निशीथ नन्दन ने कहा कि आज हम जो कुछ है,उसका श्रेय गुरुवर को ही जाता है। मौके पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष लाल बिहारी प्रसाद वर्मा,अमलेश कुमार रंजन,सुनील कुमार पासवान के अलावा पूर्व बीआरपी बद्री नारायण सिंहा,बीआरपी मो.मंसूर साफी,राजकुमार पूर्वे,विष्णु कान्त राय,राजदेव राय,मो.रेयाज,लेख नारायण यादव,मो.सम्मिउल्लाह,अशोक पासवान,स्वतंत्र पांडेय, जाकिर मंसूरी,हरिश्चन्द्र चोधरी, मो.नईमुद्दीन अंसारी, दयानन्द कुमार एवं रामायणी देवी, कृष्ण कुमार सिंह,दिलीप कुमार सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया। जबकि समारोह की अध्यक्षता शिक्षक संघ के अध्यक्ष लाल बिहारी प्रसाद वर्मा एवं संचालन अमलेश कुमार रंजन ने किया।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: