Connect with us

Madhubani

मैट्रिक परीक्षा : मधुबनी का विकास कुमार बिहार टॉप में, अव्वल आई छात्राओं ने दिखाई नई राह

Published

on

मैट्रिक परीक्षा : मधुबनी का विकास कुमार बिहार टॉप में, अव्वल आई छात्राओं ने दिखाई नई राह

मधुबनी,देशज टाइम्स ब्यूरो। जिले में इस साल मैट्रिक परीक्षा में छात्राएं अधिक सफल हुई हैं। 68 परीक्षा केंद्रों पर शरीक हुए 58 हजार छात्रों में से 81 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं। सफलता की प्रतिशत में छात्राएं दो प्रतिशत अधिक रही। हालांकि इस साल टॉप टेन में एक ही छात्र आए हैं। जबकि राज्य स्तर पर सातवें स्थान पाने वाले छात्र विकास कुमार सोनेलाल महतो उच्च विधालय जोरला का छात्र हैं।

पिछले साल भी मधुबनी एक ही छात्र टॉप टेन में 9 वां स्थान आया था। न्यू अपग्रेड हाईस्कूल मधुबनी के राम कुमार सिंह नवें स्थान पर रहे थे। मंगलवार को पूर्व निर्धारित समय पर 12.30 में परीक्षा परिणाम की घोषणा किये जाने की सूचना दी गयी। आधिकारिक साइट पर परीक्षा परिणाम की घोषणा होने की बात कही गयी। लेकिन लगभग डेढ़ घंटे तक परीक्षा परिणाम को जानने की आपाधापी मची रही। ऐसे में अभिभावक और छात्र एसएमएस और एप के माध्यम से परीक्षा परिणाम जानने में व्यस्त रहे।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

बाजार में छायी विरानगी के कारण छात्र और छात्राएं अपने घर और अपने समुदाय के अन्य लोगों की मदद से मोबाइल के सहारे परीक्षा परिणाम प्राप्त किया। वाटसन प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों ने बताया कि परीक्षा परिणाम जानने के लिए सुबह से ही वे सभी उत्सुक थे। लेकिन साइट की धीमी गति के कारण काफी परेशानी हुई। छात्र शिवेश कुमार, शाश्वत कुमार, दीपम कुमार, संजय कुमार ने देशज टाइम्स को बताया कि वे लोग सुबह से ही परीक्षा परिणाम को जानने की तैयारी शुरू कर दी थी।

तीन हजार अधिक छात्राएं दी थी परीक्षा जिले में दो पालियों में हर दिन परीक्षा हुई। जिसमें पूर्वप्रथम पाली में 13689 छात्र और 15485 छात्राएं परीक्षा दिया था। वहीं द्वितीय पाली में 15604 छात्र और 16271 छात्राएं परीक्षाा में शरीक हुए। इसतरह तीन हजार अधिक छात्राएं परीक्षा में शामिल हुई।

पिछले साल महज 48 हजार छात्रों ने दी थी परीक्षा
जिले में 48 हजार छात्र परीक्षा दिये थे। पिछले साल 26919 छात्र और 21668 छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें से 20638 छात्र और 17092 छात्राएं परीक्षा में सफल हुए थे। जिसमें 8751 छात्र और 7092 छात्राएं प्रथम, 10941 छात्र व 9949 छात्राएं द्वितीय और 946 छात्र व 787 छात्राएं तृतीय स्थान हासिल की थी। वहीं 6279 छात्र और 3828 छात्राएं अनुत्तीर्ण रहे। बीते साल की अपेक्षा चार हजार अधिक छात्र हुए प्रथम हुए हैं।
घर में ही छात्रों ने खुशी का किया इजहार
लॉकडाउन के कारण घर में ही छात्र व छात्राएं अपनी खुशी का इजहार किया। सोशल डिस्टेंस के अनुपालन के कारण छात्र और छात्राएं मंदिर और अन्य स्थान पर नहीं गये। अपने परिवार में ही रहकर अपनी खुशी को बांटा। शिवगंगा बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय की छात्रा राधिका कुमारी, सोनी कुमारी, दीपा कुमारी,सोनम ने देशज टाइम्स को बताया कि अपने परिवार के साथ वे सभी खुशी का इजहार की है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

मधुबनी में पप्पू यादव का बड़ा एलान, तटबंध मरम्मत में करोड़ों घोटाले के खिलाफ जाएंगें कोर्ट

Published

on

मधुबनी में पप्पू यादव का बड़ा एलान, तटबंध मरम्मत में करोड़ों घोटाले के खिलाफ जाएंगें कोर्ट

जयनगर,  मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने जयनगर प्रखंड के बेतौंहा गांव के समीप बाढ़ से क्षतिग्रस्त तटबंध मरम्मत कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में बसे लोगों से मुलाकात की।

जयनगर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पप्पू यादव ने कहा, बिहार में तटबंध मरम्मत कार्य के नाम पर करोड़ों के घोटालों का पर्दाफाश के लिए हम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते कहा, यह राजनीति नहीं चलेगी। देश व बिहार की जनता सब कुछ समझ चुकी है। मैंनें देश की जनता के साथ हर समय कंधे से कंधा मिलाकर उसके सुख-दु:ख में उनके दर्दों को बांटने का काम किया।

उन्होंने कहा, वैश्विक महामारी कोरोना में केन्द्र सरकार ने प्रवासी कामगारों को उनके हाल पर छोड़ दिया। आखिर प्रवासी जाएं तो कहां जाएं। भूख व कुव्यवस्था के कारण कई प्रवासी की मौत हो गई।

मधुबनी में पप्पू यादव का बड़ा एलान, तटबंध मरम्मत में करोड़ों घोटाले के खिलाफ जाएंगें कोर्टभारत सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किया। हमने कई जगहों पर उनके मदद के लिए आगे आ कर प्रवासियों का साथ दिया। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राजनितिक दलों के नेताओं ने अपने को सुरक्षित रखा। लेकिन, पप्पू यादव ने पीड़ित परिवारों को अपनाया उनके मदद में हाथ बंटाया।

इस महामारी से बचाव के लिए वैकल्पिक व्यवस्था नहीं लोगों को रोजगार नही। लेकिन चुनाव के लिए वर्चुअल डिजिटल रैली कर रहे हैं। ये राजनीतिक अब नहीं चलेगी। केन्द्र सरकार की ओर से सवा लाख करोड़ की घोषणा का क्या हुआ।

विशेष राज्य का दर्जा क्या हुआ। बंद पड़े फैक्ट्री का क्या हुआ। उन्होनें कहा कि मौजूदा समय में पड़ोसी राष्ट्रों से संबंध ठीक नही है। लेकिन सब की नजर सिर्फ और सिर्फ चुनाव पर टिकी है। बेटी रोटी के संबंधों में हमारी बेटी को सात साल बाद नागरिकता मिलेगी।

केन्द्र व राज्य सरकार नेपाल सरकार से बात किया। ऐसा कानून क्यों हुआ। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जनता के दिल के साथ मेरा गठबंधन हैं। बिहार को एक मजबूत विकल्प हम दे सकते हैं। बिहार के किसान,मजदूर व युवा बिहार को आत्म निर्भर बनाना चाहते है। तटबंध मरम्मत के नाम पर करोड़ों की लूट का हिसाब जनता को देना होगा। अब बहुत हो गया। जनता के पाई-पाई का हिसाब देना होगा।

पुलवामा में शहीद सैनिकों के परिजनों का पप्पू यादव ने सहायता के तौर पर 40 लाख व बिहार रेजिमेंट को 35 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने कहा, पीएम के मन की बात में मिथिलांचल कोसी सीमांचल अन्य की बात नही हो सकी। श्री यादव ने कहा, 15 साल की सरकार 15 साल से पहले की सरकार एवं उससे पूर्व की सरकार यानि 40 साल की सरकार में नेपाली सीमा से सटे जिलें के लिए कई नदियां किसानों के लिय बरदान होती थी।लेकिन अब सरकार किसानों के साथ मजाक कर रही है।

बाढ़ के नाम पर लूट मची हुई है।मानसून के आने पर क्षतिग्रस्त तटबंधों के मरम्ती के लिय काम शूरु किया गया।सरकार इससे पहले कहां थी। सुशासन बाबू बाढ़ के समय हवाई सर्वे किया।सारे घोटाला से ज्यादा घोटाला सिंचाई में किया जा रहा है।तटबंध मरम्मती के नाम पर मिटटी के बदले बालू किया जा रहा है व करोड़ों रुपये की निकासी की जा रही है।

अब बिहार की जनता जाग चुकी है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष पूर्व मुखिया ब्रज किशोर यादव,संतोष झा,राष्ट्रीय सचिव मो एजाज अहमद,विश्वनाथ कुमार कामत,मिथिलेश कुमार यादव,बेलही पश्चिती पंचायत के मुखिया मदन यादव,सरपंच शत्रुधन यादव,पंसस सीयाराम ठाकुर, सुरेन्द्र यादव, अवधेश यादव, मजहर कमाल,भोरील यादव समेत दर्जनों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।मधुबनी में पप्पू यादव का बड़ा एलान, तटबंध मरम्मत में करोड़ों घोटाले के खिलाफ जाएंगें कोर्ट

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी में युवती से 4 युवकों ने किया गैंगरेप, दुष्कर्म की तस्वीर फेसबुक पर कर दिया वायरल

Published

on

मधुबनी में युवती से 4 युवकों ने किया गैंगरेप, दुष्कर्म की तस्वीर फेसबुक पर कर दिया वायरल

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। रहिका थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती से चार युवकों ने पहले सामूहिक दुष्कर्म किया फिर चारों युवकों ने दुष्कर्म की फोटो खींचकर फेसबुक पर वायरल भी कर दिया।

पीड़िता के लिखित आवेदन पर रहिका थाना में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने चार आरोपी में से दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दर्ज एफआईआर में पीड़िता ने बताया, पिछले 24 जून की रात घर के बंगल एक मुंडन कार्यक्रम से भोज खाकर अकेले अपने घर लौट रही थी।अचानक मेरे घर के सामने गली में पहले से बैठे सुरजीत कुमार,रंजन कुमार,ओम प्रकाष महतो एवं मनजीत कुमार महतो सभी चारों ने मुझे दबोच लिया।

चारों धमकी देने लगा। अगर हल्ला करेेगी व परिवार को बोलेगी तो जान से मार दूंगा। मुझे गाछी में ले जाकर चारों मिलकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद चारों मुझे अकेली छोड़कर भाग गए। वही, चारों लड़के मिलकर मेरी फोटो खींचकर फेसबुक पर डालकर वायरल कर दिया। जो 30 जून को देखा गया व फैल गया।

सभी ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई। इधर, सदर एसडीपीओ कामनि बाला ने देशज टाइम्स को बताया, पीड़िता की मेडिकल जांच मधुबनी सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। दुष्कर्म में शामिल चारों आरोपी में से दो की गिरफ्तारी पुलिस ने कर ली है। फरार दो आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। मधुबनी में युवती से 4 युवकों ने किया गैंगरेप, दुष्कर्म की तस्वीर फेसबुक पर कर दिया वायरल

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी में बच्चों के साथ तालाब में नहाने गए आठ वर्षीय बालक की डूबने से मौत, कोहराम

Published

on

मधुबनी में बच्चों के साथ तालाब में नहाने गए आठ वर्षीय बालक की डूबने से मौत, कोहराम

हरलाखी, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। स्थानीय थाना क्षेत्र के हुर्राही गांव में नहाने के क्रम में तालाब में डूबने से एक आठ वर्षीय बालक की मौत हो गयी.मृत बालक की पहचान अनिल राउत की आठ वर्षीय पुत्र आदर्श कुमार के रुप में किया गया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को करीब दो बजे गांव के कुछ बच्चे नहाने के लिए गांव से उत्तर कुंडल तालाब में गया।

इसी दौरान मृतक आदर्श का पांव पिछड़ गया। वह गहरे पानी में जाने के बाद डूबने लगा। बालक को डूबते देख अन्य बालकों ने शोर मचाना शुरू किया।  बच्चों की शोर सुन कुछ ही दूर पर धान की रोपनी कर रही बालक की मां उषा देवी तालाब पहुंची। आनन-फानन में तलाब से अपने पुत्र को बाहर निकाली।

इसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से पीएचसी उमगांव ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष विनय कुमार शर्मा, एएसआइ धर्मेन्द्र कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंची। परंतु परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया। मां ने स्थानीय मुखिया, सरपंच व ग्रामीणों के समक्ष पंचनामा बनाकर पुलिस को दे दी। इधर, इस घटना से आहत परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। गांव में मातम पसरा है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.