Connect with us

Madhubani

मधुबनी शहर में ट्रैफिक व्यवस्था फेल, नगर थाना की ट्रैफिक के नाम पर महज खानापूर्ति

Published

on

मधुबनी शहर में ट्रैफिक व्यवस्था फेल, नगर थाना की ट्रैफिक के नाम पर महज खानापूर्ति
मधुबनी शहर में ट्रैफिक व्यवस्था फेल, नगर थाना की ट्रैफिक के नाम पर महल खानापूर्ति

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह फेल रही। छठ पर्व को लेकर शहर के विभिन्न बाजारों में लगातार भीड़ बढ़ रहा है। गुरुवार को खरना के दिन सुबह से ही बाजार में भीड़ उमड़ने लगी। भीड़ भाड़ को देखते हुए प्रशासनिक इंतजाम नहीं होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

शहर में खरीदारी के लिए आए लोगों को दुकान तक पहुंचने में पसीने छूट रहे थे। हर तरफ जाम ही जाम नजर आ रहा था। कहीं सड़कों पर दुकानें सजी थी तो कहीं सड़क पर वाहने लगी थी। भीड़ में कहीं पुलिस नजर नहीं आ रही थी। स्टेशन रोड,शंकर चैक,थाना मोड़ पर पुलिस तैनात तो थी लेकिन वह भी मूकदर्शक बने हुए थे।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

सड़क पर एक साथ बड़ी संख्या में छोटे-बड़े वाहनों को देख वह बेबस नजर आ रहे थे। भीड़ को देखते हुए शुक्रवार दोपहर अनुमंडल प्रशासन की ओर से वाहनों का रूट चार्ट और पार्किंग स्थल चिन्हित कर जनहित में जारी किया गया, लेकिन इसका अधिक लाभ लोगों को नहीं मिल सका। सप्ता की ओर से आने वाली गाड़ी को गांधी चौक-नीलम चौक-थाना चैक होते हुए कोतवाली चौक जाने की अनुमति दी गई है। रांटी की ओर से आने वाली गाड़ी को जलधारी चौक होकर कोतवाली चौक की ओर जाने की अनुमति दी गई है।मधुबनी शहर में ट्रैफिक व्यवस्था फेल, नगर थाना की ट्रैफिक के नाम पर महज खानापूर्तिलहेरियागंज की ओर से आने वाली गाड़ी को चभच्चा चौक-शंकर चौक-थाना चैक होते हुए कोतवाली चैक जाने की अनुमति दी गई है। प्रशासन की ओर से मुरली मनोहर पोखरा के पास खाली जगह, सरकारी बस स्टैंड, वाटसन स्कूल तथा नगर परिषद विवाह भवन को पार्किंग स्थल के रूप में चिन्हित किया है।

हालांकि जानकारी के अभाव में लोग वहां वाहन लगाने के वजाय सीधे गाड़ी लेकर बाजार में प्रवेश कर गये। जिसके कारण परेशानी अधिक बढ़ती गई। दोपहर बाद हालात और खराब हो गया। लोगों को सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। ट्रैफिक प्रभारी गुप्तेश्वर शर्मा ने बताया कि इनके पास 14 सुरक्षा कर्मी हैं।

सभी को विभिन्न जगहों पर लगाया गया है। ग्राहकों द्वारा बाइक सड़क पर लगा दुकान में खरीदारी के लिए जाने के कारण अधिक जाम लग रहा है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

मधुबनी में पोता था अस्पताल में भर्ती, उसके लिए खाना लेकर जा रहे दादा को बस ने कुचला, मौत

Published

on

मधुबनी में पोता था अस्पताल में भर्ती, उसके लिए खाना लेकर जा रहे दादा को बस ने कुचला, मौत
मधुबनी में पोता था अस्पताल में भर्ती, उसके लिए खाना लेकर जा रहे दादा को बस ने कुचला, मौत

मधुबनी, madhubani देशज टाइम्स ब्यूरो। नगर थाना क्षेत्र के मधुबनी मेडिकल कॉलेज के समीप मधुबनी सकरी मुख्य सड़क पर बुधवार को दोपहर ढ़ाई बजे एक अधेड़ साइकिल सवार की मौत बस की ठोकर लगने से हो गई।

मृतक की पहचान पंडोल थाना क्षेत्र के गढ़िया गांव निवासी मो मुस्ताक के रूप में हुई। मधुबनी मेडिकल कॉलेज के सामने सड़क घटनास्थल पर स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक का पोता मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। उसका गुरुवार को पथरी का ऑपरेशन होना है। मृतक अपने गांव से साइकिल से पोता एवं परिजनों के लिए खाना लेकर आ रहे थे।

इसी दौरान सड़क पार करते समय अज्ञात बस की ठोकर से उनकी मौत हो गई। संवाद प्रेषण तक मृतक का शव सड़क किनारे पड़ी थी। वहीं मृतक के परिजनों का सड़क किनारे रो रो कर बुरा हाल था. नगर थाना की पुलिस,सब इंस्पेक्टर चंद्रकेतु एवं पैंथर मोबाइल की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी थी। घटनास्थल से मृतक के परिजन पुलिस को शव को उठाने नहीं दे रहे थे।

तथा गांव परिजनों से लोगों के आने का इंतजार कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी की जांच करें तो यह पता चल सकता है कि किस बस के ठोकर से अधेड़ की मौत हुई है। स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि कुछ देर के लिए सड़क जाम किया गया था। परंतू पुलिस के आने के बाद जाम को हटा दिया गया। तथा मृतक के शव को सड़क किनारे रखा गया था। मृतक द्वारा चला रहे साइकिल में खाना रखा झोला खून से लथपथ था। सड़क पर भी खून की छीटें बिखरी हुई थी।

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी में पूर्व मुखिया पवन यादव की दिनदहाड़े हत्या के नामजद राजेश साह का अपहरण

Published

on

मधुबनी में पूर्व मुखिया पवन यादव की दिनदहाड़े हत्या के नामजद राजेश साह का अपहरण
मधुबनी में पूर्व मुखिया पवन यादव की दिनदहाड़े हत्या के नामजद राजेश साह का अपहरण

मुख्य बातें
परिजनों ने हत्या की नीयत से अपहरण की दर्ज कराई एफआईआर, पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार, मढ़िया गांव में एक वर्ष पूर्व हुई थी पूर्व मुखिया की हत्या 

 

हरलाखी, देशज रिपोर्टर/ मधुबनी ब्यूरो। पूर्व मुखिया पवन यादव हत्या कांड के फरार चल रहे अभियुक्त हरलाखी थाना क्षेत्र के कमलावरपट्टी गांव निवासी राजेश साह की कथित अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले को लेकर अभियुक्त के पिता दिलीप साह ने आवेदन देकर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

आवेदन में कहा गया है कि करिब एक साल पूर्व मढिया पंचायत के पूर्व मुखिया की हत्या के बाद साजिश के तहत मेरे पुत्र राजेश को अभियुक्त बना दिया गया। जिसके बाद पुलिस की गिरफ्तारी के भय से मेरा पुत्र बाहर-बाहर ही रहता था। विगत 18 नवंबर को बासोपट्टी थाना क्षेत्र के मढिया गांव निवासी प्रभाकर यादव ने जालसाजी के तहत ठग कर राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत राटी चैक पर बुलाया जहां पिता की हत्या के बदला लेने के उद्देश्य से स्व पवन यादव के पुत्र अविनाश कुमार यादव, रोहित यादव व उसी गांव के ललित नारायण यादव, विनय कुमार यादव ने हत्या के नियत से अपहरण कर ली। मेरे अपहृत पुत्र को जानने वाले लोगों ने इस घटना की जानकारी मुझे दिया।

तब हमने प्रभाकर के मोबाइल पर फोन करके कहा कि मेरे पुत्र को छोड़ दो। तो उन्होंने एक घंटा में छोड़ देने की बात कही। जिसके बाद फोन को बंद कर लिया। इस मामले में उन्होंने अपने पड़ोसी ललिता देवी पर भी आरोप लगाया है कि इन्होंने घटना का अंजाम देने में सहयोग किया है। इनके द्वारा हमलोगों के परिवार के हर गतिविधि की सूचना दिया जा रहा है। इधर पुत्र की अपहरण होने से घर में मातम पसरा हुआ है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी में ASP लाभ की मांग, शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय घेरा,दिसंबर में ग्रेडेशन का होगा प्रकाशन

Published

on

मधुबनी में ASP लाभ की मांग, शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय घेरा,दिसंबर में ग्रेडेशन का होगा प्रकाशन
मधुबनी में ASP लाभ की मांग, शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय घेरा,संबर में ग्रेडेशन का होगा प्रकाशन

मधुबनी,madhubani देशज टाइम्स ब्यूरो। नियमित शिक्षकों का आक्रोश वेतन भुगतान में अनावश्यक विलंब करने और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए सार्थक पहल नहीं किये जाने पर फूट पड़ा। शिक्षकों ने निर्धारित कार्यक्रम के तहत डीइओ कार्यालय को खुलते ही घेर लिया। आंदोलन शुरू कर दिया।

पूरे जिले से पहुंचे शिक्षकों ने स्थानीय अधिकारियों और कर्मियों की उदासीनता को लेकर आक्रोशित दिखे। हालांकि शिक्षकों के रोष को देखते हुए एसडीएम अभिषेक कुमार डीइओ कार्यालय पहुंचकर स्थिति को संभाला और समस्या समाधान के लिए लिखित आश्वासन डीइओ और डीपीओ स्थापना की ओर से दिया गया।

इसके बाद शिक्षकों ने अल्टीमेटम के साथ अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। कार्यरत नियमित शिक्षक समन्वय समिति के बैनर तले आयोजित धरना का नेतृत्व अध्यक्ष अरूण कुमार चोधरी,सचिव सतीश कुमार सिंह व संयोजक काशी नारायण मिश्र ने किया। मौके पर आत्मप्रकाश झा और मो.मुस्लिम,मो.साबिर हुसैन,संजय कुमार,छोटे प्रसाद यादव, मनोज कुमार,नवनीत कुमार, पंकज कुमार चोधरी आदि थे।

समझौता में  शिक्षकों में बनी सहमति-

madhubani एसडीएम अभिषेक कुमार की पहल पर डीइओ नसीम अहमद और डीपीओ के साथ शिक्षक शिष्टमंडल की हुई वार्त्ता के बाद आपसी समझौता हुई। इस निर्णय के तहत यह तय हुआ कि प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों के मासिक लंबित वेतन भुगतान से संबंधित आवंटन उपलब्ध कर शीघ्र कर दिया जायेगा।

34540 कोटि के शिक्षक जो अंर्तजिला स्थानांतरण के बाद यहां आए हैं उनका एलपीसी इन की प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरा कर वेतन भुगतान कर दिया जायेगा। ओटीपी के कारण आठ शिक्षकों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया तत्काल कर दी गयी। भविष्य निधि व ग्रुप जीवन बीमा की लंबित कटौती का चालान दो दिनों में जमा कर दिया जायेगा।

वरीय वेतनमान व एसीपी के लाभ की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जायेगी। जिला संवर्ग के नियमित शिक्षकों का दिसंबर माह में ग्रेडेशन बनाकर प्रकाशित कर दिया जायेगा। टीडीएस पर हस्ताक्षर कर सभी शिक्षकों को उपलब्ध करने पर भी सहमति बनी।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: