Connect with us

Madhubani

लदनियांं की सड़कों पर काला पानी,तीन सौ फीट में दुर्गंध युक्त पानी, जलजमाव, महामारी को न्यौता

Published

on

लदनियांं की सड़कों पर काला पानी,तीन सौ फीट में दुर्गंध युक्त पानी, जलजमाव, महामारी को न्यौता

लदनियां रिपोर्टर,देशज टाइम्स/ मधुबनी ब्यूरो। पद्मा-छपकी पीडब्ल्यूडी सड़क में पद्मा गांव स्थित रामजानकी मंदिर एवं राइन टोला में जगह-जगह करीब तीन सौ फीट में दुर्गंध युक्त पानी जलजमाव महामारी का न्योता दे रहा है।

ग्रामीणों ने गुरुवार को सड़क पर बांस बल्ला लगाकर घण्टों आवागमन बाधित किया।शिकायत के बाद भी विभाग या प्रशासन सडांध जलजमाव से निजात दिलाने के लिए गम्भीर नहीं है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

जानकारी के अनुसार, पद्मा-छपकी पीडब्ल्यूडी सड़क सीमावर्ती क्षेत्र का मुख्य सड़क है। जो पद्मा-छपकी के बीच एनएच 104 को जोड़ती है। उक्त सड़क के किनारे मोतनाजे,महुलिया एवं मरनैया गांव में केंद्रीय बल एसएसबी कैम्प है। लोग दुर्गंध युक्त पानी से जल जनित विषाणु से परेशान है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

Madhubani : दरभंगा सदर का शराब कारोबारी ऑटो पर लादकर ला रहा था नेपाली दारू, धराया

Published

on

Madhubani: Darbhanga Sadar's liquor businessman was getting loaded on auto by Nepali liquor, caught

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। बिस्फी औंसी ओपी थाना पुलिस ने 600 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ दरभंगा जिले के सदर प्रखंड के धोई लक्ष्मीनगर के एक कारोबारी को (Madhubani: Darbhanga Sadar’s liquor businessman was getting loaded on auto by Nepali liquor, caught) गिरफ्तार कर लिया। जयनगर की तरफ से एक ऑटो से बीआर 07 पीबी 1667  शराब की बड़ी खेप ले जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नाकामयाब कर दिया।

औंसी ओपीध्यक्ष कुणाल कुमार ने देशज टाइम्स को बताया कि जयनगर तरफ शराब की बड़ी तस्करी ले जाने की सूचना पुलिस को दी गई। इसके आधार पर औंसी ओपी (Madhubani: Darbhanga Sadar’s liquor businessman was getting loaded on auto by Nepali liquor, caught)  थाना चेक पोस्ट लगाया गया।

ऑटो की तलाशी के दौरान 600 बोतल 300 नेपाली व देसी शराब ऑटो से बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि शराब कारोबारी दरभंगा जिला के सदर थाना(Madhubani: Darbhanga Sadar’s liquor businessman was getting loaded on auto by Nepali liquor, caught)  क्षेत्र के धोई लक्ष्मी नगर निवासी कृष्ण कुमार मंडल के रूप में पहचान की गई है जिसे ऑटो सहित कारोबारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Continue Reading

Bihar

मधुबनी का बढ़ाया मान-दिलाया सम्मान: राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए प्रीति मिश्रा का चयन

Published

on

Preeti Mishra selected for Madhubani's National Children's Science Congress

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। मानव जब जोर लगाता है पत्थर भी पानी बन जाता है ठीक ऐसा ही सटीक बैठता है रीजनल सेकेंडरी स्कूल की दसवीं वर्ग की छात्रा ककरौल निवासी प्रीति मिश्रा पर जिला बाल विज्ञान कांग्रेस के समन्वयक संतोष कुमार मिश्र चुन्नू बताते हैं कि इस बार बाल विज्ञान कांग्रेस वर्चुअल आयोजित हुआ कोविड-19 के कारण।

इसमें जिला स्तर पर 7 छात्रों का चयन राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए किया गया था और राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस में 50 छात्र-छात्राओं को स्टेट अवार्ड के रूप में चयन किया (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) गया था जिसमें मधुबनी जिले के एक छात्रा प्रीति मिश्रा का चयन हुआ है। फिर राज्य स्तरीय स्टेट अवार्ड परियोजना का मेघा सूची व समृद्धि करण के लिए कार्यशाला आयोजित किया गया था जिसका उद्घाटन शिक्षा मंत्री अशोक कुमार चौधरी ने किया।

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बच्चों ने अपना प्रस्तुतीकरण किया और मूल्यांकन करता ने 50 में से 30 परियोजना को राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन किया जिसमें प्रीति मिश्रा का भी चयन 12वें स्थान पर किया (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) गया है जो बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी।

यह कार्यक्रम श्री कृष्ण विज्ञान केंद्र पटना में शिक्षा विभाग विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के सहयोग से साइंस फॉर सोसायटी कर रही है। वही प्रीति मिश्रा के चयन पर रीजनल सेकेंडरी स्कूल में खुशी का माहौल बना हुआ है विद्यालय के निदेशक डॉ. आर एस पांडे कहते हैं कि अब बाल विज्ञानी ही आगे चलकर बड़े वैज्ञानिक होगी जिस का नमूना है प्रीति मिश्रा।

उन्होंने कहा वैसे तो हमारे विद्यालय के कई बार राष्ट्रीय स्तर पर छात्र छात्रा चयनित होते रहे हैं और नई-नई अविष्कार करते रहे इस बार भी प्रीति मिश्रा ने औषधि को ग्रामीण क्षेत्रों में कम (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) खर्च पर उपलब्ध कराने की परियोजना तैयार की थी जिसे शिक्षा मंत्री ने भी सराहा है।

डॉ. पांडेय ने कहा हम खुद की बाल विज्ञान कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य बच्चों में वैज्ञानिक चेतना जागृत करना और उनकी प्रतिभाओं को निखारने के लिए मंच प्रदान करना है।इसी उद्देश्य से वर्ष 1993 से बाल विज्ञान कांग्रेस किस जिले में चल रही है और इसमें जिला समन्वयक चुन्नू जी का सराहनीय योगदान है।

डॉ. पांडेय ने कहा कि आज के युग में विज्ञान के बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते हैं इसीलिए नए नए शोध की आवश्यकता है और वह ग्रामीण क्षेत्र में भी हो सकता है जरूरत है विज्ञान की (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) जागरूकता का।वहीं राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होने पर माध्यमिक शिक्षा के डीपीओ नवीन कुमार ठाकुर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि रीजनल सेकेंडरी स्कूल बच्चों में वैज्ञानिक चेतना जागृत करने का मिशाल कायम कर दिया है और और इसकी उदाहरण है प्रीति मिश्रा।

छोटी बच्ची ने विद्यालय के दिशा निर्देशन में राष्ट्रीय स्तर पर धमाल मचा दिया उन्होंने कहा है कि विद्यालय को , जिला समन्यवक एवं छात्रा प्रीति मिश्रा को विज्ञान के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) लिए प्रशष्ती पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार झा ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि बाल विज्ञान कांग्रेस बच्चों में छिपी प्रतिभाओं को उकेड़ने का काम करती है और हमारे विद्यालय में भी इस तरह के कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लिया जाता है अब तक दर्जनों बार यहां के छात्र छात्राएं ना सिर्फ राज्य स्तर पर बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी भाग ले चुके हैं।

उन्होंने कहा कि दो दो बार वर्ष 2012 में और 2019 में राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस का आयोजन हुआ था और सैकड़ों बाल वैज्ञानिकों ने अपनी छिपी हुई प्रतिभाओं को यहां प्रदर्शित किया था। यही कारण है कि हमारे यहां के बच्चे भी विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़कर काम कर रहे हैं और राष्ट्रीय स्तर पर विज्ञान का परचम लहरा (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) चुके हैं।

विद्यालय के एकेडमिक कोऑर्डिनेटर इंजीनियर प्रत्युष परमल कहते हैं कि खुशी की बात है कि हमारे विद्यालय की छात्रा राष्ट्रीय स्तर पर विज्ञान के क्षेत्र में भी विद्यालय ही नहीं जिला का भी नाम रौशन किया है उन्होंने कहा कि यहां भी शोध किया जा सकता है विभिन्न पौधे पड़े हुए हैं जबकि उनका उपयोग हो सकता है और औषधीय (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) पौधों का निर्माण किया जा सकता है जिसमें खर्च भी कम आएगी और उपयोग भी सही होगा।

प्रत्यूष परिमल ने कहा कि हमारे विद्यालय में सिर्फ किताबी ज्ञान ही नहीं दिया जाता है बल्कि संस्कृति की रक्षा एवं विज्ञान की प्रगति पर भी कार्य किया जाता है ताकि किसी भी क्षेत्र में इस विद्यालय के छात्र छात्रा पीछे नहीं रहे। वही, प्रशासक राजीव कुमार ने कहा की बाल विज्ञान कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर ना सिर्फ विद्यालय बल्कि (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) पूरे जिले के लिए गौरव की बात है।

इधर राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर लोगो ने विद्यालय को शुभकामना देते हुए डॉ. सीएम झा, प्रो. कुमर जी राउत, डॉ. प्रकाश नायक, प्रो. अर्विंदम, माध्यमिक शिक्षक संघ के बेचन झा , प्रमंडलीय सचिव विजय चंद्र दुबे, समाज सेवी जटाधर झा, डॉ. हेम चन्द्र झा, अधिवक्ता वासुदेव बाबू, विधान पार्षद सुमन महासेठ ने कहा है (Preeti Mishra selected for Madhubani’s National Children’s Science Congress) कि राष्ट्रीय स्तर पर चयन का मुख्य श्रेय विद्यालय का है जिसमें मुख्य रुप से श्रेय विद्यालय के निदेशक डॉ. आर एस पांडेय का है जिन के निर्देशन में यह विद्यालय आगे बढ़ रहा है। हम लोगों की शुभकामनाएं है यह विद्यालय भी राज्य स्तर पर ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर भी विकास के पथ पर आगे बढ़ते रहे।

Continue Reading

Bihar

Madhubani: बिस्फी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ. रियाज अहमद का निधन

Published

on

Madhubani: Dr. Riaz Ahmed, physician in charge of Bisfi Primary Health Center, dies

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। बिस्फी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारीका  निधन हो गया है। असामयिक निधन बीती रात दिल्ली के (Madhubani: Dr. Riaz Ahmed, physician in charge of Bisfi Primary Health Center, dies) सर गंगाराम हॉस्पिटल में हुआ उन्होंने अंतिम सांसें ली। डॉ.अहमद बहुत दिनों से गंभीर बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती थे।

जानकारी के अनुसार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिस्फी के एक सितंबर 2019 से प्रभारी के पद पर तैनात थे। वे अपने पीछे एक लड़का एक लड़की सहित भरा पूरा परिवार छोड़ (Madhubani: Dr. Riaz Ahmed, physician in charge of Bisfi Primary Health Center, dies)  गए हैं। उनके निधन से चिकित्सा क्षेत्र के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी गहरा शोक व्याप्त है।

बिस्फी प्रखंड प्रमुख शीला देवी ने गहरा दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि एक अच्छा चिकित्सक खो दिया है। डॉ. रियाज साहब अपने काम के प्रति हमेशा लगन के साथ बिस्फी के जनता के (Madhubani: Dr. Riaz Ahmed, physician in charge of Bisfi Primary Health Center, dies)  साथ सेवा करते थें।

शोक संवेदना प्रकट करने वालों में स्थानीय विधायक डॉ. हरि भूषण ठाकुर बचोल, पूर्व विधायक डॉ. फैयाज अहमद, मो मदनी, जिला पार्षद बबली यादव, शीला देवी, अजय साह, अनीता देवी,  प्रमुख शीला देवी, मुखिया संघ के अध्यक्ष गंगानाथ झा, स्वास्थ्य प्रबंधक रेजाऊर रहमान, सुनील कुमार चौधरी, मो अफताब आलम, मनोज यादव, राम सकल यादव, जय-जय राम यादव, वशिष्ठ नारायण झा, शैलेंद्र कुमार, आरिफ जीलानी अम्बर, बेचन यादव, श्रीकांत यादव, सीमा मंडल, राजेंद्र प्रसाद  कुशवाहा, मो. इफ्तेखार जिलानी, अनिल यादव, मो अकबर अली, आराधना झा, निभा झा सहित भारी संख्या में लोगों ने उनकी (Madhubani: Dr. Riaz Ahmed, physician in charge of Bisfi Primary Health Center, dies)  आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिवार के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: