Connect with us

Madhubani

खतरनाक जंगली घास साफ करने में जुटे लोग, छठ पर्व को लेकर घाटों की सफाई तेज

Published

on

खतरनाक जंगली घास साफ करने में जुटे लोग, छठ पर्व को लेकर घाटों की सफाई तेज
खतरनाक जंगली घास साफ करने में जुटे लोग, छठ पर्व को लेकर घाटों की सफाई तेज

बिस्फी, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। स्थानीय प्रखंड क्षेत्र में नदी, नहर व तालाब पर छठ महापर्व के 72 घाट होते हैं। इस साल बाढ़ व बरसात के कारण घाटों की स्थिति अच्छी नहीं देखी जा हैं। विभिन्न घाटों पर मिट्टी कटाव से जहां गड्ढे बने हुए हैं।

वहीं कई जगहों पर अधिक पानी कई तालाबों पर मलेरिया जंगल कचरा दिखाई दे रहा हैं। जंगली घास उग जाने से घाट खतरनाक बना हुआ है। बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के बल्ली लाल झा तालाब परसौनी,बिस्फी सुरनी पोखर,बिस्फी आदर्श पोखर,भूतनाथ मंदिर परिसर,मेहता टोल तालाब, साफी टोल तालाब, चहुटा,सिमरी दुलहा,भोजपंजौल,मुरलियाचक,बजराहा नुरचक,धजवा सहित कई पुरानी घाटो की स्थिति अच्छी नहीं हैं।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

वहीं भक्तो द्वारा उत्साह में छठ घाटों की साफ-सफाई तो शुरू कर दी है। लेकिन जानकारी के मुताबिक प्रखंड प्रशासन एवं ग्राम पंचायत राज्य के मुखिया की ओर से इस पर अब तक कोई पहल नहीं की गई हैं। वही घाटों पर सुविधाओं को लेकर भी छठ व्रतियों के द्वारा पहल शुरू हो गई है वहीं कई घाटों पर मिट्टी खुदाई के कारण धसना गिरने की संभावना और इससे होने वाले हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता हैं।

गणेश यादव,उषा देवी संतोष यादव, प्रेम कला देवी,राम दुलारी देवी,तारा देवी बसंत कुमार झा विश्वनाथ झा,अभय झा ने बताया कि दुर्गा मंदिर परिसर परसौनी में बड़े घाट है। आसपास के इलाके के बड़ी संख्या में यहां अर्थ देने आते हैं। इस साल घाट पर पहुंचने का मार्ग भी अच्छी है लेकिन साफ सफाई नहीं हो पाया है। बिस्फी प्रखंड विकास पदाधिकारी अहमर अब्दाली ने बताया कि छठ घाटों की साफ साफ सफाई एवं खतरनाक घाटों को चिन्हित की जा रही है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

Bjp Mla बचोल के बयान पर Jdu के जिलानी का उबाल, कहा धर्मराज नहीं राजधर्म से चलेगा देश

Published

on

Bjp Mla बचोल के बयान पर Jdu के जिलानी का उबाल, कहा धर्मराज नहीं राजधर्म से चलेगा देश
Bjp Mla बचोल के बयान पर Jdu के जिलानी का उबाल, कहा धर्मराज नहीं राजधर्म से चलेगा देश

मधुबनी Madhubani देशज टाइम्स ब्यूरो। भाजपा नेता सह बिस्फी विधायक bjp mla  हरिभूषण ठाकुर बचोल की ओर से दिए गए विवादित ब्यान पर बोलते हुए जदयू jdu जिला महासचिव इफ्तेखार जिलानी ने कहा कि देश धर्मराज से नही,बल्कि राजधर्म से चलेगा। श्री जिलानी ने कहा कि वर्ष 2002 के गुजरात कांड के बाद वर्ष 2003 में बतौर प्रधानमंत्री रहते हुए अटल बिहार वाजपेयी ने नरेन्द्र मोदी से कहा था कि राजधर्म का पालन करें। मैं उसी का पालन कर रहा हूं। पालन करने का प्रयास कर रहा हूं।

कहा, राजा के लिए, शासक के लिए प्रजा-प्रजा में भेद नहीं हो सकता,न जन्म के आधार पर,न जाति के आधार पर,न संप्रदाय के आधार पर। इस लिए विधायक को पुर्व प्रधामंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के उन शब्दों से सीख लेना चाहिए। श्री जिलानी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीष कुमार जबतक राज्य में हैं,तबतक बिहार में कानुन का राज चलेगा। किसी भी तरह के ब्यानबाजी से बिस्फी क्षेत्र की जनता को डरने की जरूरत नही है।

उन्होने कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता ने नीतीष कुमार के विकास कार्य पर भरोसा जताते हुए वोट कर एनडीए को सरकार बनाने का फिर से मौका दिया है।

हमें उम्मीद है कि नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री रहते राज्य के अल्पसंख्कों का डरने की कोई जरूरत नही है। श्री जिलानी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार अमन के साथ विकास करते आगे बढ़ेगा। तथा अल्पसंखकों का उत्थान नीतीश कुमार के अगवाही में जारी रहेगा।

Continue Reading

Madhubani

MLA मीणा कुमारी बोलीं, मैं विधायक नहीं सेवक बनकर काम करुंगी, कार्यकर्ता हमारी शक्ति

Published

on

MLA मीणा कुमारी बोलीं, मैं विधायक नहीं सेवक बनकर काम करुंगी, कार्यकर्ता हमारी शक्ति
MLA मीणा कुमारी बोलीं, मैं विधायक नहीं सेवक बनकर काम करुंगी। कार्यकर्ता हमारी शक्ति

लदनियां, रिपोर्टर, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। नवनिर्वाचित जदयू विधायक मीणा कुमारी ने शपथ ग्रहण करने के बाद पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र बाबूबरही पहुंची। अपने विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करने पर उनका जगह-जगह फूल मालाओं से भव्य स्वागत की गई। उसे काफिला में बाबूबरही, भूपट्टी, खोजपुर,बरैल चोक होते हुए अपनी गृह प्रखंड लदनियां क्षेत्र में प्रवेश करने पर कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री स्व.कपिलदेव कामत अमर रहे विधायक मीणा कामत जिंदाबाद के जोरदार नारे लगाये। विधायक मीणा को बेलाही,सहोरबा,बगुलबा एवं गाढ़ा में पुरजोर स्वागत की गई।

महिलाओं ने अपने विधायक को स्वागत के लिए सड़कों पर निकल पड़ी। जिन्होंने ने अपनी विधायक को फूल माला पहनाकर स्वागत की और गले मिले।

विधायक मीणा कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं विधायक नहीं सेवक बनकर काम करुंगी। कार्यकर्ता हमारी शक्ति है। आज हम जो कुछ हैं कार्यकर्ताओं के बदौलत। कार्यकर्ताओं के भावना को सम्मान करूंगी। उन्होंने कही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नारा है महिला सशक्त तभी बनेगी जब स्वाबलंबी बनेगी।

उन्होंने पंचायत चुनाव में पचास प्रतिषत आरक्षण दिया। इतना ही नहीं उन्होंने विधानसभा चुनाव में 20 महिलाओं को अपने दल से प्रत्याशी बनाकर महिलाओं को सम्मान दी। मुख्यमंत्री ने मधुबनी जिले में विधानसभा चुनाव में चार सीट पर अपना उम्मीदवार दिए। जिसमें दो महिला को प्रत्याशी बनाया। दोनों अतिपिछड़ा वर्ग से है।

आपलोगों के आशीर्वाद से फुलपरास से शिला मंडल और बाबूबरही विधानसभा क्षेत्र से मीणा कुमारी भारी मतों के अंतर विधायक चुनी गई। हम मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करती हूं। हम अपनी चुनावी वादा पर खड़ा उतरूंगी।

मौके पर प्रो.लाल बाबू साह,प्रखंड जदयू युवा अध्यक्ष मनोज कुमार ठाकुर। पूर्व जिला पार्षद राम नारायण पंडित,जिला जदयू सेवा दल के उपाध्यक्ष प्रदीप राय,पंचायत की मुखिया संजू देवी के प्रतिनिधि वीरेन्द्र कुमार पासवान एवं राम कुमार राय,रामनरेश कामत,जयनारायण यादव,महेश गुप्ता एवं तहसीन अहमद के अलावा कई एनडीए कार्यकर्ता मौजूद थे।

Continue Reading

Madhubani

बस एक सप्ताह में पारा लुढ़ेका 5 डिग्री और, बढ़ी बाजारों में गरम कपड़ों की मांग

Published

on

बस एक सप्ताह में पारा लुढ़ेका 5 डिग्री और, बढ़ी बाजारों में गरम कपड़ों की मांग
बस एक सप्ताह में पारा लुढ़ेका 5 डिग्री और, बढ़ी बाजारों में गरम कपड़ों की मांग

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। कड़ाके की ठंड की दस्तक पिछले दो दिनों से महसूस होने लगा है। जिले में दो दिनों से धूप भी काफी मद्धम निकल रहा है। ठंडी हवा के झोंके से हाड़ में कपकपी सा होने लगा है। अचानक तापमान में आई भारी गिरावट से लोग ठंड से असहज महसूस कर रहे हैं।

मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार आगामी शनिवार को तापमान में 5 डिग्री की कमी होने की संभावना जताई जा रही है। 10 डिग्री तापमान का पूर्वानुमान शनिवार को लगाया जा रहा है। ठंड के बढ़ने से गर्म कपड़ों का बाजार भी गर्म हो गया है।

सोमवार को जिला मुख्यालय में अवस्थित कई सारे मॉल,दुकान एवं फुटपाथ पर गर्म कपड़ा के बाजार में कपड़ों की मांग बढ़ गई है। ग्राहक शाल,स्वेटर,कार्डिगन,मफलर,टोपी सहित अन्य गर्म कपड़े खरीदते देखे गए।

गर्म कपड़ों की दुकान से मफलर एवं टोपी खरीद कर बाहर निकल रहे इजरा गांव निवासी मो जुनैद,मो तौकीर लड्डू,जियाउर रहमनान ने बताया कि जाड़े के बढ़ने से बाईक चलाने के दौरान कारण कान एवं सिर में काफी ठंड लग रही है। इसलिए टोपी एवं मफलर की खरीद की है।

ताकि ठंड से बचा जा सके। दो दिन पहले तक जहां बाजार में सामान्य कपड़े में लोग निकल रहे थे। वहीं सोमवार को बाजार में आने वाले हर उम्र के लोगों के बदन पर गर्म कपड़ा देखा गया।

बाजार में महिलाएं भी शाल व स्वेटर खरीदते देखी गई। बाजार में स्वेटर खरीद कर निकल रहे लोहापट्टी निवासी जेपी सेनानी हनुमान प्रसाद राउत ने बताया कि इस वर्ष जाड़ा 10 दिन लेट आया है। तथा अन्य वर्षो में 15 नवंबर से ठंड शुरू हो जाती थी। इस वर्ष 25 नवंबर को ठंड ने दस्तक दी है। रात्रि में ठंड हवा के चलने से जाड़ा एवं अधिक बढ़ गया है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: