Connect with us

Madhubani

परीक्षार्थियों की जांच परीक्षा के साथ हरलाखी से ढ़ाई हजार परीक्षार्थी मैट्रिक परीक्षा में होंगे शामिल

Published

on

परीक्षार्थियों की जांच परीक्षा के साथ हरलाखी से ढ़ाई हजार परीक्षार्थी मैट्रिक परीक्षा में होंगे शामिल

हरलाखी, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। आगामी साल 2021 में मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की जांच परीक्षा मंगलवार को सम्पन्न हो गई। कोविड 19 के दौरान मैट्रिक परीक्षार्थियों की प्रभावित हो चुकी पढ़ाई लिखाई के कारण यह परीक्षा काफी महत्वपूर्ण होगी। इसके बावजूद मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले लगभग सभी परीक्षार्थियों के परीक्षा में शामिल होने की बात बताई जा रही है।

परीक्षा के अंतिम दिन प्रथम पाली में विज्ञान तथा द्वितीय पाली में गणित की परीक्षा छात्र छात्राओं ने दी। पूरे प्रखंड के विभिन्न हाई स्कूलों से करीब ढ़ाई हजार परीक्षार्थी इस बार मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होंगे। जिसमें उमगांव के दीन दयाल प्लस टू हाई स्कूल के एचएम अब्दुल अजीज ने बताया कि हमारे विद्यालय से कुल नामांकित 606 बच्चे जांच परीक्षा में शामिल हुए थे। जो इस बार मैट्रिक की परीक्षा में भी शामिल होने जा रहे हैं।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

प्रोजेक्ट गर्ल्स प्लस टू हाई स्कूल उमगांव में 551 और खिरहर प्लस टू हाई स्कूल में 550 परीक्षार्थी मैट्रिक की जांच परीक्षा में शामिल हुए। जबकि गंगौर गांव स्थित नंदलाल महावीर प्लस टू हाई स्कूल के एचएम विमल कुमार यादव ने बताया कि हमारे विद्यालय से जांच परीक्षा में कुल नामांकित 408 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।

वहीं सोनई गांव स्थित प्लस टू हाई स्कूल के एचएम डॉ विजय कुमार यादव ने बताया कि हमारे विद्यालय से कुल नामांकित 392 परीक्षार्थी जांच परीक्षा में शामिल हुए हैं जो आगामी वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में भी शामिल होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि सेंटअप परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।

छात्रों को जांच परीक्षा में भाग लेना एवं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। जो छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं होंगे या परीक्षा में भाग नही लेंगे,वैसे छात्र फाइनल परीक्षा से भी वंचित हो सकते है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

बिस्फी में नलजल योजना में प्रतिनिधियों का फंसना तय, अनियमितता की धरातल जांच में स्थिति खराब की खुली सच्चाई, अब सीधी कार्रवाई

Published

on

बिस्फी में नलजल योजना में प्रतिनिधियों का फंसना तय, अनियमितता की धरातल जांच में स्थिति खराब की खुली सच्चाई, अब सीधी कार्रवाई

ममला जगवन पूर्वी पंचायत का, अधिकारी ने कहा,कार्रवाई के लिए डीएम को भेजा जा रहा है पत्र

बिस्फी। जिलाधिकारी के निर्देश पर उप समाहर्ता किशोर कुमार के नेतृत्व में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी बालेन्दु नारायण पांडे,बीपीआरओ चन्द्रेश्वर नारायण,सहायक इंजीनियर सहित कई पदाधिकारियों ने बुधवार को जगवन पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या-03,05,06,09 एवं 14 में नलजल योजनाओं की सघन जांच किया गया।

पंचायत में नजजल योजना की जमीन सच्चाई देखकर पंचायत के मुखिया,वार्ड सदस्य एवं क्रियान्वयन समिति पर बीडीओ बालेंदु पांडे का गुस्सा फूट पड़ा। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी को लिखित पत्र भेजा है। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बालेन्दु पांडे ने बताया कि जगवन पूर्वी पंचायत के कई वार्डों में नल जल योजना की जांच की गई हैं। जिसमें लगभग सभी वार्डों में नल जल योजना अधूरी पड़ी हुई है।कार्य की स्थिति ठीक नही है। जबकि इन वार्डो के वार्ड सदस्य एवं क्रियान्वयन समिति की ओर से पैसा निकासी कर लिया गया है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जगवन पूर्वी पंचायत के वार्ड 09 एवं 14 में किसी प्रकार का कोई कार्य नहीं हुआ हैं। इस वार्ड में कनेक्शन,टंकी,एस्ट्रक्चर इत्यादि किसी प्रकार की कार्य नही पाया गया हैं। वहीं वार्ड संख्या-03 एवं 05 में स्थित चिंताजनक हैं। वार्ड सदस्य एवं क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष,सचिव के साथ-साथ मुखिया एवं ठेकेदार पर कार्रवाई की अनुशंसा की जा गई हैं।

सात निश्चय योजना एवं अन्य योजनाओं में किसी तरह की लापरवाही बरती गई,तो दोषियों पर एफआईआर दर्ज करावायी जाएगी। सरकार की इस योजना को लोगों के घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए लायी गई हैं। परंतु पंचायत जनप्रतिनिधियों द्वारा योजना में राशि का बंदरबांट किया जा रहा है। योजना में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जा रहा है। किसी भी वार्ड में योजना सम्बन्धी विभिन्न पंजी संधारित नही थी। वहीं जांच के दौरान प्रभारी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अहमद अब्दाली आदि मौजूद थे।

Continue Reading

Bihar

लदनियां ने ठाना राजस्व वसूली में तेजी है लाना, अब पंचायतवार लगेंगे कैंप, लापरवाही में नपेंगे कर्मी

Published

on

लदनियां ने ठाना राजस्व वसूली में तेजी है लाना, अब पंचायतवार लगेंगे कैंप, लापरवाही में नपेंगे कर्मी

लदनियां। अंचलाधिकारी निशीथ नन्दन ने राजस्व वसूली में तेजी लाने के लिए पंचायतवार कैम्प निर्णय लिया है। लापरवाही बरतने वाले  कर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने प्रभारी अंचल निरीक्षक सभी राजस्व कर्मचारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर को पंचायतवार प्रकाशित रोस्टर को तिथि एवं समय का सख्ती से अनुपालन का निर्देश दिया है।

कैम्प 10 पूर्वाह्न से 5 अपराह्न के बीच चलेगा। उन्होंने जारी रोस्टर में 2 -3 मार्च को महथा पंचायत का कैम्प अंचल कार्यालय में आयोजित किया गया है। जबकि पद्मा पंचायत भवन परिसर में 4-6 मार्च को कैम्प लगेगा। सिधपकला पंचायत भवन परिसर में 12-13 मार्च को राजस्व वसूली कैम्प का आयोजन किया जायेगा। जबकि खोजा पंचायत के खाजेडीह पंचायत भवन प्रांगण में 16-17 को कैम्प लगेगा। एकहरी पुस्तकालय परिसर में 8-9 मार्च एवं 18-19 मार्च को राजस्व वसूली कैम्प लगेगा। वहीं लछमिनियां पंचायत के लछमिनियां प्रावि परिसर में दिनांक 12-13 मार्च को राजस्व संग्रहन कैम्प लगेगा।

पथराही एवं गजहरा पंचायत का राजस्व वसूली शिविर हल्का कचहरी पथराही में दिनांक 25-26 फरवरी एवं 17-18 मार्च को आयोजन किया जायेगा। जैसा कि डलोखर में पंचायत भवन में दिनांक 2-3 मार्च एवं 19 -20 मार्च को शिविर का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने सिधपा पंचायत के हल्का कचहरी में 4-5 मार्च एवं 24-25 मार्च को राजस्व शिविर आयोजित किया जाएगा।

कुमरखत पश्चिमी एवं कुमरखत पूर्वी पंचायत के सामुदायिक भवन महुलिया में 4-5 एवं 12-13 मार्च को कैम्प लगाकर राजस्व वसूली किया जाना है। जबकि पिपराही एवं बेलाही पंचायत के पंचायत सरकार भवन प्रांगण में 2-3 एवं 17-18 मार्च को राजस्व वसूली के लिए कैम्प आयोजन होगा।

इधर गिधवास पंचायत के गिधवास पंचायत भवन में 2-3 एवं 17-18 को राजस्व संग्रहन के लिए कैम्प लगेगा। उन्होंने प्रभारी अंचल निरीक्षक, राजस्व कर्मचारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर को अपने कर्तव्य निर्वहन सख्ती से करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए वरीय पदाधिकारी को पत्र भेजा जाएगा।

Continue Reading

Bihar

हरलाखी में पंचायत समिति की बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने सीओ को घेरा, कहा-बताइए कैसे जेसीबी से टूटा मकान, कौन देगा क्षति-पूर्ति

Published

on

हरलाखी में पंचायत समिति की बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने सीओ को घेरा, कहा-बताइए कैसे जेसीबी से टूटा मकान, कौन देगा क्षति-पूर्ति

हरलाखी। स्थानीय प्रखंड कार्यालय के स्थिति टीपीसी भवन में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख राजेश कुमार पाण्डेय उर्फ बालाजी व संचालन बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने किया।

बैठक में सबसे पहले विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में बिना नोटिस के सत्यनारायण यादव समेत अन्य लोगों का एनएच विभाग के द्वारा जेसीवी से मकान तोड़ देने वाली मामले को जोर-शोर से उठाया गया। वहीं, जनप्रतिनिधियों ने सीओ के विरुद्ध आक्रोश व्यक्त किया।

इस संबंध में सीओ को संज्ञान लेने व भू-धारी को क्षतिपूर्ति करने को कहा गया। साथ ही दाखिल खारिज समेत अन्य कार्यो की निपटारा तत्परता से कराने की बात भी रखी गई। बैठक में बिजली बिल में सुधार करने समेत बाल विकास परियोजना,शिक्षा विभाग,स्वास्थ्य विभाग,मनरेगा,कृषि समेत सभी विभागों के कार्यों में तेजी लाने पर विचार रखा गया।

वहीं, बैठक में उपस्थित नहीं होने वाले आपूर्ति पदाधिकारी एवं पशुपालन पदाधिकारी के विरुद्ध वरीय पदाधिकारी को अनुशंसा करने को कहा गया। बैठक में सीओ सौरभ कुमार,पूर्व पीएचसी प्रभारी डाॅ उमेश कुमार सिंह, बीएओ नौशाद अहमद, पर्यवेक्षिका मनिषा कुमारी,जेएई विद्युत राजीव रंजन, बीआरपी फुल ठाकुर,पंसस अनिल सिंह,शशि कांत मिश्र, डोमा पासवान,नवल यादव,मुखिया मदन राम,ललटू मंडल,रमेश मिश्र, गीता देवी, रेणू देवी आदि जनप्रतिनिधियों ने अलग-अलग मुद्दों पर विचार व्यक्त किया।

 

Continue Reading

लोकप्रिय

%d bloggers like this: