Connect with us

Madhubani

बिस्फी में पीएससी के समीप जेनरिक दवा दुकान खोलने की घोषणा हवा-हवाई

Published

on

बिस्फी में पीएससी के समीप जेनरिक दवा दुकान खोलने की घोषणा हवा-हवाई
बिस्फी में पीएससी के समीप जेनरिक दवा दुकान खोलने की घोषणा हवा-हवाई

बिस्फी, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। स्थानीय प्रखण्ड क्षेत्र के 28 पंचायतों वाली प्रखंड में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित हैं। जहां प्रतिदिन भारी संख्या में लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं,लेकिन जेनेरिक दवा की एक भी दुकान नहीं होने से लोग अधिक मूल्य के दवा लेने पर विवश हैं सरकार ने प्रत्येक पीएचसी में एक जेनेरिक दवा की दुकान खोलने की घोषणा की थीं। ताकि मरीजों को कम कीमत पर उच्च गुणवत्तापूर्ण दवा उपलब्ध हो सके लेकिन इस लाभ से प्रखंड क्षेत्र के लोग अभी तक वंचित हैं।

वहीं प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में खुदरा एवं थोक विक्रेता हैं। जेनेरिक दवा में अच्छी मुनाफा रहने के बावजूद बिक्री नहीं होने से दवा दुकानदार जेनेरिक दवा रखने से परहेज करते हैं कई दुकानदारों का कहना है कि जब स्थानीय डॉक्टर जेनेरिक दवा नहीं लिखेंगे तो हम लोग बिक्री के लिए कहां से रखेंगे मरीजों को जेनरिक दवा नही रहने की वजह से महंगी दवा मिल रही हैं।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

वहीं कई दुकानदारों की ओर से गलत प्रचार भी की जा रही हैं कि जेनेरिक दवा गुणवत्ता पूर्ण नहीं होती है जबकि जेनेरिक दवा गुणवत्ता पूर्ण होने के साथ-साथ सस्ती भी होती है ड्रग एसोसिएशन के लोगों ने बताया कि सभी दवा विक्रेताओं के पास रहती है पर इसका फायदा ग्राहकों को नहीं मिल पाता हैं।

स्वास्थ्य प्रबंधक रजाऊर रहमान ने बताया की इसको लेकर पहल तो की गई लेकिन सुविधाएं मुहैया नहीं कराया गया। अब तक सरकार के द्वारा इसका काउंटर नहीं खोला गया है। डॉ रमाशंकर मेहता एवं डॉ रंजीत कुमार राणा ने बताया कि क्षेत्र के सभी डाक्टरों को जेनेरिक दवा लिखने के लिए दिशा निर्देश दिया जाना चाहिए। तभी इसकी बिक्री बढ़ेगी। तथा मरीजों को कम कीमत पर दवा मिल जाया करेगी। तभी जाकर सरकार की योजनाएं सफल हो पाएगी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

मनरेगा से सरपट दौड़ने लगी बेनीपट्टी की सड़कें, दनादन दौड़ने लगे चहुंटा के लोग

Published

on

मनरेगा से सरपट दौड़ने लगी बेनीपट्टी की सड़कें, दनादन दौड़ने लगे चहुंटा के लोग
मनरेगा से सरपट दौड़ने लगी बेनीपट्टी की सड़कें, दनादन दौड़ने लगे चहुंटा के लोग

बेनीपट्टी रिपोर्टर, देशज टाइम्स/ मधुबनी ब्यूरो। बेनीपट्टी प्रखंड के त्यौंथ पंचायत के चहुंटा के सड़कों की तस्वीर बदल गयी है। मनरेगा योजना से गांव में कई सड़कों का निर्माण होने से गांव में आवाजाही की समस्या करीब खत्म हो गयी है। फिलहाल,चहुंटा के वार्ड-07 व वार्ड-08 को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे गांव के लोगों को गांव के बघार से लेकर कोल्ड स्टोरेज तक आसानी से आवाजाही हो सकेगा।

वहीं ग्रामीण धर्मदेव यादव,सुनील यादव, जागेश्वर यादव,लक्ष्मी पाठक,उदय पाठक ने बताया कि इस सड़क के निर्माण होने से सीधे साहरघाट तक आवाजाही हो सकेगी। गंाव में पीसीसी सड़क निर्माण से लोगों में काफी खुशी देखी गयी। मुखिया ने बताया कि गांव के लोगों को सड़क की काफी समस्याएं थी। जिसे करीब-करीब खत्म करा दिया गया है।मनरेगा से सरपट दौड़ने लगी बेनीपट्टी की सड़कें, दनादन दौड़ने लगे चहुंटा के लोग

उन्होंने बताया कि करीब अठारह लाख के लागत से दो अलग-अलग योजना के माध्यम से पीसीसी सड़क का निर्माण कराया गया है। जो करीब बारह सौ फीट में हुई है। मुखिया ने बताया कि गांव में अब मात्र दो सड़क का काम रह गया है। जिसे जल्द पूर्ण कराया जाएगा।

यह भी पढ़िए
चाचा का हत्यारा भतीजा गिरफ्तारमनरेगा से सरपट दौड़ने लगी बेनीपट्टी की सड़कें, दनादन दौड़ने लगे चहुंटा के लोग

बिस्फी थाना क्षेत्र के रघौली पंचायत के हसपुरा गांव निवासी अमरजीत सहनी को हत्या के आरोप में बीते रात पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बिस्फी थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि बीते महीना आपसी जमीनी विवाद में गंभीर रूप से मारपीट की गई थी। जिसमें एक व्यक्ति का मौके पर मौत हो गई थीं। जिसमें कई लोगों को अभियुक्त बनाया गया था जिसमें कई आरोपित को पहले जेल भेजा जा चुका है।

बीते रात आरोपित अमरजीत सहनी पुलिस से बच कर फरार चल रहे थे। पुलिस को आरोपित घर पर होने की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपित के घर छापेमारी किया। जिस दौरान बिस्फी थाना के एसआई सुरेंद्र यादव,एएसआई रविंद्र चोधरी,उदय सिंह,सुरेश चोधरी,केपी राय सहित दल बल के साथ महिला पुलिस ने आरोपित अमरजीत सहनी को धर दबोच लिया तथा न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Continue Reading

Madhubani

बेनीपट्टी के बर्री में जल नल योजना का स्ट्रक्चर भवन बना शयनकक्ष, टपकी आज तक नहीं एक बूंद

Published

on

बेनीपट्टी के बर्री में जल नल योजना का स्ट्रक्चर भवन बना शयनकक्ष, टपकी आज तक नहीं एक बूंद
बेनीपट्टी के बर्री में जल नल योजना का स्ट्रक्चर भवन बना शयनकक्ष,टपकी आज तक नहीं एक बूंद

बेनीपट्टी रिपोर्टर, देशज टाइम्स/ मधुबनी ब्यूरो। बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्र में सीएम सात निश्चय के जल नल योजना अनियमितता की भेंट चढ़ रही है। बर्री पंचायत इस अनियमितता की शिकायत से अछूता नहीं रह गया है।

अधिकांश वार्डों में जल नल योजना अधूरा पड़ा हुआ है। राशि निकासी के बाद भी योजना संवेदक व वार्ड सदस्य के चंगुल में पड़ कर दम तोड़ रहा है। स्थिति इस कदर खराब है कि पंचायत के मुखिया के वार्ड में जल नल योजना वर्षो से अधूरा पड़ा हुआ है। जिससे अन्य वार्डो की स्थिति स्पष्ट हो रही है।

वार्ड-05 में तालाब किनारे बन रहे जल नल योजना के स्ट्रक्चर भवन में भी अनियमितता की गई है। घटिया ईंट से जोड़ाई कर यत्र कुत्र पाइप डाल दिये गए है। जो माल-मवेशी के खुर से बर्बाद हो गए है। वही मुख्य पाइप मुखिया के घर के दालान पर लटका हुआ है। जानकारी के अनुसार एक वर्ष पूर्व जल नल हेतु राशि ट्रांसफर की गई थी।

वही वार्ड-07 में स्थिति पूरी तरह से अजीबोगरीब थी। उद्घटान हो चुके जल नल के स्ट्रक्चर भवन पर स्थानीय कुछ लोगों ने कब्जा कर उसे शयनकक्ष बना दिया है। उसके पाइप में भैंस बंधा हुआ था। वार्ड सदस्य अनिल राम ने बताया कि लीकेज के कारण बोरिंग बंद है। उन्होंने बताया कि योजना 14 लाख 84 हजार की थी। जिसमें साढ़े बारह लाख की निकासी हो चुकी है। बता दे कि उक्त पंचायत में जल नल की स्थिति अत्यंत ही खराब है।

उधर,सूत्रों की माने तो इसमें अधिकारियों व मुखिया के स्तर से भी लापरवाही की गई है। योजना में मुखिया के द्वारा निगरानी नहीं कि गयी है। मुखिया आलम अंसारी ने बताया कि वार्ड सदस्यों की लापरवाही की जानकारी लिखित तौर पर बीडीओ व जिला पंचायती राज पदाधिकारी को दी जा चुकी है। मुखिया की माने तो लेटलतीफी पर वार्ड सदस्यो को पूर्व में भी नोटिस किया जा चुका है। लेकिन,कोई परिणाम नहीं आया।

क्या कहते हैं अधिकारी-

बेनीपट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जल नल योजना को जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। कार्यो में लापरवाही होने पर कार्रवाई की जाएगी।बेनीपट्टी के बर्री में जल नल योजना का स्ट्रक्चर भवन बना शयनकक्ष, टपकी आज तक नहीं एक बूंद

Continue Reading

Madhubani

बिस्फी में कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला करने वाले, महीनों से फरार 3 आरोपी गिरफ्तार

Published

on

बिस्फी में कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला करने वाले, महीनों से फरार 3 आरोपी गिरफ्तार
बिस्फी में कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला करने वाले, महीनों से फरार 3 आरोपी गिरफ्तार

बिस्फी रिपोर्टर, देशज टाइम्स/मधुबनी ब्यूरो। स्थानीय थाना पुलिस ने मारपीट में बचे हुए तीन एवं नामजद आरोपी को पतौना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, कुछ महीने पहले विजयचंद्र घोष पर उस समय पीछे से सर एवं गर्दन पर कुल्हाड़ी से प्रहार कर दिया। जब वह चंद्रवाना गांव से अपने घर वापस लौट रहे थे। इस तरह से हुई जानलेवा हमला में घोष बुरी तरह से घायल हो गए थे।

घटना को लेकर बिस्फी थाना में बिजय चंद्र घोष के पुत्र परितोष कुमार के आवेदन पर रविन्द्र यादव,अशोक यादव,रामबहादुर यादव सहित सात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसमें पुलिस ने तत्परता से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुके थें।

वहीं, नामजद अन्य फरार आरोपी राम अधिकारी यादव, खुशी लाल यादव,कोशी यादव को गिरफ्तार किया गया। पतौना ओपी प्रभारी बिजय पासवान ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को आगे की करवाई के लिए जेल भेज दिया गया है।बिस्फी में कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला करने वाले, महीनों से फरार 3 आरोपी गिरफ्तार

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: