Connect with us

Bihar

हरलाखी आंगनबाड़ी बहाली में जमकर हंगामा, आम सभा में पहुंची पुलिस, आक्रोशित ग्रामीणों को कराया शांत

हरलाखी आंगनबाड़ी बहाली में जमकर हंगामा, आम सभा में पहुंची पुलिस, आक्रोशित ग्रामीणों को कराया शांत

मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड के परौन पंचायत अंतर्गत दुर्गापट्टी गांव में वार्ड नंबर-15 में आंगनबाड़ी बहाली को लेकर आयोजित आम सभा में ग्रामीणों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि सेविका के चयन को लेकर दूसरे वार्ड के अभ्यर्थी संगीता कुमारी का चयन किया जा रहा था, जिसको लेकर कई अभ्यर्थियों द्वारा आपत्ति भी दी गई थी।

इतना ही नहीं आमसभा की अध्यक्ष वार्ड सदस्य ने भी उक्त अभ्यर्थी को लेकर असहमति जताते हुए उसे दूसरे वार्ड का निवासी बताया था। बावजूद कार्यालय के निर्देश पर एलएस द्वारा जबरन अवैध रूप से सेविका का चयन किया जा रहा था, जिससे दर्जनों ग्रामीण आक्रोशित होकर हो हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलते ही थाना के एएसआई शिवजी प्रसाद सिंह दलबल के साथ वहां पहुंचें और हंगामा शांत कराया, जिसके बाद आमसभा स्थगित कर दी गई।

ग्रामीण महेश महतो, रामपुकार महतो, धनिकलाल महतो, रंधीर राय, अरुण साह, सुनील कुमार, सुरेश प्रसाद सिंह, मदन महतो समेत दर्जनों ग्रामीणों में बताया कि आंगनबाड़ी बहाली प्रक्रिया में सीडीपीओ द्वारा बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है। कार्यालय में आवेदन छेड़छाड़ कर गलत तरीके से अवैध बहाली कर दी गई है। बड़े रसूखदार लोगों की पैरवी पर दूसरे वार्ड के अभ्यर्थी को भी चयन करने के लिए आमसभा में दवाब दिया गया है। जबकि उक्त अभ्यर्थी का घर भी उस वार्ड में नहीं है।

इतना ही नहीं बिचौलियों द्वारा बहाली के नाम पर पैसे की मांग की जाती है। पैसे नहीं देने पर उपयुक्त अभ्यर्थी के कागजात में हेर-फेर कर और कोई भी दोष निकालकर उसे आमसभा में अयोग्य करार दिया जाता है, जिसके कई प्रमाण भी है। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारी से की जाएगी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply