Connect with us

Bihar

मधुबनी नगर परिषद सशक्त स्थाई समिति की मिली मंजूरी, लगाए जाएंगें स्टील बॉडी यूरिनल

मधुबनी नगर परिषद सशक्त स्थाई समिति की बैठक

मधुबनी नगर परिषद सशक्त स्थाई समिति की बैठक मुख्य पार्षद सुनैना देवी के कार्यालय कक्ष में उनकी अध्यक्षता में हुई। बैठक में गर्मी में पेयजल आपूर्ति के लिए स्टील बॉडी पानी टंकी क्रय की स्वीकृति प्रदान की गई। शहर में चौक चौराहों पर यूरिनल नहीं होने से आम लोगों को होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए शहर में 15 जगहों के लिए स्टील बॉडी यूरिनल क्रय करने की स्वीकृति दी गई। शहरी क्षेत्र में पूर्व में दिए गए डस्टबिन की हालत खराब होने को लेकर तीन बीन वाला पोल माउंटेन स्टील बॉडी 150 डस्टबिन खरीदारी का निर्णय लेते हुए प्रत्येक वार्ड में पांच-पांच डस्टबिन देने का निर्णय लिया गया। गीला एवं सूखा कचरा प्रबंधन पर बल देते हुए घरों से सूखा कचरा संग्रह के लिए टीपर क्रय करने की सहमति दी गई।

मच्छर मच्छरों के प्रकोप से बचाव के लिए फागिंग मशीन तथा वर्षा में जलजमाव से निजात के लिए सकिंग मशीन क्रय करने का निर्णय लिया गया। सफाई कार्य के लिए टीपर सहित अन्य उपकरण क्रय करने, स्ट्राॅम वाटर ड्रेनेज के लिए पंप हाउस निर्माण हेतु थाना चौक स्थित भूमि चिन्हित करने, उच्च न्यायालय में लंबित वादों के लिए अधिवक्ता प्रतिनियुक्त करने, सदर अस्पताल में निर्मित सामुदायिक शौचालय का भुगतान सहित अन्य मसलों पर विचार किया गया।

इस बैठक में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी, उपमुख्य पार्षद वारिस अंसारी, पार्षद मनीष कुमार सिंह, सुनीता देवी, उमेश प्रसाद, लिपिक उदयचंद्र झा, प्रमोद कुमार वर्मा ने हिस्सा लिया।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply