Connect with us

Bihar

झारखंड से पत्थर के गिट्टी के ऊपर से भरे दो ट्रकों में पचीस लाख के 50 लीटर के गैलेनो में स्प्रिट लाने वाले मुजफ्फरपुर के तीन शराब माफिया गिरफ्तार

Liquor worth Rs. 25 lakh seized on two trucks, three mafia a
 नवादा। जिलाधिकारी यशपाल मीणा के आदेश पर रजौली के एसडीओ चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में सोमवार की दोपहर को समेकित जांच चौकी पर दो ट्रक में गैलेनो में भरे शराब बनाने के काम आने वाले स्प्रिट बरामद किया गया। जिसका मूल्य लगभग 25 लाख रुपये बताए जा रहे हैं ।
एसडीओ ने बताया कि एक गैलन से पांच गैलन शराब बनाई जाती है।दो ट्रकों में भरे स्प्रिट झारखंड से बिहार के मुजफ्फरपुर ले जानी थी। जिसके पास जाना था ,उसका मोबाईल नंबर भी तीन गिरफ्तार लोगों ने दिया है। नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने शराबबंदी को कड़ाई से पालन करने के उद्देश्य से अधिकारियों को “करो या मरो “के तर्ज पर काम करने के निर्देश दिया है ।जिसके तहत रजौली के एसडीओ चंद्रशेखर आजाद ने झारखंड की ओर से आने वाली वाहनों का सघन तलाशी लेनी शुरू की।
दो पत्थर के गिट्टी के ऊपर से भरे ट्रकों में अंदर 50 लीटर के बड़े-बड़े गैलेनो में स्प्रिट बरामद की गई। एसडीओ आजाद ने बताया कि ट्रक संख्या बीआरओ 3485 तथा बीआरओ 879 नंबर के ट्रक पर बड़े – बड़े गेलनों में नीचे स्प्रिट रखकर ऊपर से पत्थर की गिट्टी रख दिए गए थे । ताकि किसी को भी देखकर समझ में आए कि झारखंड से बिहार गिट्टी जा रही है।जांच के दौरान शराब माफियाओं की पोल खुल गई। स्प्रिच के साथ तीन शराब माफिया को भी पकड़ा गया है ।जिसमें से मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाना के मोंगरैया गांव के नागेंद्र प्रसाद के पुत्र सुजीत कुमार ,इसी जिले के मोतीपुर थाने के नकटा बरियारपुर गांव के नरेश पासवान के पुत्र सुनील कुमार तथा तीसरे व्यक्ति मुजफ्फरपुर जिले के ही कथिया थाने के रामती पगहिया गांव के अर्जुन साहनी के पुत्र शंभू साहनी शामिल है ।
बड़ी मात्रा में स्प्रिट के साथ गिरफ्तार सभी माफियाओं ने बताया कि मुजफ्फरपुर में कौन से लोग बड़े पैमाने पर अवैध शराब का धंधा चला रहे हैं।उनका केवल मोबाइल नंबर इनके पास उपलब्ध है।जो जांच के दृष्टिकोण से पुलिस के लिए बड़ा अस्त्र बताया जा रहा है ।एसडीओ ने बताया कि दिन रात जांच कर शराब के विरुद्ध काम करने की जरूरत है ।वहीं नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने कहा कि किसी भी कीमत पर शराब माफियाओं के विरुद्ध कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।जो भी अधिकारी कानून के पक्ष में काम नहीं करेंगे निश्चित तौर पर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी ।अब तक शराब से मौत के मामले में नवादा के थाना अध्यक्ष सहित तीन लोगों को निलंबित कर दिया गया है ।कुछ पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध जांच जारी है ।साक्ष आने पर उनके विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई कर दी जाएगी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply