Connect with us

Bihar

आरा में भीषण अगलगी, दर्जनों घर जले, छह साल की बच्ची की जिंदा जलकर मौत

Huge fire in Ara, dozens of houses burnt, six-year-old girl burnt to death

आरा। गर्मी की बढ़ती तपिश और तेज हवाओं ने भोजपुर के दियारा इलाके में रहने वाले लोगो की नींद उड़ा दी है।  गर्मी की शुरुआत के साथ ही बड़ा हादसा शुक्रवार को बड़हरा प्रखण्ड के अभी राय के टोला और लाला के टोला गांव में भीषण अगलगी में एक छः वर्षीय बच्ची की मौत आग की चपेट में आकर हो गई है।पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है और बच्ची के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। गर्मी शुरू होते ही भोजपुर जिले के बडहरा प्रखंड के अभी राय के टोला और लाला के टोला गांव में भीषण अगलगी की घटना घटी है।

इस घटना में एक-एक कर लगभग दर्जनों घर जलकर राख हो गया है।अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। सबसे दुखद घटना सामने आई है कि इस अगलगी में एक बच्ची की आग से झुलस कर मौत हो गई है।
भीषण अगलगी के दौरान कई मवेशी भी जल कर राख हो गए हैं। मृतका 6 वर्षीय बच्ची का नाम अंशु कुमारी  है और वह उत्तर प्रदेश के गहमर जिले के हरमेशपुर गांव निवासी मंटू कुमार की बेटी  है।  बच्ची अपने रिश्तेदार के घर आई हुई थी इसी दौरान यह घटना घट गई। स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर किसी तरह से काबू पाया गया। अगलगी की घटना के बाद स्थानीय प्रशासन वहां पहुंचा है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
बड़हरा के विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि आग की घटना की जांच की जा रही है।आग कैसे लगी इसका खुलासा जल्द हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में तेज हवा के झोंके से अगलगी की घटनाएं होती है।
उन्होंने दियारा इलाके के लोगो से शाम होने के पहले खाना बना लेने और चूल्हे की आग को पूरी तरह बुझा देने की अपील की है ताकि हवा के झोंके से चूल्हे की चिंगारी फुस की झोंपड़ियों और घरों को अपनी चपेट में न ले सके। उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की दियारा इलाके में तैनाती के लिए सरकार को पत्र लिखेंगे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply