Connect with us

Bihar

बिहार में बोले PM, उन लोगों को न भूलें जिन्होंने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़ा किया था

Published

on

बिहार में बोले PM, उन लोगों को न भूलें जिन्होंने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़ा किया था
बिहार में बोले PM, उन लोगों को न भूलें जिन्होंने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़ा किया था

पटना, देशज न्यूज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को बिहार में एक रैली में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने का जिक्र किया और लोगों से कहा कि उन्हें भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करने वालों तथा मंदिर निर्माण में अड़चनें डालने वालों को नहीं भूलना चाहिए।

मोदी ने पश्चिम चंपारण में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतजार भी हमारे वनवासी साथी, पीढिय़ों से कर रहे थे। आज पूरे देश के सहयोग से, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।  उन्होंने लोगों से कहा कि लेकिन इस समय भी आपको उन लोगों को नहीं भूलना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे और मंदिर निर्माण में अड़चनें डाल रहे थे।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

मोदी ने कहा कि जनजातीय समाज ने हर कदम पर प्रभु राम का, माता सीता का साथ दिया, यह समाज देश की सुरक्षा, समृद्धि और संस्कारों का संरक्षक रहा है और चंपा-अरण्य तो रामायण काल से ही इसका जीता-जागता साक्षी रहा है।      गौरतलब है कि बगहा में थारू जनजातीय समुदाय की अच्छी-खासी जनसंख्या है।

मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने ही थारू समुदाय को जनजाति का दर्जा दिया था।  पश्चिम चंपारण में मोदी ने राम मंदिर के अलावा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) समाप्त करने, एससी/एसटी आरक्षण, नागरिकता संशोधन कानून का जिक्र किया। वहीं, छपरा में एक रैली में उन्होंने पुलवामा हमले में पाकिस्तान की स्वीकारोक्ति का भी जिक्र किया।

मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए राजग के विरोध में खड़े लोगों के पास न तो तथ्य हैं और न ही उनके पास तर्क हैं। राष्ट्रहित और जनहित के लिए उठाए गए हर कदम का विरोध करना और नकारात्मकता फैलाना ही इनकी रणनीति है।

कहा कि इन लोगों ने झूठ फैलाया कि राजग एससी/एसटी (SC/ST) आरक्षण को खत्म कर देगा। लेकिन आपको मालूम है कि हमारी सरकार ने ही 10 वर्षों के लिए आरक्षण को आगे बढ़ाया है और इसके साथ ही सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण (Reservation) देने का काम किया है। नागरिकता संशोधन कानून का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो इन्होंने झूठ फैलाया कि बहुत सारे नागरिकों की नागरिकता चली जाएगी। उन्होंने सवाल किया कि आज एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय की नागरिकता गई है ?

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

बिस्फी में माध्यमिक परीक्षा में सफल छात्राएं पाग-माला-शॉल, पदक से सम्मानित

Published

on

बिस्फी में माध्यमिक परीक्षा में सफल छात्राएं पाग-माला-शॉल, पदक से सम्मानित
बिस्फी में माध्यमिक परीक्षा में सफल छात्राएं पाग-माला-शॉल, पदक से सम्मानित

बिस्फी रिपोर्टर, देशज टाइम्स /मधुबनी ब्यूरो। स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के प्लस टू उच्च विद्यालय परसौनी मुरलियाचक के परिसर में गुरुवार को माध्यमिक परीक्षा 2021 में शामिल होने को लेकर विद्यालय स्तरीय जांच परीक्षा का परीक्षा फल शिविर लगाकर प्रकाशित किया गया।

शिविर की अध्यक्षता विद्यालय प्रधान मो साजिद राहुल्लाह ने की जबकि संचालन मो. सलीम ने किया। इस मौके पर 355 छात्र छात्रों में 54 प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुआ। तो वही 208 द्वितीय श्रेणी एवं 93 तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए सभी को माध्यमिक परीक्षा 2021 में होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए पास घोषित कर दिया गया।

इस मौके पर प्रथम श्रेणी से आए रितु गुप्ता व द्वितीय श्रेणी से आए शिक्षा कुमारी को पाग माला दोपटा मेडल पेन कापी और कई सामान से सम्मानित किया गया। वहीं इस मौके पर उपस्थित लोगों ने सभी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा आने वाली परीक्षा में सभी अच्छे अंक लाकर विद्यालय समाज एवं परिवार का नाम रोशन करें कहा कि बच्चों में असीम प्रतिभा छिपी होती हैं जरूरत है उसे उभारने की कहा कि जिले एवं बिहार में प्रथम स्थान लाकर विद्यालय का नाम रोशन करें एवं गांव एवं राष्ट्र का रोशन करें विद्यालय प्रधान ने कहा कि दो महीने में विशेष क्लास चलाकर बाकी बचे हुए सिलेबस को पूरा किया जाएगा।  सभी को इसका लाभ उठाने की अपील किया।

मौके पर जीवन झा,डॉ. अवधेश कुमार चोधरी, राजेश कुमार, रोहित कुमार झा, सुनील कुमार,धर्मेंद्र मोहन मिश्र, भारती कुमारी,इंद्रजीत कुमार, सुजीत कुमार, राजीव कुमार,स्मृति कुमारी,मनीष कुमार, मो. अमानुल्लाह, विनोद कुमार, संजीव कुमार सिंह सहित कई अभिभावक एवं गणमान्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Continue Reading

Madhubani

लदनियां के शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र होगा वापस, बोले बीडीओ-जरूर करें अपने गुरु का सम्मान

Published

on

लदनियां के शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र होगा वापस, बोले बीडीओ-जरूर करें अपने गुरु का सम्मान
लदनियां के शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र होगा वापस, बोले बीडीओ-जरूर करें अपने गुरु का सम्मान

लदनियां रिपोर्टर, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। लदनियां सामुदायिक प्रशिक्षण भवन के सभागार में  बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल एवं टीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ लदनियां प्रखंड इकाई ने संयुक्त रुप से सभी नव पदस्थापित प्रशासनिक पदाधिकारी स्वागत सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

सम्मान समारोह में बीडीओ अखिलेश्वर कुमार,सीओ निशीथ नन्दन, बीईओ ब्रह्मदेव प्रसाद विद्याकर,थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह,प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी नरेन्द्र प्रसाद को मिथिलांचल परम्परा से चादर,पाग एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए बीडीओ अखिलेश्वर कुमार ने कहा कि गुरु का स्थान सबसे बड़ा है। गुरू का सम्मान हर कोई को करना चाहिए। गुरुजनों द्वारा पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाना अपने आप में मिसाल है।

बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि छह वर्षों से प्रखंड कार्यालय में मूल प्रमाणपत्र कार्यालय में जमा है। जिसे वापस नहीं किए जाने पर हेरत जताते हुए कहा कि प्रमाणपत्र वापस करना लाजमी है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि गुरुजनों ने लोगों को अंधकार जीवन को ज्ञान दीप जलाकर उजाले में ले जाते हैं।

वैसे गुरुजनों को सहृदय नमन करते हैं। जिन्होंने हमलोगों को बचपन से ही अनुशासन का पाठ पढ़ाए। अपने को गौरवान्वित महशुस करते हैं,सम्मान तो पूर्व में भी किया गया। लेकिन कभी भी गुरुजनों से नहीं। आज गुरुवर हमको सम्मान किया। उन गुरुवर को सम्बोधित करने का कोई शब्द नहीं मिलता जिससे हम सम्बोधित कर सकें।

सीओ निशीथ नन्दन ने कहा कि आज हम जो कुछ है,उसका श्रेय गुरुवर को ही जाता है। मौके पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष लाल बिहारी प्रसाद वर्मा,अमलेश कुमार रंजन,सुनील कुमार पासवान के अलावा पूर्व बीआरपी बद्री नारायण सिंहा,बीआरपी मो.मंसूर साफी,राजकुमार पूर्वे,विष्णु कान्त राय,राजदेव राय,मो.रेयाज,लेख नारायण यादव,मो.सम्मिउल्लाह,अशोक पासवान,स्वतंत्र पांडेय, जाकिर मंसूरी,हरिश्चन्द्र चोधरी, मो.नईमुद्दीन अंसारी, दयानन्द कुमार एवं रामायणी देवी, कृष्ण कुमार सिंह,दिलीप कुमार सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया। जबकि समारोह की अध्यक्षता शिक्षक संघ के अध्यक्ष लाल बिहारी प्रसाद वर्मा एवं संचालन अमलेश कुमार रंजन ने किया।

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी एसपी पहुंचे अंधराठाढ़ी, जानिए थाना का जायजा लेने के बाद क्या कहा

Published

on

मधुबनी एसपी पहुंचे अंधराठाढ़ी, जानिए थाना का जायजा लेने के बाद क्या कहा
मधुबनी एसपी पहुंचे अंधराठाढ़ी, जानिए थाना का जायजा लेने के बाद क्या कहा

अंधराठाढ़ी रिपोर्टर, देशज टाइम्स मधुबनी ब्यूरो। एसपी madhubani sp डॉ. सत्यप्रकाश ने अंधराठाढ़ी थाने का जायजा लिया। जायजा के दौरान एसपी ने सुपरविजन से संबंधित कागजातों की जांच की। हत्या,संगीन अपराध आदि संबंधित मामलों के अनुसंधान में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। एसपी ने सभी अधिकारियों से अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्वयं रात्रि-गश्ती करने का निर्देश दिया।

एसपी सत्यप्रकाष ने शराब की मामले पर कहा कि हर हाल में शराब तस्करों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। वहीं एसडीपीओ आशीष आनंद,सर्किल इस्पेक्टर महफूज आलम एवं दोनों थाना प्रभारी को चोरी की वारदातों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। रुद्रपुर थाना क्षेत्र में लगातार हो रहे चोरी की वारदात पर उन्होंने कहा कि सर्किल इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

इसके लिए रुद्रपुर,अंधराठाढ़ी, बाबूबरही एवं झंझारपुर थाना में लगातार रात्रि गश्ती एवं वाहन चेकिंग अभियान भी तेज किया जाएगा। एसपी ने अपराध और अनुसंधान की जुड़े हर मामले की समीक्षा की। उन्होंने क्राइम कंट्रोल पर अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिया। इस बैठक में थानों में वर्षों से लंबित पड़े मामलों को जल्द निपटारा करने की बात कही गई।

साथ ही पुलिस को नसीहत दी गई कि वे थाने में शिकायत लेकर आने वालों के साथ अच्छा व्यवहार करें। बताते चलें कि एसपी डॉ सत्यप्रकाश पॉजिटिव पुलिसिंग के लिए पहचाने जाते हैं। अपने विशेष तरीके से उन्होंने पिछले चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के साथ साथ जिले में काफी हद तक बड़े अपराध पर नियंत्रण में सफल रहे हैं।

एसपी madhubani sp मधुबनी एसपी पहुंचे अंधराठाढ़ी, जानिए थाना का जायजा लेने के बाद क्या कहाने थानेदारों को कहा कि वे अपने कार्य के प्रति सजग रहें। ड्यूटी में लापरवाही बतरने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पेंडिंग केसों का जल्द से जल्द निष्पादन होना चाहिए। पुलिस अपने सूचनातंत्र को विकसित कर अपराधियों की गतिविधि पर नजर रखें। थानाध्यक्ष समन्वय बनाकर जल्द कांडों का निष्पादन करें। नियमित वाहन चेकिंग एवं पेट्रोलिंग करने का सख्त निर्देश दिया।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: