Connect with us

Bihar

वीआईपी मुकेश सहनी ने डिजिटल रैली में नीतीश को बताया बिना विजन-नीति वाला सिद्धांतहीन

Published

on

वीआईपी मुकेश सहनी ने डिजिटल रैली में नीतीश को बताया बिना विजन-नीति वाला सिद्धांतहीन

पटना, देशज न्यूज। बिहार विधानसभा चुनाव Digital rally of VIP Mission-2020 में जहां सभी पार्टियां अपनी तैयारी में जुट गई हैं, वहीं विकासशील इंसान पार्टी ने भी अपने मिशन 2020 की शुरूआत कर दी है। बिहार विधानसभा में अपनी धाक जमाने के लिए मुकेश सहनी ने रविवार को अपने ऑफिसियल पेज के माध्यम से पार्टी कार्यालय में डिजिटल रैली Digital rally of VIP Mission-2020 की शुरूआत करते हुए अपनी पार्टी की विचारधारा, नीति और सिद्धांत और विजन के बारे में विस्तार से बताया।

वीआईपी नेता मुकेश सहनी ने अपनी रैली Digital rally of VIP Mission-2020 के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बरसते हुए कहा कि इन्होंने बिहार को कर्ज में डुबो दिया है। उनके पास ना तो कोई विजन है ना ही कोई नीति और सिद्धांत के साथ वो काम कर रहे हैं। बिहार में जंगलराज है, बलात्कार, हत्या, डकैती जैसी वारदात सुशासन सरकार की हकीकत को बयां कर रहा है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Madhubani

मधुबनी में दो चरणों में होंगे चुनाव, सभी दसों सीट पर शांति व निष्पक्ष चुनाव की तैयारी

Published

on

मधुबनी में दो चरणों में होंगे चुनाव, सभी दसों सीट पर शांति व निष्पक्ष चुनाव की तैयारी

मधुबनी,देशज टाइम्स। विधानसभा चुनाव की डुगडुगी बज चुकी है। मधुबनी जिले की सभी दसों सीट पर दूसरे व तीसरे चरण में चुनाव होंगे। दूसरे चरण में 36 मधुबनी, 37 राजनगर सुरक्षित, 38 झंझारपुर व 39 फुलपरास में 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।

तीसरे चरण में 31 हरलाखी,32 बेनीपटटी,33 खजौली, 34 बाबूबरही,35 बिस्फी व 40 लौकहा विधानसभा क्षेत्र में 7 नवंबर को वोटिांग होगी। दूसरे चरण में मधुबनी राजनगर सुरक्षित झंझारपुर व फुलपरास विधानसभा के लिए 9 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक अभ्यर्थी नामांकन कर सकेंगे। 17 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्र की स्कूटनी होगी।

19 अक्टूबर को नाम वापसी का अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। जबकि तीसरे चरण में हरलाखी,बेनीपट्टी, खजौली, बाबूबरही, बिस्फी एवं लौकहा विधानसभा के लिए 13 अक्टूबर 2020 से 20 अक्टूबर तक अभ्यर्थी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। 21 अक्टूबर को स्कूटनी होगी। जबकि 23 अक्टूबर को नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

दोनों चरणों में संपन्न चुनाव का मतगणना 10 नवंबर 2020 को होगा। उक्त जानकारी जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकरी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने शुक्रवार की देर शाम समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

उन्होंने बताया कि जिले में 2402 भवनों में 4616 मतदान केंद्र स्थापित किया गया है। सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 31 लाख 64 हजार 930 मतदाता वोट का प्रयोग करेंगे। जिसमें 16 लाख 58 हजार 151 पुरुष एवं 15 लाख 6 हजार 610 महिला मतदाता शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि शांति एवं निष्पक्ष पूर्ण वातावरण में चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। विधि व्यवस्था को लेकर चैकस प्रबंध किए गए हैं शस्त्रों का सत्यापन का कार्य व चेक पोस्ट स्थल का चयन कर लिया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर समाहर्ता अवधेश राम, डीडीसी अजय कुमार सिंह व  मुख्यालयएसडीपीओ प्रभाकर तिवारी मौजूद थे।

सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकरी ने बताया कि इस बार सुबह 7 बजे से 6 बजे शाम तक वोटिंग होगी। कोरोना संक्रमित मरीज एवं सस्पेक्टेड लोगों को शाम 5 से 6 के बीच वोटिंग कराई जाएगी। उनके लिए बूथ पर विशेष इंतजाम किया गया है। 80 वर्ष से उपर के मतदाताओं को पोस्टल वैलेट से वोटिंग करने की सुविधा दी गई है।

Continue Reading

Patna

BiharElectionAnnounced-बिहार चुनाव 28 अक्टूबर, 3 व 7 नवंबर को, गिनती 10 नवंबर को

Published

on

BiharElectionAnnounced-बिहार चुनाव 28 अक्टूबर, 3 व 7 नवंबर को, गिनती 10 नवंबर को
BiharElectionAnnounced-बिहार चुनाव 28 अक्टूबर, 3 व 7 नवंबर को, गिनती 10 नवंबर को

नयी दिल्ली, देशज न्यूज। बिहार विधानसभा चुनाव का एलान हो गया है। तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर व सात नवंबर को वोट डाले जाएंगें। मतगणना दस नवंबर को होगी। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। चुनाव आयोग की घोषणा के बाद बिहार में चुनाव प्रचार भी तेज हो जाएंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बहुप्रतिक्षित बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव बेहद असाधारण परिस्थितियों में कराए जा रहे हैं। इन परिस्थितयों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के साथ साथ स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकोल के संबंध में व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

चुनाव की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई हैं। उन्होंने कहा, विधानसभा की 243 सीटों के लिए चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवम्बर और सात नवम्बर को होंगे।Bihar Assembly Election 2020 Date: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों ऐलान, 3 चरणों में डाले जाएंगे वोटतीनों चरणों की मतगणना एक ही दिन दस नवम्बर को होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण क्वारंटाइन में रहने वाले मतदाता या तो पोस्टल बैलट से मतदान कर सकते हैं या फिर वे अंतिम चरण के चुनाव के दिन अपने अपने मतदान केन्द्रों में स्वास्थ्य अधिकारियों की देख रेख में मतदान करेंगे।

चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक कोरोना में मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स के इस्तेमाल के अलावे कई बातों का राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों, मतदाताओं व चुनाव से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों को ध्यान में रखना होगा। पूरे चुनाव प्रकिया में सभी लोगों को मास्क का इस्तेमाल करना होगा।

उम्मीदवार को डोर टू डोर कैंपेन में सिर्फ पांच लोगों के जाने की इजाज़त होगी। उम्मीदवार अपने साथ सिर्फ अपने अलावा चार लोगों को साथ ले जा सकेगा। इसके अलावा नामांकन के दौरान उम्मीदवार को अपने साथ दो लोग व दो गाड़ियों को ले जाने की इजाज़त होगी। इसके अलावा पहली बार जमानत राशि ऑनलाइन भरने की सुविधा दी गई है। पब्लिक मीटिंग और रोड शो की अनुमति गृह मंत्रालय और राज्यों के कोरोना पर दिशा निर्देशों के अनुसार मिलेगी. रोड शो में 5-5 गाड़ियों के बीच में आधे घंटे का गैप होना चाहिए।

Continue Reading

Madhubani

मधुबनी में सात निश्चय को पटरी पर लाकर जिले को अनिश्चय में छोड़ पटना बुला लिए गए नौशाद

Published

on

मधुबनी में सात निश्चय को पटरी पर लाकर जिले को अनिश्चय में छोड़ पटना बुला लिए गए नौशाद
मधुबनी में सात निश्चय को पटरी पर लाकर जिले को अनिश्चय में छोड़ पटना बुला लिए गए नौशाद

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। जिला पंचायती राज पदधिकारी पद पर 27 सितंबर 2019 से पदस्थापित मो. नौशाद अहमद खां को बेहतर कार्य करने की सजा मिल गई। विभाग ने उन्हें मधुबनी जिले से मुख्यालय पटना बुला लिया लिया है।

 

श्री नौशाद ने अपने करीब एक वर्ष के कार्यकाल में मुख्यमंत्री की अहम सात निश्चय योजना को जमीन पर उतारने की हरसंभव कोशिश की। उसी का नतीजा है, जिले के 399 पंचायतों के कुल-4109 वार्डो में ग्रामीण पेयजल योजना का कार्य पूरा हो सका।

 

वहीं, गली-नली योजना के तहत 399 पंचायतों के 5523 वार्डो में कार्य होना था। इसमें पूरे लगन के साथ डीपीआरओ नौशाद ने 5299 वार्डों में कार्य पूर्ण कराने में कामयाबी हासिल की। बाकी जगहों पर कार्य जारी है। बेहतर कार्य करने वाले पदाधिकारी को मुख्यालय बुला लेना मधुबनी जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। (madhubani me)

श्री खां ने जिले के लदनियां, बाबूबरही व लौकही समेत अन्य प्रखंड क्षेत्रों में बेहतर कार्य किए हैं। इस दौरान उन्होंने बचैलियों को किसी भी कार्य में हावी नही होने दिया। ताकि सरकारी राशि की बंदरबांट न हो। सही तौर पर कार्य को जमीन पर उतारा जा सके। (madhubani me)

उन्होंने खासकर पंचायती राज मंत्री के प्रखंड लदनियां क्षेत्र के किसी कार्य में बिचैलियों की नही चलने दी। यही कारण है, उनके खिलाफ जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक बचैलिए एवं कुछ नेताओं ने शिकायत करना शुरू कर दिया। विभाग ने पूरे मामले की बिना जांच कराए, डीपीआरओ श्री खां को मुख्यालय बुला लिया।(madhubani me)

इधर, डीपीआरओ नौशाद की मानें, उनके योगदान के समय सात निश्चय योजना बदहाल थी। उन्होंने अपने लगन व प्रयास से मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजनाओं को जमीन पर उतारा। इसको ध्यान में रखते हुए मैंने हरसंभव प्रयास कर जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्य करता रहा। ताकि मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजनाओं का फायदा जरूरतमंदों तक पहुंच सके।(madhubani me)

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: