Connect with us

Darbhanga

रामायण में जो भूमिका भगवान हनुमान का था, वही देश के पुनर्निर्माण में विवेकानंद ने निभाई

Published

on

The role of Lord Hanuman in Ramayana was played by Vivekananda in rebuilding the country.

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर अभाविप सी.एम. विधि महाविद्यालय इकाई की ओर से जिला कार्य समिति सदस्य उज्ज्वल आनंद के नेतृत्व में पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण कार्यक्रम किया (The role of Lord Hanuman in Ramayana was played by Vivekananda in rebuilding the country.) गया।

इस अवसर पर सुमन कुमारी ने कहा कि रामायण में जो भूमिका भगवान हनुमान का था, वही भूमिका स्वामी विवेकानंद जी ने भारत के पुनर्निर्माण के लिए किए, उस समय भारत की पहचान एक ऐसे देश के रूप में थी जो अपने अंधविश्वास के लिए दुनिया में जानी जा रही थी, वैसे समय मे स्वामी जी ने शिकागो में धर्म संसद में भारत का जो चित्रण किये हमारे धर्म का जो चित्रण किये , वो सदा के लिए अमर हो गया।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

वहीं इस अवसर पर केशव झा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के 158 वीं जयंती के अवसर पर संकल्प ले कि हमें स्वामी जी के सपनों का भारत बनाना है, इसके लिए हर युवाओ को स्वामी विवेकानंद जी के वचनों उनके आदर्शों को आत्मसात करने की आवश्यकता है।

वहीं इस अवसर पर प्रो. अशोक मिश्रा , प्रो. मजरुल हक,सुश्री रेणु , गगन कुमार, बिमलेश झा, राहुल सिंह ,अमरजीत कुमार, त्रिलोक कुमार, छात्र संघ उपाध्यक्ष पूजा गुप्ता, आलोक कुमार सहित दर्जनों अभाविप के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

Darbhanga Local News: केवटी में पिकअप से कुचलकर बालक की मौत, चालक हिरासत में

Published

on

Darbhanga Local News (Road Accident): Child dies after being crushed by pickup in Kewati, driver in custody

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। केवटी प्रखंड मुख्यालय के नजदीक बुधवार की सुबह पिकअप ने केवटी थाना क्षेत्र के नयाटोला हुलास गांव निवासी मो. इसतेखार के बारह वर्षीय पुत्र मो. बरकत अली को कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत (Road Accident) हो गई। घटना दरभंगा-जयनगर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-527 बी पर ठीक केवटी (Darbhanga Local News: Child dies after being crushed by pickup in Kewati, driver in custody) प्रखंड मुख्यालय के समीप हुुई है।

जानकारी के अनुसार, घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए। हालांकि तत्काल सीओ अजीत कुमार झा व थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वैन को (Road Accident) जब्त करतेे हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद लोग शांत हुए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बरकत अपनी मां नाजो खातून के साथ आधार कार्ड बनवाने प्रखंड मुख्यालय आया था। मगर प्रखंड मुख्यालय बंद रहने के कारण वह वापस घर लौटने के दौरान (Darbhanga Local News: Child dies after being crushed by pickup in Kewati, driver in custody) सड़क पार करने के दौरान पिकअप की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से पूरे इलाके में शोक का माहौल है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

Continue Reading

Bihar

दरभंगा-मधुबनी में बड़े पैमाने पर मदरसों में फर्जीवाड़ा,अवैध रिपोर्ट-ट्रस्ट्री-बिना जमीन का भंडाफोड़

Published

on

Darbhanga-Madhubani mass fraud in Madrasas, illegal report-trusty - land busted

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो।दरभंगा व मधुबनी जिले में बड़े पैमाने जिला शिक्षा पदाधिकारी की मिलीभगत से मदरसों की फर्जी तरीके से जांच रिपोर्ट बनाए जाने, एक ही व्यक्ति के सैंकड़ों (Darbhanga-Madhubani mass fraud in Madrasas, illegal report-trusty – land busted) मदरसों में ट्रस्टी होने व बिना जमीन पर चल रहे मदरसा की फाइल सचिवालय और मदरसा बोर्ड को भेजी गई है। इसका खुलासा ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवां के अध्यक्ष नजरे आलम ने की है। उन्होंने मंगलवार को क्षेत्रिय कार्यालय लालबाग में एक प्रेस काॅन्फ्रेंस में इसकी जानकारी देकर भूचाल ला दिया है।

श्री आलम ने बताया कि नीतीश सरकार व बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के वत्र्तमान अध्यक्ष अब्दुल कयुम ने भ्रष्टाचार को समाप्त करने की जगह भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देकर और भी (Darbhanga-Madhubani mass fraud in Madrasas, illegal report-trusty – land busted) भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है जिसका प्रमाण है कि एक ही व्यक्ति सैंकड़ों मदरसा में ट्रस्टी बनकर करोड़ों रूपया नौकरी के नाम पर ठगी कर चुका है।

इतना ही नहीं जो व्यक्ति ठगी का मामला किया है वह खुद भी मदरसा में शिक्षक है। श्री नजरे आलम ने यह भी बताया कि दरभंगा एवं मधुबनी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सैंकड़ों ऐसे मदरसों की जांच कागज पर कर दी है जो मदरसा जमीन पर है ही नहीं। उन्होंने मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि अध्यक्ष बोर्ड से भ्रष्टाचार (Darbhanga-Madhubani mass fraud in Madrasas, illegal report-trusty – land busted) खत्म करने की बात करते हैं तो फिर ये सैंकड़ों मदरसा जो जमीन पर है ही नहीं उसकी फाइल फर्जी तरीके से बोर्ड और सचिवालय कैसे पहुंची।

उन्होंने बताया, अगर अध्यक्ष वाकई भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं तो फर्जी तरीके से जमीन का पेपर लगाकर जिला शिक्षा पदाधिकारी से फर्जी जांच रिपोर्ट बनवाने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई क्यों नहीं करते, जो लड़का ये फर्जीवाड़े का सरदार है वह खुद मदरसा सादिकुल ओलूम, ग्राम$पो.- सादिकपुर, भाया-रैयाम फैक्ट्री, जिला-दरभंगा (मदरसा नं-896) में शिक्षक है उसको निलंबित कर जेल क्यों नहीं भेजते।

श्री आलम ने यह भी कहा कि जो लड़का ये सारे फर्जीवाड़े का सरदार है उसके पिता स्व0 एजाज ए सादिक की मृत्यू 2001 में हुई और वह व्यक्ति अपने पिता का 2011 में फर्जी हस्ताक्षर कर Affidavit बनाकर केवटी प्रखंड से अपने नाम रेयाज ए सादिक एवं भाई नेयाज सादिक के नाम से आवासीय प्रमाण पत्र बनवाया जिसके बाद से लगातार फर्जी कारनामों को अंजाम दे रहा है, जो जांच का विषय है। रेयाज ए सादिक जिस मदरसे में शिक्षक है वह भी जमीन पर नहीं है, हैरत की (Darbhanga-Madhubani mass fraud in Madrasas, illegal report-trusty – land busted) बीत तो यह है कि मदसा शिक्षा बोर्ड में मदरसा सादिुकल ओलूम, सादिकपुर के नाम से मान्य है जब्कि मदरसा की ऑरिजनल जमीन बाबू सलीमपुर में मौजूद है।

श्री आलम ने आगे कहा कि ऐसे दलालों के साथ बहुत सारे जदयू के मुस्लिम नेता भी जुड़े हैं जल्द ही उनका भी भंडाफोड़ किया जाएगा। श्री आलम ने कहा कि जदयू से जितने भी मुस्लिम नेता जुड़े हैं उनका मात्र एक ही काम है वह है मदरसा बोर्ड एवं वक्फ बोर्ड की दलाली करना साथ ही नोकरी के नाम पर गरीब लोगों से 3-4 लाख रूपया (Darbhanga-Madhubani mass fraud in Madrasas, illegal report-trusty – land busted) ठगी करना। रेयाज ए सादिक, सैकड़ों मौलवी के साथ साथ ऐसे दर्जनों नेता मिलेंगे जो आय से अधिक सम्पती के मालिक बन गए हैं। सरकार को ऐसे सभी लोगों पर जांच बिठाकर सभों की सम्पती जब्त करनी चाहिए।

श्री आलम ने आगे कहा कि इन सारे मामले को हम न्यायालय तक भी ले जायेंगे। श्री आलम ने आखिर में कहा कि नीतीश को बर्बाद करने और मुसलमानों से दूर करने में मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष और उनकी ही पार्टी से जुड़े मुस्लिम नेता जिम्मेदार हैं। अगर नीतीश कुमार ने समय रहते मामले की गंभीरता को नहीं समझा तो आगे और भी सरकार और विशेषरूप से जदयू से मुस्लिम समुदाय दूर होंगे। सरकार को चाहिए के अविलंब मदरसा शिक्षा बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष अब्दुल कयूम को (Darbhanga-Madhubani mass fraud in Madrasas, illegal report-trusty – land busted) हटाए और कानूनी कार्रवाई करे। साथ ही सभी फर्जी तरीके से जांच रिपोर्ट बनाकर मदरसा की जमा फाईल को रिजेक्ट कर नए सिरे से जांच करवाकर सभी मदरसा को मंजूरी दी जाए। नजरे आलम ने यह भी कहा कि साईसं शिक्षकों को 2015 से अबतक तंखाह नहीं दी गई है सरकार इस पर भी अविलंब गौर करे।

Continue Reading

Bihar

सिंहवाड़ा एमओ ने भरवाड़ा में बाइक से जब्त अनाज मामले में डीलर के प्रतिष्ठान का किया निरीक्षण

Published

on

Singhwada MO inspects dealer's establishment in Bharwada in case of grain seized from bike

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। मनिकौली में बाइक पर चावल का बोरा लेकर जा रहे भरवाड़ा के व्यवसायी को स्थानीय ग्रामीण संजय ठाकुर ने अनाज कालाबाजारी की शिकायत की। इसके आलोक में प्रखंड आपूर्त पदाधिकारी उदय कुमार सानू ने स्थल का निरीक्षण कर डीलर अनुसुइया देवी की प्रतिष्ठान की जांच मंगलवार (Singhwada MO inspects dealer’s establishment in Bharwada in case of grain seized from bike) को किया।

जानकारी के अनुसार, स्टाॅक व वितरण पंजी का अवलोकन कर उपभोक्ताओं व शिकायत कर्त्ता से पूछताछ करने पर यह बात सामने आई के संजय ठाकुर व डीलर के स्वजनों से भूमि विवाद चल रहा है।जिसको लेकर डीलर के प्रतिष्ठान से दो किलोमीटर दूरी पर आम रास्ता से बाइक पर मैदा के बोरी में चावल लेकर भरवाङा जा से (Singhwada MO inspects dealer’s establishment in Bharwada in case of grain seized from bike) जा रहे युवक को रोककर धक्का मुक्की की तथा मोबाइल तोड़कर कर अनाज डीलर का होने का आरोप लगाया।

एमओ ने ग्रामीण व जनप्रतिनिध के समक्ष जांच के संपूर्ण मामले की वीडियो ग्राफी भी कराया। शिकायत कर्ता संजय ठाकुर से आवेदन की मांग की गई। व्यवसायी भरवाड़ा निवासी फलीद साह का कहना था कि टोला मुहल्ला के लोगों से चावल (Singhwada MO inspects dealer’s establishment in Bharwada in case of grain seized from bike) खरीदारी करते हैं किसी डीलर का अनाज नहीं है।

शिकायत के सत्यापन के दौरान उपभोक्ता शैल देवी, सुखो देवी, प्यारों देवी, अजय कुमार भगत, राकेश कुमार, सुधीर कुमार, संजू देवी, श्रवण कुमार साह ने बताया डीलर नियमित रूप से उचित मूल्य लेकर अनाज देता है। बाइक पर सवार कारोबारी उपभोक्ताओं से ही अरवा चावल खरीद कर ले जाते हैं। है। निजी विवाद के कारण रास्ते पर बाइक (Singhwada MO inspects dealer’s establishment in Bharwada in case of grain seized from bike)  घेर कर डीलर के यहां का खाधान होने आरोप लगाते हैं। ग्रामीण अरबा चावल को  बेचकर पक्का चावल खरीदता है।

इधर, एमो उदय कुमार सानू ने बताया किडीलर के दुकान की स्टाॅक एवं वितरण पंजी जांच के उपरांत सही पाया गया। जांच प्रतिवेदन विभाग के वरीय पदाधिकारी को भेजा जाएगा। उधर डीलर संघ के सचिव (Singhwada MO inspects dealer’s establishment in Bharwada in case of grain seized from bike) ऐहतेशाम रिजवी ने कहा है कि व्यक्तिगत भूमि विवाद को लेकर व्यवसायी के साथ इस तरह की घटना चिंताजनक है। तत्काल जब्त चावल को पंचायत के अन्य डीलर को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है।

पंचायत की मुखिया सह निगराणी समिति अध्यक्ष राजकुमारी देवी ने एमओ से कहा है कि डीलर का उपभोक्ता से कोई शिकायत नहीं है।आपसी विवाद को लेकर स्थानीय कुछ लोग राजनीति (Singhwada MO inspects dealer’s establishment in Bharwada in case of grain seized from bike) कर रहे हैं।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: