Connect with us

Darbhanga

BIG BREAKING- तारडीह में मुंबई से आए युवक की मौत, परिजनों ने बताया पूर्व से था बीमार

Published

on

BIG BREAKING- तारडीह में मुंबई से आए युवक की मौत, परिजनों ने बताया पूर्व से  था बीमार

तारडीह, देशज टाइम्स रिपोर्ट। पूर्व से बीमार चल रहे एक युवक की मौत हो गई है। वह मुंबई से यहां आया था। उसे स्थानीय एक क्वरंटाइन सेंटर में रखा गया था। यहां अचानक उसकी तबीयत बिगड़  गई। तत्काल युवक को  क्वरेंनटाइन सेंटर में हालत बिगड़ते ही पीएचसी तारडीह ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार,सोमवार शाम सात बजे के करीब युवक की हालत बिगड़ने की सूचना मिलते ही स्थानीय स्वास्थ्य व प्रखंड प्रशासन समेत स्थानीय सकतपुर थाना पुलिस अलर्ट हो गई। हालत बिगड़ने के बाद युवक को तत्काल एंबुलेंस से पीएचसी लाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

देशज टाइम्स को उस युवक के बारे में पूरी जानकारी है लेकिन हम उसका नाम प्रकाशित करना उचित नहीं समझ रहे। मृतक युवक के भाई  ने देशज टाइम्स को बताया कि हम अपने भाई और साथी के साथ मलाड मुंबई से बीते कल रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तारडीह पहुंचे थे। जहां से ठेंगहा पंचायत स्थित क्वरेंनटाइन सेंटर में रखा गया था। जहां वह गैस की शिकायत से परेशान हो गया। डॉक्टर को चेकअप के दौरान बताया गया। उसे डॉक्टरों ने दवा भी दी,लेकिन कुछ आराम नही हुआ।इसकी सूचना डॉक्टर को दी गई। पीएचसी से एंबुलेंस से हॉस्पिटल लाया गया।हॉस्पिटल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई।

वहीं, पीएचसी प्रभारी केपी महासेठ ने बताया कि सूचना मिली थी कि उसे गैस बनने की शिकायत के साथ पेशाब में कुछ तकलीफ है, तुरंत डॉक्टर भेजकर चेक करवाया गया। और दवा दी गई। शाम में जानकारी मिली कि हालत गंभीर है। तुरंत एंबुलेंस से स्वास्थ्य केंद्र लाया गया,जहां उसकी मौत हो गई। वरीय अधिकारी के निर्देश पर शव को परिजन के हवाले कर दिया गया है। वहीं, सकतपुर थाना ने बताया कि युवक पूर्व से बीमार था, अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई।BIG BREAKING- तारडीह में मुंबई से आए युवक की मौत, परिजनों ने बताया पूर्व से  था बीमार

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

दरभंगा डीएम-एसएसपी ने कहा, मास्क पहनना भूल गए हैं लोग, अब कड़ाई से दिलाएंगें याद

Published

on

दरभंगा डीएम-एसएसपी ने कहा, मास्क पहनना भूल गए हैं लोग, अब कड़ाई से दिलाएंगें याद
दरभंगा डीएम-एसएसपी ने कहा, मास्क पहनना भूल गए हैं लोग, अब कड़ाई से दिलाएंगें याद

डीएम व एसएसपी ने की ऑनलाइन मीटिंग, कोविड-19 को लेकर फिर चलेगा मास्क अभियान, लोक सेवा का निष्पादन होगा स-समय

दरभंगा, देशज टाइम्स न्यूज। समाहरणालय अवस्थित अम्बेडकर सभागार में मुख्य सचिव बिहार की ओर से दिए गए निर्देश का सरजमीं पर क्रियान्वयन कराने के लिए जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम व वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम (darbhanga dm ssp) की अध्यक्षता में जिला के प्रशासनिक एवं पुलिस महकमा के सभी आलाधिकारियों के साथ-साथ प्रखंड अंचल एवं थाना स्तर के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि 23 नवंबर को मुख्य सचिव, बिहार द्वारा कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं लोक सेवा निष्पादन प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए कई निर्देश दिए गए हैं। जिसका अनुपालन सरजमीं पर पूरी शक्ति से कराया जाना है। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े शहरों में कोविड-19 का द्वितीय लहर प्रवेश कर चुका है और यह छोटे शहरों में भी आएगा। पूर्व के अनुभव के अनुसार कोविड-19 का प्रथम लहार पहले बड़े शहरों में ही आया था। इसके बाद धीरे-धीरे छोटे शहरों में भी आ गया।दरभंगा डीएम-एसएसपी ने कहा, मास्क पहनना भूल गए हैं लोग, अब कड़ाई से दिलाएंगें यादउन्होंने कहा कि धीरे धीरे लोग अब मास्क पहनना और समाजिक दूरी का पालन करना भूल गए हैं। इसे पुनः कायम करने की आवश्यकता है। मास्क चेकिंग अभियान चलाने के लिए पुनः प्रखंड वार टीम का गठन किया गया है। संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक इसका नेतृत्व करेंगे। दुकानों एवं वाहनों में पुनः प्रतिदिन मास्क की चेकिंग कराई जाए। इसके पहले ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार कर उन्हें अवगत करा दिया जाए कि किसी भी दुकान या प्रतिष्ठान में बिना मास्क के यदि कोई व्यक्ति पाया जाता है, तो संबंधित दुकान या प्रतिष्ठान को 3 दिनों के लिए बंद करा दिया जाएगा।

यदि किसी वाहन में बिना मास्क का कोई चालक या सवार पाया जाता है तो एम भी एक्ट के अंतर्गत वाहन ज़ब्ती की जाएगी एवं 2000 रुपए जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय बैठक में लोक सेवा के निष्पादन में विलंब पर चिंता व्यक्त की गई। इसके लिए जिला स्तर पर निगरानी टीम को सक्रिय किया जा रहा है। लोक सेवाओं के निष्पादन में अनावश्यक विलंब पर जहाँ भी लापरवाही मिलेगी,संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा की समीक्षा के दौरान यह भी कहा गया कि लोक शिकायत निवारण की सुनवाई में संबंधित पदाधिकारी स्वयं न आकर अपने कनीय कर्मी को भेज देते हैं।ऐसे लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी इसके साथ ही लोक शिकायत निवारण की सुनवाई में पारित आदेश के क्रियान्वयन में विलंब करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी।

ऐसी त्रुटिपूर्ण योजना जिसके लिए भुगतान किया जा चुका है और वह सरजमीं पर पूर्ण नहीं है तथा शिकायत मिलने पर उसके लिए राज्य स्तर से टीम जांच करने आती है तो और शिकायत सही पायी जाती है, तो संबंधित पदाधिकारी के विरुद्ध निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।
उन्होंने कहा कि बिचौलियों के मामले में प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थी के बयान पर ही दोषी व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की जाए।

नल- जल योजना में मिली शिकायत के विरूद्ध भी कार्रवाई अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि जिला स्तर से जिन योजनाओं के लिए प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं, उनमें तत्काल प्राथमिकी दर्ज करा दी जाए।उन्होंने जिला के एवं प्रखंड के सभी वरीय पदाधिकारी को सप्ताह में 3 दिन क्षेत्र भ्रमण कर योजनाओं की जांच करने एवं स्थानीय लोगों से योजनाओं एवं लोक सेवा के निष्पादन के संबंध में फीडबैक लेने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि अंचलों में दाखिल खारिज की स्थिति बहुत खराब है उन्होंने अपर समाहर्ता को वैसे अंचलाधिकारी व कर्मचारी के विरुद्ध भरने का निर्देश दिए जिनके यहां बहुत दिनों से दाखिल खारिज के मामले अधिक संख्या में लंबित है उनके विरुद्ध प्रपत्र-( क) भर कर भेजा जाए।सरजमीं सेवा पोर्टल पर देखने से पता चल जाएगा कि किस कर्मचारी के यहां कितने एवं कब से दाखिल खारिज के मामले लंबित है। उन्होंने सभी डीसीएलआर को भी इसकी निगरानी एवं अनुश्रवण करने के निर्देश दिए।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी संयुक्त रूप से मास्क की चेकिंग करें। कहीं ढिलाई नहीं होनी चाहिए। वाहन चालक या सवार बिना मास्क के पाए जाते हैं तो उनके विरूद्ध तुरंत वाहन जब्ती की कार्रवाई की जाए।

मध निषेध के क्रियान्वयन के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस उपाधीक्षक एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी थाना क्षेत्र में जिला स्तरीय या राज्य स्तरीय टीम शराब बरामदगी करती है तो संबंधित थाना प्रभारी जिम्मेवार माने जाएंगे और उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को कहा कि वे अपने सभी पुलिस पदाधिकारी एवं चौकीदार को क्षेत्र आवंटित कर दें, जिनके क्षेत्र में शराब मिलेगी उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

भूमि विवाद निबटारा के लिए प्रत्येक शनिवार को अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष को बैठक करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि लोगों में ऐसी धारणा बन रही है कि थाना पर आसानी से एफ आई आर नहीं होती है। यदि होती है तो पैसे की मांग होती है। इसके लिए मुख्यालय स्तर से भी अभियान चलाया जाएगा। पकड़े जाने वाले पुलिस या पुलिस पदाधिकारी का नौकरी जाना तय है। साथ ही पैसे लेते पकड़े गए तो जेल भी जाना तय है।

बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सिटी एस पी अशोक कुमार प्रसाद, अपर समाहर्त्ता  विभूति रंजन चौधरी सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।दरभंगा डीएम-एसएसपी ने कहा, मास्क पहनना भूल गए हैं लोग, अब कड़ाई से दिलाएंगें याद

Continue Reading

Darbhanga

सीएम कॉलेज में स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की द्वितीय आंतरिक परीक्षा 1 से 14 दिसंबर के बीच

Published

on

सीएम कॉलेज में स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की द्वितीय आंतरिक परीक्षा 1 से 14 दिसंबर के बीच
सीएम कॉलेज में स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की द्वितीय आंतरिक परीक्षा 1 से 14 दिसंबर के बीच

मुख्य बातें
स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की द्वितीय आंतरिक परीक्षा 1 से 14 दिसंबर के बीच, प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में सी एम कॉलेज के विभागाध्यक्षों की महत्वपूर्ण बैठक, स्नातकोत्तर की आंतरिक परीक्षा में छात्रों की सहभागिता अनिवार्य- प्रो. विश्वनाथ, कोरोना काल में भी परीक्षा,नामांकन व अन्य कार्यं को संपन्न कराने वालों को प्रधानाचार्य का साधुवाद

दरभंगा, देशज टाइम्स। सीएम कॉलेज (cm college drbhanga) के प्रधानाचार्य प्रो. विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में महाविद्यालय के सभी विभागाध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई।

इसमें प्रो. इंदिरा झा,प्रो. सैयद एहतेशामुद्दीन, प्रो. गिरीश कुमार,प्रो. दिवाकर कुमार, डॉ. रूपेंद्र झा, प्रो. रागिनी रंजन, डॉ. प्रभात कुमार चौधरी,डॉ. नीरज कुमार,डॉ. मो1 जिया हैदर,डॉ. वासुदेव साह,डॉ. आर एन चौरसिया,डॉ. सुरेश पासवान,प्रो. मंजू राय, प्रो. ललित शर्मा, प्रधान सहायक विपिन कुमार सिंह व लेखापाल सृष्टि चौधरी समेत अन्य उपस्थित थे।सीएम कॉलेज में स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की द्वितीय आंतरिक परीक्षा 1 से 14 दिसंबर के बीचबैठक में सर्वसम्मति से तय हुआ, स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर (सत्र 2019-20)की द्वितीय आंतरिक परीक्षा (2nd CIA) आगामी 1 से 14 दिसंबर के बीच पूर्वाह्न 7:45 से 9:00 बजे के बीच महाविद्यालय में आयोजित की जाएगी।

अंग्रेजी,अर्थशास्त्र,राजनीति विज्ञान, मैथिली,समाजशास्त्र, हिंदी,गणित,उर्दू तथा मनोविज्ञान की परीक्षा 1 से 7 दिसंबर तक होगी,जबकि वाणिज्य एवं इतिहास की परीक्षा 8 से 14 दिसंबर,2020 के बीच आयोजित की जाएगी।विस्तृत विवरण महाविद्यालय के सूचना पट्ट पर उपलब्ध कराया गया है।

(cm college drbhanga) प्रधानाचार्य प्रो. विश्वनाथ झा ने देशज टाइम्स को बताया, इस आंतरिक परीक्षा में छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य है, क्योंकि अनुपस्थित छात्रों की परीक्षा बाद में नहीं ली जाएगी। उन्होंने कोरोना महामारी काल में भी परीक्षा, मूल्यांकन,नामांकन, अन्य कार्य के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।सीएम कॉलेज में स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की द्वितीय आंतरिक परीक्षा 1 से 14 दिसंबर के बीच

Continue Reading

Darbhanga

दरभंगा में भ्रष्टाचार रोकने अब निकलेगा उड़नदस्ता, प्रखंड-थाना पर नहीं चलेगी मनमर्जी-लेटलतीफी

Published

on

दरभंगा में भ्रष्टाचार रोकने अब निकलेगा उड़नदस्ता, प्रखंड-थाना पर नहीं चलेगी मनमर्जी-लेटलतीफी
दरभंगा में भ्रष्टाचार रोकने अब निकलेगा उड़नदस्ता, प्रखंड-थाना पर नहीं चलेगा मनमर्जी-लेटलतीफी

मुख्य बातें
मुख्य सचिव ने कोरोना को लेकर की ऑनलाइन मीटिंग, मद्यनिषेध को सरजमीं पर लागू करने के दिए निर्देश, भ्रष्टाचार निवारण के लिए जिला स्तर पर गठित होगा उड़नदस्ता, दाखिल खारिज व आरटीपीएस सेवाओं में लेट-लतीफी करने वालों पर होगी सख़्त कार्रवाई,धान अधिप्राप्ति को लेकर निदेश जारी

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाने, मद्य निषेध कानून को सरजमीं पर सख्ती से लागू करने, भ्रष्टाचार निवारण को जिला स्तर पर निगरानी के लिए उड़नदस्ता का दल गठित करने व प्रखंड,अंचल व थानों में आमजन के काम में लेटलतीफी व धान अधिप्राप्ति को लेकर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बिहार के सभी कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक के साथ ऑनलाइन बैठक की।

बैठक में पुलिस महानिदेशक बिहार श्री एस के सिंघल, अपर मुख्य सचिव, गृह विभागआमिर सुबहानी, प्रधान सचिव, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, विवेक सिंह, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग प्रत्यय अमृत, सचिव, खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण विभाग श्री विनय कुमार, सचिव, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग जितेंद्र श्रीवास्तव शामिल हुए।दरभंगा में भ्रष्टाचार रोकने अब निकलेगा उड़नदस्ता, प्रखंड-थाना पर नहीं चलेगी मनमर्जी-लेटलतीफीबैठक में सचिव, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने बताया कि धान की अधिप्राप्ति 23 नवंबर से प्रारंभ करना है। सामान्य धान की कीमत 1865 रुपये प्रति क्विंटल (17 प्रतिशत मॉइश्चर से कम रहने) पर की जाएगी। उन्होंने कहा कि सहकारिता विभाग ने 333000 किसानों का निबंधन किया है।

धान की अधिप्राप्ति पैक्स एवं व्यापार मंडल (जो काली सूची में नहीं हो) की ओेर से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में 5198 पैक्स एवं 225 व्यापार मंडल कार्यरत हैं। धान की अधिप्राप्ति का लक्ष्य विगत वर्ष की तुलना में डेढ़ गुना अधिक रखा जा रहा है। इसके लिए जिला स्तर पर मिलर को चिन्हित करने की जरूरत है।

सीएमआर कलेक्शन अनुमंडल स्तर पर किया जाएगा। इस वर्ष सभी मिल एवं गोदाम की जीपीएस मैपिंग होगी। जिला स्तर पर निबंधित किसान का सत्यापन जरूरी है। चावल मिल का सत्यापन नवंबर 2020 तक कर लिया जाए एवं सीएमआर सेंटर दिसंबर के अंत तक खुल जाए। सभी जिलाधिकारी को अतिशीघ्र जिला टास्क फोर्स की बैठक करा लेने का निर्देश दिया गया।

सचिव, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ने नल- जल योजना के अंतर्गत शेष कार्य कराने हेतु सभी जिलाधिकारी से अनुरोध किया।
मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारी को कोविड-19 से सुरक्षा एवं बचाव को लेकर पुनः विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए, खासकर दुकानों एवं वाहनों में मास्क की चेकिंग फिर से प्रारंभ करने का निर्देश दिया। Lप्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि आरटीपीसीआर टेस्ट को बढ़ाने की कार्रवाई की जा रही है।

भ्रष्टाचार निवारण को लेकर जिला स्तर पर अपर समाहर्त्ता के नेतृत्व में उड़नदस्ता दल का गठन करने का निर्देश दिया गया तथा निगरानी विभाग एवं जिला स्तरीय निगरानी के दूरभाष नम्बर का प्रचार प्रसार कराने के निर्देश दिए गए।

आरटीपीएस काउंटर के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं में बिचौलियों की दखलंदाजी की समीक्षा की गई, मुख्य सचिव ने कहा कि इस प्रकार की जानकारी मिल रही है कि आरटीपीएस सेवाओं में लेटलतीफी की जा रही है। इसके लिए जिला स्तर से वरीय उप समाहर्ता को नोडल पदाधिकारी बनाने के निर्देश दिए जो प्रत्येक सप्ताह में एक दिन आरटीपीएस काउंटर का निरीक्षण करें।

वहां के लोगों से फीडबैक प्राप्त करें। जहाँ बिचौलियों की जानकारी मिले वहां त्वरित कार्रवाई करें तथा कौन सी सेवा समय पर नहीं दी जा रही है इसकी समीक्षा करें।

उन्होंने कहा कि लोक शिकायत निवारण की सुनवाई के दौरन पदाधिकारी को स्वंय उपस्थित रहना है न कि कनीय पदाधिकारी एवं कर्मियों को, यह सुनिश्चित कराने को कहा गया।

भूमि विवाद निपटारा के लिए प्रत्येक शनिवार को थाना स्तर पर अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी की बैठक प्रारंभ कराने के निर्देश दिए गए।
शराबबंदी को लेकर की गई समीक्षा में चौकीदार को आसूचना संग्रह करने के लिए कर्तव्य पर लगाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि यदि मद्यनिषेध में किसी पदाधिकारी की लापरवाही मिलती है तो उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा वैसे थाना प्रभारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए जिनके क्षेत्र में शराब व्यापार के पुख़्ता सबूत मिलते हैं। उन्होंने सभी वरीय पदाधिकारी को सप्ताह में 3 दिन क्षेत्र भ्रमण कर निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

ऑनलाइन बैठक में एनआईसी, दरभंगा से आयुक्त मयंक बरवड़े, जिलाधिकारीडॉ. त्यागराजन एसएम, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार, डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. मणि भूषण शर्मा, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, डीपीएम विशाल कुमार उपस्थित थे।दरभंगा में भ्रष्टाचार रोकने अब निकलेगा उड़नदस्ता, प्रखंड-थाना पर नहीं चलेगी मनमर्जी-लेटलतीफी

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: