Connect with us

SINGHWARA

सिंहवाड़ा पुलिस ने अंतर जिला एटीएम फ्रॉड गैंग का किया खुलासा, तीन शातिर गिरफ्तार

Published

on

सिंहवाड़ा पुलिस ने अंतर जिला एटीएम फ्रॉड गैंग का किया खुलासा, तीन शातिर गिरफ्तार

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सिंहवाड़ा दक्षिणी पंचायत स्थित सेंट्रल बैंक एटीएम से निकासी के दौरान उचक्कों ने जिस अंदाज से रामपुरा के संजय कुमार चौधरी को चकमा देकर पैसे उड़ा लिए थे उसी अंदाज में सिंहवाड़ा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने भी एटीएम उच्चका गिरोह के सदस्यों को दबोचकर बुधवार को बड़ी कामयाबी पाई है। सिंहवाड़ा पुलिस ने अंतर जिला एटीएम फ्रॉड गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर पूरे मामले का पटाक्षेप कर दिया है।

पुलिस ने मुजफ्फरपुर कटरा थाना अंतर्गत नगवाड़ा के शत्रुध्न साह के पुत्र गुड्डू कुमार, वैशाली जिले के पटेढ़ी ओपी अंतर्गत जारंग रामपुर के अरुण सिंह के पुत्र आकाश कुमार ऊर्फ गौरव व भुवनेश्वर प्रसाद सिंह के पुत्र सूरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से भरवाड़ा में खरीदा गया मोबाइल व फ्रिज के अलावा एक बाइक, चार मोबाइल, एक एटीएम कार्ड बरामद किया है। जानकारी के अनुसार, सिंहवाड़ा दक्षिणी स्थित लालपुर चौक पर (singhwara police ne anter)  सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम है। यहां रुपए निकासी करने पहुंचे रामपुरा के संजय कुमार चौधरी को एटीएम फ्रॉड गिरोह के सदस्यों ने झांसा देकर कार्ड बदल लिया और उनके खाते से 52 हजार उड़ा लिए।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

यह घटना एक जुलाई की है। मामले का पता श्री चौधरी को तब लगा जब अगले दिन वह पुत्री को रुपया भेजने के लिए बैंक शाखा सिंहवाड़ा उत्तरी आए। यहां आने के बाद उन्हें पता चला, उनके एटीएम कार्ड से 52 हजार पांच सौ की चपत उचक्के लगा चुके हैं। तत्काल उन्होंने सिंहवाड़ा थाना में एफआईआर दर्ज कराई।

मामले की गंभीरता को लेते हुए थानाध्यक्ष श्री कुमार ने (singhwara police ne anter) तत्काल बैंक से ट्रांजेक्शन का डिटेल लिया। पता चला, गिरोह के सदस्य भरवाड़ा स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम से एक मोबाइल व एक रेफ्रिजरेटर की खरीदारी की है। इसके बाद थानाध्यक्ष अमित कुमार ने शोरूम के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

फुटेज से मिली जानकारी व तकनीकी सेल की मदद से पुलिस कटरा के नगवाड़ा से गुड्डू को गिरफ्तार किया। उसने पूछताछ में बताया, उसका भाई रितेश कुमार उर्फ विपिन एटीएम हेराफेरी कर पैसे का निकासी पहले से करता आ रहा है। (singhwara police ne anter) उसके भाई पर कटरा थाना में हत्या की एक एफआईआर भी दर्ज है। एक जुलाई को उसके भाई ने फ्रिज का बिल दिया था और कहा था कि भरवाड़ा के शोरूम से जाकर फ्रीज ले आओ, जिसके बाद वह बाइक से भरवाड़ा गया।

वहां बिल दिखाकर पिकअप वैन पर फ्रिज लेकर घर चला गया। बताया जा रहा है, इस गिरोह का सरगना रितेश कुमार उर्फ विपिन ही है। गुड्डू ने बताया, हत्या मामले में आरोपी उसके भाई विपिन ने एटीएम हेराफेरी कांड कर तीन जुलाई को मुजफ्फरपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर विपिन के दो सहयोगी वैशाली जिला के सूरज व आकाश को बिठौली चौक के निकट से गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए अपराधियों को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इधर, एक सप्ताह में ही एटीएम फ़्रॉड गिरोह का भंडाफोड़ कर मामले का उद्भेदन हो जाने से थानाध्यक्ष व केस के अनुसंधानकर्ता एएसआई रूपलाल बैठा की प्रशंसा हो रही है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SINGHWARA

#SinghwaraNews- मधपुर से देवघर के बैद्यनाथधाम की ऑनलाइन जलाभिषेक कर रहे कांवरिए

Published

on

#SinghwaraNews- मधपुर से देवघर के बैद्यनाथधाम की ऑनलाइन जलाभिषेक कर रहे कांवरिए

सिंहवाड़ा न्यूज।  सिंहवाड़ा प्रखंड के मधपुर में कोरोना का इफेक्ट दिख रहा है। यहां के शिव भक्तों ने अनोखी पहल की है। यही पहल बगल के  पिंडारुच समेत कई गांवों में भी दिख रहा है।

जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन की वजह से वर्षों से चली आ रही पारंपरिक कांवर यात्रा को लेकर देवघर के बैद्यनाथधाम नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में, कांवरियों ने भोलेनाथ व माता पार्वती के जलाभिषेक का अनूठा तरीका ढूंढ लिया।Kanwariyon ne ki

 

श्रद्धालुओं ने रामायण सर्किट में शामिल दरभंगा के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल गौतम कुंड से जल उठाकर कांवर यात्रा शुरू की। कांवरिए विश्व प्रसिद्ध अहिल्या स्थान होते हुए पैदल चल कर पांच दिनों में मधपुर के मुनेश्वर स्थान मंदिर पहुंचे।वहां भगवान शिव व माता पार्वती का जलाभिषेक किया।

 

सभी कांवरियों को देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर के पुजारी बिजली पंडा ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से ऑनलाइन संकल्प व पूजा करवाई। श्रद्धालुओं ने पुजारी को दक्षिणा भी ऑनलाइन ही समर्पित किया। इस श्रद्धा-भक्ति व पूजा की चर्चा पूरे जिले में हो रही है।

 श्रद्धालुओं का कहना है, तकरीबन पिछले 30 सालों से वेलोग अपने गांव के कांवरियों के जत्थे के साथ चौरचन के अगले दिन देवघर के लिए कांवर लेकर चलते थे। लेकिन इस बार कोरोना महामारी को लेकर जारी लाकडाउन की वजह से यह कांवर यात्रा नहीं हो सकी। इसलिए उनलोगों ने गौतम कुंड से जल उठाकर 5 दिनों की कांवर यात्रा शुरू की।Kanwariyon ne ki
उन्होंने मधपुर के शिवालय में जलाभिषेक किया। इस कांवर यात्रा की सबसे दिलचस्प बात यह रही, देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर परिसर से वहां के पुजारी ने उनकी ऑनलाइन पूजा करवाई। इससे उन्हें बेहद संतुष्टि मिली है।Kanwariyon ne ki
Continue Reading

Bihar

सिंहवाड़ा के चंद्रदेव ठाकुर, राजू समेत दरभंगा सदर-बहेड़ी के 34 जविप्र दुकानदारों पर गाज

Published

on

सिंहवाड़ा के चंद्रदेव ठाकुर, राजू समेत दरभंगा सदर-बहेड़ी के 34 जविप्र दुकानदारों पर गाज

डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम का बड़ा फैसला, 34 पीडीएसदुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश, एफआईआर भी होंगे दर्ज
दरभंगा सदर के 17 दुकानों को रद करने का आदेश, बहेड़ी के आपूर्ति पदाधिकारी को निलंबित करने की अनुशंसा

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों के माध्यम से पीडीएस (जन वितरण प्रणाली) की दुकानों के सघन जांच कराने के बाद बुधवार को शिकायत व अनियमितता वाले जविप्र दुकानदारों की अनुज्ञप्ति रद करते हुए बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने ऐसे दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज कराने, स्पस्टीकरण मांगने का आदेश संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को जारी किया है।

जानकारी के अनुसार, सदर दरभंगा के जन वितरण प्रणाली दुकानदार शत्रुघ्न कुमार यादव, रोहित पासवान, बहेड़ी के राम प्रीत सिंह, तारडीह के राम खेलावन झा, नरेश कुमार साफी व सिंहवाड़ा उत्तरी के चंद्रदेव ठाकुर, ललिता देवी, सिंहवाड़ा दक्षिणी के राजू कुमार, बहेड़ी के जय भूषण कुमार सिंह , सुमिश्रा देवी, देवनंदन चौधरी वार्ड नंबर 12, अमरीश कुमार चौधरी, वीणा मुस्लिम स्वयं सहायता समूह, दिलावरपुर व ठाकुर स्वयं सहायता समूह, ममता देवी, जाले के पुष्पेंद्र कुमार, निर्मल कुमार, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता व जुली कुमारी।

 

बिरौल अनुमंडल के गौराबौराम प्रखंड के श्री राम पासवान, रंजीत कुमार झा, रमेश झा, दीपू कुमारी, कसरौर बेलवाड़ा, रसियारी पश्चिमी किरतपुर के अजय कुमार व रामचंद्र यादव कुशेश्वरस्थान पूर्वी के तृप्ति कुमारी, सुरेंद्र चौपाल, बिरौल के धर्मराज मंडल, शंकर कुमार झा, इंद्र नारायण झा(भवानीपुर), लक्ष्मीकांत यादव (कोर्थु पूर्वी), राजेंद्र झा, (कोर्थु पूर्वी) व बच्चा झा, बेनीपुर अनुमंडल के अलीनगर प्रखंड के जूली खातून के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश दिए गए।

 

जानकारी के अनुसार, 17 दुकानों को निलंबन व रद करने की कार्रवाई करने व शेष जन वितरण प्रणाली की दुकानों के विक्रेताओं से स्पष्टीकरण पूछने व कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।  द्वारका प्रसाद शर्मा प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी बहेड़ी की ओर से आपूर्ति कार्यों में लापरवाही व अनियमितता बरतने के लिए उनके विरुद्ध निलंबिन की अनुशंसा की गई है।

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा में ये कोरोना की कैसी जांच, जो नहीं गए जांच कराने उनका भी रिजल्ट आया निगेटिव

Published

on

सिंहवाड़ा में ये कोरोना की कैसी जांच, जो नहीं गए जांच कराने उनका भी रिजल्ट आया निगेटिव

सिंहवाड़ा में कोरोना जांच को बना डाला मजाक, ये कैसी व्यवस्था है इसे कौन देखेगा यह समाज के साथ हर व्यक्ति के प्रति है लापरवाही, ऐसी लापरवाही ऐसे मौके पर स्वास्थ्य विभाग कैसे कर सकता है…जरा सोचिए और बताइए

 

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। ऐसे में हम कोरोना को कैसे परास्त कर पाएंगें यह बड़ा सवाल बनकर सामने है। एक तो बिहार सरकार की वैसे ही किरकिरी हो रही है, विपक्ष कह रहा है, कोरोना टेस्ट में झोल है और सरकार आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है। यह साबित हो रहा है। ताजा मामला कलिगांव से जुड़ा है। यहां जांच नहीं कराने वाले व्यक्ति की भी रिपोर्ट आ गई है। उनके व्हाटएप पर पूरे डिलेट के साथ जानकारी दी गई है, आपकी जांच रिपोर्ट निगेटिव है। बस आप मास्क लगाएं। सामाजिक दूरी बनाकर रहें। 

सवाल उठता है, यह कैसी जांच हुई, इस जांच की रिपोर्ट कौन दे रहा है। इस जांच रिपोर्ट के आने के बाद लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है वह भी तब जब कलिगांव में उसी जांच के दौरान दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी इलाके को कहीं भी सील नहीं किया गया। सवाल उठता है, यह कैसी जांच व्यवस्था है, इसका मकसद क्या है…

सिंहवाड़ा में ये कोरोना की कैसी जांच, जो नहीं गए जांच कराने उनका भी रिजल्ट आया निगेटिव

जानकारी के अनुसार, सिंहवाड़ा स्वास्थ्य विभाग की टीम कलिगांव पंचायत भवन पर लोगों की सामूहिक जांच करने पहुंची थी। इसी दौरान जांच में दो कोरोना पॉजिटिव भी मिले थे। इसके बाद भी इलाके को कहीं भी सील या किसी परिवार को क्वरंटाइन नहीं किया गया।

खैर, सवाल का मुद्दा यह है, जिन लोगों ने जांच नहीं कराई उनकी रिपोर्ट कैसे आ गई। यह कोई एक मामला नहीं है। कई ऐसे लोगों के मोबाइल पर यह संदेश आया है। आप भी देखिए….singhwara me ye kaisi jachसिंहवाड़ा में ये कोरोना की कैसी जांच, जो नहीं गए जांच कराने उनका भी रिजल्ट आया निगेटिवइधर, इस संबंध में पूछने पर कलिगांव के जयप्रकाश झा जो लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष भी हैं से देशज टाइम्स ने बात की। श्री झा ने देशज टाइम्स को बताया, वह किसी आवश्यक कार्य में होने के कारण जांच कराने नहीं पहुंचे थे। हां, उन्होंने अपने लड़के विकास कुमार झा को जरूर जांच कराने के लिए भेजा था।  singhwara me ye kaisi jach

श्री झा ने एक और चौंकाने वाली बात बताई, कुछ और ऐसे लोग व बच्चे हैं जो जांच कराने जांच शिविर में नहीं जा सके थे लेकिन उनका मैसेज निगेटिव का आया है। इससे लोगों में काफी नाराजगी है। देशज टाइम्स के पास ऐसे बच्चों के नाम भी हैं जिन्हें सार्वजनिक करना हम उचित नहीं समझते, लेकिन पूरे मामले की जांच हो तो सबकुछ सामने आ जाएगा। वहीं, क्या लगता नहीं, प्रशासन को सोचना नहीं चाहिए एक बार और वहां शिविर लगे और फिर से कलिगांव के लोगों की जांच सही तरीके से हो कारण, वहां दो पॉजिटिव मिले हैं जिसे हल्के में लेना बड़ी भूल साबित होगी।

जब देशज टाइम्स ने श्री झा से पूछा तो उन्होंने अपना चार्ट दिखाते हुए कहा, देखिए उनकी खुद ब खुद रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। उनको मिले संदेश में साफ लिखा है आपका 18 अगस्त को जांच की गई थी जिसका रिपोर्ट निगेटिव आ गया है।  singhwara me ye kaisi jach

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.