Connect with us

SINGHWARA

सिंहवाड़ा में हुई अनोखी शादी, इधर बरात उधर हाकिमों की हां…ना…फिर कैसे बजे शहनाई जानिए

Published

on

सिंहवाड़ा में हुई अनोखी शादी, इधर बरात उधर हाकिमों की हां...ना...फिर कैसे बजे शहनाई जानिए

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। ऐसी शादी सिंहवाड़ा ने पहले नहीं देखी। यह अनोखी शादी थी। पहले दुल्हन नाबालिग ठहरी मामला फंसा तो बालिग हो गई और फिर शहनाई बजाई गई। दरअसल हुआ यूं, इसमे प्रशासन को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। बाद में प्रशासन से अनुमति के बाद फेरे लगे और शादी के मंगलगीत गूंजे और बारातियों का स्वागत मिठाई के साथ हुई।

जानकारी के अनुसार, सनहपुर गांव में लड़की वाले के घर बारात गई। तब तक बीडीओ सिद्धार्थ कुमार, सिंहवाड़ा थानाध्यक्ष अमित कुमार, मुखिया अमृत कुमार चौरसिया के साथ चाइल्ड लाइन के लोग भी पहुंच गए।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,


विवाह
के लिए बने पंडाल, भोजन, मड़वा की शोभा देखकर सभी हतप्रभ थे यही सोचा जा रहा था आगे होगा क्या मगर शादी हुई। कैसे यह जानिए। लड़की के बालिग नाबालिक होने के संबंध में जन्म प्रमाण पत्रों की जांच की जाने लगी। पहले जानकारी यह थी, दुल्हन सनहपुर माध्यमिक विद्यालय में नौंवी कक्षा की छात्रा है।

चाइल्ड लाइन की टीम जांच में जुटी रही। बात में सनहपुर हाई स्कूल से लड़की की जन्म तिथि 8 जुलाई 2004 मालूम पड़ने पर मामला दरभंगा प्रशासन के पास पहुंच गया फिर थानाध्यक्ष, बीडीओ सहित कई अधिकारी हरकत में आए। लड़की वाले ने नगर निगम दरभंगा की 18 जून 20 को निर्गत प्रमाण पत्र पेश किया।


इसके
अनुसार लड़की की जन्म तिथि 7 जून 2001 है। दोनों जन्म प्रमाण पत्र में अंतर देख लड़की का आधार कार्ड देखा गया। इसमें भी जन्मतिथि 2001 अंकित है। जांच चल ही रही थी इसी बीच बरात के पहुंचने से मामला गरमा गया। अधिकारियों ने जैसे तैसे लड़की के बालिग होने की बात कहकर शादी की अनुमति दी। फिर शहनाई बजी मंगलगान गाए गए और धूमधाम से शादी हुई। मगर विवाद अभी भी कायम है। मामला आधार कार्ड व अन्य कागजात में छेड़छाड़ में  फंसा है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SINGHWARA

कंसी की योजनाओं में लूट-खसोट के खिलाफ अन्न-जल छोड़ सीपीएम समर्थक बैठे भूख हड़ताल पर

Published

on

कंसी की योजनाओं में लूट-खसोट के खिलाफ अन्न-जल छोड़ सीपीएम समर्थक बैठे भूख हड़ताल पर

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सीपीएम का एनएच 57 किनारे धरना-प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। सीपीए कंसी शाखा कमेटी के बैनर तले बेमियादी धरना बुधवार को भी जारी रहा। इसके समर्थन में तीसरे दिन कार्यकर्ताओं की पूरी फौज अन्न-जल छोड़कर भूख हड़ताल पर इस भीषण गर्मी में बैठे रहे।

जानकारी के अनुसार, दरभंगा-मुजफ्फरपुर एनएच 57 किनारे कंसी के हड़ताली चौक पर लगातार प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं कंसी पंचायत के विभिन्न योजनाओं में लूट-खसोट व छात्रों के साथ हो रही नाइंसाफी को लेकर प्रदर्शन कर सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

मौके पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा, कंसी पंचायत के विकास की राशि से धार्मिक स्थलों का निर्माण किया गया है। पंचायत नियंत्रित योजनाओं में घटिया निर्माण, ठेकेदारी में लूट मचा हुआ है। जिला प्रशासन तत्काल जांच कर दोषी पर कार्रवाई करे।

भूख हड़ताल में शामिल सत्यनारायण पासवान, जगदीश सहनी,नथनी सहनी,परमानंद ठाकुर,कृपाल सहनी, शमसुल हजाम, मो. सगीर, सनी सहनी, विनोद सहनी, सुजीत कुमार झा, उप मुखिया रामविलास महतो, जक्कू हजाम, अकबर, वीरेंद्र झा, फूल बाबू,अशरफ अली, रेशमा देवी, सुषमा देवी व सुनैना देवी ने भाग लिया।

वहीं मौके पर सुरेंद्र साहू की अध्यक्षता में आयोजित सभा को kansi ki youjnayao me loot खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला मंत्री दिलीप भगत,सीपीएम के जिला सचिव अविनाश कुमार ठाकुर मंटू, मिड डे मील रसोईया यूनियन के नेता सरोज चौधरी, विनोद साह, संजय राय ने संबोधित किया।

Continue Reading

SINGHWARA

शोभनगांव की झोपड़ी में था शराब तस्करों का जखीरा, सिमरी पुलिस ने खदेड़कर महिला को दबोचा

Published

on

शोभनगांव की झोपड़ी में था शराब तस्करों का जखीरा, सिमरी पुलिस ने खदेड़कर महिला को दबोचा

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सिंहवाड़ा समेत इसके आसपास के इलाके से शराब की तस्करी थम नहीं रही। वहीं, पुलिस भी चौकन्नी बनी हुई है। ताजा मामला सिमरी थाना के शोभन गांव (sobhan gaoo kijhopri me tha shrab) से जुड़ा है। यहां पुलिस ने पचीस लीटर देसी चुलाई व तीन सौ एमएल के 43 बोतल नेपाली शराब के साथ एक महिला तस्कर को दबोचा है।

ग्रामीणों का मानना है, इस शराब की तस्करी में (sobhan gaoo kijhopri me tha shrab) महिलाओं की बढ़ती फौज भी कम आफत नहीं है। फिलहाल सिमरी पुलिस ने  रामचंद्र राम की पत्नी शांति देवी को शराब की धंधे में लिप्त रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, पूरे मामले की जानकारी पटना उत्पाद विभाग की सूचना से स्थानीय पुलिस को मिली थी जहां सहायक दारोगा जागेशवर यादव ने महिला पुलिस के सहयोग से शराब कारोबारी के घर (sobhan gaoo kijhopri me tha shrab) छापेमारी की थी।

पुलिस को देखकर तस्कर भागने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर पकड़ लिया। झोपड़ीनुमा घर की तलाशी लेने पर चार प्लास्टिक के गैलन में 25 लीटर देसी चुलाई शराब व बोरा से सिरहा नेपाल निर्मित (sobhan gaoo kijhopri me tha shrab) 43 बोतल शराब जब्त किया गया है।

थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने देशज टाइम्स को बताया, गिरफ्तार शांति को बुधवार को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उत्पाद अधिनियम के तहत शांति देवी व मुकेश राम के खिलाफ सहायक दारोगा के ब्यान पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Continue Reading

SINGHWARA

सिमरी चौक पर अज्ञात वाहन से कुचलकर रामपुरा के बाइक सवार युवक मेजर की मौत

Published

on

सिमरी चौक पर अज्ञात वाहन से कुचलकर रामपुरा के बाइक सवार युवक मेजर की मौत

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। बाइक सवार युवक मिर्जापुर जगनी के मो. मेजर की बुधवार को एनएच 57 फोरलेन पथ के सिमरी थाना (simri chouck par) चौक के नजदीक हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। सिंहवाड़ा के मिर्जापुर जगनी के मो. तबारक के पुत्र मेजर शाम बाइक से आ रहे थे। इसी दौरान मुजफ्फरपुर की ओर से आ रहे अज्ञात वाहन  ने उन्हें ठोकर मार दी।

इससे मेजर के सिर में काफी गंभीर चोट लगी व वह गाड़ी से पूरी तरह कुचला गया। मौके की नजाकत को देखकर वाहन के चालक गाड़ी सिमरी चौक पर अज्ञात वाहन से कुचलकर रामपुरा के बाइक सवार युवक मेजर की मौत
लेकर (simri chouck par) फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसकी वहीं तत्काल मौत हो गई। वहीं उसकी बाइक की भीषण टक्कर के कारण पचखङे उड़ गए। थाना अध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया है।

मौत की खबर से रामपुरा सहित (simri chouck par)आसपास के गांवों में शोक की लहर दौड़ गई है। जिला परिषद सदस्य ओम प्रकाश ठाकुर, मुखिया सुधीर कांत मिश्र ने दु:ख प्रकट कर सरकारी सहायता की मांग की है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.