Connect with us

SINGHWARA

LGP सुप्रीमो चिराग ने सिंहवाड़ा की बेटी ज्योति से कहा, राष्ट्र से विश्व तक गा रहा तेरा गुणगान है

Published

on

LGP सुप्रीमो चिराग ने सिंहवाड़ा की बेटी ज्योति से कहा, राष्ट्र से विश्व तक गा रहा तेरा गुणगान है

सिंहवाड़ा,देशज टाइम्स ब्यूरो। लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान भी सिरहुल्ली की जांबाज कुमारी ज्योति को सम्मानित करते हुए इस दिलेर बेटी की  प्रशांसा की है।कहा है,ऐसी हिम्मती बेटी समाज को नई दिशा देकर देश की मान-सम्माान रखने  में आगे आ रही हैं। श्री पासवान ने नकद 51 हजार रुपए की सौगात भी बेटी ज्योति को भेंट दी है।

सोमवार को लोजपा जिला अध्यक्ष गगन कुमार झा, महासचिव नागेंद्र चौधरी, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष जय प्रकाश झा ने मिथिलांचल की संस्कृति के अनुरूप पाग-चादर व 51हजार नकद सहायता राशि लेकर ज्योति के घर पहुंचे और पूरे परिजनों-समाज के सामने भेंट कर सम्मानित किया।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

इस दौरान जूम एप पर सांसद चिराग पासवान से ज्योति ने जब वीडियो क्रांफेंस से बातचीत की तो वह भावुक हो गई। सांसद ने कहा, गांव की इस महादलित बेटी को राष्ट्रीय स्तर से विश्व स्तर तक सम्मान दिलाने का प्रयास करूंगा।

उधर, लोजपा संस्थापक राम विलास पासवान ने ज्योति को खेल मंत्रालय से सहायता प्रदान करने व स्नातकोत्तर तक पढ़ाई कराने को सराहनीय कदम बताया।

मौके पर पंचायत अध्यक्ष रामचंद्र साह, अशोक पासवान,  गौरव झा, राकेश कुमार मौजूद थे। लोजपा नेता ने ज्योति को सम्मान दिलाने में हिंदी डिजी दैनिक व साप्ताहिक देशज टाइम्स के प्रयास की प्रशंसा की।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

SINGHWARA

सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया

Published

on

सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया
सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया

सिंहवाड़ा, देशज न्यूज। मुजफ्फरपुर जिले के गायाघाट थाना क्षेत्र के बेरूआ मोड़  से लाल रंग की तबेरा कार लूटकर दरभंगा की ओर भाग रहे दो अपराधियों मनीगाछी थाना के बोरहरवा गांव निवासी रजनीकांत  झा के पुत्र 26 वर्षीय भास्कर आनन्द उर्फ शिवम झा व चौबीस वर्षीय रविन्द्र कुमार यादव के पुत्र विकास कुमार यादव को सिमरी थाना की पुलिस ने एनएच 57 के फोरलेन पथ मिथिला चौक पर दबोच लिया। लूटी गई कार व लोडेड पिस्टल भी बरामद कर गायाघाट पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, लूटी गई चेवरलेट टैक्सी कार के चालक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पटना रेलवे स्टेशन पर तीन युवक मुजफ्फरपुर मैठी रोड टोल प्लाजा से आगे तक का किराया तय कर गाड़ी  पर बैठे।वहीं शिवम झा ने रास्ते में पेटीएम से एक हजार रूपए डीजल भरवाने के लिए दी।गायाघाट बेरूआ मोड़ के पास पहुंचते गाड़ी रोकने को कहा।

इतने में टैक्सी में बैठे युवक भास्कर आनंद ने पिस्तौल कनपट्टी में सटा कर कहा कि तुम सामने खेत की तरफ भागो नहीं तो गोली मार देंगे व कार चालू कर दरभंगा की ओर फरार हो गया। इस बीच अपराधी भास्कर आनंद खेत में लोडेड पिस्तौल को फेंकने के क्रम में सिमरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।  घटना के बाद वहीं पर  होटल संचालक को जानकारी दी जिसने स्थानीय थाना को सूचित किया।

थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने बताया कि गायाघाट थाना से मोबाइल पर प्राप्त सूचना के आलोक में लाल रंग की टबेरा कार को हाइवे पथ के मिश्रौली मजार के पास रोका। लेकिन रमना कट के पास मोड़कर वह खेत की ओर तेजी  से गाड़ी लेकर भागने लगा। कुछ दूर आगे बढ़ने पर तीन युवक में भागलपुर भवानीपुर के राजन शर्मा भागने में सफल रहा। छापेमारी अभियान में थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव, प्रशिक्षु दारोगा सुमन कुमार व जमादार भरत राय मौजूद थे।

Continue Reading

SINGHWARA

हिंदी-मैथिली की प्रसिद्ध लेखिका मैथिली ठाकुर की कथा संग्रह माटिक गंध का कौशल लोकार्पण

Published

on

हिंदी-मैथिली की प्रसिद्ध लेखिका मैथिली ठाकुर की कथा संग्रह माटिक गंध का कौशल लोकार्पण
हिंदी-मैथिली की प्रसिद्ध लेखिका मैथिली ठाकुर की कथा संग्रह माटिक गंध का कौशल लोकार्पण

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। हिंदी-मैथिली की प्रख्यात लेखिका मैथिली ठाकुर की एक और पुस्तक माटिक गंध बाजार में आई है। माटिक गंध कथा संग्रह है। इसमें मैथिली की चौदह कथाओं का समावेश है।

कथाएं पाठकों को बांधती भी है उन्हें मैथिली की मिठास में भिंगोती भी है। मंगलवार को पुस्तक का लोकार्पण सिंहवाड़ा उत्तरी पंचायत स्थित सीतायन में मैथिली-हिंदी के प्रसिद्ध विद्धान व कथाकार चौधरी कौशल किशोर ठाकुर के हाथों हुआ। इससे पूर्व चौधरी ठाकुर को लेखिका मैथिली ठाकुर व दरभंगा संस्कृत विवि के सेवानिवृत्त वरीय अधिकारी अजित कुमार ठाकुर ने संयुक्त रूप से शॉल व पाग देकर सम्मानित किया। मौके पर प्रो.राजेश ठाकुर ने माटिक गंध की रोचकता, उसकी उत्कृष्ठता पर प्रकाश डालते कहा, माटिक गंध लेखिका की पहली कथा संग्रह है।हिंदी-मैथिली की प्रसिद्ध लेखिका मैथिली ठाकुर की कथा संग्रह माटिक गंध का कौशल लोकार्पण

प्रो.राजेश ठाकुर ने लेखिका का परिचय कराते कहा, लालबाग के आचार्य गंगाधर मिश्र के निर्देशन में सतत् साहित्यक व सांस्कृतिक अभिव्यक्ति से बचपन से जुड़ी मैथिली ठाकुर को राजभाषा मनिल डेलवपमेंट हैदराबाद के निदेशक स्व.गोवर्द्धन ठाकुर के तौर पर जीवन साथी मिले जो इनकी हमेशा से प्रेरणास्त्रोत रहे।

वहीं, संस्कृत विवि के सेवानिवृत्त वरीय अधिकारी अजित कुमार ठाकुर ने कहा, कथा मनक मनोरथ, परबतिया, दुआ कुछ ऐसी चुनिंगा कथाएं हैं जो पाठकों को अंदर तक झकझोर देती है।

मौके पर  मैथिली-हिंदी के प्रसिद्ध विद्धान व कथाकार चौधरी कौशल किशोर ठाकुर ने कहा, मैथिली में उपन्यास का प्रकाशन व उसका लेखन कार्य बेहद दुरूह है। मैथिली भाषा के विस्तार व प्रसार में यह पुस्तक बहुआयामी साबित होगा।

कहा, मेरी हार्दिक शुभकामनाएं मैथिली के साथ है जो इस पुस्तक के साथ एकबार फिर मैथिली यानी अपनी मातृभाषा को बहुत कुछ खास दे गई हैं। मौके पर, शैलू ठाकुर,अजय झा, मुकेश कुमार, नीलेश झा समेत कई गणमान्य ने भी अपने विचार रखे।हिंदी-मैथिली की प्रसिद्ध लेखिका मैथिली ठाकुर की कथा संग्रह माटिक गंध का कौशल लोकार्पण

Continue Reading

SINGHWARA

जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO

Published

on

जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO
जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। जाले विधानसभा सीट से महागठबंधन के कांग्रेसी प्रत्याशी मस्कूर अहमद भाषण के दौरान मंच से गिर गए।  मस्कूर अहमद उस्मानी मंच से भाषण दे रहे थे, तभी मंच भरभरा के गिर गया। हालांकि इससे कोई चोटिल नहीं हुआ ज्यादा लेकिन अफरा-तफरी मच गई। देशज टाइम्स ने तत्काल इस वीडियो को आपके लिए क्लिक कर लिया।

 

जानकारी के अनुसार, हादसा चुनाव प्रचार के उस दौरान हुआ जब उस्मानी भाषण दे रहे थे। अपने भाषण में उस्मानी कहतेंं हैं, जनता लोकतंत्र में उठाना और गिराना जानती है। इसी दौरान मंच गिर गया। मस्कूर अहमद कांग्रेस की टिकट से जाले से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर ऋृषि मिश्रा लंबे समय से कांग्रेस के दावेदार रहे हैं लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने उनका टिकट काटकर मस्कूर को प्रत्याशी बनाया।

मस्कूर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना के सपोर्ट करने का आरोप लग चुका है। वहीं बीजेपी भी मस्कूर पर हमला बोल चुकी है। बीते दिनों बीजेपी ने ट्वीट कर लिखा, जाले से जिन्ना प्रेमी को टिकट दिए हो, बिहार की जनता पूछ रही है ई का किए हो।

जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO LIVE

वहीं उस्मानी के टिकट देने पर पार्टी के भीतर भी विरोध शुरू हो गया था.जाले विधानसभा क्षेत्र से पिछले चुनाव में भाजपा उम्मीदवार जीवेश कुमार को जीत मिली थी। कांग्रेस प्रत्याशी ऋषि मिश्र को उन्होंने चार हजार 620 मतों से पराजित किया था। जीवेश पहली बार से विधायक बने. उन्हें जहां 62 हजार 59 मत मिले थे, वहीं ऋषि को 57 हजार 439 मतों से ही संतोष करना पड़ा था।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: