Connect with us

SINGHWARA

LGP सुप्रीमो चिराग ने सिंहवाड़ा की बेटी ज्योति से कहा, राष्ट्र से विश्व तक गा रहा तेरा गुणगान है

Published

on

LGP सुप्रीमो चिराग ने सिंहवाड़ा की बेटी ज्योति से कहा, राष्ट्र से विश्व तक गा रहा तेरा गुणगान है

सिंहवाड़ा,देशज टाइम्स ब्यूरो। लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान भी सिरहुल्ली की जांबाज कुमारी ज्योति को सम्मानित करते हुए इस दिलेर बेटी की  प्रशांसा की है।कहा है,ऐसी हिम्मती बेटी समाज को नई दिशा देकर देश की मान-सम्माान रखने  में आगे आ रही हैं। श्री पासवान ने नकद 51 हजार रुपए की सौगात भी बेटी ज्योति को भेंट दी है।

सोमवार को लोजपा जिला अध्यक्ष गगन कुमार झा, महासचिव नागेंद्र चौधरी, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष जय प्रकाश झा ने मिथिलांचल की संस्कृति के अनुरूप पाग-चादर व 51हजार नकद सहायता राशि लेकर ज्योति के घर पहुंचे और पूरे परिजनों-समाज के सामने भेंट कर सम्मानित किया।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

इस दौरान जूम एप पर सांसद चिराग पासवान से ज्योति ने जब वीडियो क्रांफेंस से बातचीत की तो वह भावुक हो गई। सांसद ने कहा, गांव की इस महादलित बेटी को राष्ट्रीय स्तर से विश्व स्तर तक सम्मान दिलाने का प्रयास करूंगा।

उधर, लोजपा संस्थापक राम विलास पासवान ने ज्योति को खेल मंत्रालय से सहायता प्रदान करने व स्नातकोत्तर तक पढ़ाई कराने को सराहनीय कदम बताया।

मौके पर पंचायत अध्यक्ष रामचंद्र साह, अशोक पासवान,  गौरव झा, राकेश कुमार मौजूद थे। लोजपा नेता ने ज्योति को सम्मान दिलाने में हिंदी डिजी दैनिक व साप्ताहिक देशज टाइम्स के प्रयास की प्रशंसा की।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SINGHWARA

कंसी में आवास-शौचालय निर्माण योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ खौल उठा NH 57 का किनारा

Published

on

कंसी में आवास-शौचालय निर्माण योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ खौल उठा NH 57 का किनारा

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो कंसी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास व शौचालय निर्माण योजना में भयंकर भ्रष्टाचार,योजनाओं की राशि को इधर-उधर करने के खिलाफ सोमवार को दरभंगा मुजफ्फरपुर एनएच 57 का किनारा खौल उठा। स्थान था कंसी  kansi me aabash sauchaley nirmaan  जहां सीपीएम के कार्यकर्ता बेमियादी धरना पर बैठे प्रशासन से पूरे मामले की जांच  कराने पर अड़े थे।

जानकारी के अनुसार, एनएच 57 किनारे सिमरी थाना क्षेत्र के कंसी kansi me aabash sauchaley nirmaan  में सीपीएम कंसी शाखा कमेटी का बैनर पूरे दिन लहराता रहा। हड़ताली चौक पर जुटे सीपीएम के जिला सचिव अविनाश कुमार ठाकुर उर्फ मंटू व दरभंगा जिला खेतियर मजदूर यूनियन के जिला मंत्री दिलीप भगत के संयुक्त नेतृत्व में बेमियादी धरना-प्रदर्शन पर बैठे कार्यकर्ताओं ने वहां आयोजित  सभा में सरकार व प्रशासन पर दबाव बनाते हुए सभा की कंसी में आवास-शौचालय निर्माण योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ खौल उठा NH 57 का किनारा
अध्यक्षता सुरेंद्र साह व संचालन कर रहे मो. गुलाब ने पूरे मामले  की जांच कराने की मांग की। दिलीप भगत ने कहा, कंसी पंचायत में प्रधानमंत्री आवास व शौचालय निर्माण योजना में भयंकर भ्रष्टाचार है। पंचायत की योजनाओं की राशि से आधा दर्जन से अधिक धार्मिक स्थलों का निर्माण किया गया है। इसकी जांच कर दोषी जनप्रतिनिधि व कर्मी पर कार्रवाई हो।

एनएचएआई व सैरात जलकर की भूमि में बिना परमिशन के नाला व भवन बनाए जा रहे हैं। kansi me aabash sauchaley nirmaan  मनरेगा में मशीन व ट्रैक्टर से मजदूरों के बदले पंचायत की ओर से काम कराया गया है। गुणवत्ता को दरकिनार कर घाट का निर्माण किया गया है। पंचायत में आधा दर्जन स्थानों पर गुणवत्ता हीन, घटिया नाला व पीसीसी सड़क निर्माण का कार्य किया गया है। बोर्ड पर योजना का नाम, योजना में लागत प्राक्कलित राशि नहीं लिखा गया है जो पंचायत नियमावली का उल्लंघन है।

 

अविनाश कुमार ठाकुर मंटू ने कहा,  कंसी पंचायत के वार्ड दस में मुखिया पति सड़क निर्माण के नाम पर वार्ड सदस्य व सचिव से पूर्व में लगभग छह लाख रुपया निकलवा लिया, लेकिन नाला व kansi me aabash sauchaley nirmaan  सड़क का निर्माण न कर राशि का घपला कर दिया गया।पंचायत में लॉकडाउन अवधि के दौरान कोरोना से बचाव को लेकर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव व गली-मोहल्लों में सेनिटाइजर का छिड़काव नहीं कराया गया है। साबुन व मास्क वितरण सभी परिवारों के बीच नहीं हो सका है। इनकी जांच कर कार्रवाई हो।

 

निर्माण मजदूर यूनियन के जिला संयोजक राजदीप राम ने कहा, सभी 60 वर्ष पूरा करने वाले वृद्धों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन दिया जाए।  पेंशनधारियों के पेंशन को अद्यतन भुगतान किया जाए। सभी परिवारों को प्रति माह प्रति व्यक्ति दस किलो मुफ्त में राशन व अन्य सामग्री कोरोना अवधि तक उपलब्ध कराया जाए। क्वारेंटाइन सेंटर में kansi me aabash sauchaley nirmaan  आवासित प्रवासी मजदूरों के खाते पर यात्रा भत्ता व प्रोत्साहन राशि का अभिलंब भुगतान किया जाए। ग्रामीण व प्रवासी मजदूरों को रोजगार के लिए मनरेगा और गरीब कल्याण रोजगार योजना के तहत भूख से बचाने के लिए अभिलंब काम दिया जाए।

किसान नेता लल्लन ठाकुर ने कहा, kansi me aabash sauchaley nirmaan  सभी किसानों को किसान सम्मान योजना के तहत दस हजार का भुगतान शुरू किया जाए। सभा को विनोद साह, सुजीत कुमार झा,शमसुल हजाम, देवशरण पासवान,मो जकु हजाम,सुदिष्ट झा ने भी संबोधित किया। वहीं, मांगों को लेकर स्मार पत्र जिला पदाधिकारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी को ई-मेल से भेजा गया।

 

Continue Reading

SINGHWARA

बिठौली चौक पर प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश के स्वागत में जुटे सिंहवाड़ा-कमतौल के भाजयुमो कार्यकर्ता

Published

on

बिठौली चौक पर प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश के स्वागत में जुटे सिंहवाड़ा-कमतौल के भाजयुमो कार्यकर्ता

सिंहवाड़ा,देशज टाइम्स ब्यूरो। पटना से सहरसा जाने के क्रम में भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह बिठौली चौक पर कार्यकर्ताओं व समर्थकों से मिलकर पार्टी संगठन की मजबूती पर थोड़ी देर के लिए विमर्श किया। आपसी भेंट में बिठौली में मौजूद सिंहवाड़ा समेत कमतौल से जुटे कार्यकर्ताओं ने उनका  स्वागत किया जमकर समर्थन में जयकारे लगाए।

मौके पर भाजयुमो सिंहवाड़ा मंडल के अध्यक्ष मिथिलेश भगत के नेतृत्व में वहां bithauli chouck par pradesh adhyach durgesh  मौजूद पूरे इलाके के युवा जोश से भरपूर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत करते हुए उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान भाजयुमो मंडल उपाध्यक्ष शशांक शेखर झा समेत कई कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष को बुके देकर सम्मानित किया।

मौके पर bithauli chouck par pradesh adhyach durgesh  प्रदेश अध्यक्ष ने सभी युवाओं को सोशल डिस्टेंस का पालन करने की सलाह दी। कहा, यही कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते कहा आप अन्य लोगों को भी जागरुक करें। यही हमारी जरूरत है।

स्वागत समारोह में bithauli chouck par pradesh adhyach durgesh भाजपा युवा मोर्चा दरभंगा जिला के उपाध्यक्ष मुकेश सिंह, सिंहवाड़ा पश्चिमी मंडल के अध्यक्ष शिवशंकर साह,उपाध्यक्ष सूरज गुप्ता, मीडिया प्रभारी राहुल, सुधांशु शेखर, कमतौल मंडल अध्यक्ष रघुनंदन ठाकुर, महामंत्री जयेंद्र, उपाध्यक्ष प्रिंस, कोषाध्यक्ष मनीष,मंत्री अशोक, धनी, पवन, गुड्डू कुमार चौरसिया,सुमित कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा में राजद का संगठन विस्तार, कटका में जगाया केंद्र-प्रदेश के खिलाफ लोगों में अलख

Published

on

सिंहवाड़ा में राजद का संगठन विस्तार, कटका में जगाया केंद्र-प्रदेश के खिलाफ लोगों में अलख

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। चुनावी साल है और जंग भी जोरदार है। ऐसे में, राजद का पूरा फोकस गांवों की ओर है जो उसका शुरूआती जनाधार रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए राजद इन दिनों चला आया है गांव की ओर। इसी  कार्यक्रम के तहत संगठन का विस्तार करते हुए पार्टी ने कटका पंचायत में सोमवार singhwara me rjd ka sanghthan को संगठन विस्तार की कवायद शुरू की।

 

राजद कार्यकर्ताओं की यहां महती बैठक हुई। इसमें जुटे जिला से लेकर बूथ स्तर तक के राजद कार्यकर्ताओं व नेताओं ने एक स्वर में पार्टी को  विस्तार देने  की कवायद को अमली जामा पहनाते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का बिगुल फूंका। प्रखंड अध्यक्ष वसी अहमद वासिद ने कटका पंचायत में कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेवारी singhwara me rjd ka sanghthan सौंपी।

इसमें पंचायत अध्यक्ष मोहन चौपाल, उपाध्यक्ष विमलेश साह व मीडिया प्रभारी लाखपति यादव को मनोनीत करते प्रखंड अध्यक्ष ने कहा ऐसे युवा जोश के सहारे ही राजद अपनी लड़ाई को तेज करेगी। किसानों के हक की लड़ाई के साथ युवाओं को रोजगार के लिए हमेशा संघर्ष singhwara me rjd ka sanghthan करते रहेंगे।

 

गांव के लोगों को अब इस बात का आभास हो चुका है, वर्तमान सरकार पंद्रह सालों तक लोगों को ठगा ही है। इसका मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। समय आ गया है। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता पूरी तैयारी के साथ नीतीश सरकार को उखाड़ singhwara me rjd ka sanghthan फेंकने का तैयार है। आज देश में महंगाई चरम सीमा पर है देश में ऐसा पहली बार हुआ है, पेट्रोल से महंगा डीजल हो गया। आज जब डीजल व पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधें हुए हैं। इनकी बोलती बंद है।

 

इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार को जवाब देना होगा। singhwara me rjd ka sanghthan  इस बेतहाशा डीजल और पेट्रोल का दाम बढ़ने से किसानों पर डाका डाला गया है। राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला मंत्री सह प्रवक्ता अरशद मरगूब ने कहा, बिहार से एनडीए सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में युवाओं की सरकार बनने से पूरे बिहार में विकास होगा। वर्तमान केंद्र की सरकार विदेश नीति पर पूरी तरह असफल है।

 

प्रधानमंत्री सिर्फ चिकड़ी-चुपड़ी बातें बना रहे हैं लेकिन जनता इससे भ्रमित होने वाली नहीं है वह सब जानती है। बैठक से पूर्व राजद कार्यकर्ताओं ने गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद देश के वीर सैनिकों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि singhwara me rjd ka sanghthan अर्पित की गई।

मौके पर राम इकबाल यादव, अनिल यादव, रामबाबू यादव,राकेश कुमार साह, रामजतन सदा,रामबहादुर महतो, नेयाज अहमद समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.