Connect with us

SINGHWARA

जलजमाव की समस्या से विचलित सिंहवाड़ा के लोगों ने सड़क पर की धान रोपनी

Published

on

जलजमाव की समस्या से विचलित  सिंहवाड़ा के लोगों ने सड़क पर की धान रोपनी

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। इलाके के अधिकांश हिस्सों में जलजमाव की समस्या होने से लोग उबल रहे हैं। अतरबेल-जाले स्टेट हाईवे से सटे पेठियागाछी चौक से नयाटोला होते हुए भरहुल्ली पंचायत के कलवारा तक जाने वाली सड़क पर पानी जमा है। इससे मनिकौली पंचायत के नयाटोला में महादलित बस्ती के निकट पीएमजीएसवाई सड़क तालाब में तब्दील हो गई है।

लोगों ने आक्रोश में आकर गुरुवार को बीच सड़क पर ही धान रोपकर विरोध जताया। (jal jlamao ki samasya) ग्रामीणों ने अनोखे तरीके से विरोध जताते हुए स्थानीय मुखिया से लेकर विधायक व प्रखंड प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र राम व राजकुमार राम के नेतृत्व में महेश्वर राम, वहीदुज्जमां,मोहसिन, नसीर, नजीर,साबिर,जुबैर,आलम,रेखा देवी,जीवछी देवी,अजीजा खातून, वीणा देवी,जैतून निसा आदि ने सड़क पर धान रोपकर नारेबाजी की।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

कहा, सड़क किनारे नाला का निर्माण नहीं होने से प्रत्येक वर्ष बरसात का मौसम (jal jamao ki samasya) शुरू होते ही सड़क पर दो फीट पानी जमा हो जाता है। जलनिकासी की व्यवस्था नहीं है। प्रखंड प्रशासन का ध्यान नहीं है। इससे नयाटोला, भपुरा,कलवारा,कोरौनी,बहेड़ी, भरहुल्ली,गोगौल,कोरा की लगभग 50 हजार की आबादी को आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों का कहना है,जल्द निदान नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन होगा।  नथुनी साह समेत दर्जनों ग्रामीणों ने बताया, उक्त वार्ड में सात निश्चय योजना का पूरा बजट नल जल व पीसीसी सड़क के निर्माण में लग गया है। पंचायत के खाते में पंचम वित्त राज्य आयोग मद की राशि भी नही है। राशि मिलने पर ही नाला निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SINGHWARA

सिंहवाड़ा के गुरु, गणित मर्मज्ञ रामकरण के घर पहुंचे मुखिया सुधीर, सौंपे नम आंखों से पत्नी को चेक

Published

on

सिंहवाड़ा के गुरु, गणित मर्मज्ञ रामकरण के घर पहुंचे मुखिया सुधीर, सौंपे नम आंखों से पत्नी को चेक

सिंहवाड़ा के गुरु, गणित मर्मज्ञ रामकरण के घर पहुंचे मुखिया सुधीर, सौंपे नम आंखों से पत्नी को चेकसिंहवाड़ा, देशज टाइ म्स ब्यूरो। वो शिक्षक थे। एक ऐसे शिक्षक जिससे छात्र भय खाते थे। मगर उनके मृदुभाषी स्वर से स्पंदित भी हो उठते थे। वो गणित के सिंहवाड़ा के ऐसे गुरु थे जिनकी भरपाई वर्तमान पीढ़ी के लिए बेहद कठिन।

उनका अचानक से समाज के बीच से जाना काफी दु:खद रहा। कोरोना ने हमसे हमारे समाज से एक ऐसे बुद्धिजीविता से भरपूर गुरु को हमसे छीन लिया जिसकी भरपाई असंभव। देशज टाइम्स उनके प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि अर्पित करते उस राहत से अभीभूत है जो लेकर आज शुक्रवार को दक्षिणी पंचायत के मुखिया सुधीर कांत मिश्र उनके परिजनों के पास पहुंचे।singhwara ke guru

जानकारी के अनुसार, सिंहवाड़ा प्रखंड के सिंहवाड़ा दक्षिण पंचायत के रामपुरा ग्राम के रामकरण चौधरी जिनकी हाल ही में कोरोना से मौत हो गई थी उनकी आश्रित पत्नी मीना कुमारी को स्थानीय मुखिया सुधीर कांत मिश्र की पहचान पर मुख्यमंत्री राहत कोष से ₹400000 का चेक हस्तगत कराया गया।singhwara ke guruसिंहवाड़ा के गुरु, गणित मर्मज्ञ रामकरण के घर पहुंचे मुखिया सुधीर, सौंपे नम आंखों से पत्नी को चेक

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा यूनाइटेड बैंक में कोरोना की इंट्री, जड़ गया ताला, काम-काज ठप-स्वास्थ्य विभाग लाचार

Published

on

सिंहवाड़ा यूनाइटेड बैंक में कोरोना की इंट्री, जड़ गया ताला, काम-काज ठप-स्वास्थ्य विभाग लाचार

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सिंहवाड़ा के बैंक में कोरोना का ताला जड़ गया है।  बैंककर्मियों के बीच कोरोना की इंट्री हो गई है। स्थिति इनती विस्फोटक हो रही है, बैंक के सारे काम-काज ठप हो गए हैं। परिसर में सन्नाटा है।

 

बैंक में ताले जड़कर बैंककर्मी कोरोना की खौफ में जी रहे हैं। कारण, भरवाड़ा यूनाइटेड बैंक में कर्मी कोरोना की चपेट में आ  गए हैं। इसका सीधा असर मनिकौली स्थिति यूनाइटेड बैंक पर भी पड़ा है। singhwara united bank me corona

 

जानकारी के अनुसार, मनिकौली शाखा के एक कर्मी के भी कोरोना की चपेट में आने की आशंका को देखते हुए फिलहाल बैंक में ताला जड़ दिया गया है। काम-काज ठप हो गया है। स्वास्थ्य विभाग को चाहिए वह जल्द बैंक कर्मियों के साथ बैंक परिसर के अलग-बगल रह रहे आवासीय परिसर के लोगों की भी   भी जांच करें। singhwara united bank me corona

 

बैंककर्मियों के बीच  कोरोना की इंट्री होने से पहले स्वाथ्य विभाग को चाहिए था वह जनहित को देखते हुए वहां जांच कर कर्मियों को सुरक्षित रखने की कोशिश करता मगर ऐसा कतई दिखा नहीं। कर्मी आते गए काम निबटाते गए इस बीच कोरोना की इंट्री हो गई। तय है, यह कोरोना बाहर से ही कोई उपभोक्ता लाएं होंगे जिनकी जांच बेहद अहम है। singhwara united bank me corona

 

 

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा में अब बैंककर्मी भी कोरोना से सुरक्षित नहीं, सिमरी की एक महिलाकर्मी कोरोना पॉजिटिव

Published

on

सिंहवाड़ा में अब बैंककर्मी भी कोरोना से सुरक्षित नहीं, सिमरी की एक महिलाकर्मी कोरोना पॉजिटिव

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सिंहवाड़ा प्रखंड में कोरोना का लगातार विस्फोट हो रहा है। पिछले 23 जुलाई से ही बात करें ताे लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। खासकर, सिंंहवाड़ा व सिमरी  थाना पुलिस पूरी तरह कोरोना की चपेट में आ गया है, जो कतई शुभ संकेत नहीं। मतलब साफ है, कोरोना लगातार तेजी से दस्तक पूरे इलाके में  दे रहा है। (singhwara me ab bankkarmi bhi corona se surakchitr nahi)

ताजा मामला सिमरी से जुड़ा है। यहां बैंक के कर्मचारियों में भी कोरोना का इनफेक्शन बढ़ने लगा है। देशज टाइम्स को मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को सिमरी के उत्तर ग्रामीण बैंक में कार्यरत सभी कर्मचारियों की जांच सिंहवाड़ा स्वास्थ्य प्रभारी डॉ. प्रेमचंद्र प्रसाद की अगुवाई में किया गया। (singhwara me ab bankkarmi bhi corona se surakchitr nahi)

यहां यह बताना जरूरी है, इस संक्रमण के दौर में जब डीएमसीएच के  डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में लगातार आ रहे हैं, सिंहवाड़ा स्वास्थ्य प्रशासन की भूमिका काफी सराहनीय है। प्रभारी डॉ.प्रसाद लगातार कोरोना संभावितों की जांच में चौबीस घंटे जुटे हैं। वहीं, पीड़ितों के समुचित इलाज के लगातार सक्रिय है।(singhwara me ab bankkarmi bhi corona se surakchitr nahi)

जानकारी के अनुसार, सिमरी के उत्तर ग्रामीण बैंक में कार्यरत कर्मियों समेत अन्य करीब बीस लोगों की जांच की गई है। इसमें  एक महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं।

 

स्वास्थ्य प्रशासन ने तत्काल उक्त महिला कर्मी को उनको होम में आइसोलेट करने की व्यवस्था की है।  वहीं, स्वास्थ्य प्रभारी डॉ. प्रेमचंद्र प्रसाद ने देशज टाइम्स के माध्यम से लोगों से अपील की है, मास्क जरूर पहनें। सामाजिक दूरी का ख्याल रखने के साथ कोरोना को लेकर दिए जा रहे निर्देशों का हर हाल में पालन करें।(singhwara me ab bankkarmi bhi corona se surakchitr nahi)

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.