Connect with us

SINGHWARA

फर्ज निभाते, कोरोना से लड़ते चला गया फाइटर, शिक्षा का मसीहा राम प्रबोध झा, सदमे में दरभंगा

Published

on

फर्ज निभाते, कोरोना से लड़ते चला गया फाइटर, शिक्षा का मसीहा राम प्रबोध झा, सदमे में दरभंगा

सिंहवाड़ा,देशज टाइम्स ब्यूरो। मध्य विद्यालय, कमतौल के प्रधानाध्यापक राम प्रबोध झा नहीं रहे। बुधवार को उनके निधन की खबर से पूरा इलाका सदमे में हैं। वह क्वारंटाइन केंद्र के प्रभारी के रूप में प्रतिनियुक्त थे। डीएम डॉ. त्यागराजन एस.एम.ने श्री झा के असामयिक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को श्री झा के परिवार से मिलकर जिला प्रशासन की तरफ से शोक संवेदना व्यक्त करने का निर्देश दिया है।

डीएम डॉ.एसएम ने कहा कि श्री झा के सेवाकाल में ड्यूटी पर रहते हुए निधन हो जाने पर सरकारी नियमानुसार देय सभी लाभ शीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी।उन्हें डबल ग्रच्युइटी का लाभ प्राप्त होगा।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

जिला शिक्षा पदाधिकारी को स्व. झा के परिवार के किसी एक व्यक्ति को अनुकंपा पर सरकारी नौकरी दिलाने व सेवांत लाभ की राशि का भुगतान की कार्रवाई तेज़ी से पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

जानकारी के अनुसार श्री झा की मौत बुधवार की संध्या पांच बजे के करीब विद्यालय परिसर में हुई। घटना की जानकारी मिलते ही जाले प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार, जाले प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. गंगेश झा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र प्रसाद ठाकुर व कमतौल थानाध्यक्ष सरवर आलम मौके पर पहुंचे।

चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. झा ने ब्रेन हेमरेज से हुई मौत बताया है। कमतौल थानाध्यक्ष ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया है। बताया जाता है कि प्रधााध्यापक श्री झा अपने सहयोगी शिक्षक सुजीत कुमार व रसोइया राजा के साथ अपने विद्यालय कार्यालय में रिपोर्ट तैयार कर रहे थे कि अचानक इनकी तबीयत बिगड़ गई। वे कुर्सी से नीचे गिर गए। नाक से खून बहने लगा। जब तक एंबुलेंस पहुंचा तब तक इनकी मौत हो चुकी थी।

इधर, एचएम श्री झा के निधन से सिमरी में शोक की लहर है। श्री झा लंबे समय तक सिमरी मध्य विद्यालय में एचएम पद पर थे। यहां से स्थानांतरण होने के बाद कमतौल मध्य विद्यालय में योगदान दिया था।

पैतृक गांव मोरो थाना के शाहपुर पटोरी था। वे लोकप्रिय व सामाजिक सरोकार से जुड़े कुशल व्यक्ति थे। निधन पर जिला परिषद ओम प्रकाश ठाकुर, मुखिया विश्वनाथ पासवान, शिक्षक ईरशाद अली, रामाशंकर गौतम,विकास पाठक, चंदेश्वर महतो,ने दुख प्रकट करते कहा कि सिमरी में शिक्षा क्षेत्र में उनका योगदान स्मरणीय रहेगा।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SINGHWARA

NRC-CAA के विरोध में फंडिंग से जुड़ा सिंहवाड़ा के शंकरपुर में ईडी की छापेमारी, बिहार सकते में

Published

on

NRC-CAA के विरोध में फंडिंग से जुड़ा सिंहवाड़ा के शंकरपुर में ईडी की छापेमारी, बिहार सकते में
NRC-CAA के विरोध में फंडिंग से जुड़ा सिंहवाड़ा के शंकरपुर में ईडी की छापेमारी, बिहार सकते में

NRC-CAA के विरोध में फंडिंग से जुड़ा सिंहवाड़ा के शंकरपुर में ईडी की छापेमारी, बिहार सकते मेंसिंहवाड़ा, देशज टाइम्स न्यूज। सिंहवाड़ा क शंकरपुर मं ईडी पहुंची है। यहां छापेमारी हो रही है। वैसे यह छापेमारी  बिहार के दो शहरों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ कार्रवाई के तहत चल रही है। यह छापेमारी सिंहवाड़ा प्रखंड के शंकरपुर स्थित पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के जिला सचिव मो. सनाउल्लाह के आवास पर चल रही है।

पटना से पहुंची ईडी की विशेष टीम छापेमारी कर रही है। गुरुवार को अचानक पहुंची टीम के साथ आए सुरक्षाकर्मियों ने पूरे आवासीय परिसर को चारों तरफ से घेर रखा है। किसी को भी घर के आसपास जाने की इजाजत नहीं है। घर में ईडी के अधिकारी लगातार जांच कर रहे हैं। इस दौरान घर में कौन-कौन हैं, इस बारे में भी जानकारी साफ नहीं हो पाई है।

यह कार्रवाई पूर्णिया और दरभंगा में हो रही है। दरभंगा में ED की छापेमारी PFI के जिला सचिव सनाउल्लाह के घर हो रही है। मामला NRC-CAA के विरोध में फंडिंग से जुड़ा है।

ईडी की टीम  सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर में छापेमारी कर रही है. दूसरी तरफ पूर्णिया में शहर के सहायक खजांची थाना के राजा बाड़ी में पीएफआई के प्रदेश कार्यालय में ईडी की छापेमारी चल रही है। गुरुवार की सुबह 7:30 बजे से ही ईडी की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि ईडी के चार अधिकारी पटना से आए हैं और सुबह से ही पीएफआई के कार्यालय में जांच पड़ताल कर रहे हैं।NRC-CAA के विरोध में फंडिंग से जुड़ा सिंहवाड़ा के शंकरपुर में ईडी की छापेमारी, बिहार सकते में

बीच-बीच में ईडी के अधिकारी पीएफआई के लोगों को अंदर बुलवा कर उनसे पूछताछ भी कर रहे हैं. ईडी छापेमारी की सूचना मिलते ही कार्यालय के सामने स्थानीय लोगों और पीएफआई के सदस्यों की भीड़ लग गई है।

मौके पर खजांची हाट और सहायक खजांची थाना की पुलिस भी मौजूद है. किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है. बहरहाल छापेमारी में क्या निकल कर सामने आता है यह तो अधिकारियों से बात करने के बाद ही पता चलेगा. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, देश में जारी संदिग्ध गतिविधियों को लेकर ही पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) की सक्रियता सामने आई है और इस पर जांच एजेंसियों का शिंकजा कसता जा रहा है। केंद्रीय जांच एजेंसियां देश में नागरिकता विरोधी (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के विरोध और अन्य मामलों को भड़काने के कथित आरोपों पर पीएफआई के लिंक की जांच कर रही है।

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा के बहुचर्चित रमण ऊर्फ चुन्नू अपहरण कांड का पटाक्षेप करने वाले सिंघम को सलाम

Published

on

सिंहवाड़ा के बहुचर्चित रमण ऊर्फ चुन्नू अपहरण कांड का पटाक्षेप करने वाले सिंघम को सलामदरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। श्री ठाकुर स्वर्णकार समाज न्यास ने दरभंगा के सिंघम एसएसपी बाबूराम को सलाम किया है। उनके प्रति आभार के साथ उन्हें शॉल, पाग देकर सम्मानित किया है।

जानकारी के अनुसार,श्री ठाकुर स्वर्णकार समाज न्यास ने दरभंगा के एसएसपी बाबूराम को उनके कुशल नेतृत्व व सिंहवाड़ा के बहुचर्चित बड़े दवा व्यवसायी सिंहवाड़ा उत्तरी पंचायत निवासी विष्णुदेव भारती के पुत्र स्वर्ण व्यवसायी रमण ठाकुर उर्फ चुन्नू अपहरण कांड के पटाक्षेप, सकुशली बरामदगी  करने व सभी सिंहवाड़ा के बहुचर्चित रमण ऊर्फ चुन्नू अपहरण कांड का पटाक्षेप करने वाले सिंघम को सलामअपहरणकर्ताओं के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की प्रशंसा करते बुधवार को एसएसपी बाबूराम को सम्मानित किया।

जानकारी के अनुसार,श्री ठाकुर स्वर्णकार समाज न्यास  की ओर से दरभंगा जिले के बहुचर्चित रमन ठाकुर अपहरण कांड के त्वरित उद्भेदनन और अपहृत की सकुशल बरामदगी के साथ अपहरणकर्ताओ के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाकर सज़ा दिलवाने को कृत संकल्पित दरभंगा केसिंहवाड़ा के बहुचर्चित रमण ऊर्फ चुन्नू अपहरण कांड का पटाक्षेप करने वाले सिंघम को सलाम एसएसपी बाबू राम को श्री ठाकुर स्वर्णकार समाज न्यास के सुंदरपुर अध्यक्ष ध्रुव नारायण ठाकुर के नेतृत्व में ठाकुर स्वर्णकार समाज न्यास के बिहार प्रांतीय अध्यक्ष ब्रह्मप्रकाश ठाकुर व बिहार प्रांतीय विधिक सलाहकार रवि चंद्र ठाकुर, संरक्षक शंभु ठाकुर, स्वास्थ्य सलाहकार डॉ. सिंहवाड़ा के बहुचर्चित रमण ऊर्फ चुन्नू अपहरण कांड का पटाक्षेप करने वाले सिंघम को सलामपंकज कुमार,उपाध्यक्ष उमेश ठाकुर, सचिव ऋृषव ठाकुर,जाले सचिव सूरज ठाकुर व विजय ठाकुर भरवाड़ा की ओर से श्री ठाकुर स्वर्णकार समाज न्यास के बैनर तले एसएसपी बाबूराम  को सम्मानित करते हुए उनके कुशल नेतृत्व के प्रति कृतज्ञता प्रकट की। मौके पर स्वर्ण व्यवसायी रमण ठाकुर उर्फ चुन्नू ने भी एसएसपी बाबूराम का आभार प्रकट करते हुए सुरक्षित घर वापसी के लिए साधुवाद दिया। उनसे आशीष लेते उनके सफल जीवन की कामना की।
सिंहवाड़ा के बहुचर्चित रमण ऊर्फ चुन्नू अपहरण कांड का पटाक्षेप करने वाले सिंघम को सलामसिंहवाड़ा के बहुचर्चित रमण ऊर्फ चुन्नू अपहरण कांड का पटाक्षेप करने वाले सिंघम को सलाम

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया

Published

on

सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया
सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया

सिंहवाड़ा, देशज न्यूज। मुजफ्फरपुर जिले के गायाघाट थाना क्षेत्र के बेरूआ मोड़  से लाल रंग की तबेरा कार लूटकर दरभंगा की ओर भाग रहे दो अपराधियों मनीगाछी थाना के बोरहरवा गांव निवासी रजनीकांत  झा के पुत्र 26 वर्षीय भास्कर आनन्द उर्फ शिवम झा व चौबीस वर्षीय रविन्द्र कुमार यादव के पुत्र विकास कुमार यादव को सिमरी थाना की पुलिस ने एनएच 57 के फोरलेन पथ मिथिला चौक पर दबोच लिया। लूटी गई कार व लोडेड पिस्टल भी बरामद कर गायाघाट पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, लूटी गई चेवरलेट टैक्सी कार के चालक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पटना रेलवे स्टेशन पर तीन युवक मुजफ्फरपुर मैठी रोड टोल प्लाजा से आगे तक का किराया तय कर गाड़ी  पर बैठे।वहीं शिवम झा ने रास्ते में पेटीएम से एक हजार रूपए डीजल भरवाने के लिए दी।गायाघाट बेरूआ मोड़ के पास पहुंचते गाड़ी रोकने को कहा।

इतने में टैक्सी में बैठे युवक भास्कर आनंद ने पिस्तौल कनपट्टी में सटा कर कहा कि तुम सामने खेत की तरफ भागो नहीं तो गोली मार देंगे व कार चालू कर दरभंगा की ओर फरार हो गया। इस बीच अपराधी भास्कर आनंद खेत में लोडेड पिस्तौल को फेंकने के क्रम में सिमरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।  घटना के बाद वहीं पर  होटल संचालक को जानकारी दी जिसने स्थानीय थाना को सूचित किया।

थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने बताया कि गायाघाट थाना से मोबाइल पर प्राप्त सूचना के आलोक में लाल रंग की टबेरा कार को हाइवे पथ के मिश्रौली मजार के पास रोका। लेकिन रमना कट के पास मोड़कर वह खेत की ओर तेजी  से गाड़ी लेकर भागने लगा। कुछ दूर आगे बढ़ने पर तीन युवक में भागलपुर भवानीपुर के राजन शर्मा भागने में सफल रहा। छापेमारी अभियान में थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव, प्रशिक्षु दारोगा सुमन कुमार व जमादार भरत राय मौजूद थे।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: