Connect with us

SINGHWARA

CM नीतीश का मिथिलांचल के प्रवेश द्वार अतरबेल-बिठौली चौक पर आलाधिकारियों ने की अगवानी

Published

on

CM नीतीश का मिथिलांचल के प्रवेश द्वार अतरबेल-बिठौली चौक पर आलाधिकारियों ने की अगवानी

सिंहवाड़ा,देशज टाइम्स ब्यूरो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सड़क मार्ग से पटना से मधुबनी-जयनगर जाने के दौरान बुधवार को मिथिलांचल के प्रवेश द्वार अतरबेल-बिठौली चौक पर आला अधिकारियों ने अगवानी की।

दरभंगा से मधुबनी सीमा तक सीएम के कारकेट के साथ दरभंगा पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार, जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम, नगर पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार, एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता, एसडीपीओ अनोज कुमार, बिरजू पासवान, बीडीओ सिद्धार्थ कुमार, सीओ सुशील कुमार उपाध्याय, थाना अध्यक्ष हरिकिशोर यादव पुलिस बल के साथ जगह-जगह तैनात थे।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

सीएम का काफिला मुजफ्फरपुर हाइवे पथ से गुजर कर 12.30 बजे दरभंगा सीमा बिठौली चौक तक पहुंचा। इस दौरान मुजफ्फरपुर के डीएम डॉ..चंद्रशेखर प्रसाद समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

इधर, जदयू प्रदेश प्रतिनिधि अमजद अब्बास, प्रखंड जदयू अध्यक्ष पप्पू चौधरी, अकलियत कमेटी अध्यक्ष सरफराज आलम, युवा जदयू अध्यक्ष प्रवेज आलम सहित अन्य कार्यकर्ता स्वागत को लेकर सक्रिय रहे, लेकिन सीएम का काफिला प्रस्थान कर गया।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SINGHWARA

सिंहवाड़ा के किसानों ने फोन से सुनाई राजेंद्र कृषि विवि के वैज्ञानिकों को कीड़ों की कहानी,आई टीम

Published

on

सिंहवाड़ा के किसानों ने फोन से सुनाई राजेंद्र कृषि विवि के वैज्ञानिकों को कीड़ों की कहानी,आई टीम
सिंहवाड़ा के किसानों ने फोन से सुनाई राजेंद्र कृषि विवि के वैज्ञानिकों को कीड़ों की कहानी,आई टीम

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। इलाके में धान की रोपाई शुरू हो गई है। लगातार हो रही बारिश के बीच रोपाई के साथ ही कीड़ों के प्रकोप का खतरा भी बढ़ गया है। इसको लेकर किसानों ने अपनी समस्याओं से कृषि वैज्ञानिकों को अवगत कराने का असर रविवार को दिखा।

जानकारी के अनुसार,  किसानों की समस्याओ को देखते हुए राजेंद्र कृषि (singhwara ke kisaano ne phone se sunai) विश्वविद्यालय पूसा से वैज्ञानिकों की टीम रविवार को माधोपुर पहुंचकर किसानों से बात की। उनकी समस्याओं के निदान को आगे आए।

सिंहवाड़ा के किसानों ने फोन से सुनाई राजेंद्र कृषि विवि के वैज्ञानिकों को कीड़ों की कहानी,आई टीममौके पर टीम को स्थानीय  किसान ललन पासवान, अनिल ठाकुर, (singhwara ke kisaano ne phone se sunai) अरविंद कुमार मेहता ने एग्रीकल्चर कॉलेज को किसानों की समस्याओं की समस्याओं से अवगत कराया था। इसके बाद ही टीम यहां पहुंचकर किसानों से बात की।

गांव पहुंचे एग्रोनॉमी के प्रो. डॉ. देवेंद्र सिंह की अगुवाई में सॉयल साइंटिस्ट डॉ. पंकज सिंह, राइस एग्रोनॉमी के डॉ. बी प्रामाणिक ने किसान भोला महतो, जगदीश यादव, रामकरण महतो समेत अन्य किसानों की (singhwara ke kisaano ne phone se sunai)  खेतों में जाकर फसल व कीड़ों का जायजा लिया।

इस दौरान प्रखंड कृषि कार्यालय से आए कृषि समन्वयक अरुण कुमार,ललित भगत भी उपस्थित रहे। इस दौरान वैज्ञानिक ने धान की फसल की सुरक्षा व पैदावार बढ़ाने की तरकीब किसानों को बताई।

प्रखंड क्षेत्र में धान की फसल केएंव कीट के प्रभाव के संबंध में (singhwara ke kisaano ne phone se sunai)किसानों से जानकारी ली। धान के पत्ते होने, पौधा गलने की समस्या व खेतों में हरियाली की कमी को देखते हुए किसानों को कृषि वैज्ञानिकों ने कई सुझाव दिए।

Continue Reading

SINGHWARA

बागमती उफनाई, सिंहवाड़ा के कई गांवों तक पहुंचा बाढ़, अतरबेल-बिशनपुर पथ में रिसाव शुरु

Published

on

बागमती उफनाई, सिंहवाड़ा के कई गांवों तक पहुंचा बाढ़, अतरबेल-बिशनपुर पथ में रिसाव शुरु
बागमती उफनाई, सिंहवाड़ा के कई गांवों तक पहुंचा बाढ़, अतरबेल-बिशनपुर पथ में रिसाव शुरु

बागमती उफनाई, सिंहवाड़ा के कई गांवों तक पहुंचा बाढ़, अतरबेल-बिशनपुर पथ में रिसाव शुरुसिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। पूरे इलाके पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। बागमती नदी की उपधारा अरई धार नदी के उफान पर होने से  जलस्तर में काफी इजाफा हो रहा है। इससे अतरबेल-बिशनपुर पथ पर पिछले वर्ष बाढ़ के दौरान हुए कटाव स्थल पर पानी का रिसाव शुरू हो गया है

 

जानकारी के अनुसार, जलस्तर बढ़ने से नदी के जल क्षेत्र में पानी का स्तर बढ़ने लगा है। इससे अरई, सढ़वाड़ा, बरहुलिया, सिमरी के चमनपुर व सिंहवाड़ा दक्षिणी पंचायत के पश्चिमी भाग में खेतों में बाढ़ (baagmati ke ufnaney se singhwara ke gaao tak pahucha baadh) का पानी लबालब हो गया है।बागमती उफनाई, सिंहवाड़ा के कई गांवों तक पहुंचा बाढ़, अतरबेल-बिशनपुर पथ में रिसाव शुरु

अतरबेल बिशनपुर पथ पर बिरदीपुर त्रिमुहानी के निकट पिछले वर्ष आई बाढ़ के दौरान हुए कटाव स्थल के पास पानी का रिसाव शुरू हो गया है।

ग्रामीणों ने देशज टाइम्स को बताया, 2019 में आई बाढ़ के दौरान इस सड़क पर करीब पचास मीटर की दूरी में सड़क पानी में बह गई थी। ह्यूम पाइप लगाने के दौरान ग्रामीणों के विरोध पर ह्यूम पाइप की जगह बाद में उस जगह को ईंट डालकर भर दिया गया था।

ग्रामीणों का कहना है, आनन-फानन में ईंट भरकर विभाग ने अपना () पल्ला झाड़ लिया। मानक के अनुरूप कार्य नहीं होने के कारण इस वर्ष फिर से उस जगह पर रिसाव शुरू हो गया है। ग्रामीणों को आशंका है कि जलस्तर बढ़ते ही सड़क फिर से बह जाएगी।

Continue Reading

Bihar

FB पर BJP नेता,सिंहवाड़ा के पूर्व प्रमुख की आपत्तिजनक फोटो वायरल… शराब… जाले में रंगनाथ

Published

on

FB पर BJP नेता,सिंहवाड़ा के पूर्व प्रमुख की आपत्तिजनक फोटो वायरल... शराब... जाले में रंगनाथ
FB पर BJP नेता,सिंहवाड़ा के पूर्व प्रमुख की आपत्तिजनक फोटो वायरल...शराब...जाले में रंगनाथ

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो।  पूर्व प्रखंड प्रमुख सह जाले विधानसभा के भाजपा प्रदेश परिषद सदस्य रंगनाथ ठाकुर की फेसबुक पर आपत्तिजनक तस्वीर वायरल करने से पूरे भाजपा समेत इलाके में सनसनी फैल गई है।

फेसबुक पर उनके नाम से फेक आईडी बनाकर आपत्तिजनक (fb par bjp neta singhwara ke purv pramukh rangnath thakur) फोटो शेयर करने के मामले में श्री ठाकुर ने  रविवार को सिंहवाड़ा थाने में शिकायत की है। उन्होंने  आवेदन सौंपते कहा है, उनकी फोटो व प्रधानमंत्री की फोटो को एकसाथ कर उसके पीछे शराब की बोतल की तस्वीर लगाकर सोशल मीडिया में मेरे नाम से शेयर की जा रही है।

उन्होंने कहा है, प्रधानमंत्री को अपमानित करने के उद्देश्य से शराब की बोतल के साथ उनकी फोटो मेरी फोटो के साथ लगाकर मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। विरोधियों की ओर से राजनीति (fb par bjp neta singhwara ke purv pramukh rangnath thakur) साजिश के तहत समाज में बदनाम करने के लिए इस तरह का कुकृत्य किया गया है। बाद में जब उस आईडी को सर्च किया गया तो वह बंद बताया जा रहा है।

देशज टाइम्स के पास जो वायरल पोस्ट बतौर सबूत हैं उसमें कई स्थानीय व कमतौल के लोगों समेत मोदी सेना के नाम से प्रतिक्रिया दर्ज है। पूरे मामले की जांच जरूरी है। (fb par bjp neta singhwara ke purv pramukh rangnath thakur) वहीं, सिंहवाड़ा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया, मामले की छानबीन की जा रही है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.